कैसे किसी के साथ संपर्क में पाने के लिए

यह दिखाया गया है कि दूसरों के साथ ट्यूनिंग करने से आपको लंबे समय तक रहने और आपकी चिंता और अवसाद के स्तर को कम करने में मदद मिलती है। आप शायद पहले से ही जानते थे कि पारस्परिक संबंधों की खेती के लाभ हैं, लेकिन कुछ समय के लिए आप सोच रहे हैं कि यह प्रभावी ढंग से कैसे करें आपको बस आराम करना है, दूसरों को दिखाएं कि आप उनके बारे में परवाह करते हैं और उन्हें ईमानदारी से जानने की कोशिश करते हैं, जैसा कि आप समझते हैं कि आपके पास क्या आम है। उतना जितना भी आप किसी भी व्यक्ति से मिलते हैं, जितना जितना देखते हैं, जितना अधिक आप कोशिश करते हैं, उतना आसान नहीं होगा कि वह तत्काल और स्थायी बांड बना सके।

कदम

भाग 1

पहला संपर्क
छवि शीर्षक 885591 1
1
आप मुस्कान। लोगों के साथ ट्यून करने के लिए सबसे आसान तरीके से एक सकारात्मक ऊर्जा का विकास करना है। मुस्कुराहट सरलतम संभव तरीके से चमक को प्रसारित करता है, और बहुत कम प्रयास की आवश्यकता होती है यदि आप ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जो मुस्कुराता है, तो आप अनजाने में उन लोगों को नकारात्मकता से संवाद कर सकते हैं जिन्होंने कभी भी आपको अपने जीवन में कभी नहीं देखा है। जब आप किसी अजनबी से मिलते हैं या सड़क पर कोई परिचित मिलते हैं, तो अपने आप को थोड़ा अधिक उपलब्ध दिखाएं, एक चमकदार मुस्कान दिखाएं न केवल लोगों को आप के साथ एक empathic संबंध बनाने के लिए और अधिक तैयार महसूस करेंगे, कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि मुस्कुराहट आप वास्तव में बेहतर महसूस करता है, तो हर कोई लाभ मिलता है
  • अपने आप को एक लक्ष्य निर्धारित करें: आज, बाहर जाकर 10 लोगों पर मुस्कुराओ यह एक महान प्रारंभिक बिंदु होगा। आप न केवल सुज़ीलता को व्यक्त करने में सक्षम होंगे, आप दूसरों को मुस्कुरा देंगे और इस बीच, आप उन्हें बेहतर महसूस करने में मदद करेंगे।
  • छवि शीर्षक 885591 2
    2
    एक खुली शरीर भाषा की कोशिश करो अजनबियों के साथ तालमेल पाने के लिए एक अन्य रणनीति शरीर की भाषा को नियंत्रित करना है, ताकि वह हाथ में दिखाई दे, एक व्यक्ति जिसके साथ बात करना आसान हो। यदि आप उन लोगों के सामने एक आरामदायक स्थिति लेते हैं जिन्हें आप नहीं जानते हैं, तो आपका मन भी खुल जाएगा, और लोग इसके बदले में एक empathic कनेक्शन और आपके साथ चैट करने के लिए बहुत अधिक इच्छुक महसूस करेंगे। आपको सिर्फ उन्हें आंखों में मुस्कुराहट करना है, और अपने शरीर को उनके सामने निर्देशित करना है, इसे दूर नहीं दबाएं अपनी बाहों को अपने पक्षों को पार करने के बजाए पकड़ो। फर्श पर घूरने के बजाय सीधे आगे बढ़ें।
  • इसके अलावा, एक अच्छा आसन रखने की कोशिश करें, चाहे आप बैठे या खड़े हैं यह आपको अधिक ऊर्जावान और अपने हाथ में लगता है
  • छवि शीर्षक 885591 3
    3
    दूसरों को विशेष महसूस करें जब वे आपको किसी से मिलवाते हैं, तो इस व्यक्ति के साथ तालमेल लेने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि उसे असाधारण महसूस करना है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको झूठ बोलना और नकली प्रशंसा के साथ अपना मुंह भरना चाहिए, लेकिन आपको अपनी अनूठी विशेषताओं को देखना चाहिए और आप जितना बोलते हैं, उतना जोर देना चाहिए। यह झूठी होने के बारे में नहीं है, बल्कि दूसरों को असाधारण तरीके से महसूस करने के लिए अवसरों को खोजने के बारे में है। यदि आप इस प्रभाव को प्राप्त कर सकते हैं, तो लोगों को आपकी उपस्थिति पसंद आएगी और उन्हें आपके साथ संबंध बनाना आसान होगा क्योंकि वे असुविधाजनक नहीं होंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति आपको बताता है कि उसके पास चार बच्चे हैं और मांग की जा रही नौकरी है, तो आप कह सकते हैं कि आप निजी जीवन और करियर को गठबंधन करने की उनकी क्षमता की प्रशंसा करते हैं। अगर कोई आपको बताता है कि उसने एक मैराथन में भाग लिया है, जिसे मुश्किल रास्ते के रूप में जाना जाता है, तो उसे बताएं कि वह इतना विरोध करने में सक्षम होने के लिए उसकी सराहना करता है
  • लोगों को मुस्कुराहट, हँसी और पुष्टिकरण देने का प्रयास करें आपको उन्हें विश्वास करना नहीं है कि आप हाइपरक्रिटिकल हैं, अन्यथा यह आपके लिए खोलने का इच्छुक होने के लिए मुश्किल होगा।
  • छवि शीर्षक 885591 4 1
    4
    आम में कुछ खोजें लोगों के साथ तालमेल पाने का एक अन्य तरीका यह है कि आपके द्वारा साझा किए जाने वाले पहलुओं का पता लगाया जाए। यद्यपि आपके वार्ताकारों के शौक और हितों के बारे में बहुत से सवाल पूछना उचित नहीं है, लेकिन आप ध्यान से सुन सकते हैं कि आप कुछ विवरण समझ सकते हैं। इससे आपको कुछ ऐसी पहचान करने में सहायता मिलती है जो आपको बाँध सकती है और आप को एक साथ रोमांचित करने के लिए प्रेरित कर सकती है। इसके अलावा, यदि आप एक त्वरित कनेक्शन बना सकते हैं, तो दूसरा व्यक्ति आपको याद दिलाएगा और फिर से मिलने पर आपके साथ अधिक समय बिताना चाहता है।
  • आप खेल, संगीत, शौक, अनुभव, टेलीविजन, सिनेमा, यात्रा, जानवरों, शहर में पसंदीदा जगहों, हास्य अभिनेताओं और कई अन्य चीजों से जोड़ा जा सकता है।
  • यदि आप अपने आप को उस विषय का सामना करना पड़ता है जिस पर आप और आपके वार्ताकार ने विचारों का विरोध किया है (उदाहरण के लिए, राजनीति या खेल के बारे में बात करें), तब तक विवादित भावनाओं से दूर रहने का प्रयास करें जब तक आप इस व्यक्ति को बेहतर नहीं जानते। बेशक, अगर आपको लगता है कि आप शांतिपूर्वक टीमों और खेलों के बारे में बात कर सकते हैं, तो यह आपको धुन में भी मदद कर सकता है।
  • छवि शीर्षक 885591 5
    5
    उपस्थित रहें कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि वर्तमान में दुनिया में कम संवेदनशील रिश्ते हैं - वास्तव में, शोध के अनुसार, 25% अमेरिकियों ने कहा कि उनका विश्वास करने के लिए कोई भी नहीं है कुछ हिस्सों में, ऐसा क्यों हो रहा है, इस तथ्य पर निर्भर करता है कि, हमारे पास सभी तकनीक के साथ, बहुत से लोग उनके सामने अपने मोबाइल फोन और ई-मेल पर अधिक ध्यान देते हैं। यदि आप इस बुरी आदत को खत्म करना चाहते हैं और पहली बैठक से लोगों के साथ अच्छे रिश्ते बुना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इस पल में मौजूद हैं और हर किसी के लिए उनका ध्यान दें। वे इस व्यवहार से प्रभावित होंगे और आपकी कंपनी में अच्छा लगेगा।
  • उस बैठक के बारे में बात न करें जो आपको शामिल होना है या जिस रात्रि में आपको जाना है आप किसी भी समय क्या कर रहे हैं पर फोकस।
  • दूसरों की आंखों को देखकर बातचीत में उपस्थित होने का रहस्य है अपनी आँखों को भटकने न दें, अन्यथा ऐसा प्रतीत होगा कि आपके पास बेहतर चीजें हैं।
  • छवि शीर्षक 885591 6
    6
    यह सकारात्मक ऊर्जा exudes लोग उन लोगों को आकर्षित करते हैं जो स्वयं के आसपास सकारात्मकता फैलाते हैं। हर कोई खुश रहना चाहता है और अच्छी तरह से रहना चाहता है, और स्वाभाविक रूप से कोई व्यक्ति अपनी पहचान से संतुष्ट लोगों के साथ और अधिक समय बिताना चाहता है, वह जगह जहां वे रहते हैं और वे क्या करते हैं। दूसरी ओर, आम तौर पर कोई भी उन लोगों की कंपनी में नहीं रहना पसंद करता है जो अपने दिन के सबसे खराब अनुभवों के बारे में शिकायत नहीं करते हैं या बात नहीं करते हैं। यदि आप चाहते हैं कि दूसरों को आपसे जुड़ा महसूस हो, तो आशावादी लक्ष्यों, आपसी हितों या थोड़ा महत्व के क्षणों के बारे में बात करने की कोशिश करें, लेकिन मजे की बात है कि आपने किसी दिन को अनुभव किया है।
  • यदि आप ध्यान दें कि आपने एक नकारात्मक टिप्पणी की है, तो दो सकारात्मकताओं के साथ इसे दोहराएं।
  • उन सभ्य चीजों के बारे में बात करें जो आप के चारों ओर हैं, जलवायु से सैंडविच तक आप चखने वाले हैं वह सब कुछ मत भूलना जिसके लिए आपको आभारी होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 885591 7
    7
    दूसरों को जानें शुरुआत से लोगों से जुड़ने की एक और रणनीति उन लोगों के भीतर जल्दी से पढ़ना सीखना है। आपको वास्तव में उन पर ध्यान देना चाहिए जो वे बताते हैं और जैसे ही वे आपको पेश किए जाते हैं, ताकि आप उन्हें शरीर की भाषा, हास्य की भावना या उनके पिछले या जन्मस्थान के लिए किए गए किसी भी संदर्भ को जितना संभव हो, धन्यवाद समझ सकें। यह आपको समझने में मदद करता है कि क्या वे खेल, काम, बच्चों या किसी अन्य विषय के बारे में बात करना चाहते हैं। जिस विषय पर आप बात कर रहे हैं उसके आधार पर आपके द्वारा किए गए टिप्पणियों को कस्टमाइज़ करना महत्वपूर्ण है, ताकि आप अपनी सबसे दिलचस्प और कम आक्रामक पक्ष दिखा सकें।
  • आपको यह भी पता लगाना चाहिए कि आपका वार्ताकार ऊब है या नहीं। अक्सर पैरों की स्थिति बदलें, बहुत ज्यादा बात न करें और चारों ओर देखें? फिर विषय को बदलना बेहतर होगा।
  • दूसरों के लिए लोगों की प्रतिक्रियाओं का अध्ययन करें यदि आप किसी से बात कर रहे हैं, तो आप सिर्फ मुलाकात कर चुके हैं और आपको लगता है कि वह दूसरों के द्वारा किए गए गंदे चुटकुले पर बेहद हँसते हैं, तो आप जानते हैं कि यह ग़लत हास्य विनोद की भावना दिखाने की समस्या नहीं है।
  • भाग 2

    गहरी रिश्तों का खेती
    छवि शीर्षक 885591 8
    1
    दिखाएँ कि आपके पास दूसरों में वास्तविक रूचि है पहली छापों से परे जाने के बाद, आपको वास्तव में प्रदर्शित करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए कि आप उन लोगों के बारे में ध्यान रखते हैं जिन्हें आप मिले हैं। इसका मतलब यह है कि इसके लक्षण लक्षण, उद्देश्यों, उम्मीदों और रुचियों के लिए वजन देना बेहतर है। सच सद्भाव के लिए ईमानदारी आवश्यक है दूसरों से बात करें क्योंकि आप जानना चाहते हैं कि वे कैसा हैं, इसलिए नहीं क्योंकि आप उन्हें कुछ पाने के लिए उपयोग करना चाहते हैं। वे अंतर को समझने में सक्षम होंगे
    • उन्हें यह एहसास करना होगा कि आप वास्तव में उनके जीवन के बारे में और उनके जीवन की परवाह करते हैं। अपने वार्ताकार को एक बैठक का एक अच्छा हिस्सा समर्पित करना सुनिश्चित करें, न सिर्फ अपने आप पर ध्यान केंद्रित करना।
    • यदि कोई व्यक्ति आपको कुछ बताता है जो आपके साथ हुआ है, तो इस विषय पर सवाल पूछें, ब्याज दिखाने के लिए, यह नौकरी साक्षात्कार या यात्रा है या नहीं।
    • यदि आपने एक ऐसे विषय के बारे में एक लेख पढ़ा है जिसे आपने पहले से बात की थी, तो ई-मेल के माध्यम से लिंक भेजें, यह कहकर यह आपकी रुचि हो सकती है
  • छवि शीर्षक 885591 9
    2
    जब आप किसी से बात करते हैं, तो उसे अपने जीवन के बारे में पूछें आपकी दोस्ती की प्रगति के संबंध में, आपको ऐसे प्रश्न पूछने की कोशिश करनी चाहिए जो उसमें प्रभावी रुचि दिखाते हैं। शुरुआत में, आपको साधारण विषयों को पसंद करना चाहिए जैसे शौक या पालतू जानवर, लेकिन फिर आप काम, पिछले या पारस्परिक संबंधों के बारे में बात करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं रिश्ते की प्रगति एक प्राकृतिक लय को दें और सही समय पर सही सवाल पूछें।
  • आपको एक साक्षात्कार करने का विचार नहीं देना चाहिए वैसे, एक बार में बहुत सारे सवाल मत पूछो। आप रिश्ते के विकास के संबंध में अधिक से अधिक जानकारी पूछ सकते हैं, ताकि आप इस व्यक्ति को बेहतर जान सकें।
  • आप कम से कम दूसरे व्यक्ति के रूप में उतना ही खोलना चाहिए अगर आप ट्यून में प्राप्त करना चाहते हैं। अगर एक तरफ आपको यह धारणा होनी चाहिए कि आप इसे अपने लिए रख रहे हैं, आपको यह भी एहसास होना चाहिए कि आप सूचनाओं और कहानियों को साझा करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक 885591 10
    3
    एक समान हित प्राप्त करें जो आप एक साथ बढ़ सकते हैं दूसरों के साथ गहरा संबंध बनाने के लिए एक और रहस्य? एक शौक की पहचान करें जिससे आप मित्रता को मजबूत करने के लिए कंपनी में खुद को समर्पित कर सकते हैं। अगर आप जानते हैं कि आपके तीन सहकर्मियों को बहुत ही अच्छे पाठकों हैं, जैसे आप एक रीडिंग क्लब बनाने का प्रस्ताव करते हैं और हर महीने किताब पर चर्चा करने के लिए मिलते हैं। यदि आपका कुछ स्कूल मित्र कम से कम जितना फुटबॉल खेलते हैं, उन्हें घर पर खेल देखने के लिए आमंत्रित करें। यदि आपने हाल ही में अपने नए पड़ोसी से मिले हैं और आपको पता है कि वह भी योग को प्यार करते हैं, तो उसे एक साथ पाठ्यक्रम में दाखिला लेने का सुझाव दें। बांधने में रुचि तलाशने से रिश्ते मजबूत हो सकते हैं
  • हो सकता है कि आपको पहल करें और इस व्यक्ति को आप के साथ रुचि पैदा करने के लिए आमंत्रित करें, लेकिन शर्म न करें। यदि आप उन्हें पसंद करते हैं और एक शौक साझा करते हैं, तो यह एक मजेदार अवसर होगा और आपको एक-दूसरे को बेहतर ढंग से जानना होगा।
  • किसी के साथ एक शौक शुरू करने के बाद, आप महसूस कर सकते हैं कि आपके पास अन्य चीजें समान हैं, इसलिए लिंक मजबूत करना जारी रखेगा।
  • छवि शीर्षक 885591 11
    4



    खोला जा। लोगों को यह विचार प्राप्त करना चाहिए कि आप समझने के लिए बारी करने के लिए सही व्यक्ति हैं, ऐसा सोचने के लिए नहीं कि आपके पास पूर्णता के लिए एक मैनेजमेंट है और दूसरों के साथ लगातार प्रतिस्पर्धा में है हर बार जब आप इन लोगों को देखते हैं, तो आपको अपनी हर समस्या या असुरक्षा के बारे में लगातार शिकायत करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप अपनी नौकरी के बारे में संदेह या अपनी बहन के साथ आखिरी लड़ाई के बारे में बात करने के लिए खोल सकते हैं। आपके खाते में कुछ का अनावरण करने का प्रयास दिखाता है कि आप दूसरों के साथ तालमेल पाने के लिए तैयार हैं।
  • शायद आपको लगता है कि आप इसे अधिक पसंद करेंगे यदि आप सही दिखते हैं - वास्तव में, लोग आपको जानना बहुत अधिक इच्छुक होंगे यदि वे दिखाते हैं कि आपके पास दोष हैं। वास्तव में, यह आपको अधिक मानव बनाता है
  • छवि शीर्षक 885591 12
    5
    अपने आप को नियमित रूप से सुनना करने की कोशिश करें सुनिश्चित करें कि आप रिश्ते की खेती करने के लिए लोगों के साथ संपर्क में रहते हैं। यदि आप किसी महत्वपूर्ण पल के लिए तैयारी कर रहे हैं, जैसे कि नौकरी की साक्षात्कार या परीक्षा, किसी सप्ताह के अंत में आपको देखने के लिए किसी को बुलाओ, अन्यथा, यदि उसे पता है कि उसे कैसे जाता है तो उसे संदेश या ई-मेल भेजें इससे पता चलता है कि आप उसके बारे में भी सोचते हैं जब आप एक साथ नहीं होते हैं और आप वास्तव में उनके जीवन में रुचि रखते हैं। यदि आपको इसे हर पांच मिनट में कॉल करने की ज़रूरत नहीं है, तो यह अक्सर संबंधों को गहरा करने के लिए पर्याप्त होता है।
  • आपको ऐसे लोगों की तरह महसूस करना जो आप पसंद करते हैं, आपको अधिक प्राकृतिक और स्थायी संबंधों को जीवन प्रदान करने की अनुमति देता है, और आप को देखने के लिए एक कारण रखना आसान होगा।
  • बस एक साधारण संदेश कहने के लिए "शुभकामनाएँ!" एक बड़ी घटना से पहले रात आपको यह समझने के लिए कि आपकी देखभाल है
  • छवि शीर्षक 885591 13
    6
    ध्यान दें लोगों को आपसे जुड़ा महसूस करने का एक और उपयोगी तरीका यह है कि वास्तव में आप क्या बताते हैं, इस पर ध्यान दें। पहली बैठक से किसी का नाम, मूल, शौक और पसंदीदा पुस्तकों को याद करने की कोशिश करें। इन विवरणों को ध्यान में रखते हुए आपको यह इंप्रेशन दिया जाएगा कि आपके पास एक अच्छा दोस्त बनने की क्षमता है, आसानी से ट्यून करने वाला व्यक्ति यदि लोगों को लगता है कि वे जो कुछ भी आपको बताते हैं, वे आपके कान में आते हैं और दूसरे से बाहर निकलते हैं, तो वे आपके साथ खुलने को तैयार नहीं होंगे।
  • यदि आप किसी व्यक्ति की बहन के नाम को याद कर सकते हैं, वह उस विश्वविद्यालय में भाग लिया है, वह शहर जहां वह एक बच्चे के रूप में रहता था, या वह एक या दो बार केवल एक या दो बार विवरण का अच्छा सौदा है, वह समझ जाएगा कि आप वास्तव में उसकी देखभाल करते हैं
  • आपको चेहरे का भाव और एक व्यक्ति की शारीरिक भाषा पर भी ध्यान केंद्रित करना चाहिए ताकि आप समझ सकें कि आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं। शायद वह आपको बताता है कि वह ठीक है, लेकिन आप जानते हैं कि कुछ गलत है, और आप इसके बारे में जागरूक होने के लिए एक बेहतर दोस्त बनेंगे।
  • जब वे आपको अपने जन्मदिन, शादी की सालगिरह या अन्य विशेष घटना की तारीख बताते हैं, तो दूसरों की बात सुनने के लिए प्रयास करें, ताकि आप सही समय पर शुभकामनाएं कर सकें।
  • छवि शीर्षक 885591 14
    7
    हर समय आप को वास्तव में दूसरों की बात सुनने की ज़रूरत है पारस्परिक संबंधों को गहरा करने के लिए एक और चाल है कि आप वास्तव में लोगों को बताए हुए लोगों की बात सुनें। आपको अपने वार्ताकार को आंखों में देखना चाहिए, अपने सेल फोन और अन्य विकर्षण को अलग करना चाहिए और अपने मुंह से निकलने वाले शब्दों को अवशोषित करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। इसे दखल देने और अपनी राय देने के बजाए बात करने को खत्म करें। अपने फैसले को अपने लिए रखें और जब तक कोई आपसे पूछता न करे, आपकी सलाह को अलग रखें। लोगों को सुनना यह दर्शाता है कि आप वास्तव में परवाह करते हैं, कि वे स्वयं के लिए बात नहीं करते हैं।
  • दुनिया में प्रौद्योगिकी और कई कार्यों के साथ-साथ ले जाने पर हमला किया गया, लोग कुख्यात बुरे श्रोताओं बन गए हैं आप दूसरों के बारे में सचमुच परवाह करने के लिए भीड़ के बीच में खड़े हो सकते हैं।
  • जब वे आपको कुछ कहते हैं, तो अपने शरीर को अपने वार्ताकार की ओर ले जाएँ और इसका सही तरीके से संवाद करने के लिए उपयोग करें ताकि आप अपनी कंपनी में सहज महसूस कर सकें।
  • आप को भी सहमत या कहने की ज़रूरत नहीं है "मैं समझता हूं।" यह दिखाने के लिए कि हर बार आप सुन रहे हैं देखो, शरीर की भाषा और एकाग्रता आपके लिए यह करेंगे।
  • भाग 3

    दूसरों के साथ खोलें
    छवि शीर्षक 885591 15
    1
    आपके जैसे लोगों की एक संघ की सदस्यता लें बाकी दुनिया के साथ तालमेल पाने का एक अन्य तरीका उन लोगों को ढूंढना है जो आपकी रुचियों को साझा करते हैं। एक समूह में शामिल हों जो भ्रमण या मैराथन, एक लिखित कार्यशाला, आपके शहर या अन्य संगठनों में एक नाटकीय कंपनी का आयोजन करता है, जिसका लक्ष्य सटीक जुनून वाले लोगों को एकजुट करना है, क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि आप जल्दी से प्रवेश कर सकते हैं अजनबियों के साथ धुन में चूंकि आपके पास पहले से ही आम में रूचि है और स्वयं को समर्पित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, इसलिए आप और आपके साथी साहसी के पास बहुत कुछ प्रयास किए बिना बात करने के लिए कुछ है।
    • क्या ऐसा कुछ भी नहीं है जो आपको उत्साहित करता है? एक गतिविधि को समर्पित शुरुआती कोर्स की कोशिश करें जिसे आप बिल्कुल भी नहीं जानते। आप दूसरों के साथ कनेक्ट होने में सक्षम होंगे क्योंकि आप सभी को नए और रोमांचक कुछ प्रयास करने की कोशिश कर रहे हैं।
    • लोग क्लब और संघों में मिलनसार होते हैं क्योंकि वे पसंद करते हैं घर पर आने के लिए स्कूल या उस बस पर संदर्भ के संदर्भ में ट्यून करना आसान हो सकता है
  • छवि शीर्षक 885591 16
    2
    अपने आप को उन लोगों को प्रस्तुत करें जिन्हें आप नहीं जानते लोगों को निर्यात करने की एक और रणनीति अजनबियों के साथ आगे बढ़ना है। क्या यह एक नया काम सहयोगी या लड़की है जो बार में आपकी अपनी पुस्तक पढ़ रहा है, पहले कदम उठाने और बर्फ को तोड़ने के लिए शर्मिंदा न हो। इतने सारे लोग शर्मीले हैं, और आपके साथ ट्यून में महसूस करेंगे क्योंकि आपने खुद को पेश करने की पहल की है आपको बस दोस्ताना होने की ज़रूरत है, इस बारे में बातचीत करें और वह और बातचीत के प्रवाह को बताने के लिए कुछ प्रश्न पूछें।
  • यदि आप अपने आप को अजनबियों के सामने पेश करने की आदत में आते हैं, तो आप अन्य लोगों को जानना आसान पाएंगे, क्योंकि आप जो सब कुछ आपको रोकते हैं उसे छोड़ दें। बेशक, आप हर किसी के साथ दोस्त नहीं बना सकते हैं, लेकिन यह अभ्यास आपको अपने गार्ड को कम करने और सामाजिक संबंधों को आसान बनाने में मदद करेगा।
  • यदि आप लोगों के समूह के बीच में हैं और आप किसी को नहीं पहचानते हैं, तो आगे आएं और अपने आप को परिचय करें: आपको पता चल जाएगा कि आपके वार्ताकार के पास आपके साथ बहुत समान है।
  • छवि शीर्षक 885591 17
    3
    हल्के ढंग से आसपास की कोशिश करो लोगों को निर्दोष लोगों के साथ तालमेल करने में प्यार करना अगर आप ऐसा व्यवहार करते हैं जैसे आप खुद को बहुत गंभीरता से लेते हैं या सही होते हैं, तो दूसरों को आपसे बात करना या खोलने के लिए करीब नहीं होना चाहूंगा। इसके बजाए, दिखाएं कि आप जानते हैं कि आप कौन हैं और आपकी कमजोरियों पर हंसने में कोई समस्या नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी पैंट पर कॉफी फैलते हैं तो हंसते हैं या तीसरे बार जब आप अपना फोन एक साल में खो देते हैं स्वयं के बारे में विडंबना करने में सक्षम होने से, आत्म-आलोचना समाप्त किए बिना, लोग सोचेंगे कि आप विवाहित हैं और आपसे बात करना सहज महसूस करेंगे।
  • शायद आपको लगता है कि आप ऐसा कुछ करने के लिए बहुत असुरक्षित हैं, लेकिन कोशिश करते हैं और खुद पर हँसते हैं आप देखेंगे कि दूसरों को आपकी आत्म-विडंबना का सामना करना पड़ेगा और आपसे बेहतर जानना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक 885591 18
    4
    इस बारे में बहस न करें कि आपको दूसरों को बेहतर जानने की कोशिश क्यों नहीं करनी चाहिए इतने सारे लोग किसी के साथ ट्यून नहीं करते हैं क्योंकि वे इस बारे में बहस की तलाश करते हैं कि यह काम क्यों नहीं करेगा। शायद आपको लगता है कि क्योंकि आप पड़ोस में नए हैं, कोई भी आपका मित्र नहीं बनना चाहता है क्योंकि आपको नहीं पता कि कहां जाना है या क्या करना है शायद आप मानते हैं कि कोई भी आपसे बात नहीं करेगा क्योंकि आप एक शिक्षक हैं जो वकील से भरा पड़ोस में रहता है। शायद आपको लगता है कि लोग आपसे बात नहीं करेंगे क्योंकि आप शर्मीली हैं। जो कुछ भी आप आविष्कार करते हैं, आपको इसे एक तरफ रख दिया जाना चाहिए और दूसरों को जानने के लिए आगे बढ़ना होगा।
  • यदि आप अपने समय का एक अच्छा हिस्सा बिताने के लिए बहाने की खोज करते हैं कि आप दूसरों को क्यों नहीं पसंद करेंगे, तो आप अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण रिश्तों को खो देंगे
  • बेशक, हर कोई आपके साथ ट्यून करने में सक्षम नहीं होगा, और इसके विपरीत। हालांकि, अगर आप ऐसा करना चाहते हैं तो आपको कम से कम प्रयास करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 885591 19
    5
    दूसरों की सहायता करें निर्यात करने का दूसरा तरीका लोगों की मदद करना है आप अपने समुदाय में स्वयंसेवा कर सकते हैं, पड़ोसी को अपने घर में शॉपिंग बैग ला सकते हैं या उसके साथ अध्ययन करने के लिए किसी परिचित को प्रस्तावित कर सकते हैं यदि उसे किसी विषय के साथ समस्या है। जब तक आप लोगों को आप का लाभ न दें, अन्य आपके प्रयासों की सराहना करेंगे और एहसान वापस करने के लिए तैयार होंगे। यह धुन में आने का एक शानदार तरीका है, क्योंकि आप अपने निस्वार्थ पक्ष को दिखाएंगे और नए अनुभवों और दोस्ती के लिए खुला होंगे।
  • यहां तक ​​कि अगर वे छोटी चीजें हैं, तो लोगों की मदद करने के लिए आपको यह सोचने में मदद मिलेगी कि आप एक दयालु और मित्रतापूर्ण व्यक्ति हैं और यह जानने के लायक है
  • बेशक, आपको लोगों की मदद करना चाहिए क्योंकि आप वास्तव में उन्हें चाहते हैं, इसलिए नहीं क्योंकि आपको लगता है कि इससे आपको नए दोस्त बनाने में मदद मिलेगी।
  • छवि शीर्षक 885591 20
    6
    सामाजिककरण की आदत में जाओ आगे बढ़ने के लिए सबसे अच्छी रणनीति दूसरों के बारे में जानने या नियमित आधार पर उनके साथ ट्यून करने की कोशिश करने के लिए इस्तेमाल की जाती है। सुनिश्चित करें कि आप अक्सर विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेते हैं, अपने आप को लॉक न करें, अपने आप को मित्रवत दिखाएं और जिन लोगों को आप नहीं जानते और नए अनुभवों के लिए खोलें। अगर आप अपने और दूसरों के बीच की दीवार नहीं बनाते हैं और हमेशा दोस्त बनाने के लिए नए अवसरों की तलाश करते हैं, तो आपके आसपास के लोगों के साथ सकारात्मक रिश्तों को बुनाई के अधिक अवसर होंगे।
  • आइए इसे इस तरह रखें: यह आंकड़ों की बात है। अगर आप केवल दो या तीन लोगों के साथ रोज़ाना करते हैं, तो क्या आप लोगों के साथ दोस्त बनाना मुश्किल है?
  • दोस्त बनाने के लिए, आपके पास सही तैयारी होनी चाहिए। अगर आपको लगता है कि आप दूसरों के साथ तालमेल हासिल करने में सक्षम हैं और आप लोगों को जानने और समझने का तरीका जानने के लिए अनुभव किया है, तो गहरी और स्थायी संबंध स्थापित करने की संभावना निश्चित रूप से अधिक होगी।
  • टिप्स

    • लोगों के साथ दोस्त बनाने के लिए अपनी रणनीतियों के बारे में बात करके दूसरों को डराओ मत आप उन्हें भ्रमित करेंगे या आप उन्हें अपने पैरों से निकाल देंगे।
    • दोस्ताना रहें
    • अच्छा हो
    • विनम्र रहें

    चेतावनी

    • जब आप किसी से बात करते हैं, तो चीखने से बचें: आप उसे डराते या परेशान करते हैं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com