दूसरों को आपसे प्यार कैसे करें

क्या आपने कभी देखा है कि कुछ लोगों को बहुत ज्यादा पसंद है? जाहिर है आप किसी को भी आपसे प्यार करने के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप दूसरों को प्रोत्साहित कर सकते हैं या उन्हें प्रभावित कर सकते हैं, उन्हें समझने के लिए अपने आकर्षण का उपयोग कर सकते हैं कि उन्हें बेहतर जानना चाहिए! मुस्कुराहट जैसी सरल क्रियाएं, सहायता के लिए पूछें और यह सुनिश्चित करने के लिए अपना हाथ दिखाएं कि बहुत से लोग आपकी सराहना करते हैं और आपकी कंपनी में रहना पसंद करते हैं।

कदम

विधि 1

शारीरिक भाषा का उपयोग करें
इमेज पीपल पेल इन लव थ्रू आप चरण 1
1
लोगों को मुस्कान मुस्कुराहट दूसरों को समझने के लिए सबसे प्रभावी रणनीति है कि आप मिलनसार और प्यारे हैं जब वे आपको किसी व्यक्ति से मिलवाते हैं, तो उन्हें यह दिखाने के लिए एक सुंदर मुस्कान दें कि आप मैत्रीपूर्ण हैं यदि यह आपके समान तरंग दैर्ध्य पर है, तो इसे विनिमय करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप आराम से और प्राकृतिक तरीके से मुस्कुराते हैं, मजबूर या अतिरंजित नहीं होते हैं, अन्यथा आप वांछित परिणाम नहीं प्राप्त करने का जोखिम उठाते हैं।
  • इमेज पीपल पेल इन लव इन विथ टू चरण 2
    2
    अपने भौहें उठाएं यह दूसरों को समझने का एक और प्रभावी तरीका है कि आप एक मिलनसार व्यक्ति हैं आसानी से दोनों भुजाओं को बढ़ा और कम करें यह एक आंदोलन है जो दूरी से भी दिखाई दे रहा है, ताकि आप इसे किसी दूसरे व्यक्ति से मिलने या कमरे के दूसरी तरफ एक व्यक्ति को देखकर इसका इस्तेमाल कर सकें।
  • इमेज पीपल पेल इन लव थ्रू स्टेप 3 शीर्षक
    3
    अपने सिर को तरफ झुकाएं यहां तक ​​कि सिर पर थोड़ा सा झुकाव एक अच्छा प्रकृति को दर्शाता है, क्योंकि यह एक आंदोलन है जो कैरोटीड को उजागर करती है। यह धमनी शरीर का एक बिंदु है, बल्कि असुरक्षित है, इसलिए यह एक इशारा है जिसे निम्नानुसार समझाया गया है: आपके पास अच्छे इरादों और लगता है कि आपके सामने व्यक्ति भी अनुकूल है महत्वपूर्ण बात यह है कि सिर को ज्यादा जरूरत नहीं है, अन्यथा आंदोलन का नतीजा होगा "अजीब"। बस इसे थोड़ा मोड़ दो।
  • इमेज पीपल पेल इन लव विथ आप चरण 4
    4
    दृश्य संपर्क स्थापित करता है यदि आप आंखों में दूसरों को देखते हैं, तो आप विश्वसनीयता की भावना को व्यक्त करेंगे, जो आपको लोगों द्वारा पसंद करने के लिए आवश्यक कारक है। आपको लोगों पर घूरना नहीं है, लेकिन जब आप दूसरों से बात करते हैं या उनकी बात सुनते हैं, तो आपको आंखों के संपर्क का सही इस्तेमाल करना पड़ता है कभी-कभी आप दूर दिख सकते हैं, लेकिन जब तक आपके वार्ताकारों ने तुम्हारा समर्थन नहीं किया है, तब तक दूसरों के दिखने का समर्थन करना सुनिश्चित करें।
  • विधि 2

    लोगों से बात करें
    छवि शीर्षक से लोगों को अपने साथ प्यार में कदम 5
    1
    प्रश्न पूछें जो लोग सबकुछ जानते हैं, वे मदद के लिए पूछने के लिए तैयार हैं। यदि आप सवाल पूछते हैं, तो आप दूसरों को आपकी सहायता करने का अवसर देंगे, और इससे उन्हें खुद के बारे में अच्छा लगेगा। यदि आपको संदेह है या बस किसी की राय जानना चाहते हैं, तो उसे पूछें कि वह अपने ज्ञान या उसके विचार साझा करने का अवसर देने के लिए।
    • दूसरों को स्वयं के बारे में बात करने की कोशिश करें शोध के अनुसार, जब कोई व्यक्ति खुद के बारे में बात करता है, तो वह उसी प्रकार की खुशी का अनुभव करता है जिसे वह समझता है जब वह पैसे खाता या प्राप्त करता है।
  • इमेज पीपल पेल इन लव थ्रू आप चरण 6
    2
    सुनने के लिए जानें. सक्रिय सुनाना अभ्यास करना एक प्रभावी रणनीति है ताकि आप दूसरों को प्यार कर सकें। बेहतर होगा कि जब आप बोलें, तो लोगों को सुनने के लिए जितना अधिक होगा, उतना ही वे आपके साथ बात करना चाहेंगे। कूटशब्द की अभिव्यक्ति का प्रयोग करके और अपने वार्ताकारों के शब्दों को सुधारने के द्वारा, सक्रिय रूप से सुनना के साथ अभ्यास करें।
  • जैसे कि पुष्टि की अभिव्यक्तियों को दबाए रखना और उनका उपयोग करना सुनना दिखाएं "निश्चित रूप से", "मैं समझता हूँ" और "हां"।
  • अपने शब्दों में सुधार करके अपने वार्ताकार को समझें। उदाहरण के लिए, यदि कोई मित्र आपको बताता है "इस हफ्ते मैं वास्तव में व्यस्त था", आप उत्तर दे सकते हैं: "तो हाल ही में आपके पास अपने लिए बहुत समय नहीं था"।
  • इमेज पीपल पेल इन लव थ्रू टू टुडे 7
    3
    वह दूसरों के साथ चुटकुले. यहां तक ​​कि एक के हास्य की भावना का इस्तेमाल दूसरों को प्यार करने के लिए एक प्रभावी रणनीति है। यदि आप मजेदार कहानियों को जानते हैं, तो उन्हें लोगों के साथ साझा करें यदि आप एक बुद्धिमान व्यक्ति हैं, तो मजाकिया टिप्पणियां बनाने का अवसर उठाएं। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आपकी हास्य की भावना आपके अंदर की स्थिति के लिए उपयुक्त है, अन्यथा आप किसी को अपमानजनक होने का जोखिम दूसरों से मुस्कुराहट करने का प्रयास करें और आप देखेंगे कि वे आपकी कंपनी में होने का आनंद लेंगे।
  • छवि शीर्षक से लोगों को अपने साथ प्यार में कदम चरण 8



    4
    जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तब मदद के लिए पूछें जब जरूरत पड़ने पर सहायता मांगने के लिए तैयार लोग अक्सर उन सभी की तुलना में अधिक सुखद मानते हैं जो सब कुछ जानने का बहाना करते हैं यह बताएं कि जब आप इसकी ज़रूरत होती है तो हाथ से पूछकर आप दूसरों के सलाह और सुझावों के लिए खुले हैं दूसरों को अपने ज्ञान को साझा करने का अवसर देते हुए उन्हें अच्छा लगेगा, वे आपकी कंपनी की सराहना करेंगे क्योंकि आपने उन्हें उपयोगी महसूस करने में मदद की है।
  • इमेज शीर्षक वाले लोग फॉल इन लव विथ आप चरण 9
    5
    वह दूसरों की अच्छी तरह से बोलता है लोगों को आपकी सराहना करने के लिए, आप गपशप को सकारात्मक तरीके से भी उपयोग कर सकते हैं। आप लोगों के बारे में नफरत करने वाली चीज़ों के बारे में बात करने के बजाय, आप क्या पसंद करते हैं, इसके बारे में बात करें। आपका वार्ताकार महसूस करेगा कि आपके पास दूसरों के बारे में अच्छी राय है, इसलिए आप शायद उसके बारे में भी अच्छी तरह से बात करते हैं
  • विधि 3

    अपनी खुद की व्यक्तित्व का उपयोग करें
    छवि शीर्षक वाले लोग आपके साथ प्यार में कदम 10
    1
    सकारात्मक पूर्वाग्रह की कोशिश करें. जो लोग आधे-पूर्ण कांच को देखते हैं वे सामान्य रूप से अधिक शांत होते हैं और एक अमीर सामाजिक जीवन का आनंद भी लेते हैं। अगर आप कुछ भी नहीं करते हैं लेकिन निराशावादी हैं, तो दूसरों को आप के साथ समय बिताना नहीं चाहेंगे इसके बजाय, सकारात्मक और आशावादी होने की कोशिश करें, ताकि आपकी कंपनी शांति और खुशी को प्रसारित करे। सकारात्मक विषयों पर ध्यान केंद्रित करें, इसके बजाय नकारात्मक या निराशाजनक मुद्दों से बचें।
  • इमेज पीपल्स पल इन लव फॉर यूट पायरे 11
    2
    लचीला और आसान होने का प्रयास करें जिन लोगों को खुश करना आसान है, वे भी प्यार करने के लिए सबसे आसान हैं। आराम से रवैया रखने के लिए, वर्तमान का पालन करने के इच्छुक, आपको सामाजिकता के लिए और अधिक संभावनाएं प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, यदि आप लचीला और आराम से हैं, तो आप एक नया रेस्तरां या एक नई गतिविधि का प्रयास करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे। दूसरों को अपने साथ समय बिताने के लिए एक शांत और खुली गड़बड़ी अपनाने की कोशिश करें
  • समय-समय पर, अपने दोस्तों से पूछें कि वे क्या करना चाहते हैं और उन्हें दूसरा करें।
  • इमेज पीपल पेल इन लव थ्रू टू आप चरण 12
    3
    यह दूसरों के बारे में चिंता करने की पुष्टि करता है यदि आप दूसरों को समझते हैं कि आप एक स्नेही व्यक्ति हैं, तो वे शायद आपको और भी ज्यादा प्यार करेंगे। अपने जुनूनों के बारे में बात करें, अपने दोस्तों की जरूरतों और भावनाओं को ध्यान में रखते हुए, अजनबियों पर दया करें। जब दूसरों को पता है कि आप स्नेही हैं, तो वे आपकी कंपनी में होने की अधिक इच्छा रखेंगे और वे आपको प्यार करना सीखेंगे।
  • हमेशा अपने दोस्तों से पूछें कि वे कैसे हैं और जवाब में ईमानदारी से दिलचस्पी दिखाते हैं। अगर उन्हें बुरा दिन हो या प्रोत्साहन की आवश्यकता हो, तो अपने सभी समर्थन की पेशकश करें
  • छवि शीर्षक से लोगों को अपने साथ प्यार में कदम 13
    4
    बदले में कुछ भी उम्मीद किए बिना दूसरों की सहायता करें आपको लोगों को प्यार करने के लिए, जब उनकी आवश्यकता होती है, तब उनकी मदद करना महत्वपूर्ण है। हालांकि, कभी-कभी लोगों का यह नाटक करके मदद की जाती है कि जल्द ही या बाद के पक्ष में वापस आ जाता है। बदले में कुछ भी उम्मीद किए बिना मदद करने के लिए तैयार प्रदर्शित करें दूसरों को समझें कि आप मदद करने में प्रसन्न हैं और आप हमेशा उपलब्ध हैं यदि आप उदासीन दिखते हैं, तो लोगों के लिए आपसे प्रेम करना भी आसान होगा।
  • टिप्स

    • अपने आप को विभिन्न प्रकार के लोगों के साथ पहचानने का प्रयास करें यह सोचते हुए कि एक व्यक्ति आपके लिए उपयुक्त नहीं है, इसका सम्मान करें और कम से कम उस पर ध्यान दें। आप जो भी करते हैं या कहते हैं, सिर्फ खुद को विनम्र दिखाने के लिए सहमत नहीं है।
    • याद रखें कि कुछ लोगों को जीतना कठिन है और कभी भी आपके साथ नहीं खुल सकता है अगर कोई व्यक्ति आपके लिए ठंडा या मैत्रीपूर्ण है, तो उसे निजी तौर पर मत लें: यह सकारात्मक रहा और पिघल शुरू हो सकता है।

    चेतावनी

    • दूसरों के अनुकूल होने के लिए व्यक्तित्व को मत बदलना परिवर्तन केवल तभी किए जाने चाहिए जब वे आपके अंदर सर्वश्रेष्ठ को ला सकें।
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com