हेयर पर विटामिन ई ऑयल का उपयोग कैसे करें

विटामिन ई में एंटीऑक्सिडेंट गुण हैं और यह प्राकृतिक मूल है। यह त्वचा की सतह पर स्रावित होता है, ताकि अच्छे स्वास्थ्य में त्वचा और बाल रखने के लिए। यह sebum का एक अभिन्न अंग है, या ग्रंथियों के कोशिकाओं द्वारा गुप्त रूप से चुस्त बात है। यह त्वचा पर कई लाभ प्रदान कर सकता है, जिसमें त्वचा और खोपड़ी से हानिकारक पदार्थों को निकालने, यूवी किरणों को अवशोषित करने और जलने से रोकने, बाल विकास को बढ़ावा देने, धूसर करने और धीमापन को कम करना शामिल है। आप इसे सामान्य कंडीशनर के बजाय, पौष्टिक उपचार करने या विभाजित समाप्त होने का इलाज करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं।

कदम

भाग 1
विटामिन ई तेल का उपयोग करने के लिए तैयार

विटामिन ई ऑयल फॉर हेयर स्टेप 1 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
1
विटामिन ई तेल का एक प्राकृतिक संस्करण चुनें, इसलिए शरीर इसे अवशोषित कर सकते हैं और इसे आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं कृत्रिम संस्करण को बजाय कोकोफेरॉल एसीटेट कहा जाता है यह कुछ सौंदर्य प्रसाधनों के साथ प्रतिक्रिया कर सकता है, ताकि सुपरमार्केट में या इंटरनेट पर विटामिन डिपार्टमेंट में स्वास्थ्य खाद्य भंडार में उपलब्ध प्राकृतिक संस्करण को पसंद करना बेहतर हो। कुछ खाद्य तेलों में यह भी शामिल है, जैसे गेहूं के बीज का तेल, सूरजमुखी और मिठाई बादाम।
  • विटामिन ई ऑयल फॉर हेअर स्टेप 2 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    2
    इसे प्रयोग करने से पहले तेल का प्रयोग करें कुछ लोगों को विटामिन ई तेल से एलर्जी होती है, इसलिए बाल पर प्रयोग करने से पहले त्वचा पर एक छोटी राशि का परीक्षण करना अच्छा है। समय के साथ असहिष्णुता विकसित करना भी संभव है, इस प्रकार खोपड़ी की स्थिति को दृष्टि से देखें और प्रयोग के कुछ दिनों बाद स्पर्श करें।
  • तेल की जांच करने के लिए, कलाई पर एक या दो बूंदों को लागू करें और इसे मालिश करें 24 घंटे तक प्रतीक्षा करें और किसी भी एलर्जी प्रतिक्रियाओं के लिए इसे जांचें। यदि आप लालिमा, सूखापन, खुजली या सूजन देखते हैं, तो इसका इस्तेमाल न करें। यदि क्षेत्र सामान्य दिखता है, तो आप आगे बढ़ सकते हैं
  • विटामिन ई ऑयल फॉर हेयर फॉर हेयर चरण 3 का शीर्षक
    3
    छोटी राशि का उपयोग करें तेल बहुत प्रभावी और समृद्ध है, इसलिए इसे बहुत उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है इसके साथ शुरू करने के लिए, कुछ बूंदों को लागू करें, और यदि यह मामला है तो इससे ज्यादा जुड़ें। विशिष्ट राशि बाल की लंबाई और मोटाई पर निर्भर करती है।
  • विटामिन ई ऑयल फॉर हेयर स्टेप 4 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    4
    बाल विकास को बढ़ावा देने के लिए विटामिन ई पूरक लेने का प्रयास करें एक मौखिक पूरक के रूप में लिया गया, यह बाल विकास को बढ़ावा देने में प्रभावी साबित हुआ है भोजन के एक दिन बाद दो 50 मिलीग्राम कैप्सूल लेने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, आप नाश्ते के बाद एक और रात के खाने के बाद एक ले सकते हैं
  • किसी भी प्रकार के पूरक के साथ, इसे लेने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें
  • अपने आहार में विटामिन ई के अन्य प्राकृतिक स्रोतों को एकीकृत करें सूखे फल, बीज, हरी पत्तेदार सब्जी और वनस्पति तेलों, विशेषकर गेहूं के बीज और सूरजमुखी के बीजों की कोशिश करें।
  • एक्सपायलेशन चरण 2 द्वारा छोटी छोटी त्वचा की तलाश में छवि
    5
    विटामिन सी जोड़ने पर विचार करें विटामिन ई और सी को आसानी से जोड़ा जा सकता है, क्योंकि वे पराबैंगनी किरणों से त्वचा और बाल की रक्षा के लिए अधिक प्रभावी हैं। यदि आप विटामिन ई का एक सामयिक उपयोग करते हैं, तो आपको इसे सी के साथ संयोजित करना चाहिए, हमेशा स्थानीय उपयोग के लिए। इसी तरह, यदि आप मुंह से विटामिन ई लेते हैं, तो आपको सी के साथ ऐसा करना चाहिए कि वे स्वयं के मुकाबले अधिक प्रभावी होंगे।
  • भाग 2
    विटामिन ई तेल के साथ अपने बाल moisturize




    विटामिन ई ऑयल फॉर हेयर फॉर हेयर चरण 5
    1
    विटामिन ई तेल को लागू करें जैसे कि यह एक बाम होता है आप इसे अपने सामान्य कंडीशनर के बजाय नरम और अनुशासित बाल बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। उन्हें धो लें और अच्छी तरह से कुल्ला, फिर उन्हें अतिरिक्त पानी को खत्म करने के लिए निचोड़ फिर, हथेली पर विटामिन ई तेल की कुछ बूंदें डालें इसकी एक मोटी और समृद्ध स्थिरता है
    • इसे एक बाम के रूप में इस्तेमाल करने के बजाय, आप इसे रात में भी लागू कर सकते हैं जैसे कि यह एक मॉइस्चराइज़र था।
  • विटामिन ई ऑयल फॉर हेयर फॉर हेयर चरण 6
    2
    अपनी उंगलियों के साथ खोपड़ी पर तेल मालिश आप सिर पर सीधे इसे लागू कर सकते हैं और अपनी उंगलियों के साथ जड़ों पर काम करना शुरू कर सकते हैं। इष्टतम अवशोषण को बढ़ावा देने के लिए कोमल परिपत्र आंदोलन बनाएं
  • विटामिन ई त्वचा द्वारा अवशोषित किया जा सकता है यह विधि कोशिकाओं को वितरित करने के लिए और भी प्रभावी हो सकती है।
  • विटामिन ई ऑयल फॉर हेयर फॉर हेयर का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    3
    पौष्टिक उपचार करने के लिए अपने सिर को गर्म और नम कपास तौलिया के साथ लपेटें। इसे अधिकतम एक घंटे में छोड़ दें। गर्मी बाल और खोपड़ी में विटामिन ई के अवशोषण का समर्थन करेंगे।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि एक तौलिया गरम और नम है, सिंक या गर्म पानी की एक बड़ी कटोरी भरें और इसे डुबकी। फिर, अतिरिक्त पानी निचोड़ें और इसे अपने सिर के आसपास लपेटो
  • विटामिन ई ऑयल फॉर हेयर फॉर हेयर चरण 8
    4
    विटामिन ई तेल कुल्ला इस बिंदु पर, तौलिया को हटा दें (यदि आपने इसे इस्तेमाल किया है) और गर्म पानी से अपने बाल कुल्ला। उन्हें सूखी और सामान्य रूप में उन्हें गुना।
  • विटामिन ई ऑयल फॉर हेयर फॉर हेयर चरण 9 का शीर्षक
    5
    इलाज विटामिन ई के साथ समाप्त होता है आप वास्तव में इसे स्थानीय उपचार के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। क्षति की मरम्मत के लिए, हथेली पर तेल की कुछ बूंदें डाल दें। अपने हाथों को एक साथ रगड़ें और अपने बालों को पकड़ो, सिरों पर काम कर रहे हैं सामान्य रूप से कुल्ला और सूखे न करें
  • आप दोनों सूखे और गीले बालों का इलाज कर सकते हैं
  • विटामिन ई बहुत मॉइस्चराइजिंग है, वास्तव में यह त्वचा को पानी बांधने में मदद कर सकता है। संक्षेप में इस कारण यह विभाजन समाप्त होता है की मरम्मत के लिए प्रभावी है यदि यह आपके लिए उपयोगी नहीं है, तो आप अपने बालों को पॉप करके उन्हें खत्म कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • यदि आपकी त्वचा की समस्याएं हैं, जैसे एक्जिमा, छालरोग या मुँहासे, तो विटामिन ई का उपयोग करने से पहले त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें।
    • याद रखें कि तेल कपड़ों को दाग नहीं कर सकता, इसलिए सावधान रहें जब आप इसे सूखे बालों के लिए लागू करते हैं। यदि यह सूख जाता है, तो यह अधिकता को समाप्त कर देता है आप अपनी गर्दन और कंधों को एक तौलिया के साथ लपेटकर कपड़ों की रक्षा कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com