कैसे त्वचा मोटा होना

समय के साथ, त्वचा पतली हो जाती है - इसलिए इसे कोमल और मोटी रखने के लिए इसे ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। त्वचा का पतलापन तब होता है जब एपिडर्मिस के कोलेजन स्तर कम हो जाता है, जिसके परिणामस्वरूप लोच का नुकसान होता है। कोलेजन एक प्रोटीन है जो त्वचा में पाया जाता है जो इसे पोषण और स्वस्थ बनाता है। स्टेरॉयड-आधारित मलहम के लंबे समय तक उपयोग के कारण त्वचा का पतलापन भी हो सकता है जिससे त्वचा को चोट, भंगुरता और पारदर्शिता के लिए अधिक प्रवण होता है। सौभाग्य से, हालांकि, आपकी त्वचा को मोटा, मजबूत और अधिक कॉम्पैक्ट बनाने के लिए कई युक्तियां चलनी हैं

कदम

विधि 1

त्वचा देखभाल उत्पाद का उपयोग करें
थैलेन स्किन चरण 1 नामक छवि
1
दैनिक मॉइस्चराइज़र को लागू करें सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एक क्रीम चुनें जिसमें विटामिन सी, ए, ई और बीटा कैरोटीन शामिल हैं। रेटिन-ए (विटामिन ए का अम्लीय रूप) युक्त लोशन कोशिकाओं के गुणन को बढ़ावा देता है। उत्पादों पर आधारित Retin- एक वे सीरम, मलहम और क्रीम के रूप में उपलब्ध हैं।
  • थैलेन स्किन चरण 2 नामक छवि
    2
    स्थानीय उपयोग के लिए विटामिन ई का उपयोग करें। विटामिन ई के शीशी को खोलें, और त्वचा को त्वचा में लगाने से पहले इसकी सामग्री को हाथ में दबाएं। विटामिन ई त्वचा को मोटा लेता है, विशेषकर जब त्वचा पर सीधे लागू होते हैं
  • थैकीन त्वचा चरण 3 नाम की छवि
    3
    हमेशा घर के बाहर सनस्क्रीन का उपयोग करें सनस्क्रीन हर दिन रखो, खासकर यदि आप बहुत गर्म और धूप वाले क्षेत्रों में रहते हैं बादलों के दिनों में भी कम से कम एक एसपीएफ़ 15 संरक्षण (या यदि आपके पास विशेष रूप से हल्का रंग या त्वचा की संवेदनशीलता के मामले में अधिक है) का उपयोग करने की कोशिश करें - वास्तव में, यूवी किरण बादलों के माध्यम से घुसना कर सकते हैं
  • थैकीन त्वचा चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    त्वचा पर स्टेरॉयड क्रीम का उपयोग करने से बचें। यदि संभव हो तो, स्टेरॉयड वाले क्रीम से बचें, क्योंकि उनमें पतली प्रभाव पड़ सकता है यदि आप स्टेरॉइड-आधारित क्रीम का उपयोग कर रहे हैं तो एक्जिमा जैसे अन्य त्वचा की स्थिति का इलाज करने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें। त्वचा विशेषज्ञ आमतौर पर उन सामयिक उपचारों को निर्धारित करते हैं जो उन्हें शामिल नहीं करते हैं
  • थैलेन स्किन चरण 5 नाम की छवि
    5
    उन उत्पादों को लागू करें जिनमें विटामिन सी होते हैं विटामिन सी पर आधारित सीरम, क्रीम और लोशन का उपयोग करें, जो त्वचा को बाहर निकालने में मदद करता है और कोलेजन के उत्पादन को बढ़ावा देता है - यदि नियमित रूप से उपयोग किया जाता है, तो त्वचा मोटा हो जाएगी।
  • थैंकन स्किन चरण 6 नाम वाली छवि
    6
    त्वचा पर कैमियािया तेल पर आधारित एक बाम लागू करें। कमीलया फूलों के बीज को तेल प्राप्त करने के लिए दबाया जाता है, जो त्वचा के मोटा होना को बढ़ावा देता है।
  • बाल्सम तैयार करने के लिए, 1/4 चम्मच विटामिन ई तेल, लैवेंडर तेल के 3 बूंद और प्रामोज़ तेल के एक चम्मच के साथ कैमलिया बीज के तेल के कुछ बूंदों को मिलाएं। उपयोग के पहले मिश्रण को मिलाएं और त्वचा के मोटाई को बढ़ावा देने के लिए रोज़ की कुछ बूँदें मालिश करें।
  • उपयोग के बीच रेफ्रिजरेटर में कंडीशनर को रखें
  • थैकीन त्वचा चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    त्वचा के नुकसान को रोकने के लिए सामयिक एंटी ऑक्सीडेंट का उपयोग करें सामयिक एंटी ऑक्सीडेंट मरम्मत क्षतिग्रस्त त्वचा में मदद करते हैं। निम्नलिखित सामग्रियों में से किसी भी उत्पाद को शामिल करने वाले उत्पादों को देखें:
  • हरा चाय निकालने, विटामिन ए, विटामिन ई, टोकोट्रीएनोल्स, बोरान नाइट्राइड, अल्फा लिपोइक एसिड, डीएमएई, पेन्टापेप्टाइड और पौधे के तेल जैसे कमल, कैलेंडुला और जीन्सेंग।
  • विधि 2

    अपना आहार बदलें
    थैंकन स्किन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    विटामिन सी और ई में समृद्ध पदार्थ खाएं ये विटामिन शरीर की क्षतिग्रस्त ऊतकों की मरम्मत करते हैं, और इसलिए, बुढ़ापे की प्रक्रिया को धीमा कर देते हैं। इसके अलावा, वे कोलेजन के उत्पादन को बढ़ावा देते हैं, जो त्वचा को मोटा होना मदद करते हैं।
    • विटामिन सी में समृद्ध खाद्य पदार्थों में शामिल हैं: नींबू, कीवी, ब्रोकोली, टमाटर और फूलगोभी विटामिन सी की सिफारिश की दैनिक खुराक 75-90 मिलीग्राम है
    • विटामिन ई में समृद्ध खाद्य पदार्थों में शामिल हैं: जैतून का तेल, एवोकैडो, ब्रोकोली, कद्दू, पपीता, आम और टमाटर। सिफारिश की दैनिक खुराक 15 मिलीग्राम है
    • विटामिन ए में समृद्ध खाद्य पदार्थों में शामिल हैं: नारंगी, स्क्वैश, मीठे आलू, पालक और गाजर। अनुशंसित दैनिक खुराक 700- 9 00 मिलीग्राम है



  • इमेज का शीर्षक है Thicken Skin Step 9
    2
    एक दिन में कम से कम आठ गिलास पानी पी लें। पानी शरीर से कचरे और विषाक्त पदार्थों को निकालने में मदद करता है, इसलिए, त्वचा को पुनर्जन्म करता है और प्राकृतिक लोच प्रक्रिया का समर्थन करने में इसकी लोच को सुधारने में मदद करता है।
  • पीने के पानी के अतिरिक्त, आप हर्बल चाय पीने, फल और सब्जियां खाने से जलयोजन के स्तर को बढ़ा सकते हैं जिसमें कई तरल पदार्थ होते हैं, जैसे कि तरबूज, टमाटर, बीट्रोट और अजवाइन।
  • थैंकन स्कीन चरण 10 नाम की छवि
    3
    कुछ बोरेज बीज का तेल और मछली के तेल की खुराक लें। ये पूरक त्वचा के नीचे स्थित कोलेजन को मजबूत करने और इसे हाइड्रेटेड रखने में सहायता करते हैं।
  • ये तेल भी विटामिन बी 3 में समृद्ध हैं, स्वस्थ त्वचा के लिए आवश्यक है। विटामिन बी 3 का एक रूप (निकोटीनमाइड भी कहा जाता है) भी झुर्रियों को कम करने और त्वचा लोच को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है।
  • तेल की सिफारिश की दैनिक खुराक 50 मिलीग्राम है एक कैप्सूल के रूप में मौखिक रूप से लिया जाना
  • इमेज का शीर्षक है Thicken Skin Step 11
    4
    हड्डियों का शोरबा पीना यह पारंपरिक भोजन प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने की अपनी क्षमता के लिए प्रसिद्ध है। वास्तव में, यह खनिजों और जेली का उत्कृष्ट स्रोत है कोलेजन की सामग्री के लिए धन्यवाद, हड्डी शोरबा स्नायुबंधन, बाल और त्वचा को समर्थन देता है - इसके अलावा, यह सेल्युलाईट को समाप्त करने में मदद करता है क्योंकि यह स्वस्थ संयोजी ऊतक रखता है।
  • स्टॉक तैयार करने के लिए, मवेशी से अच्छी गुणवत्ता की हड्डियों को देखने, बाइसन, चरागाह पोल्ट्री या जंगली मछली। लगभग 1 किलो हड्डियां लगभग 4 लीटर पानी में जोड़ें और इसे उबाल लें। आग कम करें और इसे मांस की हड्डियों के लिए 24 घंटे और मछली की हड्डियों के लिए 8 घंटे उबालें।
  • लंबे समय तक उबलने का उद्देश्य एक छलनी की सहायता से जिलेटिन प्रकार के तरल निकालने के लिए हड्डियों को नरम करना है। अपने आप को शराब पीओ, या अन्य व्यंजनों के साथ मिलाएं।
  • विधि 3

    लाइफस्टाइल बदलना
    थैकीन त्वचा चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    दैनिक व्यायाम करने की कोशिश करो हर दिन 40 मिनट की पैदल दूरी पर या आधे घंटे के लिए जोग लें। शारीरिक गतिविधि रक्त परिसंचरण को बेहतर बनाने में मदद करती है और परिणामस्वरूप शरीर में पोषक तत्वों के वितरण को बढ़ावा देता है। नतीजतन, आपकी त्वचा को पोषक तत्वों को भी प्राप्त होगा जो इसे पुनर्जन्म करने और स्वस्थ रहने के लिए आवश्यक है।
  • थैलेन स्किन चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    2
    धूम्रपान बंद करो धूम्रपान शरीर में निकोटीन के स्तर को बढ़ाता है और रक्त परिसंचरण धीमा कर देता है। नतीजतन, त्वचा कम पोषक तत्वों को अवशोषित करती है और विषाक्त पदार्थों को फंस जाता है, पुनर्योजी प्रक्रिया धीमा पड़ती है।
  • धूम्रपान करने से त्वचा का विघटन हो जाता है और इसके आवश्यक विटामिन से वंचित होता है। इनमें से, जटिल ए, बी, सी, ई, और पोटेशियम, कैल्शियम और जस्ता जैसे खनिजों के विटामिन।
  • थैकीन त्वचा चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    शराब की खपत कम करें अगर संभव हो तो शराब की मात्रा में कमी करने की कोशिश करें शराब शरीर में विषाक्त पदार्थों के स्तर को बढ़ाता है जिसके परिणामस्वरूप त्वचा पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है क्योंकि इससे उसकी उम्र बढ़ने और पतली हो जाती है।
  • थैलेन स्किन चरण 15 नाम की छवि
    4
    रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देने के लिए त्वचा की मालिश करें मालिश, शरीर में महत्वपूर्ण पोषक तत्वों के वितरण को बढ़ावा देने के द्वारा रक्त परिसंचरण को बेहतर बनाने में मदद करता है, त्वचा को मोटा होना
  • त्वचा के लिए एक मालिश तेल लागू करें और कम से कम 90 सेकंड के लिए क्षेत्र मालिश। अच्छे परिणाम के लिए, मालिश एक दिन में दो बार।
  • छवि का शीर्षक थाटाइन स्किन चरण 16
    5
    आपकी त्वचा की रक्षा के लिए लंबे बाजू वाली कपड़े पहनें वास्तव में, सूरज के संपर्क में त्वचा से निकलती है इसलिए, यूवी किरणों से त्वचा की रक्षा के लिए लंबी पैंट, लंबी बाजू वाली शर्ट और टोपी पहनने के लिए विस्तृत मार्जिन के साथ सलाह दी जाती है।
  • सूरज की पराबैंगनी किरणें त्वचा के कोलेजन को नुकसान पहुंचाती हैं, इसकी लोच कम करती है। नतीजतन, त्वचा पतली हो जाती है और घाव अधिक आसानी से बनते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com