साइकिल के दौरान व्यायाम कैसे करें

मासिक धर्म चक्र के दौरान व्यायाम करने के बारे में कई मिथकों का विरोध होता है, लेकिन वास्तव में यह बहुत अच्छा लाभ लेता है। विज्ञान ने व्यायाम पर मासिक धर्म के प्रभाव को पूरी तरह से परिभाषित नहीं किया है, लेकिन सामान्य रूप से एक सामान्य आंदोलन में पूर्व-मासिक तनाव को कम करने लगता है और ऐंठन

. संक्षेप में: आपको सचेत होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आपके पास चक्र है!

कदम

विधि 1

अपने व्यायाम के लिए तैयार
1
पता है कि चक्र के दौरान जिमनास्टिक करना सुरक्षित है वास्तव में बहुत लाभकारी हो सकता है, जैसे कि कम ऐंठन और अधिक दर्द सहनशीलता इसके अलावा, हार्मोनल परिवर्तनों का ताकत या धीरज पर कोई प्रभाव नहीं होता है तो यहां तक ​​कि अगर आपको थका हुआ लगता है और आप सोना चाहते हैं, तो जिम में जाकर आप बेहतर महसूस कर सकते हैं। इसके अलावा, हम सभी जानते हैं कि व्यायाम एंडोर्फिन को रिलीज करता है जो खुशियों को बढ़ाता है, इसलिए आप कसरत करने के बाद संभवतः आपको अधिक हर्षित महसूस करेंगे!
  • यदि आपको बहुत बुरा लगता है या आपके पास जबरदस्त ऐंठन है, तो अपने आप को मजबूर मत करो कभी-कभी शरीर को वास्तव में आराम की ज़रूरत होती है, और इसकी आवश्यकता सभी को ठीक करना है।
  • यदि आप अब भी सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या करना है, तो पहले कुछ दिनों के लिए कम प्रभाव वाले अभ्यासों का प्रयास करें, फिर अंत में जब आप सबसे तीव्र रूटीन पर जाएं
  • छवि शीर्षक पर व्यायाम जबकि आपकी अवधि चरण 2
    2
    सही सुरक्षा का उपयोग करें आम तौर पर, चक्र के दौरान प्रशिक्षण के दौरान सबसे बड़ी समस्या यह है कि: "अगर मैं गंदा हो तो क्या होगा?"। यहां तक ​​कि अगर आप अपने शरीर को अधिक खून का उत्पादन करते हैं तो आप हमेशा इसका इस्तेमाल कर सकते हैं कि आपको प्रवाह को छिपाने के लिए क्या चाहिए। आप एक के लिए विकल्प चुन सकते हैं मासिक धर्म कप या एक बफर, सामान्य बाह्य शोषक के बजाय - ये विकल्प आपके शरीर से बाहर निकलने से पहले खून फेंकते हैं, जिससे यह बचने में अधिक कठिन हो जाता है और इसलिए दाग। यदि आप किसी भी तरह से लीक से डरते हैं, तो कप या टाम्पोन और पैंटी संरक्षक का उपयोग करके सुरक्षा को दोगुना करें।
  • कप टैम्पोन से बेहतर हैं, लेकिन उनका आवेदन असुविधाजनक हो सकता है।
  • गंदे होने की कम संभावना पाने के लिए, कसरत शुरू करने से पहले एक क्लीन स्वाद को डालें।
  • 3
    उपयुक्त कपड़े पहनें खून के दाग से बचने के लिए चीजों में से एक सही चीजें पहन रहा है अंधेरे जाँघिया चुनें (बेहतर काले) शॉर्ट्स या बहुत तंग कपड़ों से बचें, क्योंकि अगर आपके पास कोई नुकसान होता है तो यह देखना आसान होगा। बायटेर शॉर्ट्स और लेगिंग से परहेज, पसीना और योग पैंट के लिए देखो वह एक अतिरिक्त सुरक्षात्मक परत के लिए बेबीडॉल्स पहनती है- पेटी और फीता साइकिल और जिमनास्टिक्स के साथ अच्छी तरह से नहीं चलती।
  • एक अंधेरे स्टेटशर्ट पहनने से पहले: यदि आप रास्ते में एक दुर्घटना है तो आप हमेशा एक ढाल के रूप में जीवन में बाँध सकते हैं।
  • इस अवधि में कई महिलाएं सबसे ज्यादा पसंद करती हैं: तंग-फिट टी-शर्ट सूजन प्रकट कर सकती है और पेट पर दबाव डाल सकती है।
  • विधि 2

    समस्याओं के बिना व्यायाम करना
    1
    थोड़ा खींचो करो। न केवल यह नियमित रूप से शुरू करने का सबसे सुरक्षित तरीका है, लेकिन यह ऐंठन कम करने में मदद करता है। पेट की मांसपेशियों को लंबा करने और ऐंठन को कम करने के लिए आराम की तरह कुछ योग पदों की कोशिश करें, बिल्ली, सीने पर घुटने।
    • बाकी की स्थिति के लिए, जमीन पर पैरों के साथ बैठो और संपर्क में ऊँची एड़ी के जूते फिर, धीरे-धीरे, अपने पैरों को एक साथ और अपने हाथों को पक्षों पर रखकर झूठ बोलें। रखो और तीव्रता से श्वास लें
    • बिल्ली के सभी चौकों पर पहुंचने के लिए, पीछे की ओर दबाना और सिर झुकने के लिए किया जाता है
    • घुटने से छाती की स्थिति ठीक वही है जो इसे पसंद करती है: अपनी पीठ पर झूठ बोलें और अपने घुटनों को अपनी छाती पर लाएं, अपने पैरों को गले लगाते हुए।
  • छवि शीर्षक पर व्यायाम जबकि आपकी अवधि चरण 4
    2



    कुछ प्रकाश कार्डियो करें यहां तक ​​कि अगर आप चक्र के दौरान सामान्य अभ्यास कर सकते हैं, तो आप एक ही स्तर पर संलग्न नहीं कर सकते। दौड़ के लिए जाने या 30 मिनट तक चलने की कोशिश करें, जबकि हर समय एक ही गति और कठिनाई होती रहें। अंतराल से बचना और एक ही गति रखने से पेट की ऐंठन पर असर पड़ेगा और आप महसूस करेंगे कि आप कुछ भी भारी नहीं कर रहे हैं (जो उपयोगी है यदि आप पहले से थक चुके हैं)।
  • 3
    तैराकी की कोशिश करो यद्यपि कपड़ों के संबंध में उपरोक्त सावधानियां लागू नहीं होती हैं, तैराकी चक्र के दर्द के खिलाफ होती है और यह समान रूप से प्रभावी व्यायाम है। यदि आप कर सकते हैं, तो जिम और पूल में कुछ स्नान या तीस मिनट के लिए जाएं पानी कठोर जोड़ों (निचले हिस्से सहित) में मदद करेगा और जब आप काम करेंगे तो अपना पेट मालिश करेंगे। तैरने के अंत में आप भी चक्र को याद नहीं करेंगे, लेकिन आपको अच्छा लगेगा!
  • 4
    कुछ वजन उठाना चक्र होने के सकारात्मक दुष्प्रभावों में से एक यह है कि कुछ हार्मोनों के प्रभाव के कारण कुछ दिनों तक आपके दर्द में उच्च सहनशीलता होगी। तो, जो आपको सामान्य रूप से मुश्किल लगता है वह आसान होगा। अपना वजन उठाना या हाथ और पैर का काम करना और इन कौशल का लाभ उठाएं। याद रखें कि आपको भारी वज़न उठाने की कोशिश नहीं करना है जो आप आमतौर पर नहीं बढ़ाएंगे!
  • अपनी पीठ या पेट उठाने से बचें, क्योंकि आपको असहज महसूस हो सकता है
  • आपकी अवधि के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    हाइड्रेटेड रहें द्रव के स्तर को बनाए रखना सामान्य है, लेकिन चक्र के दौरान निर्जलीकरण नहीं होने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो सकता है, खासकर व्यायाम करने के दौरान दिनचर्या के दौरान और बाद में भी बहुत सारे पानी पीते हैं। सिर के दर्द या थकान से बचने के लिए हाइड्रेटेड रहें, चक्र के सामान्य दुष्प्रभाव।
  • टिप्स

    • अगर आप चक्र के दौरान बीमार हो जाते हैं तो चलने न जाएं यदि आप चल सकते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप आवश्यक रूप से चलाने में सक्षम हैं।
    • प्रत्येक आंदोलन और खींचने के साथ प्रत्येक सत्र के बाद सबसे पहले गर्म और शांत हो जाओ।

    चेतावनी

    • बहुत तीव्र व्यायाम, इस तरह के पेशेवर एथलीट के रूप में, ऋतुरोध को जन्म दे सकता है, या चक्र की समाप्ति। जब अतिरिक्त अभ्यास के कारण, समाप्ति आम तौर पर अस्थायी और प्रतिवर्ती होती है, एक बार जब आप मामूली शासन में लौटते हैं जोरदार और निरंतर व्यायाम किशोरावस्था में मेनारके (चक्र की शुरुआत) में देरी कर सकती है। चूंकि रजोरोध के कई कारण होते हैं, अपने चिकित्सक से परामर्श अगर आप चक्र, अनियमित हो जाता है बजाय यह सोचते हैं क्योंकि यह dell`esercizio.Non इस कारण के लिए व्यायाम से बचने के बजाय अपने शरीर पर ध्यान देना है, वजन कम करें धीरे-धीरे और बुद्धिमानी से अभ्यास किया
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com