जब दवा काम नहीं करती है तब मासिक धर्म में ऐंठन से छुटकारा कैसे मिलता है

चक्र के दौरान मासिक धर्म में ऐंठन महिलाओं को पीड़ाएं हर महीने शरीर एक भ्रूण की अवधारणा के लिए तैयार करता है, सबसे अच्छा है जब शरीर का एहसास गर्भाशय पर्यावरण कि गर्भावस्था शुरू नहीं किया गठन, गर्भाशय में दर्द या ऐंठन के कारण इसकी अस्तर निष्कासित करने के लिए अनुबंध करने के लिए शुरू होता है, बटन। दवाओं का सहारा किए बिना इन विकारों को प्राकृतिक तरीके से कम करने के कई तरीके हैं

कदम

भाग 1

अपने आप को सक्रिय रखें
दवा का काम नहीं करता है जब पीरियड ऐंठन प्राप्त करें शीर्षक चरण 1
1
कुछ व्यायाम करें कई महिलाओं तथापि mestruazioni- दौरान शारीरिक गतिविधि के विचार से ये सिर्फ हास्यास्पद हैं, आंदोलन का एक सा `में मदद करता है पेट दर्द को राहत देने और बीटा एंडोर्फिन, जो प्राकृतिक दर्द निवारक के रूप में कार्य की रिहाई को उत्तेजित करता है। ये न्यूरोट्रांसमीटर उन पदार्थों का उपभोग करते हैं जो गर्भाशय के अनुबंध को तेज बनाते हैं। ऐसे व्यायाम करने की कोशिश करें जो आपके दिल की दर को बढ़ाए:
  • फास्ट चलना;
  • जॉगिंग;
  • तैरना;
  • साइकल चलाना;
  • स्केटिंग।
  • मासिक धर्म के दौरान, उसके दौरान और बाद में किए गए एक नियमित शारीरिक गतिविधि पूरे शरीर को लाभ देती है, खासकर यदि आप दर्दनाक ऐंठन के अधीन हैं
  • दवा का काम नहीं करता है, जब पीरियड ऐंठन प्राप्त करें शीर्षक छवि शीर्षक चरण 2
    2
    अभ्यास योग यह गतिविधि अनुबंधित मांसपेशियों को आराम करने और एंडोर्फिन सक्रिय करने में मदद करती है, प्राकृतिक दर्द निवारक। यह विशेष रूप से पीठ दर्द, पैर दर्द और माहवारी के कारण पेट में दर्द के लिए उपयोगी है। योग एक सही साँस लेने के व्यायाम का भी प्रतिनिधित्व करता है जो पेट के संकुचन से संबंधित तनाव को कम कर देता है, जिससे चक्र शांत हो जाता है। इन स्थितियों का प्रयास करें:
  • जानु सरसासन (घुटने पर सिर की स्थिति): अपने पैरों के आगे बढ़ने के साथ जमीन पर बैठकर और पैर की उंगलियों को ऊपर की ओर इशारा करते हुए बैठो। दाहिने घुटने मोड़ें, ताकि पैर के एकमात्र बाएं पैर जांघ के अंदर टिकी हुई है अगर आप पैर इतनी अधिक नहीं ला सकता है, तो आप बछड़ा के भीतरी भाग पर रख सकते हैं। बाएं पैर तक पहुंचने के लिए धीरे धीरे आगे बढ़ने के रूप में श्वास छोड़ें अपने बाएं पैर पर अपनी आँखें रखें और सुनिश्चित करें कि आपका नीचे जमीन पर मजबूती से है - गहराई से साँस लें और 1-3 मिनट के लिए स्थिति रखें। दूसरे चरण के साथ व्यायाम को दोहराएं
  • उस्ट्रासाना (ऊंट की स्थिति): कूल्हे की चौड़ाई पर घुटनों को रखने के आधार पर घुटना टेककर जांघों को थोड़ा आगे की ओर घुमाएं, अच्छी तरह से जमीन पर समर्थित पैरों और पीठों की पीठों को रखते हुए। अपने कूल्हों के पीछे हाथ लटकने दें, फर्श पर अपनी अंगुलियां डालना श्वास के रूप में आप अपना छाती उठाते हुए, अपने कंधों को नीचे लाने की कोशिश कर रहे हों, अपने कूल्हों के लिए - श्वास छोड़ें जैसा कि आप अपने श्रोणि को आगे बढ़ाते हैं और अपनी पीठ को ढंकते हैं उंगलियों को बछड़ों या ऊँची एड़ी तक पहुंचने चाहिए - शरीर को स्थिर करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें और पीछे की तरफ झुकावें। गहराई से साँस लेने में 30-60 सेकंड की स्थिति पकड़ो।
  • उत्तरासन (खड़े कैलीपर की स्थिति): अपने पैरों के साथ एक साथ खड़े हो जाओ और अपने पक्षों पर अपने हथियार दृढ़ता से अपने पैरों को फर्श पर आराम और श्वास के रूप में आप धीरे से अपने हाथ छत पर लाने के लिए जैसा कि आप अपने हथियार को कम करते हैं, उन्हें बाहर लाने के लिए और एक ही समय में आगे झुकना जब तक हाथों जमीन स्पर्श। अपने हथेलियों को मंजिल पर डालने की कोशिश करें - अगर आप इसे छू नहीं सकते, तो अपने घुटनों को मोड़ लें। लगातार एक ही समय में श्वास लेने के लिए इस स्थिति को पकड़ो।
  • जब दवा का काम नहीं करता चरण 3
    3
    संभोग तक पहुंचें तृप्ति का व्यायाम के समान प्रभाव पड़ता है और एंडोर्फिन की रिहाई की अनुमति देता है जो दर्द को कम करते हैं। शरीर के तापमान और रक्त के प्रवाह में वृद्धि पेट की ऐंठन को नियंत्रित करने की अनुमति देती है - संभोग भी नींद लाती है, जो दर्द प्रबंधन के लिए एक मौलिक तत्व है।
  • आपको जबरदस्ती संभोग करने के लिए संभोग करने की जरूरत नहीं है - हस्तमैथुन करने वाली महिलाएं अक्सर कहते हैं कि वे दर्द और लक्षणों को नियंत्रित करने में सक्षम हैं।
  • यह बिल्कुल संभव है मासिक धर्म के दौरान संभोग- सुनिश्चित करें कि, पार्टनर सहमति दे रहा है, क्योंकि यह एक ऐसा अभ्यास है जो थोड़ा सा `बनाता है "भ्रम की स्थिति"। हालांकि, यदि आप इसे स्वस्थ और सुरक्षित तरीके से करते हैं, तो आप मासिक धर्म के दौरान भी अपने लाभों का आनंद उठा सकते हैं।
  • भाग 2

    गर्मी का लाभ उठाएं
    दवा का काम नहीं करता है जब पीरियड ऐंठन प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    1
    गर्म स्नान या शावर लें गर्मी अनुबंधित गर्भाशय की मांसपेशियों और अन्य दर्दनाक क्षेत्रों को आराम करने की अनुमति देता है। एथलीट आमतौर पर शारीरिक गतिविधि के तुरंत बाद बहुत गर्म बारिश करते हैं, ताकि मांसपेशियों को ढीला करने और अगले दिनों के दौरान दर्द को रोक सकें।
    • कुछ महिलाएं कहते हैं कि प्रवाह पानी में धीमा पड़ता है, इस प्रकार पानी को धुंधला बिना टैंक में शेष रहता है। जब आप टैंक में होते हैं, तो पानी योनि पर फैलता को धीमा करने पर एक निश्चित दबाव डालता है - हालांकि, अगर आप लंबे समय तक रहें, तो आप देखेंगे कि रक्त बाहर आते हैं।
  • मेडिसिन काम नहीं करता है जब पीरियड ऐंठन प्राप्त करें शीर्षक चरण 4
    2
    पेट के लिए गर्म या गर्म पानी की बोतल लागू करें गर्म स्नान और शॉवर की तरह, यह उपाय मांसपेशियों को आराम करने और दर्द को कम करने के लिए रक्त के प्रवाह को बढ़ाने में मदद करता है - लगभग 15 मिनट के लिए एक गर्म पानी की बोतल या अपने पेट पर गर्म रखें।
  • यदि आप इस कदम पर हैं तो भी आप हीटिंग पैच का उपयोग कर सकते हैं जला से बचने के लिए संकुल पर दिए निर्देशों का पालन करें और चिढ़ या क्षतिग्रस्त त्वचा के पैच को लागू न करें।
  • दवा का काम नहीं करता है, जब पीरियड ऐंठन प्राप्त करें शीर्षक चरण 6



    3
    कुछ गर्म पी लो गर्म पानी और चाय अक्सर ऐंठन से पीड़ित लोगों को सलाह दी जाती है, पेट दर्द से कुछ राहत पाने के लिए पेय की गर्मी मांसपेशियों को भंग करने और क्षेत्र में रक्त की आपूर्ति को बढ़ाती है।
  • शक्कर युक्त समृद्ध पेय पदार्थों से बचें, जो आपको सूजन कर सकते हैं और समस्या को भी बदतर बना सकते हैं।
  • भाग 3

    खाने और ठीक से पी लो
    दवा का काम नहीं करता है, जब पीरियड ऐंठन प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7
    1
    दही के साथ चिकन तैयार करें जब आपके पास ऐंठन है, तो आप अक्सर कब्ज से पीड़ित होते हैं। दही में कैल्शियम, दर्द को नियंत्रित करने में मदद करता है, जबकि प्रोबायोटिक्स तथापि खिंचाव digestivo- को नियमित,, चीनी के बहुत सारे के साथ दही से बचा जाता है क्योंकि वे पेट फूलना कारण और गैस्ट्रिक बेचैनी बढ़ा सकते हैं।
    • कैल्शियम दूध और पनीर जैसे अन्य डेयरी उत्पादों, और भारतीय सरसों, काली गोभी और कोल्हाबी जैसी सब्जियों में भी पाए जाते हैं।
    • आपको अभी भी डेयरी उत्पादों का ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि पेट में ऐंठन का कारण बनने वाले एसिड में
  • दवा का काम नहीं करता है, जब पीरियड ऐंठन प्राप्त करें शीर्षक चरण 8
    2
    विभिन्न प्रकार के हर्बल चाय पीते हैं प्रत्येक माहवारी के विभिन्न लक्षणों को प्रबंधित करने में सक्षम है। इन्वर्क्ड जड़ी बूटियों को खाड़ी में दर्द रखने की अनुमति, मांसपेशियों को आराम और यहां तक ​​कि रक्तस्राव के प्रवाह को नियंत्रित। पीने का प्रयास करें:
  • अदरक की चाय: यह एक प्लांट है जिसमें एंटी-स्पस्टिक गुण होते हैं जो दर्द और सूजन से राहत देता है - शरीर को ऑक्सीजन करने में मदद करता है और, परिणामस्वरूप तनाव से राहत मिलती है। यदि आपके पास अदरक पाउडर नहीं है, तो उत्पाद का एक चम्मच प्राप्त करने के लिए जड़ से भिगोएं, इसे बहुत गर्म पानी में मिलाएं और चाय पीने से पांच मिनट के लिए इसे छोड़ दें।
  • कैमोमाइल: सूजन कम हो जाती है और इसमें निहित अमीनो एसिड - ग्लाइसीन - मांसपेशियों की ऐंठन कम कर देता है और तंत्रिकाओं को आराम देता है।
  • लाल रास्पबेरी पत्तियों की हर्बल चाययह अक्सर पूर्ववर्ती लक्षणों के लिए त्वरित उपाय माना जाता है चाय fragarina हैं जिन्हें टोन और अपनी मांसपेशियों को pelvici- भी टैनिन कि ऐंठन, उल्टी, मतली और दस्त के चलाए जा रहे हैं में समृद्ध है अनुबंध करने के लिए मदद करता है शामिल हैं। हालांकि, इस हर्बल चाय के लाभों का आनंद लेने के लिए, आपको इसे नियमित रूप से पीना चाहिए, अधिमानतः माहवारी से पहले।
  • दवा का काम नहीं करता है जब पीरियड ऐंठन प्राप्त करें शीर्षक चरण 9
    3
    कैफीन से बचें यह पदार्थ आंतों को परेशान करता है और रक्त वाहिकाओं को ठेस पहुंचाता है, रक्त परिसंचरण में बाधा आती है - डिकैफ़िनेटेड चाय और कॉफी पीने की कोशिश करें।
  • कुछ चाय और चाय कैफीन होते हैं - यदि आप इस पदार्थ के प्रति विशेष रूप से संवेदनशील हैं, तो जांच लें कि आपका पसंदीदा पेय इसमें शामिल है या डिकैफ़िनेटेड संस्करणों की तलाश करें।
  • दवा का काम नहीं करता है, जब पीरियड ऐंठन प्राप्त करें शीर्षक चरण 10
    4
    शराब पीना मत। इथनॉल पानी की अवधारण को बढ़ावा देता है, जिससे सूजन हो जाती है और मासिक धर्म में खतरा बढ़ जाता है - मैग्नीशियम का स्तर भी कम करता है, एक खनिज मांसपेशी कार्यों और रक्त शर्करा को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक है।
  • अगर आपको शराब पीना चाहिए, तो सिर्फ एक ग्लास वाइन या बीयर
  • टिप्स

    • कई महिलाओं के लिए मासिक धर्म में दर्द को कम करने के लिए स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने के लिए पर्याप्त है। व्यायाम, पीने और बेहतर खाने जैसे निवारक उपायों को लेना एक कम दर्दनाक मासिक धर्म चक्र की गारंटी ले सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com