कैसे एक पिटाई दे

पिटाई बच्चों पर प्रयुक्त शारीरिक सजा का पारंपरिक रूप है। अनुशासन के एक रूप के रूप में, माता-पिता के बीच व्यापक चर्चा का विषय है, हालांकि अभी भी कई लोग कहते हैं कि पिटाई एक सुरक्षित और प्रभावी तरीके हो सकती है, जो अनुचित व्यवहार को समाप्त करने और एक सबक देने में सक्षम है। यदि आपको लगता है कि यह आपके बच्चे को दिक्कत देने का समय है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप बुनियादी नियम सीख जाएं, ताकि आप शांतिपूर्वक, ध्यानपूर्वक और रचनात्मक ढंग से कार्य कर सकें। केवल इस तरह से आपका बच्चा अपनी गलतियों से सीख सकता है

कदम

विधि 1

सोच और स्पैंकिंग का बोलना
इमेज का शीर्षक 550px दे दो एक स्पैंकिंग चरण 9
1
इससे पहले कि आप कार्य करें कुछ करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में स्पैंकिंग करना चाहते हैं पिटाई के लिए निर्णय करना, या साधारण निंदा के लिए, पहले किया जाना चाहिए निर्णय लेने के बाद, आपको किसी भी परिस्थिति में अपने कदम वापस नहीं लेना पड़ता है
  • इमेज शीर्षक से एक स्पैंकिंग चरण 2
    2
    समझाएं कि उसने क्या किया, वह गलत क्यों है, और कैसे व्यवहार किया जाना चाहिए। यह एक खुली बातचीत होनी चाहिए, जिसके दौरान आपका बच्चा प्रश्न पूछ सकता है और समझ सकता है कि उसके द्वारा क्या उम्मीद की गई थी। जब आप एक स्पैंकिंग देते हैं, तो आपको शांत और क्रोध मुक्त होना है।
  • 3
    अपने बच्चे को चोंचने के लिए एक सुनसान जगह का पता लगाएं उसे अन्य लोगों के सामने, विशेष रूप से मित्रों या भाइयों के सामने पिटाई करना, उसे बहुत शर्मिंदगी में डाल सकता है। आप अपने व्यवहार में सुधार करने के अपने प्रयासों में अपने बच्चे के प्रति असुरक्षा की भावना पैदा कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक स्पैंकिंग चरण 3
    4
    एक बार जब आप अपने बच्चे से तथ्यों को सही समझें, तो उसे बताएं कि उसके व्यवहार का नतीजा एक शानदार होगा। इस बिंदु पर, आपका बच्चा शायद क्रोध और असंतोष दिखाएगा। आप इसे घबराहट और डरते हुए देखेंगे, लेकिन इससे आपको अपना कदम वापस नहीं लेना चाहिए।
  • 5
    अपने बच्चे को बताएं कि आप डूब गए हैं और उसे जाने के लिए आमंत्रित नहीं कर रहे हैं स्पैंकिंग का विरोध करने वाले को समझाएं कि नतीजे होंगे। यदि आप शिकायत कर रहे थे या फोन किया, तो उसे पता चले कि वह इस तरह से जुर्माना पर डिस्काउंट नहीं दे पाएगा, उसकी पिटाई कम नहीं होगी किसी भी मामले में, स्पैंकिंग के दौरान, उसके दौरान और बाद में रोना काफी स्वाभाविक प्रतिक्रिया है, और कभी भी दंडित नहीं होना चाहिए।
  • विधि 2

    स्पॅनिंग दें
    एक स्पॅनिंग चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    1
    अपने बच्चे को अपने खुले हाथ के साथ स्पेंक करें, और किसी वस्तु के साथ नहीं। यहां तक ​​कि एक ब्रश या एक फावड़ा सुरक्षित भी हो सकता है, लेकिन आपका खुले हाथ सबसे प्रभावी और सबसे सुरक्षित साधन है। अनुपयुक्त उपयोग किए गए बेल्ट खतरनाक हो सकते हैं और इसे बचा जाना चाहिए। अपने बच्चे को अपने नंगे बट पर पिटाई करने की परिकल्पना पर विचार करें, इस तरह से आप ताकत को बेहतर ढंग से माप सकेंगे।
  • एक स्पॅनिंग चरण 6 देकर छवि का शीर्षक
    2
    अपनी उंगलियों के छल्ले निकाल दें वे आपके बच्चे को चोट पहुँचा सकते हैं और अपने हाथों से खतरनाक हो सकते हैं। यदि आप अपने बच्चे को अपने पतलून के माध्यम से घुसने जा रहे हैं, तो वापस जेब में संग्रहीत किसी भी आइटम को हटाने का ध्यान रखें। आप अपने बच्चे को चोट नहीं पहुंचना चाहते हैं और आप अपने स्पैंकिंग में बाधा रखने के लिए कोई भी ऑब्जेक्ट नहीं चाहते हैं। यदि आप अपने बच्चे को अपने घुटनों पर फैले हुए हैं, तो अपने सामने की जेब खाली करें ताकि एक असुविधाजनक या दर्दनाक स्थिति पैदा न करें। आपके पास एक मेज या कुर्सी पर सभी आइटम रखें
  • एक स्पॅनिंग चरण 5 नाम वाली छवि
    3



    अपने घुटनों पर अपने बच्चे को मोड़ो बैठ जाओ और अपने बेटे को अपनी गोद में लाओ।
  • 4
    स्पैंकिंग के दौरान बात न करें बाद के शब्दों को रिजर्व करें, इसे पूरा करने पर ध्यान दें। कुछ बच्चों को चिल्ला द्वारा प्रतिक्रिया होगी
  • एक स्पॅनिंग चरण 7 नाम वाली छवि
    5
    अपना हाथ और हथियार आराम करो सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे के पैर अपने दम पर तैनात हैं। मजबूती से एक हाथ से वापस समर्थन करते हैं और तल पर दूसरे को जगह। सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा अपने पैरों को एक साथ नहीं रोकता और रखता है।
  • एक स्पॅनिंग चरण 9 नाम वाली छवि
    6
    बहुत मुश्किल नहीं मारा अपने बच्चे को अनुशासन प्रदान करने के लिए यह बहुत ताकत का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है - इसके अलावा, यह बहुत मुश्किल मारकर आप चोटों या चोटों का कारण बन सकते हैं। इस अधिनियम का प्रतीकवाद ही उतना ही महत्वपूर्ण है जितना दर्द उत्पन्न होता है। अपने बच्चे की प्रतिक्रियाओं पर ध्यान दीजिए कि क्या आप अत्यधिक बल के साथ उसे मार रहे हैं उसे 3-4 बार पिटाई के बाद बंद करो
  • एक स्पॅनिंग चरण 10 नाम वाली छवि
    7
    पिटाई के बाद आपके बच्चे को आश्वासन दिया उसे पता चले कि आपने ऐसा इसलिए किया क्योंकि आप उसकी अच्छी तरह से चाहते हैं और क्योंकि अनुशासन उस प्रेम का हिस्सा है जिसे आप उसके लिए महसूस करते हैं। इस तथ्य पर बल दें कि आप अपने कार्यों से पहले सोचकर और सही निर्णय लेने से भविष्य की चोट से बच सकते हैं।
  • 8
    स्पैंकिंग को एक सकारात्मक सीखने का अनुभव करने का प्रयास करें यह एक विचित्र अवधारणा की तरह लग सकता है, लेकिन अगर सही ढंग से किया जाता है, तो एक स्पैंकिंग एक बच्चे को एक महत्वपूर्ण सबक सिखा सकती है, जिसे वह भविष्य में आनंद ले सकता है। भीतर आप एक बुरे व्यक्ति की तरह महसूस कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि आपके बच्चे को पिटाई करना जरूरी नहीं है कि वह एक बुरे माता पिता बनने का मतलब नहीं है। वास्तव में, अगर सही तरीके से, बिना दुरुपयोग के और सही कारणों के लिए प्रदर्शन किया जाता है, तो एक पिशाच माता-पिता होने का एक रचनात्मक हिस्सा बन सकता है।
  • एक स्पॅनिंग चरण 11 नाम वाली छवि
    9
    अपने बच्चे को पता चले कि आप उससे प्यार करते हैं और आप कुछ भी ऐसा होने पर चाहे उसे प्यार करेंगे गले लगाओ और उसे चुंबन दें अगले दिनों में, वह नाराज और कड़वा महसूस कर सकता है, लेकिन वह आसानी से आपको क्षमा करने के लिए तैयार हो जाएगा
  • टिप्स

    • बहुत बार झुकना मत अगर आपको लगता है कि आपको इस पद्धति का अवसर हर बार उपयोग करना है, तो संभवतः यह संभव है क्योंकि आपका बच्चा काम नहीं करता है - या आपने ऐसा अक्सर किया है कि यह एक आदत बन जाती है। एक पिटाई एक छिटपुट सुधारात्मक विधि होनी चाहिए (अधिक से अधिक एक वर्ष में कई बार), और विकास के वर्षों के दौरान ही किया।
    • अगर अनुशासन (सामान्य रूप से) शुरुआत से (वर्ष और आपके बच्चे के जीवन के आधे से शुरू होने से) दिया जाता है, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि इस पद्धति का उपयोग 9 या 10 वर्ष की उम्र तक करना होगा। अगर आपको लगता है कि यह काम नहीं करता है, तो किसी अन्य विधि का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • कभी भी एक बच्चा नहीं जो आपकी सुरक्षा के अधीन कानूनी तौर पर नहीं है यहां हम बेबीसिटर्स के बारे में बात करते हैं न केवल यह अवैध हो सकता है, लेकिन आप अपने आप को यौन शोषण के आरोप में फंसा सकते हैं।
    • गाड़ी में, या किसी अन्य चलती वाहन में घुसपैठ न करें।
    • बट पर केवल और विशेष रूप से स्पैंक
    • यदि आप सार्वजनिक रूप से स्पेंग करने का निर्णय लेते हैं, तो याद रखें कि आपको बाहरी लोगों के प्रतिरोध का सामना करना पड़ सकता है, खासकर यदि आप ऐसी जगह पर हैं जहां पिटाई अच्छी तरह से नहीं देखी गई है
    • जब वह बहुत गुस्से में है तो बच्चा कभी भी नहीं निकलता है।
    • कानून का सम्मान करें इटली में यह एक माता पिता के लिए कानूनी है कि वह अपने बच्चे को चोट पहुंचाए (बिना उसे शारीरिक नुकसान पहुंचा) हालांकि, शिक्षकों और शिक्षकों ऐसा नहीं कर सकते। लागू कानूनों पर ध्यान दें और सूचित करें!
    • कभी भी वस्तुएं का उपयोग न करें - चाहे आपके बच्चे की उम्र के बावजूद
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com