जीवन में खुशी कैसे प्राप्त करें

क्या आप हमेशा उदास और असंतुष्ट हैं? क्या आप हमेशा जगह से बाहर महसूस करते हैं और परिस्थितियों से संबंधित नहीं हैं? क्या आप बेवकूफ और जीवंत से चुप और अकेला हैं? खैर, चिंता न करें, यह लेख आपको उन नकारात्मक भावनाओं को मास्टर करने में मदद करने के इरादे से बनाया गया था जो आपको आपकी संभावित खुशियों से अलग करते हैं। इसे पढ़ें और अपने जीवन में खुशी पाने के लिए युक्तियां और रणनीतियों को जानें।

कदम

विधि 1
अकेले खुशी खोजें

छवि शीर्षक शीर्षक से जीवन में खोजें खोजें चरण 1
1
मजबूत हो और आशावादी. दुखद और नकारात्मक परिस्थितियों के लिए जगह मत छोड़ो और उन्हें अपने जीवन को बर्बाद करने की अनुमति न दें यहां तक ​​कि जब आप दुखी महसूस करते हैं, तो अपने सिर को ऊंचे स्तर पर रखने की कोशिश करें आपको अपने आप से यह बताना चाहिए कि जीवन आशा, चुनौतियों, twists और अप्रत्याशित मुड़ें से भरा है।
  • सकारात्मक पहलुओं के लिए खोज पर जाएं हम अक्सर जीवन की घटनाओं को नकारात्मक के रूप में व्याख्या करते हैं अधिक सावधान अवलोकन करने के लिए, हालांकि, हम देखेंगे कि कुछ सकारात्मक पहलु और प्रभाव हैं। चलिए कुछ उदाहरण देखें:
  • आपके साथी ने आपको छोड़ दिया है सकारात्मक पहलू? वहाँ इतने सारे लोग हैं जो आप मिल सकते हैं, एक अलग व्यक्ति से मिलने का मौका पाने के लिए, उसे अपने दिल और आत्मा में शामिल करने के लिए, एक सकारात्मक और सशक्त पहलू है।
  • आपने अपना काम खो दिया शायद आप वास्तव में अपनी नौकरी पसंद नहीं किया था सकारात्मक पहलू? अब आपके पास एक बेहतर, अधिक अर्थपूर्ण और बेहतर भुगतान करने का अवसर मिलेगा।
  • आप विफल रहे जब आपको लगा कि आप सफल होंगे जीवन अक्सर हमें आश्चर्य है कि यह नहीं है? सकारात्मक पहलू? पहली बार, तत्काल सफल होने के बजाय, किसी के लक्ष्य को विफल करना, जीवन का समान महत्वपूर्ण गुरु होगा, यदि अधिक नहीं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से खोजें जीवन में चरण 2 खोजें
    2
    अपने आप को व्यस्त रखें आप जानते हैं कि हाथों में हाथ पकड़ने के बारे में वे क्या कहते हैं? अनुसंधान ने दिखाया है कि व्यस्त व्यक्ति उन लोगों से अधिक खुश हैं जो नहीं करते हैं। न केवल बहुत अधिक खाली समय आती है थोड़ा निराशाजनक है, यह उतना ही अनुत्पादक है। उन सभी चीजों के बारे में सोचें, जिन्हें आप कोर्स कर सकते हैं, जगह ले जा सकते हैं या सम्मेलन में भाग ले सकते हैं, और फिर सोच सकते हैं कि आप अपने जीवन में इन गतिविधियों को कितना समय समर्पित कर रहे हैं।
  • 3
    अपने आप को मुस्कुराहट करने के लिए कुछ कारण बताएं वैज्ञानिकों ने पता लगाया है कि मुस्कुराहट का कार्य वास्तव में हमें खुश कर सकता है यह सही है: मुस्कुराहट पर्याप्त है कोशिश क्यों नहीं? मुस्कान और कोशिश करने के लिए निम्नलिखित कारणों में से एक चुनें:

  • एक अजनबी पास होकर मुस्कुराता है।
  • किसी और के लिए कोई अच्छा काम करता है
    छवि शीर्षक शीर्षक में खोजें चरण 3 बुलेट 2
  • एक अप्रत्याशित घटना आपको दुनिया की विशालता और विचित्रता को प्रतिबिंबित करने के लिए प्रेरित करती है।
  • आपकी टकटकी दुनिया में कुछ सुंदर पर पड़ती है
  • छवि शीर्षक शीर्षक 4 में जीवन खोजें खोजें
    4
    अपनी सहजता का पालन करें। जो लोग सहज तरीके से काम करते हैं, वे अपने निर्णय लेने वालों की तुलना में अधिक खुश हो सकते हैं। यहाँ क्यों है: अपने सहज ज्ञान का पालन करके, आप और कैसे हो सकता था आश्चर्य करने के विचार कर रही बातों-अपने निर्णय, हालांकि, अगर आप सही चुनाव किया और अधिक आश्चर्य करने के लिए इच्छुक हो जाएगा कम इच्छुक हो जाएगा, या अगर यह हो गया होता बेहतर compierne एक अलग एक
  • छवि शीर्षक में खोजें जीवन में खुशी खोजें चरण 5
    5
    उदार और दयालु रहो। शायद आप सुनिश्चित हैं कि लॉटरी टिकट जीतने से आपको खुशी मिल सकती है, आप गलत हैं। पैसा हमारी खुशी उन स्तरों तक सीमित करता है जहां हमारी बुनियादी जरूरतें पूरी होती हैं। उसके बाद, पैसे आप अन्य लोगों की तुलना में खुश नहीं होगा आपको खुश करने के कारण इसके बजाय करुणा होगा
  • एक अध्ययन में पाया गया है कि किसी व्यक्ति को पैसा दान करने के लिए धर्मार्थ होने के लिए हमें खुश करने की संपत्ति होती है जैसे कि हम उन्हें प्राप्त करें! इसका मतलब यह है कि यदि आप कर सकते हैं, तो आपको उदार होने के तरीकों को ढूंढना चाहिए। लाभ, स्वयंसेवक, अपने समुदाय के लिए उपलब्ध कराते हैं, आदि।
  • छवि शीर्षक में खोजें जीवन में खुशी खोजें चरण 6
    6
    दूसरों को क्षमा करना जानें दूसरों की क्षमा करना अतीत को पारित करने की अनुमति देने का कार्य है। कुछ अध्ययनों का दावा है कि अपने दिल में एक व्यक्ति को माफ करने की ताकत खोजने में सक्षम होने के बावजूद, अगर आप इसके लायक नहीं हैं या आपके साथ ऐसा करने का इरादा नहीं करते हैं, तो आप एक खुशहाल व्यक्ति बनेंगे
  • माफ कर सकते हैं आप एक खुशहाल व्यक्ति को रक्तचाप में कमी और तनाव के सामान्य स्तर के साथ-साथ धीमी गति से दिल की धड़कन के कारण धन्यवाद कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक शीर्षक में खोजें चरण 7
    7
    तुम जो भी करो, और जो भी हो, आगे बढ़ो! अनुसंधान ने शारीरिक व्यायाम और एक व्यक्ति की सामान्य खुशी के बीच एक करीबी कड़ी स्थापित की है। आंदोलन आपके शरीर में एंडोर्फिन के स्तर को बढ़ा सकते हैं, आपके समग्र तनाव स्तर को कम कर सकते हैं और आपको उत्साह की भावना दे सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से खोजें जीवन में चरण 8
    8
    क्या चीजें हैं जो आप वे खुश करते हैं ऐसा मत करो जो आपको लगता है कि आपको खुश करना चाहिए, या जो दूसरों को खुश करता है - जो आपको खुश करता है आप. आप को क्या करना चाहिए और अपने सच्चे सुख की दिशा में कार्य करने के बारे में पूर्वाग्रहों को फेंक दें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक में खोजें चरण 9
    9
    प्रेरणाओं को सुनो। क्या संदेश एक किताब पढ़ने से मिलता है, वेब पर या एक दिलचस्प सम्मेलन से मिले उद्धरण से, आपको पता चल जाएगा कि दुनिया प्रेरणा से भरा है अगर आपको केवल यह पता चल जाएगा कि कहां पर देखना है। यहां कुछ उद्धरण दिए गए हैं जो आपको दुनिया को खोलने के लिए प्रेरित कर सकते हैं, जिससे आप खुश हो सकते हैं।
  • "चुनौतियां हैं जो जीवन को रोचक बनाते हैं, और इसका परहेज़ करना इसे अर्थ के साथ भरता है।" - यहोशू जे मरीन
  • "सबसे अच्छा बदला एक बड़ी सफलता है।" - फ्रैंक सिनात्रा
  • "किसी ने कभी दिवालिया, वसा, आलसी या बेवकूफ होने की योजना नहीं बनाई थी ये चीजें होती हैं जब कोई योजना नहीं होती है। " - लैरी विंगेट
  • "यह हो सकता है कि आप क्या हो सकें।" - जॉर्ज एलियट
  • विधि 2
    दूसरों के माध्यम से खुशी प्राप्त करें




    शीर्षक वाली छवि, जीवन में खुशी ढूंढें चरण 10
    1
    एक क्लब या संगठन में शामिल हों जो आपके व्यक्तित्व को व्यक्त करता है और आपकी रूचियों को दर्शाता है। चाहे यह गेंदबाजी है, सिलाई, बहस, प्रयोग, खाना पकाने, उड़ान, खेल या खेलना, आपके जैसे लोगों के एक समुदाय में शामिल होने से बहुत बड़ा फर्क पड़ेगा
    • समूह के साथ अपनी पहली बैठक में, खुद को शर्मीली न होने की कोशिश करें। नेत्र संपर्क रखें और आराम से रहने का प्रयास करें याद रखें कि अन्य लोगों को आपके जैसे ही परेशान होने की संभावना है।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक में खुशी ढूंढें चरण 11
    2
    मदद के लिए पूछें किसी मित्र से सहायता मांगने में डर नहींें। जब आप करते हैं, तो आभारी रहें जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, लोगों को दूसरों की मदद करने, उपयोगी और पूरी तरह महसूस करने में संतोष प्राप्त होता है। क्या आप कुछ और जानना चाहते हैं? आमतौर पर अपना समय व्यतीत करना, और खुश लोगों के साथ मिलना सरल और प्रेरणादायक है इसका मतलब यह है कि आप अधिक आसानी से सामाजिक बनाने में सक्षम होंगे और आप अपनी कंपनी में स्वयं बन सकते हैं।
  • अपने कार्यों में सहायता के लिए पूछें
  • जब आप खो जाएंगे, तब निर्देशों के लिए पूछें
  • एक परियोजना के बारे में मदद के लिए पूछें
  • आपको जो समस्या आ रही है उसके बारे में सलाह के लिए पूछें
  • छवि शीर्षक में खोजें जीवन में खुशी खोजें चरण 12
    3
    दूसरों को अपना दिल खोलने से डरो मत। अपनी सभी भावनाओं को अपने अंदर रखना जटिल हो सकता है और यह आप को घुटन की उत्तेजना दे सकता है, जैसे कि आप के साथ कोई भी आपको खोलने के लिए नहीं था इन कारणों के लिए, यह बताएं कि आप जिन लोगों पर भरोसा करते हैं, उनसे आप क्या अनुभव कर रहे हैं। आपकी समस्याओं के बारे में बात करते हुए, दोस्त या पेशेवर के साथ, नकारात्मक भावनाओं को छोड़ने, शुद्धिकरण की स्थिति तक पहुंचने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक में खोजें 13 में खोजें
    4
    दूसरों के रहस्यों को रखें अगर कोई आपको बहुत विश्वास रखता है कि आप अपने किसी रहस्य में विश्वास रखते हैं, तो इसे स्वयं को रखें इसका अर्थ है कोई गपशप, कोई शब्द गलती से बच नहीं गया है, और उसके पीछे कोई टिप्पणी नहीं है। कल्पना कीजिए अगर आपके रहस्यों में से एक `गलती से` अन्य लोगों को बताई तो क्या होगा? आप को चोट लगी होगी और धोखा होगा। अन्य लोगों को उस तरह से महसूस न करें। खुशी का पता लगाने के लिए अपने दोस्तों को अपने आप पर भरोसा करने के लिए अच्छे कारण देकर करीब रखने का मतलब है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 14 में ढूँढें खुशी खोजें
    5
    वादे किए रखें संदेश हमेशा समान होता है: यदि आपने एक प्रतिबद्धता की है, तो उसे पूरा करें। शब्द केवल तब तक के शब्द होते हैं जब तक कि उनका अनुसरण नहीं किया जाता है और एक क्रिया द्वारा वास्तविक बनाया जाता है समझें कि आपके मित्र आप पर भरोसा कर रहे हैं - अपने वादे रखते हुए दिखाएंगे कि आप भाषण के व्यक्ति हैं
  • वादे के साथ खुशियों को क्या करना है? एक वादे रखने का मतलब है विश्वास पर शिक्षण देना। आप अपने दोस्तों को भरोसा करने के लिए सिखाएंगे। यदि आप लगातार वादे करते हैं कि आप नहीं रखते हैं, तो आपके मित्र आपको भरोसा करना बंद कर देंगे। यदि आपके मित्र आपको भरोसा करना बंद कर देते हैं, तो आप पाएंगे कि वे दूर चले जाएंगे।
  • छवि शीर्षक में खोजें जीवन में खुशी खोजें चरण 15
    6
    जरूरत में एक दोस्त पर झुक जाओ जब आप नीचे महसूस करते हैं और आपको किसी को अपनी आत्माओं को उठाने की आवश्यकता है, तो एक या दो दोस्तों को कॉल करें आपको जो चिंता है उससे अपना मन विचलित करने का एक उत्पादक और मजेदार तरीका खोजें आपके मित्र आप में विश्वास करते हैं वे आपके दोस्त हैं क्योंकि वे चाहते हैं कि आप खुश रहें और क्योंकि वे आपकी कंपनी में वक्त बिताते हैं। सभी संभावनाओं में, वे आपके साथ व्यवहार करेंगे जैसा कि आप उनके साथ करते थे, अपनी शक्ति में सब कुछ करने में आपकी सहायता करने के लिए। उन्हें जब जरूरत है उन्हें समर्थन करें
  • 7
    अपने परिवार की जरूरत है जब आप उन्हें जरूरत है। आपका परिवार आपको बिना शर्त तरीके से प्यार करता है, भले ही वह इसे सबसे पारदर्शी तरीके से संभव न दिखाए। अन्य सभी के ऊपर, आपका परिवार आपकी सुरक्षा और भलाई के बारे में परवाह करता है। फिर, आप देखना चाहते हैं कि आप सफल होते हैं और एक पूरा जीवन जीते हैं। यहां तक ​​कि अपनी समस्याओं के बारे में भी अपने परिवार से बात करने से आप वास्तव में बेहतर महसूस कर सकते हैं।

  • अपने परिवार के फैसले के बारे में चिंता करने की कोशिश न करें-अनिवार्यतः, आपका परिवार क्या चाहता है यह देखने के लिए कि आप अपनी खुद की खुशी पाते हैं। यदि आप अपने माता-पिता को कुछ बताने से डरते हैं, तो किसी मित्र या परिवार के किसी सदस्य से संपर्क करें।
  • यह एक होना जरूरी नहीं है "समस्या" बात करने या अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए यहां तक ​​कि अपने सामान्य दैनिक जीवन के बारे में बात करने से आपको बहुत खुशी मिल सकती है। अपने परिवार की ओर से, हर दिन की छोटी बातों के बारे में बात करने से, रिश्ते के निर्माण में एक महत्वपूर्ण पहला कदम है।
    छवि शीर्षक शीर्षक में खोजें खुशी 16 बुलेट 2
  • शीर्षक में छवि जीवन में खुशी ढूंढें चरण 17
    8
    लोगों के साथ गहराई में चैट करें एक अध्ययन से पता चला है कि जो लोग गहन बातचीत में शामिल हो जाते हैं उनमें उन लोगों की तुलना में अधिक तीव्र खुशी होती है जो छोटे, तुच्छ तथ्यों के बारे में गपशप करते हैं तो, अगली बार जब आप अपने आप को मौसम की स्थिति या रिहन्ना द्वारा ग्रामियों में पहने कपड़ों के बारे में गपशप कर लेते हैं, तो खाली विषयों के बारे में बात करने और विषय को तुरंत बदलने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। आप इसे पछतावा नहीं होगा!
  • टिप्स

    • अपने लिए जीने से डरो मत, आखिरकार यह आपके जीवन के बारे में है!
    • भरोसा रखो।
    • एहसास है कि आप एक खराब स्थिति में खुद को पा सकते हैं
    • आशा करो

    चेतावनी

    • बोरियत से निराश मत हो दर्द या दुख से परेशान होने की तुलना में अस्थायी रूप से ऊब महसूस करना बेहतर है क्या आपको नहीं लगता?
    • एक जीवन बहुत खुश होने के बाद, आप सोच में भूल जाते हैं कि आपके पास `खोने के लिए कुछ नहीं` है खुद को नियंत्रित करने के लिए जानें और प्रलोभन से आकर्षित न हो !!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्पष्ट मानसिक स्थिति
    • अपने आप को समर्पित करने का समय
    • भरोसा
    • आशा
    • गर्म व्यक्तित्व
    • एक आशावादी मन और मुस्कान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com