कैसे अलग होना

कई लोग करना चाहते हैं "द्रव्यमान का हिस्सा"। यदि आप एक नेता बनना चाहते हैं और इसके बजाय बाहर खड़े रहना चाहते हैं, तो यह आपके लिए लेख है। अनोखी और मूल होने के बारे में जानने के लिए एक सुंदर भावना है

कदम

भाग 1

अपने आप को जानने का
इमेज का शीर्षक अलग अलग चरण 1
1
आप अद्वितीय हैं. आरंभ करने के लिए याद रखें कि आप इस ग्रह पर किसी अन्य व्यक्ति से अलग हैं। जाहिर है हम सभी अलग हैं लेकिन हम में से प्रत्येक के पास विशेषताओं और अनुभव हैं जो हमारे जीवन को ऐसे बनाये हैं किसी और का अपना मस्तिष्क नहीं है, वही विचार और प्रतिक्रियाएं हैं। आप अलग हैं क्योंकि आप मानव हैं
  • लेबल काफी बेकार हैं। यहां तक ​​कि अलग होने की कोशिश भी कुछ ऐसा नहीं है जो कभी भी काम करता है संस्कृति का एक परिवर्तन यह दिखाएगा कि लोग डिफ़ॉल्ट रूप से अलग व्यवहार करते हैं। वास्तव में अद्वितीय होने के लिए स्वीकार किया गया और अपने आप पर काम करना आप कौन हैं?
  • बिग अलग चरण 2 नामक छवि
    2
    खोजें और अपने आप को हो. जितना संभव हो उतना अलग होने के लिए आपको स्वयं होना चाहिए, न कि किसी की कॉपी। यदि आप नहीं जानते कि आप कौन हैं, तो प्रक्रिया थोड़ा डरावना लग जाएगा। अपने आप को, आपको सबसे पहले समझना चाहिए कि आप कौन हैं। क्या आप जानते हैं कि आप कैसी हैं? "क्या" आप कर रहे हैं? आप अकेले हैं जब आप कौन हैं?
  • यह महत्वपूर्ण है एक दूसरे से प्यार. यदि आप अपने आप के साथ सहज नहीं हैं, तो आप अनिवार्य रूप से दूसरे होने की कोशिश कर सकते हैं, या कम से कम किसी को भी जो दूसरों को खुश करने के लिए नहीं है
  • अलग-अलग चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अकेले समय व्यतीत करें आज यह स्क्रीन पर और हमारे चारों ओर के लोगों द्वारा हमेशा उत्तेजनाओं द्वारा बमबारी करना सामान्य है। वास्तव में अपने आप का सार प्राप्त करने के लिए, अकेले समय व्यतीत करें। सब कुछ से डिस्कनेक्ट करें आप क्या छोड़ दिया है? क्या महत्वपूर्ण है पर ध्यान दें
  • वे हमेशा आपको बताते हैं कि क्या पहनना है, क्या खाएं, कैसे देखें, कार्य करें, क्या पढ़ाएं, क्या देखना है, आदि। आप अकेले हैं और अचानक आपको एक गाइड नहीं होगा। यह सोचने के लिए एक अजीब लग रहा होगा कि आप क्या याद नहीं करेंगे अगर आप पहनने, खाने, कहने, पढ़ना और उस चीज़ को अधिक से अधिक नहीं देखते थे। पर्यावरण के किन पहलुओं पर आपको असर पड़ेगा और आप किस रूप में खुले तौर पर चुनते हैं
  • छवि अलग-अलग चरण 4 शीर्षक
    4
    पता है कि तुम क्या चाहते हो अलग होने की अपेक्षा की तुलना में आप घंटी में हैं शायद आप उन दोस्तों के समूह में हैं जो विशेष रूप से आप को आकर्षित नहीं करते हैं और आपके सिर के अंदर की छोटी सी आवाज केवल गलत व्याख्या की जाती है। आपके लिए क्या अलग है?
  • आप सामान्य से क्या मतलब है? दूसरों का क्या मतलब है जब वे आपको बताते हैं कि आप हैं "बराबर"? क्या है की निजी व्याख्या "विभिन्न" यह ... अलग है क्या वे खुद को पेश करते हैं? वे शामिल? वे बोलते हैं? वे सपना?
  • बिग अलग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पता है कि आप कैसे अलग होना चाहते हैं एक बार जब आप समझें कि आपके लिए क्या मतलब है "विभिन्न", कैसे क्या आप उस पर कार्य करना चाहते हैं? यदि आप ऐसे दोस्त हैं जो प्रोटीन बार खाते हैं और बुधवार को वे गुलाबी रंग में पहनते हैं, तो आप अपने आप को कैसे पहचानते हैं? आप एक गणित प्रतिभा बनना चाहते हैं या फिर बैंगनी में ड्रेसिंग करके उन्हें परेशान करना चाहते हैं। आप कई तरह से अलग हो सकते हैं
  • भाग 2

    अपनी अद्वितीयता खोजें
    छवि अलग-अलग चरण 6 शीर्षक
    1
    अपने वातावरण को देखो एक जापानी जो झुकने के बजाय अपना हाथ देता है वह अपनी संस्कृति में अलग होगा लेकिन यूरोप में सामान्य होगा। मस्ती के लिए थोरो पढ़ना कुछ सर्किलों में सामान्य है जबकि अन्य इसके बजाय कॉस्मोपॉलिटन का चयन करेंगे। अलग होने के तरीके को समझने के लिए, आपको पर्यावरण पर विचार करना होगा। तुम्हारा वर्णन करने के लिए तीन शब्दों के बारे में सोचें विपरीत क्या है?
    • चलो फिल्म ले लो "मीन गर्ल्स" उस पर्यावरण का वर्णन करने के लिए तीन शब्द हैं? सतही। कम्पार्टमेंट। और तुच्छ ... बुरा यदि आप एक लड़की हैं, क्या आप फिल्म, प्लास्टिक से बाहर खड़े होना पसंद करेंगे? आपको ऐसा कोई होना चाहिए, जो सोचता है, न देखने के लिए बंधा हुआ है और सुंदर है हालांकि, कुछ गोद में अच्छा होना पूरी तरह सामान्य है (और इंतजार किया गया)। आपकी सवारी क्या है?
  • छवि अलग शीर्षक चरण 7
    2
    देखो। एक पल के लिए एक कदम वापस ले लें और निरीक्षण करें। लोग कैसे व्यवहार करते हैं? आप दूसरों (दोस्तों, अजनबियों, कैशियर, प्रेमियों) के साथ कैसे बातचीत करते हैं? आप क्या सोचते हैं? आप कैसे तैयार करते हैं? यदि आप अपने दौरे का हिस्सा बनना चाहते थे, तो आप अभी भी कैसे खड़े हो सकते हैं?
  • और यहाँ एक प्रकार का आक्रोश आता है। उदाहरण के लिए एक खूबसूरत चमकीले रंग, आप एक उदास दिन के दौरान भीड़ से बाहर खड़े होंगे।
  • आप अपने व्यवहार में छोटे बदलाव कर सकते हैं: जब बार कैशियर आपको पूछता है कि आप कैसे जवाब दे सकते हैं: "मुझे नहीं पता आपका दिन कैसा चल रहा है?"
  • आप गलत रास्ते ले सकते हैं: उपद्रव, चीजों को फेंकना, मेज पर नाच करना शुरू करना और यह सुनिश्चित करने के लिए कि सामान्य लेबल से अलग होगा लेकिन फिर आप शायद बाहर फेंक दिया जाएगा।
  • अलग-अलग चरण 8 नाम वाली छवि
    3
    तुम जो चाहो करो आप उन चीजों का आनंद लेंगे जो ट्रेंडी और अन्य नहीं हैं। ठीक है! यदि आप ऐसा करते हैं जो आपको पसंद है तो यह अभी भी उन चीजों का एक सेट होगा जो आपको अद्वितीय बनाता है शायद आप रोटी, जीजुत्सू बनाने के लिए और इस्तेमाल की गई दुकानों पर जाने के लिए पसंद करते हैं। यदि आप इसका आनंद लेते हैं, तो ठीक है।
  • किसी और को भी आयात करना चाहिए जो अन्य लोग सोचते हैं या करते हैं, क्या आप जर्मन में बिल्लियों से गाना गाने चाहते हैं? शानदार। एबरक्रोंबी से एक बैग खरीदें & फिच? ठीक है, अगर यह आपको खुश करता है, तो जाओ किसी को भी आपको बता देना नहीं है कि क्या करना है!
  • छवि अलग-अलग चरण 9 शीर्षक
    4
    नई चीजों की कोशिश करो हम सब एक समूह से संबंधित स्वस्थ हो गए हैं। इसलिए हम लगातार दूसरों के अनुमोदन के संपर्क में आते हैं ये चीजें अच्छे हैं, वे हमें हमें पाने के लिए मदद कर सकते हैं जहां हमने पहले नहीं किया था, लेकिन नई चीजों की कोशिश करना जरूरी है जितना कि वे दूसरों को भी नहीं जानते। अन्यथा आप कैसे जान सकते हैं कि आप क्या पसंद करते हैं और क्या नहीं?
  • अलग-अलग चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5



    लाइनों से बाहर का रंग जब से हम बच्चे हैं तब से हमें समाज के ढांचे के भीतर रहने के लिए सिखाया जाता है। हम कपड़े पहनते हैं, हम उपकरण का उपयोग करते हैं, हम स्कूल जाते हैं, हम ऐसी चीजें करते हैं जो हमारी शैली और इसी तरह फिट होती हैं। समझना कि आप इस बॉक्स से बाहर निकल सकते हैं, यह आसान नहीं है ये ड्राइंग की प्रसिद्ध रेखाएं हैं, जो एक रंग का हो सकता है। दुर्भाग्य से, हम में से ज्यादातर उन्हें नहीं देखते हैं।
  • आप एक डायनासोर पोशाक पहने थे अगर आप कैसे व्यवहार करेंगे के बारे में सोचो उस मामले में कोई भी आपका चेहरा और शरीर नहीं देखता है अचानक आप अपने पंजे चलकर और लोगों को चिल्लाते हुए कमरे में तोड़ देते हैं क्योंकि आप ऐसा कर सकते हैं। आप ऐसा कर सकते हैं, है ना? आप इसे से बचने के लिए चुनते हैं क्यों?
  • छवि अलग-अलग चरण 11 शीर्षक
    6
    बेतुका हो यदि डायनासोर और चित्रों का उदाहरण पर्याप्त नहीं है, तो यहां एक है जिसके लिए आपको रूपक रंग की आवश्यकता नहीं है। यदि आप हेडफ़ोन पहनने वाले स्कूल में जाना चाहते हैं और उनके एक वीडियो में सेलेना गोमेज़ की तरह नृत्य करना चाहते हैं, तो याद रखें "आप इसे कर सकते हैं"। यदि आप टेक्ससन टोपी पहनना चाहते हैं और सारी रात सुपरमार्केट के सामने खड़े रहना चाहते हैं, आप इसे कर सकते हैं. (इसका मतलब यह नहीं है कि आपको चाहिए, लेकिन आप कर सकते हैं)
  • कुछ लोग डायनासोर पोशाक को सार्वजनिक नृत्य करने के लिए, अजीब टोपी के लिए बुरी तरह प्रतिक्रिया देंगे। यदि आप रस्सी खींचकर जमीन का परीक्षण करना शुरू करते हैं, तो आपको कई विरोधियों का सामना करना पड़ता है। यदि आप उन्हें संभाल सकते हैं, तो इस तरह जाओ। लेकिन याद रखें कि कई लोग खड़े नहीं हो सकते हैं कि वे क्या हैं "यह सामान्य नहीं है"
  • भाग 3

    कार्रवाई पर स्विच करें
    अलग-अलग चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    1
    दुश्मन को अपना हाथ दो। यह कहने का एक तरीका है कि आपको लोगों की अपेक्षा की अपेक्षा अलग कार्य करना होगा। देखें कि यह चीज़ आपको कहां लेती है, जिसे आप जानते हैं: अगली बार आपको एक पुलिसकर्मी के पास लामनो देना पड़ सकता है, उससे पूछे कि वह कैसे जा रहा है और देखता है कि क्या वह ठीक है या नहीं। बेशक आप कर सकते हैं
    • निश्चित रूप से अलग होने का एक तरीका सभी का दोस्त होना चाहिए। आप कितने लोगों को जानते हैं कि सभी के साथ दोस्त कौन हैं? शायद कोई नहीं यह एक मुश्किल काम है! हम अपने आस-पास के उन लोगों को पहचानने के लिए समाप्त करते हैं, जो कुछ विशिष्ट रूपों में भाग लेते हैं। इसके बजाय उन लोगों के दोस्त बनाएं जिनके बारे में आप कभी महसूस नहीं करेंगे आप अलग होंगे और आप बहुत कुछ सीखेंगे!
  • छवि अलग-अलग चरण 13 शीर्षक वाला
    2
    अपने लिए कपड़े समाज में क्या अच्छा और आकर्षक रूप से परिभाषित किया गया है, इसमें मिलना आसान है यह पूरी तरह से बचने के लिए असंभव है (जब तक आप खुद को कपड़े नहीं सिलाई), एक बुफे के रूप में फैशन का उपयोग करें: आप जो चाहें ले जाएं और बाकी को छोड़ दें क्या आप एक निश्चित प्रवृत्ति पसंद करते हैं? बढ़िया। क्या आप बजाए नाइके के बजाए 1 9 72 बूट की एक जोड़ी के साथ स्पोर्टी रहेंगे? अपने आप को फेंक दें, शायद दादी के अटारी में एक जोड़े हैं
  • छवि अलग शीर्षक चरण 14
    3
    खेल में पकड़े मत बनो आपको उदाहरणों का हवाला देना कठिन है आप का दावा कर सकते हैं "वैकल्पिक संगीत सुनें" लेकिन कई लोग ऐसा करते हैं हालांकि, एक बात जो काफी अलग दिखती है वह नाटक है हर कोई इसे प्यार करता है यदि आप अलग होना चाहते हैं, तो इसे से बचें। इसे अपने जीवन का एक हिस्सा बनने न दें और इसे बनाओ मत!
  • जिस तरह से हम बातचीत करते हैं, हम सभी खेल खेलना खत्म करते हैं। एक दोस्त हमें पूछता है कि हम गुस्से में हैं और हम जवाब नहीं देते ताकि हम समस्याओं के कारण न हो जाएं, भले ही हम अंदर निगल रहे हों। हम ध्यान प्राप्त करने के लिए काम करते हैं, हम लोगों को आज्ञा देते हैं, हम जो चाहते हैं वह पाने के लिए हम रणनीति का उपयोग करते हैं, भले ही वे अच्छे न हों। यदि आप इन विशेषताओं को पहचानते हैं, तो उन्हें लड़ो। ईमानदार और ईमानदार होने पर कुछ गर्व होना चाहिए और किसी और चीज़ से अधिक अद्वितीय है।
  • अलग-अलग चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    कहो कि दूसरों को क्या लगता है लोगों में से कोई एक चीज कभी नहीं कहती जो वे सोचते हैं। किसी को डर लगता है कि केवल कोरस में से एक ही आवाज को छोड़कर, भावनाओं में घुसने या शर्मिंदा हो। ऐसे समय आएंगे जब पूरे कमरे में कुछ सोच रही है लेकिन कोई नहीं कहता है। शब्द "सफेद मक्खी" एक कारण के लिए मौजूद है आप बनें!
  • अधिकांश लोगों को वे क्या सोचते हैं या वे इस धारणा से फंस जाते हैं कि वास्तव में वे जो चाहते हैं वे करते हैं। वे दूसरों के बारे में सोचने में बहुत व्यस्त हैं "अपने" वास्तव में। अगर आपको पता है कि आप कुछ नहीं कर रहे हैं क्योंकि आप दूसरों की उपस्थिति में हैं, वैसे भी करो! (स्पष्ट रूप से अनुमति के संदर्भ में!)
  • छवि अलग-अलग चरण 16 शीर्षक
    5
    को प्रभावित करने की कोशिश के बारे में चिंता मत करो यदि आपने अभी तक गौर नहीं किया है, तो इसका एक नमूना है कि अन्य लोगों की राय को कैसे ब्याज करना चाहिए। चूंकि अधिकांश लोग दूसरों को प्रभावित करने के बारे में चिंतित हैं और उन्हें कैसे माना जाता है, वे अलग तरीके से कार्य करने की कोशिश करते हैं अक्सर यह तब होता है जब आप किसी को प्रभावित करने की कोशिश न करें कि आपको विपरीत प्रभाव मिलता है!
  • क्या आप जानते हैं कि यह कह रही है: क्या प्यार आते हैं जब आप इसके लिए नहीं लगते हैं? ठीक है, यह बाकी के लिए ऐसा है दुनिया के लिए एक छवि पेश करने के बजाय, अपने आप को दिखाएं यह बेहतर है और यह अद्वितीय है
  • छवि अलग-अलग चरण 17 शीर्षक
    6
    याद रखें कि दुनिया विपरीत के लिए काम करती है। ऐसा लगता है कि ऐसा कुछ भी नहीं है बहुत से लोग अलग होने की कोशिश करते हैं लेकिन अंत में वे दूसरों के समान ही हैं! शांत होने का मतलब यह हो सकता है कि जब आप लोगों से बात करते हैं तो वे आपको चिल्लाते हैं। जब आप किसी लड़की को आकर्षित करने की कोशिश नहीं करते हैं, तो उसे आपकी रुचि हो सकती है तो "कोशिश" अलग होने के कारण ऐसा करने में विफल हो सकता है
  • गिलहरी या डायनासोर की तरह ड्रेसिंग और उदाहरण के लिए एक बार दर्ज करना जरूरी नहीं है। कुछ मामलों में यह कहने की तरह है "मुझे सब देखो!" यह एक मिनी और ऊँची एड़ी पहनने की तरह है इसलिए अगली बार जब आप अलग-अलग होने की कोशिश करते हैं, तो सोचें कि आप क्या कर रहे हैं। क्या यह विपरीत है?
  • छवि अलग-अलग कदम 18 नामक
    7
    पता है कि आप अपने सिर धमाका होगा। समाज उन लोगों के लिए नरम नहीं है, जो फैशनेबल नहीं हैं। लोग फैशनेबल और सुंदर होने के लिए प्रशंसा करते हैं, कुछ क्योंकि वे अपनी सीमाएं बढ़ाते हैं अक्सर इन लोगों से इनकार कर दिया जा सकता है और यह भी ठीक है! आपको उनकी ज़रूरत नहीं है लेकिन "आप" पता है कि यह होगा। अगर ऐसा होता है तो आप तैयार रहेंगे।
  • अरस्तू ने कहा: "आलोचना से बचने के लिए, कुछ भी मत कहो, कुछ भी न करें, कुछ भी न हो।" इस में वह सही था। आलोचना हमेशा वहां होगी यदि आप कोरस से गाते हैं। इसे कुछ अच्छा के रूप में सोचो वे तुम्हें देख रहे हैं आप दूसरों के लिए कुछ नया ज्ञात कर रहे हैं आप अलग हैं वाह!
  • टिप्स

    • याद रखें कि जागरूकता एक निरंतर प्रक्रिया है वह व्यक्ति जो आप 15 साल के हो, वह नहीं है जो आप 22, 49 या 97 पर होगा! हमारी जरूरतों और रुचियां बदलती हैं जैसे हम बदलते हैं। चीजें जो एक बार महत्वपूर्ण थीं बुद्धि विकसित होने के साथ-साथ महत्वाकांक्षा को बदलती है
    • एक खुले दिमाग रखें या कम से कम कोशिश करें विभिन्न दृष्टिकोणों से दुनिया को देखने के लिए जानें (जरूरी नहीं कि मानव वाले) उन लोगों से डर मत करो जो आपके पूर्वसंचार और आपके मूल्यों को चुनौती देते हैं।
    • अपने साथ रहने की कोशिश करो आश्चर्यचकित होने के नाते अगर किसी को अपने विचित्र रूप से पसंद नहीं है, तो आपके भाग में मूर्खता का अर्थ है यदि आप कुछ कुटिल देखो या किसी टिप्पणी को नहीं खड़ा कर सकते हैं तो आपको खुद के लिए अजनबी बने रहने के लिए कोई विकल्प नहीं होगा।
    • ऐसा मत मानो जैसे आप किसी और से बेहतर हो। उनमें से कई ने उनकी शैली को चुना है और टीवी श्रृंखला देखते हैं। याद रखें, लोकप्रिय बातें एक कारण के लिए हैं उन्हें उद्देश्य से न बचें क्योंकि वे अभी भी आपको खुश कर सकते हैं आप टीवी शो के बुद्धि पर आश्चर्यचकित हो सकते हैं "O.C." या साथ प्यार में गिरावट "सफेद कॉलर"।

    चेतावनी

    • लेबल न दें सिर्फ इसलिए कि आपको लगता है कि आप एक हैं "गैंगस्टा" इसका मतलब यह नहीं है कि मैं शास्त्रीय बैले प्यार नहीं कर सकता
    • याद रखें कि किसी और को कैसे अलग होना चाहिए, आप उस उद्देश्य को चुनौती दे रहे हैं जिसके लिए आप एक बनना चाहते हैं अगर आप किसी से पूछते हैं, तो आप अलग नहीं होंगे क्योंकि भारी बहुमत आपको बताएगा कि वे उनके दृष्टिकोण से क्या सोचते हैं। इसलिए दूसरों से पूछना अलग होना असंभव है क्योंकि कोई भी वास्तव में नहीं जानता है यह एक विरोधाभास है, है ना?
    • अलग होने के लिए अजीब होने के कारण दोनों परेशान और सतही होते हैं। यह दुनिया को अलग तरह से देखने में मदद नहीं करेगा
    • याद रखें कि अजीब होने का अर्थ जरूरी नहीं है "सामान्य हो"। हर कोई अपने रास्ते में अजीब है, भले ही वे समाज के नियमों का पालन करते हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com