दिलचस्प कैसे दिखता है

हम सभी को दिलचस्प और अच्छी तरह से पसंद करना चाहते हैं और हम इस दिशा में प्रयास कर रहे हैं। यदि आप उबाऊ या नीरस होने से डरते हैं, चिंता न करें! किसी को भी दिलचस्प होने की क्षमता होती है, चाहे उसका जीवन कितना शांत हो। अधिक जानने के लिए लेख पढ़ें।

कदम

इमेज का शीर्षक रहो दिलचस्प कदम 4
1
सूचित करें। जितनी अधिक आपकी संस्कृति दुनिया में हो रहा है उससे संबंधित होगी, उतनी ही आप वार्तालापों में योगदान कर सकते हैं। दिलचस्प लोग वह हैं जो बातचीत के लिए कुछ नया ला सकते हैं, बस मौके पर बस बैठने के बजाय मजेदार तथ्यों को साझा कर सकते हैं। जितना अधिक आप सीखेंगे, बेहतर आपके स्पीकर कौशल होंगे।
  • पुस्तकों के माध्यम से एक संस्कृति बनाएं और मौजूदा घटनाओं के बारे में सूचित रहें।
  • वृत्तचित्र देखें और विभिन्न विषयों को पढ़ें।
  • याद रखें कि औपचारिक संस्थाओं के माध्यम से सभी ज्ञान को हासिल नहीं किया जाना चाहिए। स्वतंत्र रूप से नए विषयों गहरा।
  • 2
    साझा करने के लिए कहानियां बनाएं दिलचस्प लोगों के जीवन हमेशा पूर्ण और सक्रिय होते हैं। जितना अधिक आप करते हैं, उतनी अधिक कहानियाँ आपको दूसरों के साथ साझा करना होगा। दिलचस्प कहानियों को इकट्ठा करने का सबसे अच्छा तरीका है यात्रा करना, लगातार नए और अलग-अलग लोगों से मिलना, और नए और दिलचस्प परिस्थितियों का सामना करना।
  • कहने की आदत में जाओ हां अज्ञात अवसरों के लिए जो आपको जीवन में मिलता है अगर आपको किसी ऐसे पार्टी में शामिल होने का निमंत्रण मिलता है जहां आप किसी को नहीं जानते हैं, तो इसे स्वीकार करें। शायद एक प्रतीत होता है सामान्य शाम कहने के लिए एक अजीब कहानी में बदल सकता है!
  • दिलचस्प अनुभवों का अनुभव करने के लिए आपको नए महाद्वीपों के माध्यम से यात्रा करने की आवश्यकता नहीं है अपने घर से दो घंटे की ड्राइव करने वाले मित्र का दौरा करने के लिए एक सरल यात्रा रोमांचक रोमांच में बदल सकती है
  • आपकी यात्रा के दौरान, जब आप किसी पार्टी में जाते हैं या जब आप किसी नए स्थान पर जाते हैं, तो उन्हें दूसरों के साथ साझा करने के लिए तस्वीरें ले लीजिए
  • चित्रित रहो दिलचस्प रुख 1
    3
    आप अपने आप में शामिल हो सकते हैं। हालांकि यह अजीब लगता है, हो सकता है दिलचस्प यह होने के किसी भी तरीके से भिन्न नहीं है रुचि. यदि आप हमेशा विचलित और ऊबड़ तरीके से कार्य करते हैं तो लोग आपको थकेंगे, और जल्द ही आप अपने जीवन से तंग आ जाएगा अपने बारे में सोचें जैसे कि आप स्पंज थे, और हर दिन, जितना संभव हो उतना संभव है जितना आपके आसपास हो रहा है।
  • यदि आप किसी के साथ वार्तालाप कर रहे हैं, तो उन्हें अपना पूरा ध्यान दें आँख से संपर्क रखें और सुनते समय कुछ भी करने से बचें पाठ संदेश न भेजें और फोन पर बात न करें।
  • अपने रोजमर्रा की जिंदगी के छोटे विवरणों को ध्यान में रखना शुरू करें, जिसे आप आम तौर पर ध्यान नहीं देते हैं। जब आप सड़क के नीचे चलते हैं, तो आपके चारों ओर के भवनों की वास्तुकला की प्रशंसा करें ध्यान दें कि कैसे हवा पेड़ों की पत्तियों को स्थानांतरित करती है और उस पट्टी की दीवारों पर फांसी के कार्यों पर ध्यान देता है जिसमें आप बैठे हैं। इस तरह छोटी चीजें आपको दुनिया से अधिक जुड़ाव महसूस करने दें।
  • जब वे बात कर रहे हैं लोगों को सुनने के लिए जानें कभी-कभी, जो लोग दिलचस्प होने की कोशिश करते हैं, उनके बोलने वालों को बोलने का अवसर दिए बिना लगातार बात करते हैं। आपके सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद आप केवल स्वयं केंद्रित दिखेंगे वार्तालाप संतुलित होना चाहिए, ताकि प्रत्येक व्यक्ति एक ही समय में बात कर और सुन सकें।
  • चित्रित किया जा रहा है दिलचस्प दिलचस्प कदम 2
    4
    नए लोगों से मिलो आपसे मिलने वाले किसी के साथ वार्तालाप प्रारंभ करके अपने सामाजिक मंडल का विस्तार करें आपको कभी नहीं पता होगा कि जब कोई अजनबी एक नए सबसे अच्छे दोस्त बन सकता है! किसी को भी जो आपको दिखाता है कि वह कौन है और उसे अपने जीवन में स्वागत का अवसर मिलता है
  • बार और क्लबों में पार्टियों में लोगों से बात करें यदि आप एक रोचक व्यक्ति देखते हैं, तो उसके दृष्टिकोण और उससे बात करें आपको खोने के लिए कुछ भी नहीं है!
  • सुपरमार्केट कैशियर या टैक्सी चालक के साथ रेस्तरां के वेटर के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें।
  • दोस्तों के दोस्तों से मिलें नए दोस्तों से मिलने के लिए आम में मित्र एक महान संसाधन हैं एक पार्टी की व्यवस्था करने और अपने सभी दोस्तों को आमंत्रित करने पर विचार करें, यह सुझाव दे कि आप एक या दो मेहमान ला सकते हैं।



  • इमेज का शीर्षक दिलचस्प रहो 3
    5
    एक खुले दिमाग रखें बहुत महत्वपूर्ण या अत्यधिक संवेदनशील होने की कोशिश न करें ताकि लोग आपकी कंपनी में ज्यादा खुशी से समय बिताएं। याद रखें कि हर किसी को अपनी राय रखने का अधिकार है यद्यपि, समय-समय पर, एक दोस्ताना चर्चा करने में गलत नहीं है, आप एक खुले दिमाग में सक्षम होना चाहिए और दूसरों की राय स्वीकार कर लेना चाहिए, भले ही वे तुम्हारा से भिन्न हों।
  • चित्रा का शीर्षक, दिलचस्प रहो चरण 5
    6
    एक शौक पर लगना एक स्थानीय स्पोर्ट्स टीम में शामिल हों, एक उपकरण खेलना शुरू करें या एक नई कला सीखें शौक आपको न केवल व्यस्त रखते हैं और नए लोगों से मिलने में आपकी सहायता करते हैं, वे आपको अपने कौशल और प्रतिभा की पहचान करने की भी अनुमति देते हैं। दुनिया के सबसे दिलचस्प लोगों में से कुछ में एक अनोखी प्रतिभा है।
  • दिलचस्प शौक के उदाहरण में पर्वत चढ़ाई, फोटोग्राफी, गोल्फ, खाना पकाने, नृत्य, घुड़सवारी, स्वयं सेवा, पढ़ने, पेंटिंग और निर्माण शामिल हैं।
  • चित्रित रहो दिलचस्प रुख 6
    7
    अनोखी शैली का भाव रखें। दिलचस्प होने के नाते केवल आपके अंदरूनी चीज़ों के बारे में नहीं है - यहां तक ​​कि आपका शारीरिक रूप अन्य रूप से आपके अनुभव के तरीके को बदल सकता है। वास्तव में, आप एक-दूसरे को जानते हैं, यहां तक ​​कि खुद को स्वयं का विचार प्राप्त करते हैं, खुद को और अधिक या कम दिलचस्प व्यक्ति के रूप में वर्गीकृत करते हैं। यदि आप आमतौर पर वर्तमान फैशन का पालन करते हैं, तो अपने व्यक्तिगत स्पर्श को अधिक परंपरागत शैली में जोड़ने का प्रयास करें।
  • सामान जैसे टोपी, स्कार्फ या गहने जोड़ें
  • इस्तेमाल की गई दुकानों पर खरीदारी करें यदि आप एक दूसरे हाथ परिधान खरीदते हैं, तो आप इसे पहनने के लिए केवल एक होने की निश्चितता होगी।
  • चित्रित किया जा रहा है दिलचस्प दिलचस्प कदम 7
    8
    अपने आप को रहो याद रखें कि अगर आप एक दिलचस्प व्यक्ति नहीं दिखते हैं, तो आप वास्तव में एक तरह का इंसान हैं। अन्य लोगों की नकल या आप नहीं होने का नाटक करके ध्यान आकर्षित करने की कोशिश मत करो, समय पर सच सामने आएगा और आप एक पाखंडी की तरह दिखेंगे आप वास्तव में कौन छुपा रहे हैं, इसके बजाय नकारात्मक गुणों को कम करते हुए अपने सकारात्मक गुणों को उजागर करना सीखें।
  • जब आप दूसरों के साथ अपने जीवन के पहलुओं को साझा करते हैं, तो यह सकारात्मक नोट पर करें। जिस हफ्ते आप अनुभव कर रहे हैं, उसके बारे में शिकायत करने के बजाय, उन सभी अच्छी चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके साथ हो चुके हैं, लंबी और छोटी अवधि दोनों।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com