जब आप बाहर के घर होते हैं तो कैसे सो जाओ

ज्यादातर लोगों के लिए, घर से दूर सो रही एक अनोखी अनुभव है, जो थोड़ी परेशानी पैदा करता है। अपने खुद के अलावा एक बिस्तर में सोते रहने में सक्षम होने से सामान्य से अधिक समय लग सकता है। कुछ के लिए, विशेष रूप से, घर से दूर सो रही काफी चिंता और तीव्र तनाव पैदा कर सकता है। स्थिति को सुलझाने के लिए समाधान शांत, अधिक आराम से राज्य में प्रवेश करना है।

कदम

विधि 1

एक घर की तरह लग रहा है कहीं और भी
छवि से स्लीप एवे ऑफ़ होम आराम से चरण 1
1
अपने बेडरूम से कुछ चीजें आप के साथ लें आप अपने पसंदीदा तकिया, एक नरम खिलौना या अपने परिवार की तस्वीर का उपयोग कर सकते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि वे आपको नए स्थान पर घर के वातावरण को फिर से बनाने में मदद करते हैं, जहां आपको सोना पड़ता है। सामान्य उपयोग में वस्तुएं शांति की भावना को ट्रिगर करती हैं और मन पर शांत शक्ति होती है।
  • छवि से स्लीप एवे ऑफ़ होम आराम से चरण 2
    2
    वही बातें करो अगर आप सोने से पहले स्नान करने की आदत में हैं, तो घर से भी दूर रहें। जिस किताब को आप रोज रात पढ़ते हैं, उसे बेड की रोशनी को बंद करने से पहले लाएं। हर दिनचर्या वाला भाव आपको परिचितता की भावना देगा और आपके शरीर को पता चल जाएगा कि यह सोने के लिए समय आ रहा है
  • घर से स्लीप ऐवे शीर्षक से छवि आराम से चरण 3
    3
    कानप्लॉग और एक आंख के मुखौटे लाओ आप नहीं जान सकते हैं कि आपका नया कमरा शोर या बहुत उज्ज्वल होगा, इसलिए किसी चीज के लिए तैयार होने के लिए आपको अपने साथ सब कुछ लेना चाहिए। एक नींद का मुखौटा, अन्य लाभों के बीच, आप अपने घर में होने की कल्पना करने की अनुमति देगा, आपको वास्तव में आपके आस-पास के दृश्यों को देखने से रोकना होगा।
  • विधि 2

    एक प्राकृतिक तरीके से दिमाग को शांत करें
    छवि से स्लीप एवे ऑफ़ होम आराम से चरण 4
    1
    लैवेंडर का उपयोग करने का प्रयास करें यह वैज्ञानिक रूप से साबित हुआ है कि इसकी सुगंध शरीर पर एक शांत प्रभाव है, इस कारण हर्बल दवा में आप लैवेंडर स्प्रे पा सकते हैं जो नींद को बढ़ावा देते हैं। तकिया पर एक छोटी सी खुराक छिड़क, कम समय में आप सुखद नींद महसूस करेंगे।
  • घर से स्लीप ऐवे शीर्षक से छवि आराम से चरण 5
    2
    एक कैमोमाइल पियो कैमोमाइल में उत्कृष्ट शामक गुण हैं और यही कारण है कि इसे अक्सर स्वाभाविक रूप से नींद से मेल करने के लिए उपयोग किया जाता है। यदि संभव हो तो, पूरे कैमोमाइल फूल खरीद लें जो कि अधिक प्रभावशाली प्रभाव डालते हैं, बेहतर अगर जैविक खेती से, लेकिन वैकल्पिक रूप से भी आम पाउच ठीक हो जाएंगे।
  • घर से स्लीप ऐवे शीर्षक से छवि आराम से चरण 6
    3
    एक मेलेटनिन पूरक खरीदें यह हार्मोन है जो स्वाभाविक रूप से नींद को नियंत्रित करता है, इसलिए यह एक सुरक्षित और बहुत प्रभावी उत्पाद है। सोने से पहले, छोटी मात्रा में इसे लगभग 0.3-0.5 मिलीग्राम लें, इसलिए आराम करने की कोशिश करें।
  • छवि से स्लीप ऐवे शीर्षक से छवि आराम से चरण 7



    4
    Valerian रूट का उपयोग करें वैलेरियन का शरीर पर आराम भी होता है जो नींद को बढ़ावा देता है अध्ययनों से पता चला है कि आप अच्छी तरह से नींद लेने के अलावा, यह आपको और आसानी से सो सकते हैं। चुप रात बिताने के लिए बिस्तर पर जाने से पहले आपको 200-800 मिलीग्राम वैलेरियन रूट की आवश्यकता होगी।
  • लोगों के एक छोटे प्रतिशत पर, लगभग 10%, वेलेरिअन का विपरीत प्रभाव पड़ता है: यह उन्हें अधिक ऊर्जावान बनाता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए जब घर पर हों तो शुरुआती प्रयास करें।
  • विधि 3

    मन को शांत रखें
    छवि का शीर्षक स्लीप एवे ऑफ़ होम से आराम से चरण 8
    1
    निर्देशित दृश्य का अभ्यास करने की कोशिश करें। यह ध्यान का एक रूप है जो मस्तिष्क को आराम देने के लिए छवियों का उपयोग करता है। यह मानसिक रूप से एक शांत और निर्जन स्थान को प्रदर्शित करता है, जैसे कि एक सुनसान समुद्र तट या पहाड़ के ऊपर। ध्वनियों, सुगंध, उत्तेजनाओं और दृश्यों सहित, यथासंभव अधिक से अधिक विवरणों को पुन: बनाएँ। जल्द ही यह छवि आपके आस-पास की दुनिया की जगह लेगी, साथ में आराम और सुख की सुखद भावना के साथ होगा जो आपको सोने में मदद करेगा।
  • घर से स्लीप ऐवे शीर्षक से छवि आराम से चरण 9
    2
    घड़ी छिपाएं अपने आप से लगातार पूछो कि वह क्या समय है, आपको और भी असहज महसूस कर सकते हैं, क्योंकि आप बिस्तर में सोते रहने की कोशिश करते हैं जो आपकी नहीं है। चिंता करने से पहले ही तनावपूर्ण स्थिति में चिंता पैदा हो जाती है, इसलिए आप घड़ी को भूल जाएंगे कि बेहतर होगा। एक बार देखने से छिपा हुआ है, यह एक कम चीज होगी जो आपको याद रखेगी कि अभी भी घर से दूर हो और दूर हो।
  • घर से स्लीप ऐवे शीर्षक से छवि आराम से 10
    3
    योग करें ऐसे कई पद हैं जो नींद के लिए आपके दिमाग और शरीर को आराम करने में आपकी मदद कर सकते हैं, जिनमें से कुछ सोते समय भी किया जा सकता है। योग आपको मानसिक शांति की स्थिति प्राप्त करने में मदद करता है, जिससे आपको घर से दूर होने पर भी नींद आना पड़ता है। अपने लचीलेपन के स्तर के अनुकूल आसन चुनें - जब दिल की धड़कन और श्वास धीमी हो जाती है और अधिक आराम से हो जाता है, तो आपको तनाव और चिंता बढ़ने लगती है।
  • छवि से स्लीप ऐवे शीर्षक से छवि आराम से चरण 11
    4
    किसी भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग न करें न केवल आप लंबे समय तक जागते रहने का जोखिम उठाते हैं, लेकिन इतने सारे रोशनी और सूचनाओं के संपर्क में आने के बाद आपके मस्तिष्क को शांत करने के लिए कम से कम एक घंटे की आवश्यकता होगी जब आप घर से दूर रहना पड़ता है, तब आप सबसे अच्छी बात यह कर सकते हैं कि दिन के आखिरी घंटों में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग न करें।
  • टिप्स

    • यहां तक ​​कि अगर आप बहुत कुछ सो नहीं पाए हैं, तो आपको खुशी है कि आपने इस कठिनाई का सामना किया है
    • अजीब बातें करने या कहने में आपको परेशानी की भावना को दूर करने में मदद मिल सकती है।
    • 3:00 के बाद बहुत अधिक शर्करा या कैफीन लेने से बचें, अन्यथा आप देर तक रहेंगे
    • अपने घर के बारे में सोचने की कोशिश न करें

    चेतावनी

    • यदि आप कर सकते हैं, गुस्सा होने के जोखिम से घर से दूर रहने के लिए खुद को मजबूर न करें।
    • यदि आप घर नहीं जा सकते हैं, लेकिन उस जगह पर जहां आप हैं, आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, कहीं और जाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com