कैसे धन्यवाद दिवस मनाने के लिए

संयुक्त राज्य अमेरिका में नवंबर के चौथे गुरुवार को सालाना मनाया जाता है, धन्यवाद 1621 में धन्यवाद पहली बार मनाया जाता था और यह एक अमेरिकी परंपरा रहा है। शुक्रिया के कृत्य में विभिन्न लोगों के लिए कई अर्थ हैं, लेकिन अधिकांश लोगों के लिए, उत्सव उत्सव भोजन, फैशन शो, फुटबॉल, परिवार और दोस्तों के साथ और निश्चित रूप से, टर्की का पर्याय है। कई लोगों के लिए, यह भी एक साथ समय बिताने, बैठक और मज़े करना का मतलब है। धन्यवाद, सकारात्मक चीजों, लोगों और हमारे जीवन में भयानक घटनाओं के लिए आभारी होना याद दिलाना है। अमेरिकी परिवारों के आधे से ज्यादा लोग कृतज्ञता दिखाने के लिए प्रार्थना करके विशेष धन्यवाद करते हैं।

इस अनुच्छेद में, आपको पता चल जाएगा कि कैसे धन्यवाद और अपने परिवार और दोस्तों के साथ इस पार्टी का जश्न मनाने के कुछ यादगार तरीके तैयार करने के लिए तैयार हैं।

कदम

भाग 1

रात के खाने के लिए तैयार करें
छवि शीर्षक सेलिब्रेट करें धन्यवाद देना चरण 1
1
मेनू को अग्रिम में चुनें पारंपरिक व्यंजन भुना टर्की, मसले आलू, टर्की के लिए भरने, सब्जियों के विभिन्न प्रकार, क्रैनबेरी सॉस (उदाहरण, मक्का, मीठे आलू और तोरी के लिए), केक और रोटी की कई किस्में शामिल । अधिकांश परिवारों और सेलिब्रेटरों के समूह के लिए यह आम भोजन है। धन्यवाद के लिए आवश्यक तैयारी में निम्न शामिल हैं:
  • अपनी पाक क्रियाकलापों को व्यवस्थित करने के लिए शॉपिंग सूची बनाएं। नीचे लिखने के लिए पेंट्री में जांच करें कि आपके पास क्या नहीं है और जो खाद्य पदार्थ आपको ज़रूरत हैं उनके लिए एक सूची तैयार करें। फिर, स्थानीय कृषि बाजार, कसाई, सुपरमार्केट और बेकरी की यात्रा करें इस तरह सूची को विभाजित करने के लिए उपयोगी है जिससे कि आपको भ्रमित न करें।
  • धन्यवाद के लिए जल्दी खरीदारी करें टर्की और अन्य खाद्य पदार्थों का पूर्व-ऑर्डर करें जो कि पार्टी के सामने खड़ा हो सकता है। यदि आप उन्हें फ्रीजर के दिनों में रख सकते हैं, तो आखिरी मिनट की खरीदारी से हताशा को कम करने के लिए उन्हें अब खरीदें बेक किए गए सामान बहुत स्वादिष्ट होते हैं यदि ताजा, संभवतः उसी दिन खरीदा जाता है, लेकिन अगर आप नहीं कर सकते, तो घर पर उन्हें तैयार करने के लिए आपके पास हमेशा विकल्प होता है
  • तय करें कि आप कौन से सजावट खरीदना या अग्रिम में बनाना चाहते हैं यदि आप अपने आप को खुद को समर्पित करते हैं, तो आवश्यक सामग्री खरीदते हैं और परिवार के सदस्यों से पूछते हैं कि आपको अपनी पसंद के कुछ काम करने के लिए हाथ मिलाना है।
  • इमेज शीर्षक सेलिब्रेटेड थिंकगिंग चरण 2
    2
    आपको मेहमानों को उनकी भागीदारी की पुष्टि करने के लिए भी कॉल करना चाहिए। जब आप उनसे बात करते हैं, तो पूछें कि क्या वे लोड को हल्का करने के लिए पाक में योगदान करने का इरादा रखते हैं।
  • मेनू के बारे में सोचो और अपने व्यंजनों का चयन करें अग्रिम में जानने के लिए जो आप पकाना चाहते हैं, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप सही सामग्री खरीद सकें और प्रत्येक भोजन के लिए आवश्यक खाना पकाने का समय जान सकें- आपको पता चल जाएगा कि बड़े दिन के लिए भोजन कैसे व्यवस्थित और तैयार किया जाए। मेनू और व्यंजनों के लिए विचार प्राप्त करने के लिए, यहां से शुरू करने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं:
  • तुर्की। लेख पढ़ें कैसे एक तुर्की रोस्ट करने के लिए, एक टर्की कैसे भूनें और कैसे एक टर्की पकाने के लिए.
  • सब्जियों। लेख पढ़ें कैसे मीठे आलू भुना हुआ और कुक कुकी कैसे करें इसके अलावा हरी बीन्स, आलू, कद्दू प्यूरी, पेर्निप्स और शलजम जोड़ें।
  • व्यंजनों के साथ, आप ब्लूबेरी सॉस तैयार कर सकते हैं (ब्लूबेरी सॉस कैसे तैयार करें), या अन्य व्यंजनों के लिए उनका उपयोग करें, और रात के रोल रोल करें, गोल सैंडविच करें
  • ओवन: कद्दू पाई, कद्दू लॉग रोल, धन्यवाद कॉनोकोपिया और धन्यवाद कुकीज़ तैयार करें। कद्दू के साथ, आपको विभिन्न डेसर्ट तैयार करने का अवसर मिलेगा
  • शाकाहारियों के लिए भोजन: जो लोग मांस नहीं खाते हैं, वे अब भी एक स्वादिष्ट खाने का अनुभव कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, आप टॉफ़र्क, टर्की / टोफू तैयार कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक सेलिबेट थिंकगिविंग चरण 3
    3
    स्नैक्स और नाश्ते के लिए भोजन तैयार करें, जैसे नाश्ते, मिठाई और सैंडविच इस तरह, यदि आप देर से रात के खाने की योजना बना रहे हैं, तो आप और आपके मेहमान खाने से पहले भूखे नहीं होंगे। कैसे "कैंडी टर्की" बनाने के बारे में इंटरनेट पर नुस्खा लगाएं, जिसे बच्चों द्वारा तैयार किया जा सकता है: वे मनोरंजक और मज़ेदार होने के लिए आदर्श हैं!
  • खाना तैयार करें कुछ चीज़ों को बड़े दिन से पहले किया जा सकता है - उदाहरण के लिए, हम कुकीज़ और कद्दू पाई के बारे में बात कर रहे हैं। हालांकि, अन्य चीज़ों को ताज़ा पकाया जाना चाहिए, जैसे भुना हुआ टर्की। किसी भी समय आप खाना पकाएंगे, हाथ से पूछने से डरो मत - यह आपकी ज़िंदगी और पार्टी को बहुत आसान बना देगा। आप प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए एक के बजाय दो छोटे टर्की बनाती करने की संभावना का मूल्यांकन भी कर सकते हैं। धन्यवाद डिनर तैयार करने के लिए आपको कुछ चीज़ें करने की ज़रूरत है:
  • समय में टर्की की रक्षा करें याद रखें कि टर्की के आकार और वजन के आधार पर, इस प्रक्रिया को कई दिन लग सकते हैं।
  • कद्दू पाई या दूसरे केक को सजाने के लिए मेहमानों को पहले दिन पसंद आया। आपको खुश रहना होगा, जब आपको धन्यवाद देना पर अपना मुख्य कोर्स तैयार करना चाहिए।
  • टर्की को भुनाएं और धन्यवाद पर भोजन तैयार करें। बड़ा दिन से पहले तुर्की को साफ करने के लिए अपने कौशल की समीक्षा करें
  • छवि शीर्षक सेलिब्रेट थिंकगिविंग चरण 4
    4
    कार्यभार को हल्का करने के लिए व्यंजन तैयार करने या तैयार करने में आपकी मदद करने के लिए परिवार के सदस्यों और दोस्तों से पूछें।
  • भाग 2

    एक अद्भुत धन्यवाद दिवस खर्च करें
    1
    • मेज को अवकाश बनाएं यदि आप उत्सव भोजन के लिए एक अतिरिक्त तालिका उपलब्ध है तो धन्यवाद के पहले दिन सजावट सेट करें। अन्यथा, आसानी से सुलभ जगह में सभी गहने व्यवस्थित करें ताकि उन्हें पार्टी के दिन तुरंत मिल जाए। बच्चों को आप को ठीक करने में मदद करने के लिए कहें: यह तैयारी के लिए उनके योगदान का एक हिस्सा होगा।
    • इंटरनेट पर और अंग्रेजी में wikiHow पृष्ठ पर आपको धन्यवाद तालिका को कैसे सुशोभित करना चाहिए, इस पर लेख मिलेगा
    • तालिका को और अधिक सजाने के लिए, थीम वाला सेंटरपीस खरीदें या दिखाए जाने के लिए एक बनाएं। तैयार-से-उपयोग केंद्रस्थियां या कर-यह-खुद किट समर्पित दुकानों में पाई जा सकती हैं, लेकिन खरोंच से सब कुछ बनाकर बच्चों के लिए एक मजेदार परियोजना भी है और जो कुछ करना चाहते हैं सुगंधित मोमबत्तियां, एक मकबरे या शरद ऋतु के फूलों का गुलदस्ता केंद्र बनाने के लिए अच्छे विचार हैं।
    • आप "धन्यवाद" थीम कार्ड या कार्ड धारक भी बना सकते हैं।
    • एक टर्की नैपकिन की अंगूठी बनाएं
    • शरद ऋतु फूलों की एक रचना बनाएं, जो टेबल पर या साइडबोर्ड पर रखी जा सकती है।
  • इमेज शीर्षक सेलिब्रेट थिंकगिविंग चरण 5
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके सभी मेहमानों के लिए पर्याप्त कुर्सियां ​​हैं पर्याप्त नहीं है? बच्चे फर्श पर कुशन पर बैठ सकते हैं और कॉफी टेबल के सामने खा सकते हैं।
  • कुछ पारंपरिक धन्यवाद गतिविधियों में भाग लें I आप धन्यवाद भोजन के दौरान, बाद में या उसके बाद खुद को समर्पित कर सकते हैं इस त्योहार से जुड़े कुछ परंपराएं हैं, जिनमें कई परिवारों द्वारा अभ्यास किया जाता है, जिनमें शामिल हैं:
  • टीवी के चारों ओर ले लीजिए और फुटबॉल देखना खेल को देखने के खर्च के घंटे, धन्यवाद पार्टी इस पार्टी के कई प्रशंसकों के लिए एक पसंदीदा गतिविधि है, और भोजन से पहले समय बिताने का एक शानदार तरीका है। वैकल्पिक रूप से, अपने परिवार, अपने मित्रों और अपने पड़ोसियों के साथ मज़ा और व्यायाम के लिए फुटबॉल का गेम व्यवस्थित करें, ताकि आप खुद को समृद्ध खाने के लिए तैयार कर सकें।
  • छवि शीर्षक सेलिब्रेटिंग थिंकगिंग चरण 6
    3
    बच्चों के साथ टेलीविजन पर "मैसी का धन्यवाद दिवस परेड" देखें टीवी से टीवी पर प्रसारण, यह शो बेहद लोकप्रिय है और उसके बाद लाखों दर्शक हैं यदि आपके पास समय है तो ब्रेक लें और स्थानीय धन्यवाद परेड में भाग लें या टीवी पर देखें।
  • धन्यवाद के अर्थ पर प्रतिबिंबित करने पर समय व्यतीत करें कई परिवारों के लिए, यह त्योहार एक साथ के बाद dell`anno- एक आदर्श समय बातें जिसके लिए आप आभारी महसूस के बारे में विचारों को साझा करने के लिए प्यार और परिवार पर प्रतिबिंबित करने के लिए है के ज्यादा के लिए लगे हुए किया जा रहा समय बिताने के लिए एक मौका है। अनूठे तरीके पर विचार के लिए अपने परिवार के इस खास दिन पर और वर्ष में अपनी कृतज्ञता व्यक्त करता है का पालन करने के लिए, या निम्नलिखित सुझावों के कुछ लोगों द्वारा निर्देशित किया:
  • ए से ज़ेड तक परिवार के कृतज्ञता का खेल खेलते हैं। हर किसी को एक ही स्थान पर बैठने के लिए कहें ताकि वे एक दूसरे को महसूस कर सकें। परिवार और दोस्तों के समूह के भीतर, प्रत्येक व्यक्ति को इसके बदले में वर्णित होना चाहिए कि वह किसके लिए आभारी है, उनके द्वारा वर्णित वर्णमाला के पत्र के आधार पर। उदाहरण के लिए, पहला भागीदार कहता है, "मैं अनीज़ियाना चाची लोर्ना के लिए आभारी हूँ", दूसरे कहते हैं, "मैं अपने `बेटियों के लिए आभारी हूँ`, तीसरा कहता है," मैं अपने लिए आभारी हूँ "माताओं ", आदि। तब तक जारी रखें जब तक आप अंतिम पत्र तक नहीं पहुंचें। इस पल को कैमरे के साथ फिल्माया जा सकता है ताकि अच्छी मेमोरी हो।
  • आप एक नई परंपरा भी बना सकते हैं



  • छवि शीर्षक सेलिब्रेट करें धन्यवाद देना चरण 7
    4
    यह एकदम सही दिन एक पत्रिका आभार करने के लिए समर्पित, कि आप अगले धन्यवाद जब तक रख सकते लेखन शुरू करने में हो सकता है, और है कि मदद से आप आने वाले साल भर छोटी चीज़ें और अन्य लोगों के लिए आभारी होंगे।
  • इमेज शीर्षक सेलिब्रेट करें धन्यवाद के चरण 8
    5
    धन्यवाद के दौरान उन कम भाग्यशाली लोगों की सहायता करने के तरीकों पर विचार करें बेघर आश्रय में भोजन तैयार करने में मदद करने के लिए पार्टी के पहले या दौरान स्वयंसेवी, गरीब कैंटीन में अतिरिक्त भोजन और अन्य सामान दान करें, भोजन या कपड़े संग्रह शुरू करें या दान करें यह आपके बच्चों को पढ़ाने का एक अनिवार्य हिस्सा हो सकता है कि कैसे कृतज्ञता को कार्रवाई में लाया जाता है
  • भोजन के बाद करने के लिए कुछ गतिविधियां खोजें शायद सभी को खाने के बाद थोड़ा नींद आना चाहिए। आराम करने और खुद को आराम करने के लिए समर्पित करने का यह एक शानदार अवसर है। आपको प्रेरित करने के लिए कुछ उपाय यहां दिए गए हैं:
  • सैर करें अपने कुत्ते को अपने सामान्य टहलने के लिए मत भूलना, खासकर अगर उसने खाना खाया है जो वह सामान्य रूप से नहीं खाती।
  • मेहमानों का मनोरंजन करें चैलेंज खेलें, कहानियां बताएं, फ़ोटो साझा करें, अपने जीवन के बारे में नवीनतम समाचार बताएं।
  • पढ़ने के लिए समय पुनर्प्राप्त करें हमेशा प्रतीक्षा सूची में कुछ है जिसे आप पढ़ना चाहते हैं, इसे करने के लिए यह मौका लें।
  • एक फिल्म देखें सही फिल्मों को खोजने के लिए टीवी कार्यक्रम मार्गदर्शिका खोलें या अपनी पसंदीदा डीवीडी निकालें।
  • इमेज शीर्षक सेलिब्रेटेड थिंकगिविंग चरण 9
    6
    एक बोर्ड गेम खेलते हैं अगर बच्चे अभी भी अति सक्रिय हैं, तो वे एक बोर्ड गेम लेते हैं या इसे बनाते हैं और फिर खेलते हैं!
  • छवि शीर्षक सेलिब्रेट करें धन्यवाद के चरण 10
    7
    भोजन के बाद एक लंबे झुको ले जाएं या धन्यवाद रात की शुरुआत में बिस्तर पर जाएं अगर आप अगले दिन ब्लैक फ्राइडे में भाग लेने की योजना बना रहे हैं, तो आप अधिक घंटों तक सोते रहने के लिए आभारी होंगे। यहां तक ​​कि अगर आप कुछ करने का इरादा नहीं करते हैं, तो आप हमेशा थोड़ी देर के लिए सोफे पर बैठ सकते हैं, यह आपको बेहतर महसूस कर देगा और आपको शेष ऊर्जा का सामना करने की आवश्यकता देगा।
  • 8
    अगले दिन अवशेषों के उपयोग के बारे में सोचने के लिए समय का निवेश करें यद्यपि मेहमान भोजन में से कुछ ले जा सकते हैं, वे शायद बहुत आगे बढ़ेंगे। अगले दिन, जब आप कुछ ऊर्जा वसूल कर चुके हैं, तो आप इसे निम्नलिखित स्वादिष्ट व्यंजनों में से कुछ तैयार करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। टर्की से शुरू करें: आप तैयार कर सकते हैं
  • तुर्की और पुलाव में भराई
  • तुर्की सूप
  • तुर्की सैंडविच
  • शेरी के साथ ग्रेटिन के साथ तुर्की
  • तुर्की पाई
  • पढ़ना उन्नत तुर्की का उपयोग कैसे करें अन्य व्यंजनों की खोज करने के लिए
  • टिप्स

    • जब आप एक नया धन्यवाद नुस्खा की कोशिश करना चाहते हैं, तो यह कैसे सफल होता है यह देखने के लिए पहले डिश तैयार करें। इस तरीके से, आपको पता चल जाएगा कि एक विशिष्ट डिश के लिए अधिक नमक, कम चीनी, आदि की जरूरत है
    • याद रखें कि पारंपरिक टर्की के डिनर ने धन्यवाद के सही अर्थ को परिभाषित नहीं किया है आप टर्की के बदले हैम के साथ इस पार्टी का भोजन तैयार कर सकते हैं और इसके गहरे अर्थ में कुछ भी नहीं बदलेगा!
    • यदि आपके पास मेहमान हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप रात के खाने के लिए तैयार करते हुए अपने सभी स्वास्थ्य और पोषण की जरूरतों को पूरा करते हैं। कुछ खाद्य एलर्जी या vegans के साथ मेहमानों पर विचार करें और तदनुसार अनुकूलित।
    • कई दिन पहले घर साफ करें इस प्रकार, आप केवल पार्टी के बारे में सोच सकते हैं और सफाई के बजाय परिवार में बिताए गए समय पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
    • धन्यवाद के लिए सरल व्यंजनों का चयन करें यदि यह आपकी पहली बार जश्न के लिए अपना भोजन तैयार करना है। आप कुछ सरलता को फिर से शुरू करने में कम निराश होंगे और अधिक जटिल नुस्खा में वापस नहीं जाएंगे।
    • अपने खाने को अधिक कुशलता से तैयार करने में मदद करने के लिए कुछ तैयार किए गए खाद्य पदार्थ खरीदने के लिए स्वीकार्य है। खरोंच से डिनर तैयार करने के लिए हर कोई समय या झुकाव नहीं करता है

    चेतावनी

    • यह टर्की की रक्षा के लिए बहुत जल्दी नहीं है धन्यवाद की सुबह तक इंतजार मत करो
    • टर्की खाना पकाने के दौरान अपने बच्चों को ओवन के करीब नहीं होने दें, ताकि जल या चोट नहीं पहुंचे।
    • धन्यवाद आधिकारिक तौर पर केवल संयुक्त राज्य में मनाया जाता है - यह उत्सव की प्रकृति के कारण होता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अनुसूची सूची (हस्तलिखित या कंप्यूटर)
    • खाद्य सामग्री (उन्हें खरीदने या पहले से ऑर्डर करने के लिए सुनिश्चित करें)
    • टेबल के लिए सजावट और आस-पास के वातावरण
    • अच्छा क्रॉकरी और कटलरी
    • मोमबत्तियां या अन्य सजावटी प्रकाश स्रोत
    • साफ और इस्त्री हुई मेज की चादरें और तौलिए
    • अगर आप का पालन करें, तो टीवी कमरा साफ और फुटबॉल के लिए तैयार है
    • खेल या अन्य तैयार गतिविधियां
    • यदि प्रासंगिक हो, तो कृतज्ञता व्यक्त करने के उद्देश्य
    • सहायक यदि आवश्यक हो तो
    • इस दिन के लिए चीजों की योजना - उन सभी लोगों के लिए एक दृश्य स्थान पर रहें जो आपकी मदद करेंगे
    • डिशवॉशर और लोग इसे लोड करने के लिए तैयार हैं
    • उन्हें बचाने के लिए रेफ्रिजरेटर या फ़्रीज़र में बचा हुआ और स्थान के लिए कंटेनरों
    • टर्की
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com