टर्की डिनर तैयार करने के लिए कैसे करें

टर्की डिनर तैयार करने का फैसला करने का एक अच्छा कारण हमेशा होता है एक यादगार परिणाम के लिए आपको केवल एक टर्की को पूर्णता के लिए बनाने की आवश्यकता नहीं होगी, आपको साइड डिश, डेसर्ट तैयार करना होगा, वाइन चुनना होगा और सभी विवरणों का ध्यान रखना होगा। देखते हैं कि कैसे आगे बढ़ें

कदम

विधि 1

टर्की तैयार करें

हालांकि भुना हुआ टर्की सबसे अच्छी तरह से ज्ञात खाना पकाने की विधि है, हालांकि इसे पकाने और सही मायने में शानदार परिणाम प्राप्त करने के कई अन्य तरीके हैं। यहाँ कुछ विचार हैं

1
भुना हुआ टर्की. पारंपरिक भुना हुआ टर्की तैयार करना आसान है और थोड़ा अनुभव और थोड़ा खाना पकाने के उपकरण की आवश्यकता होती है। नमक और काली मिर्च के साथ बाहर और गुहा की मालिश करें यदि आप चाहते हैं, गुदा में कटा हुआ प्याज, लहसुन, नींबू और जड़ी-बूटियां डाल दें। सही मायने में अनूठी स्वाद के लिए, पक्षी की त्वचा के नीचे सफेद ट्रफल मक्खन मालिश करें।
  • 2
    एक धीमी गति से खाना पकाने के बर्तन में टर्की स्तन कुक. यदि आपके पास उपयुक्त पॉट है तो आपको कम से कम प्रयास के साथ वास्तव में निविदा और स्वादिष्ट टर्की मिलेगा। एक टर्की स्तन चुनें जो 3 किलोग्राम से अधिक नहीं है, यह बर्तन में आसानी से खड़ा है। खाना पकाने के अंत में, मांस सेंकना और त्वचा को सुनहरा और कुरकुरा बनाने के लिए ग्रिल को चालू करें।
  • 3
    टर्की तलना. यदि आप कुछ अलग करने की कोशिश करना चाहते हैं, तो तली हुई टर्की तैयार करें आप एक बहुत ही कम खाना पकाने के साथ एक रसीला और स्वादिष्ट परिणाम प्राप्त करेंगे लेकिन पता है कि आपको टर्की और खाना पकाने के तेल दोनों को पकड़ने के लिए एक बड़े फ्रायर या बड़े सॉस पैन की आवश्यकता होगी अगर आपके पास गहरी फ्रायर नहीं है तो आपको धातु के संभाल की भी आवश्यकता होगी जो आपको उबालने वाले तेल से सही दूरी पर टकराने और उठाने में मदद करेगी।
  • 4
    टर्की धूम्रपान करें आपको थोड़ी देर के लिए टर्की को ढंढाना और उसे धूम्रपान करने वालों में रखने से पहले आधे घंटे के लिए इसे पहले से पकाने की आवश्यकता होगी। यदि आप खाना पकाने की इस विधि का चयन करते हैं तो आपको तापमान नियंत्रित रखने के लिए मांस थर्मामीटर की आवश्यकता होगी। आंतरिक शरीर गुलाबी दिखाई दे सकता है, जबकि बाहरी तापमान अंधेरा हो जाएगा, भले ही आंतरिक तापमान 74 डिग्री हो।
  • विधि 2

    भरने को तैयार करें
    1
    मीठे आलू के साथ भरवां यह नुस्खा मिठाई आलू, किशमिश और मकई का मिश्रण है और अधिक क्लासिक भरने के लिए एक पौष्टिक विकल्प है। सही मायने में अद्वितीय स्वाद के लिए मीठे आलू को उबाल लें या भुनाएं।
  • 2
    गोलियां के साथ भरवां 4 या 6 लोगों के लिए भुना हुआ चेस्टनट पकाए गए सब्जियों और सॉसेज के साथ भरने के लिए तैयार करें। आपकी भरना तैयार हो जाएगी जब टर्की के बाहर सुनहरा और कुरकुरा होगा।
  • 3
    रोटी के साथ भरवां यह विकल्प बहुत अच्छा है जब आपके पास अब अतिरिक्त अवयव तैयार करने के लिए ओवन में कमरा नहीं है। आपको बस माइक्रोवेव की आवश्यकता है, अंतरिक्ष और समय को बचाने के लिए
  • 4
    सामान टर्की. चाहे आप धन्यवाद, क्रिसमस या साल के किसी दूसरे दिन के लिए अपना टर्की खाना बना रहे हों, यह महत्वपूर्ण है कि आप टर्की भरने से पहले कुछ महत्वपूर्ण निर्देशों का पालन करें। प्रासंगिक लेख पढ़ें और सुझावों का ध्यान से पालन करें।
  • विधि 3

    सॉस और साइड डिश
    1
    ब्लूबेरी सॉस तैयार करें. बचें, यदि आप एक तैयार किए सॉस खरीद सकते हैं और एक मूल घटक के रूप में ताजा या फ्रोजन ब्लूबेरी चुन सकते हैं। आप बारीक कटा हुआ नारंगी छीलियां जोड़कर एक शानदार अतिरिक्त सुगंध दे सकते हैं
  • 2



    सॉस पैन में मीठे आलू तैयार करें। इस नुस्खा के लिए आपको मिठाई आलू को खाना बनाना होगा और फिर उन्हें कटा हुआ अखरोट और ब्राउन शुगर के साथ छिड़क देना होगा। यदि आप मिठाई दाँत के बीच में हैं तो आप मार्शमॉल्स भी जोड़ सकते हैं। नींबू का रस जोड़ने का प्रयास करें, आप परिणाम से चकित होंगे।
  • 3
    बेकन में लिपटे कुछ शताब्दी तैयार करें। कुछ ताजा शताब्दी ले लो और हल्के पके बेकन के स्लाइस में उन्हें लपेटो, फिर भुना या उन्हें ग्रिल। Balsamic सिरका के कुछ बूंदों इस पकवान वास्तव में अविस्मरणीय कर सकते हैं
  • 4
    कुछ नरम अमेरिकी सैंडविच तैयार करें। वे वाकई टर्की डिनर के साथ मिलकर उत्कृष्ट हैं आटे को बारीक कटा हुआ थाइम जोड़ें और अपने सैंडविच को मज़ेदार आकार दें। अगर आपके पास वास्तव में तैयार करने का समय नहीं है, तो उन्हें निकटतम सुपरमार्केट में देखें
  • विधि 4

    खाने के बाद मिठाई
    1
    एक सेब पाई तैयार करें. शरद ऋतु एक हौसले सेब सेब का आनंद लेने के लिए आदर्श मौसम है, लेकिन आप वर्ष के किसी भी समय एक शानदार सेब पाई तैयार कर सकते हैं। परंपरा में दादी स्मिथ सेब का उपयोग किया जाता है, लेकिन गाला के सेब ठीक भी होंगे।
  • 2
    एक कद्दू पाई तैयार करें. यह एक शानदार पारंपरिक मिठाई है, जो शरद ऋतु के मौसम के लिए बिल्कुल सही है।
  • 3
    कुछ कीमा पाई तैयार करें वे अंग्रेजी मसालेदार डेसर्ट हैं, जो पारंपरिक और पूर्ण रूप से टर्की डिनर के साथ हैं। आप कुछ मांस और दालचीनी तैयार कर सकते हैं या किशमिश, नारंगी, ब्राउन शुगर, दालचीनी, जायफल, लौंग और नारंगी छील या नींबू के उत्साह के साथ शाकाहारी संस्करण बना सकते हैं। सामग्री मिश्रण करें और उन्हें अपने पाई तैयार करने से पहले एक दिन के लिए ब्रांडी में भिगो दें।
  • 4
    एक गाजर का केक तैयार करें क्रीम पनीर के साथ चमचमाते हुए एक गाजर केक आपको रेफ्रिजरेटर के नीचे स्थित उन गाजरों का उपयोग करने की अनुमति देगा। परिणाम बहुत अच्छा होगा यदि आप कम औपचारिक परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं तो आप नुस्खा को अनुकूलित कर सकते हैं और छोटे गाजर cupcakes बना सकते हैं।
  • विधि 5

    अंतिम विवरण
    1
    शराब की उचित बोतल चुनें उपलब्ध कई संभावनाओं में से आप एक जोरदार चार्डनने का चयन कर सकते हैं या अधिक नाजुक पिनोट नोयर के लिए चुन सकते हैं। नाशपाती या सेब के संकेतों के साथ एक सुगन्धित और फल वाइन चुनें, यह अन्य व्यंजनों के लिए उत्कृष्ट पूरक होगा।
  • 2
    स्वाद और सुंदरता के साथ उपकरण. यदि आप शरद ऋतु के मौसम में हैं, तो तालिका को सजाने के लिए उत्पादों और थीम वाली वस्तुओं का उपयोग करें। एक मेज़पोश, एक केंद्रस्थानी, कुछ स्थान कार्ड और नैपकिन के अंगूठे शामिल करें जो पार्टी के विषय को याद करते हैं।
  • 3
    अपनी पार्टी के अंतिम विवरण का ध्यान रखना। निमंत्रण शामिल करें और पहले और बाद में सफाई करें
  • टिप्स

    • यदि आपके मेहमानों के बीच बच्चे हैं, तो उनके लिए एक मेज बनाएं पेंसिल, किताबें, स्नैक्स और कुछ खेल उनके निपटान में डाल दिया। जब रात का खाना तैयार हो जाता है, तो पहले उनके व्यंजन तैयार करें और उन्हें सेवा दें जैसे कि वे वयस्क होते हैं
    • यदि आपके मेहमानों में शाकाहारी हैं, तो वैकल्पिक व्यंजन तैयार करना सुनिश्चित करें। सब्जियों के विभिन्न पाठ्यक्रम तैयार करें और जानवरों के शोरबा या सामग्री का उपयोग न करें।
    • यदि आप अपने थोड़े समय को डिस्पोजेबल व्यंजन और नैपकिन का उपयोग करना चाहते हैं यद्यपि वे उपलब्ध सबसे खूबसूरत समाधान नहीं हो सकते हैं, वे आपको अत्यधिक प्रयास से बचाएंगे, खासकर यदि आप अपना पहला टर्की डिनर तैयार कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com