कैसे वसा जलाने के लिए और मांसपेशियों पर डाल दिया

दुनिया भर के लोग आहार और प्रशिक्षण कार्यक्रमों की एक अनन्त संख्या का अनुभव करते हैं, केवल यह पता लगाने के लिए कि वे जो परिणाम वे चाहते हैं वे कभी भी प्राप्त नहीं करेंगे। हो सकता है कि आप एक मूर्तिकला बनाना चाहते हों, या शायद आप दबाव कम करना और स्वस्थ होना चाहते हैं। एक बात निश्चित है: एक विधि के लिए देखो जो काम करती है इस अनुच्छेद में, आप पाएंगे कि वसा जलने और मांसपेशियों को विकसित करना संभव है, लेकिन आपको आवश्यक है कि आप अपनी पूरी क्षमता से आगे बढ़ें और आप कुछ बदलाव करने के लिए तैयार हैं। के प्रारंभ करते हैं?

कदम

भाग 1

अपने आहार का अनुकूलन करें
1
यह प्रोटीन के साथ प्रचुर मात्रा में है हां, आपने पहले से ही इसके बारे में सुना है, और इसके लिए एक कारण है प्रोटीन अमीनो एसिड से बने होते हैं, जो मांसपेशियों के निर्माण के ब्लॉक हैं। उनके बिना, आपकी मांसपेशियों का शाब्दिक रूप से विकास नहीं हो सकता है हालांकि यह कभी भी उचित नहीं है कि उन्हें अपने आहार से पूरी तरह से खत्म करने के लिए, उन वसा और कार्बोहाइड्रेट को स्थानांतरित करने के लिए समझें, यह आपके प्रोटीन को भरने का समय है
  • मांसपेशियों के विकास की सुविधा के लिए 1 ~ 1.5 ग्राम प्रोटीन प्रति पाउंड (450 ग्राम) की सिफारिश की खुराक है। प्रोटीन के अच्छे स्रोत चिकन, मछली, टर्की, कीमा बनाया हुआ मांस, अंडे, कम वसा वाले गुच्छे और ग्रीक दही है। इनमें से एक सामग्री हर भोजन का महत्वपूर्ण तत्व होना चाहिए।
  • आपके शरीर कार्बोहाइड्रेट, वसा और फिर प्रोटीन को जलता है, इस क्रम में। इसका क्या मतलब है? तो जब आप प्रशिक्षण से पहले अनाज के एक कप खाते हैं, तो आपका शरीर उन अनाज को जलता है लेकिन जब आप अंडे के साथ नाश्ता करते हैं, तो आपका शरीर संचित वसा के बजाय बदल जाता है। यह ज्ञान आपके कसरत को अधिक प्रभावी बना देगा।
  • 2
    चक्रीय रास्ते में कार्बोहाइड्रेट लें कार्बोहाइड्रेट के बारे में यह सब बात सिर्फ यही है, बात करते हैं। हां, कार्बोहाइड्रेट वे होते हैं जो आपके कमर के आसपास अनावश्यक वजन बनाते हैं, लेकिन अपने स्वयं के उद्देश्य, कम से कम अच्छे लोग हैं वे आपके शरीर में ऊर्जा का प्राथमिक स्रोत हैं अपने आहार से कार्बोहाइड्रेट को पूरी तरह से नष्ट करने से, आप अपने चयापचय को धीमा कर देंगे (आप टेस्टोस्टेरोन स्तर भी कम करेंगे)
  • इस समस्या को हल करने के लिए, सबसे अच्छी बात यह है कि चक्रीय तरीके से कार्बोहाइड्रेट लेना है आपका शरीर महसूस करेगा कि सबकुछ ठीक है, आपका चयापचय उच्च रहेगा और अधिकतर समय फोकस जमा होने पर होगा। लक्ष्य दो तरीकों से प्राप्त किया जा सकता है:
  • कुछ दिनों के लिए कुछ कार्बोहाइड्रेट डालना, फिर एक या दो दिन के लिए एक उदार राशि का उपयोग करें, फिर एक समृद्ध खुराक के साथ सप्ताह पूरा करें।
  • कुछ हफ्तों तक कुछ कार्बोहाइड्रेट लें, फिर उन्हें एक निरंतर सप्ताह के लिए प्रचुर मात्रा में मात्रा में खाएं। इस मामले में, अत्यधिक अनुशासन की आवश्यकता होगी!
  • सटीक, भूरे रंग के चावल, जंगली चावल, मीठे आलू, सब्ज़ियाँ, सब्जी और कुछ फलों को अच्छे कार्बोहाइड्रेट के उत्कृष्ट स्रोत हैं। प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ और लगभग सभी परिष्कृत किया गया है बिल्कुल नहीं!
  • 3
    अच्छे वसा को इंगित करें। पहले से ही, वसा की अपनी भूमिका भी है वे आपको पूर्ण महसूस करने में मदद कर सकते हैं, अपने इंसुलिन के स्तर को स्थिर कर सकते हैं और आपको ऊर्जावान रख सकते हैं। निश्चित रूप से आप वसा को पार नहीं करना चाहते हैं, लेकिन यह अच्छा है कि वे अपने दैनिक आहार का एक छोटा सा हिस्सा दर्शाते हैं।
  • Avocados, अखरोट, बादाम, अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल, प्राकृतिक मूंगफली का मक्खन, कुछ अंडे और सूरजमुखी के बीज वसा हैं जो आप अपने आहार से समाप्त नहीं करना चाहते हैं। बस उन्हें कम मात्रा में खाते हैं!
  • 4
    अपने भोजन के समय समायोजित करें हालांकि आप जो खाते हैं वह अगले कसरत के दौरान कितने कैलोरी खोते हैं, यह प्रभावित नहीं करता है, यह वातानुकूलित होने के लिए जला कैलोरी का प्रकार है और आप वसा कैलोरी जला जाना चाहते हैं, इसलिए आपके पास ये विकल्प हैं:
  • यदि आप सुबह को प्रशिक्षित करते हैं, तो इसे नाश्ते से पहले करें आपका शरीर सीधे वसा वाले भंडार पर जाएंगे एक कप कॉफी आपको किसी भी चीज को नुकसान नहीं पहुँचाएगी (और फिर हम क्यों पता करेंगे)।
  • यदि आप दोपहर या शाम को प्रशिक्षित करते हैं, तो शुरू करने से पहले 2-3 घंटे का भोजन करें और सरल कार्बोहाइड्रेट (जिसे बुरे या परिष्कृत कहा जाता है) की केवल न्यूनतम मात्रा ले लें। अवधारणा एक समान है, आप अपने शरीर को उपवास मोड में प्रवेश करना चाहते हैं।
  • जब आप खाली पेट पर प्रशिक्षित करते हैं तो हमेशा सतर्क रहें अगर आपको चक्कर आती है, तो रोकें
  • 5
    प्रशिक्षण से पहले कैफीन लें अंत में! कॉफी पीने और काले चॉकलेट खाने के लिए एक बहाना! अध्ययनों से पता चला है कि कसरत से पहले कैफीन निगलने वाले लोग अधिक वसा कैलोरी जलाते हैं। आप इसे ज़्यादा नहीं करना चाहते हैं, लेकिन यह एक कप कॉफी (संभव के रूप में काला) पीने या डार्क चॉकलेट निबटने के लायक है!
  • क्या आप सोच रहे हैं कि इसके लिए क्या कारण हैं? दो हैं: सबसे पहले, कॉफी तंत्रिका तंत्र को उत्तेजित करती है, चयापचय बढ़ जाती है, और आपके शरीर को वसा वाले भंडार को तोड़ना शुरू करने के लिए कहती है। दूसरे, यह एपिनेफ्रीन के स्तर को बढ़ाता है, उस अस्थायी एड्रेनालाईन रश का स्रोत।
  • हमेशा सावधान रहें आप दंग रह गए या नाराज महसूस कर सकते हैं, विशेषकर व्यायाम करने से पहले केवल कॉफी पीने से। उस पर आसान जाओ
  • 6
    पानी पी लो यह सलाह हमेशा किसी के लिए वैध है जल त्वचा को शुद्ध करता है, अंगों को मदद करता है, उच्च स्तर की ऊर्जा रखता है और वजन घटाने में योगदान कर सकता है। काम करने के लिए आपकी मांसपेशियों को हाइड्रेटेड रहने की जरूरत है तो पी लो! जब आप जागते हैं, तो सोने से पहले और जब भी आपके पास भोजन या स्नैक होता है
  • हमेशा तुम्हारे साथ पानी की एक बोतल लाओ। अनुपस्थित पीना आप और भी अधिक तृप्त महसूस करेंगे, और पाउंड आपके भाग पर किसी भी वास्तविक काम के बिना पीछे हटना शुरू कर देंगे।
  • भाग 2

    अपने प्रशिक्षण को अनुकूलित करें
    1
    अपने workouts के लिए समय सारिणी समायोजित करें किसी तरह हम पहले से ही इसके बारे में बात कर चुके हैं, आप अपने भोजन के आसपास अपने भोजन की योजना बनाना चाहते हैं और आप अपने भोजन के आसपास अपने व्यायाम की योजना बनाना चाहते हैं। आपको क्या समझना चाहिए कि यह आपके शरीर में वसा की तुलना में अधिक कैलोरी जलता है जब यह खाली पेट पर होता है तो अगर आप सुबह में काम कर सकते हैं, तो इसे करें इसके अलावा, आपके चयापचय को दिन के बाकी हिस्सों में बढ़ाया जाएगा और आप आमतौर पर अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे। उत्कृष्ट नहीं?
    • लेकिन अगर आपको शाम को प्रशिक्षित करना पड़ता है (जैसे हम में से बहुत से), तो शुरू करने से पहले खाने से पहले वजन कम न करें। खाएं, क्योंकि आपके शरीर की मांसपेशियों को विकसित करने के लिए कैलोरी की आवश्यकता होती है, लेकिन व्यायाम करने से पहले 2 या 3 घंटे इंतजार करें यदि आप कर सकते हैं और प्रोटीन, प्रोटीन, प्रोटीन
    • हम दोहराते हैं: एक खाली पेट पर काम कर रहे हैं जो आपको चक्कर आना या उल्टे होने का खतरा है। यदि आप अपने शरीर की प्रतिक्रियाओं को नहीं जानते हैं, तो सावधान रहें और अगर आप अवांछित भावनाओं को महसूस करना शुरू करते हैं, तो रोकें या धीमा कर दें खुद को चोट न दें
  • 2
    शक्ति प्रशिक्षण आप नहीं चाहते कि आपकी मांसपेशियों को केवल कार्डियो कसरत से आना चाहिए। उन भार उठाएं कुछ सामान्य लिफ्टों में बेंच प्रेस शामिल है, i स्क्वाट और मैं deadlifts. अपने प्रत्येक पेशी समूह को समान रूप से प्रशिक्षित करने के लिए, समान रूप से, आप के हर हिस्से में एक टॉनिक उपस्थित होना है।
  • एक दिन छाती को समर्पित है, अगले पैरों पर, पीछे क्या होता है, आदि प्रशिक्षण छाती की मांसपेशियों जैसे कि बिस्पाई कर्ल, पुल अप और धक्का अप के लिए अधिक बुनियादी व्यायाम जोड़ें। ऐसे दिनों में जब आप पैरों के प्रशिक्षण के लिए समर्पित होते हैं, तो आप व्यायाम बाइक और टोकरी के खेल को सम्मिलित कर सकते हैं।
  • 3
    क्रॉस ट्रेनिंग अनुसरण करने वाले कुछ कदम आपको तथाकथित वजन पठार पर काबू पाने में मदद करेंगे। यह करने के लिए पहली बात है? क्रॉस ट्रेनिंग इसका मतलब है कि शरीर को सही लय देना, उस जिम टूल पर पूरे दिन बैठना आपको कोई पक्ष नहीं देगा आप अंदर और बाहर अपनी मांसपेशियों को विकसित करना चाहते हैं, जो हर कोण, गति और अवधि पर काम कर रहे हैं।
  • आपको वज़न (अपनी मांसपेशियों को शरण लेने के लिए समय की आवश्यकता है) से एक ब्रेक लेने की आवश्यकता है, तो एक दिन का पथरीकरण पेश करें लंबी पैदल यात्रा, तैरना, कुछ करें जो आपके शरीर का एक अलग भाग या कौशल को प्रशिक्षित करता है। यदि आप एक बात अच्छी तरह से करने में सक्षम हैं, तो आप वास्तव में फिट नहीं हैं!



  • 4
    अपनी बाकी की अवधि बदलें बाकी शब्दों के बीच रिक्त स्थान की तरह है, रिक्त स्थान के बिना शब्द बेकार हो सकते हैं। वास्तव में उन रिक्त स्थान का उपयोग करने के लिए, हालांकि, आपको उन्हें अंतर करना होगा। दो दैनिक workouts करो एक दिन छोड़ो जब आपको कुत्ते को चलना पड़ेगा या निचले स्तर के बारे में सोचो और अंतराल प्रशिक्षण चुनें। जो भी आपकी पसंद है, सुनिश्चित करें कि आपके शरीर को पता नहीं है कि ऊर्जा की अगली मात्रा को उड़ा देने के लिए कब आवश्यक होगा। आपका चयापचय आपको सतर्क, लंबा और जब आप सीटी बजाते हैं तो तैयार रहेंगे।
  • यदि आपने अभी तक अंतराल प्रशिक्षण का प्रयास नहीं किया है, तो उसे मौका दें। कई लोग मानते हैं कि वजन कम करने की कुंजी एक उच्च तीव्रता और अच्छी तरह से कसरत है ट्रेडमिल काम पर शॉट, उन्हें अधिक तीव्र बनाने की इच्छा बढ़ाने की कोशिश करें माइलेज एक अत्यधिक प्रभावी कसरत है, तीस घंटों के लिए उच्च घुटनों पर कूदता है और एक अच्छा संयोजन के लिए 30 अन्य के लिए रस्सी को छोड़ देता है।
  • 5
    अपनी कसरत का भार बदलें यदि आप अधिक मांसपेशियों को विकसित करना चाहते हैं, तो आपको धीरे-धीरे आपके शरीर के दावों को बढ़ाने की आवश्यकता है। लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि आप क्या सहन कर सकते हैं उससे अधिक नहीं करना है। कभी भी, कभी भी, कभी भी एक कसरत से दूसरे तक 10% से अधिक नहीं बढ़ता। आप खुद को नुकसान पहुंचाएंगे। अगली कसरत करने में नाकाम रहने का यह सबसे तेज़ तरीका है जो आप चाहते हैं कि परिणाम प्राप्त न करें!
  • हमेशा अपने कसरत के अभिन्न अंगों के रूप में गर्मजोड़ें, खींचकर और शांत हो जाओ। यदि आप खींचने के बिना व्यायाम करते हैं, तो आप अपनी मांसपेशियों को खोने और आपके द्वारा प्राप्त की गई सभी चीजों को खोने का जोखिम उठाते हैं। फिटनेस बैंडों के साथ काम करने के लिए उपयोग की जाने वाली सभी मांसपेशियों को तंग करना और पार्टनर का समर्थन बहुत उपयोगी है। खींचने से आप अपने लचीलेपन में सुधार करने की अनुमति भी देंगे, और सामान्य रूप से, आपको बेहतर महसूस करनी होगी।
  • भाग 3

    निर्धारित रहें
    1
    प्रेरित हो! यहां से और आप से सब कुछ प्रारंभ करें आप एक प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू नहीं कर सकते हैं यदि आप प्रेरित नहीं हैं और आप खुद को सौ प्रतिशत नहीं कमाते हैं अनुस्मारक लेखन आपको प्रेरित रहने में सहायता कर सकता है उन्हें घर के चारों ओर चिपकाएं, एजेंडा पर, जहाँ भी आपको लगता है कि यह उपयोगी है। जैसे वाक्यांश "दो और पाउंड!" आदि वे आपको प्रेरणा की आखिरी खुराक का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।
    • एक बात यह है कि वजन कम करना चाहते हैं - दूसरा वजन कम करना चाहता है और मांसपेशियों को विकसित करना यह जिम में पोषण और व्यापक अनुशासन के संबंध में बहुत प्रयास की आवश्यकता होगी, लेकिन यह एक व्यावहारिक लक्ष्य है। प्रेरणा की कुंजी होगी, क्योंकि ऐसा कुछ ऐसा नहीं है जो शाम से सुबह तक सच हो सकता है धीरज रखो, अपने कार्यक्रम में रहें और आप परिणामों को देखेंगे।
  • 2
    एक कसरत शेड्यूल को परिभाषित करें कार्य, स्कूल, परिवार: आपका एजेंडा प्रतिबद्धताओं से भरा हो सकता है यदि आपने अपना वजन कम करने का फैसला किया है, तो यह जरूरी है कि आपके पास अपनी उंगलियों पर अपने सभी प्रतिबद्धताओं के साथ एक एजेंडा है यह आपको अपना दिन व्यवस्थित करने में मदद करेगा और प्रशिक्षण सत्र को ठीक करेगा और स्वयं को ढूंढने से बचें "जिम के लिए समय नहीं है" आपको सप्ताह में चार बार जिम जाने की योजना है।
  • उन चार सत्रों में ताकत प्रशिक्षण हैं अधिक कार्डियो सत्र करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, हालांकि पता है कि कार्डियो वर्कआउट कैलोरी से बाहर निकले हैं, जो मांसपेशियों को विकसित करने के लिए आवश्यक हैं। इसलिए अपने आप को सक्रिय रखें, लेकिन अपने आप को बुझो मत, यह बेहद उल्टा होगा।
  • 3
    अपने भोजन की योजना बनाएं जिम में जाना मुश्किल नहीं है वहां चले जाएं आपने इयरफ़ोन डाल दिया प्रशिक्षण शुरू करें तुम जा रहे हो लेकिन भोजन के बारे में क्या? सुपरमार्केट में भटकना उन अलमारियों को देखकर स्थिर रहें आप बाहर जाते हैं क्योंकि आप खरीदने के लिए आवेग से आत्मसमर्पण कर रहे हैं। ऐसा मत करो अपने भोजन को पहले से करें, अपने आहार और अपने बजट का सम्मान करें!
  • आपको स्टोव पर कुछ समय बिताने की आवश्यकता होगी वास्तव में पता करने का एकमात्र तरीका है कि आप अपनी प्लेट में क्या डालते हैं, अपने खुद के व्यंजनों को स्वयं तैयार करना है फिर अपने गाड़ी में दुबला मीट, अंडे, सब्जियां, टोफू, जामुन, दुबला डेयरी उत्पादों और सूखे फल भरें। फिर घर आने के लिए और आने वाले दिनों के लिए भोजन की योजना बनाएं, बिना ज्यादा तनाव के।
  • 4
    एक डायरी रखें यह आपके दोनों कसरत और पोषण दोनों से संबंधित होना चाहिए, खासकर यदि आप एक जटिल कार्बोहाइड्रेट रूटीन का पालन करना चाहते हैं और क्रॉस ट्रेनिंग करते हैं। अपने महत्वपूर्ण यात्रा पर आप कहां भूल रहे हैं, इसका जोखिम नहीं लें। और अपनी प्रगति का ट्रैक रखने के लिए अपने वजन और आपके माप के बारे में विवरण जोड़ें
  • आपकी यात्रा को आसान बनाने का एक अच्छा तरीका है जिम्मेदार रहने में मदद करने के लिए एक कोच या दोस्त होने के नाते। नीचे बैठकर और अपने कदमों को शब्दों में बांटने के बजाय, आप उन्हें अपनी डायरी दिखा सकते हैं। यह जानने के लिए कि कोई अन्य आपके कार्यों का न्याय करेगा बहुत प्रेरित है और आपको गलत कदम उठाने से बचने में मदद करेगा!
  • 5
    मित्र खोजें उपर्युक्त के रूप में जिम्मेदार बने रहने में मदद करने के अलावा, यह आपकी आत्मा को उच्च रखेगा जब आपको जिम में उससे मिलना पड़ता है, तो आपको वहां जाने के लिए धक्का नहीं लगेगा, आप यह भी जानते होंगे कि काम करने के लिए खर्च करने का समय अधिक सुखद होगा और अगर आप आहार पर एक साथ रह सकते हैं, तो यह भी आसान होगा, एक सामाजिक जीवन बनाए रखने के दौरान आहार पर रहने में सक्षम होने का मतलब है कि पहले से ही आधे युद्ध जीते!
  • टिप्स

    • अपने समय की शुरुआत और समाप्ति पर स्वयं की तस्वीरें लेने का प्रयास करें ताकि आप अपने शरीर में बदलाव देख सकें और प्रेरणा उच्च रख सकें।
    • पाउडर और प्रोटीन की खुराक लेने से पहले, अपना शोध करें कई, यदि सभी नहीं, भ्रामक होते हैं, और कभी-कभी भी खतरनाक होते हैं

    चेतावनी

    • यदि आपको दबाव की समस्याओं के लिए इलाज किया जा रहा है, या कुछ गलत महसूस कर रहे हैं, तो प्रशिक्षण से पहले एक डॉक्टर से संपर्क करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com