घर को प्रशिक्षित कैसे करें

क्या आप गर्मी के लिए समय में ऊपरी मूर्तियां चाहते हैं? क्लासिक "कछुआ" प्राप्त करने के लिए पहला, महत्वपूर्ण कदम पेट के चारों ओर वसा द्रव्यमान को कम करना है, ताकि मांसपेशियों को बाहर निकालने के लिए आहार और लक्षित अभ्यासों का एक संयोजन आपको पेट क्षेत्र को मजबूत करने और इसे टॉनिक और फर्म देखने के लिए अनुमति देगा। यदि आप एक स्वस्थ आहार और इस प्रशिक्षण आहार के लिए सच्चाई रखते हैं, तो पेट आपको चुकाना होगा: आपको खुद को खुद ही करना पड़ता है पढ़ना जारी रखें, यदि आप जानना चाहते हैं कि इन परिणामों को जिम जाने के बिना कैसे प्राप्त करें!

कदम

भाग 1

पेट पर वसा द्रव्यमान कम करने के लिए
1
पूरे भोजन खाएं कुछ कृत्रिम सामग्रियों के साथ, अप्रसारित खाद्य पदार्थों में समृद्ध आहार का पालन करें, ताकि आप पेट क्षेत्र में अपना वजन कम होने की संभावना अधिक हो सकें। इस खाद्य लाइन के अनुरूप रहने का सबसे आसान तरीका रेस्तरां से बाहर जाने या पूर्व-पाकयुक्त भोजन खरीदने के बजाय, हर डिश को खरोंच से पकाने के लिए है। ये पिछले दो समाधान निस्संदेह आरामदायक हैं, लेकिन वे आपको नियंत्रित करने की अनुमति नहीं देते कि आप कितना और कितना खाना खाते हैं। इसके बजाय, ताजा और संपूर्ण सामग्री खरीदने की कोशिश करें और जितना संभव हो उतने लंच और रात्रिभोज के रूप में घर पर पकाना।
  • कई उपभोग करें सब्जियों- सब्जियों की विविधता अधिक, बेहतर है सुनिश्चित करें कि आपके अधिकांश व्यंजन इन खाद्य पदार्थों से बने होते हैं
  • उनके लिए खोजें मांस जिनके पास बहुत कुछ प्रोसेसिंग प्रक्रियाएं हैं और इन्हें लेबल के रूप में चिह्नित किया गया है "हार्मोन बिना"। इन दवाओं को जानवरों को तेजी से मांसपेशियों में वृद्धि करने के लिए प्रशासित किया जाता है, लेकिन वे मानव स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं
  • चुनें पूरे अनाज ब्राउन चावल, क्विनोआ और जई जैसे, और उन्हें सफेद आटे से बने उत्पादों के लिए पसंद करते हैं।
  • सप्ताह की शुरुआत में, कई सब्जियों के साथ मिनेस्ट्रोन या स्टू के एक बड़े बर्तन को पकाने के लिए - इस तरह आपको हर दिन इसे पकाना नहीं पड़ेगा।
  • जब आपको अपना वजन कम करना पड़ता है, तो इसके महत्व को मत भूलना स्वस्थ वसा: जैतून का तेल, एवोकैडो, अखरोट और मछली इन पोषक तत्वों के सभी उत्कृष्ट स्रोत हैं।
  • भोजन छोड़ने के बिना नियमित रूप से खाएं यदि आप खा नहीं करते हैं, तो अपने चयापचय को धीमा कर दें और अपने शरीर को अतिरिक्त वसा जलाने से रोकें एबीएस को दिखाई देने के लिए, आपको वसा ऊतक को खत्म करना होगा जो उन्हें कवर करता है।
  • 2
    परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट की मात्रा को सीमित करें शुगर्स और परिष्कृत स्टार्च वजन और वसा संचय के लिए पैदा होती हैं। शुगर, आटा, आलू, चावल और अन्य सभी परिष्कृत स्टार्च उत्पादों को पोषक तत्वों और फाइबर से वंचित किया गया है। बिस्कुट, केक, क्रैप्स, रोटी और सफेद पास्ता, अन्य सभी संसाधित कार्बोहाइड्रेट के साथ, ग्लाइकेमिक स्पाइक का कारण होता है और वसा रखता है। कई लोगों के लिए, वसा ऊतक मुख्य रूप से पेट क्षेत्र में एकत्रित होता है। हालांकि, अच्छी खबर यह है कि लोग उचित परिणाम का पालन करते हैं, जब वे उचित आहार का पालन करते हैं, तो परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट को पूरे लोगों के साथ बदलें और आप शायद थोड़े समय में अपने पेट में बदलाव देखेंगे।
  • कार्बोनेटेड पेय जैसे शक्कर पेय से बचें यहां तक ​​कि जिन लोगों को "आहार" या "प्रकाश" के रूप में लेबल किया जाता है, वास्तव में आपको वसा बनाते हैं और वजन कम करने में आपकी मदद नहीं करते हैं।
  • इसके बजाय, फलों के रस पीते हैं या, इससे भी बेहतर, पूरे फल खाने की कोशिश करें - इस तरह, स्वस्थ तंतुओं को न जोड़ें बल्कि न सिर्फ शर्करा।
  • यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो पैक किए गए स्नैक्स (प्रोटीन की सलाखों और मूसाली बार भी) का उपयोग करना बंद करें याद रखें कि सभी पैक किए गए उत्पाद, यहां तक ​​कि उन "पथ्य", कई परिशोधित शर्करा और आटे जो आपके लक्ष्यों के खिलाफ हैं
  • 3
    तनाव का प्रबंधन करें आप सोच सकते हैं कि यह एक बहुत गंभीर समस्या नहीं है और यह शरीर के आकार को प्रभावित नहीं कर सकता है। क्या आप आराम करने के लिए हर दिन काट सकते हैं? यदि आपका उत्तर नहीं है, तो यह संभव है कि आपके शरीर में बहुत ज्यादा कोर्टिसोल पैदा हो, हार्मोन जिसे अत्यधिक तनाव के जवाब में छिपाया जाता है। कोर्टिसोल का एक अतिरिक्त कमर के चारों ओर वसा के एक "डोनट" प्रभाव को पैदा करने के लिए बढ़ जाता है। अपने आप को शांत करने के तरीकों को लागू करें, ताकि आपके पेट की मांसपेशियों को छिपाने वाले अतिरिक्त पाउंड को खोने की लंबी प्रक्रिया में योगदान करें।
  • समझने की कोशिश करें कि आपके रोजमर्रा की ज़िंदगी में तनाव क्या हो और इसे खत्म करें। क्या आप बहुत व्यस्त हैं? अपनी डायरी से कुछ गतिविधियों को हटा दें और आपके पास अपने लिए अधिक समय होगा। उन घटनाओं को छोड़ दें जिन्हें आपको आराम और आराम के पक्ष में नहीं चाहिए आपको शायद कभी एहसास नहीं हुआ कि आराम से पेट क्षेत्र में अपना वजन कम करने में मदद मिलती है, है ना?
  • आपको आराम करने के लिए अनुष्ठान बनाएं यह इनमें से हो सकता है ध्यान दैनिक, कुछ मिनटों में ताजा हवा या अपने कुत्ते के साथ अनिवार्य चलना साँस लेना। शाम में, आप एक गर्म स्नान कर सकते हैं - यह एक अनुष्ठान बनाता है, एक प्रक्रिया जो आपको शांत होने पर शांत करने में मदद करती है
  • सीखना सही ढंग से साँस लेने के लिए. यदि आप कम, उथले साँस लेते हैं, तो आपके मस्तिष्क और शरीर में तनाव की स्थिति का अनुभव होगा और आपके अधिवृक्क ग्रंथि अतिरिक्त कोर्टिसोल का उत्पादन शुरू कर देंगे। इस कारण से सही तरीके से साँस लेना सीखना आवश्यक है, अर्थात् डायाफ्राम के साथ। जब आप पेट में श्वास लेते हैं, तो प्रफुल्लित होने के दौरान प्रफुल्लित होना चाहिए, और बदले में विघटित होना चाहिए।
  • 4
    हर रात बहुत आराम करने की कोशिश करें नींद की कमी दो तरीकों से पेट के आसपास वसा प्रतिधारण का कारण बनती है सबसे पहले शरीर पर जोर दिया जाता है, जिसके कारण कोर्टिसोल का अतिसंवेदनशीलता हो। दूसरे, कम आराम से लोगों को खाने की आदतों में लिप्त होने से अवरोधक ब्रेक कम होता है जो सामान्य रूप से नहीं होता। चूंकि आप अच्छी तरह विश्राम कर रहे हैं, आप जल्दी उठ सकते हैं, एक स्वस्थ नाश्ते खा सकते हैं और बाद के भोजन के लिए अच्छे विकल्प बना सकते हैं - अगर इसके विपरीत, आप ज्यादा सोए नहीं तो आप बहुत सारे नमक, परिष्कृत शर्करा या आटे खाने से शरीर को जगाएंगे। समाधान हर रात 7-8 घंटे या कई रातों के लिए सोने के लिए है।
  • नींद-वेक लय सेट करना एक बहुत बड़ी मदद है एक ही समय में बिस्तर पर जाने की कोशिश करें और जागने के लिए भी यही करें।
  • यहां तक ​​कि बहुत अधिक नींद आपके स्वास्थ्य को हानि पहुँचाता है, इसलिए 8 घंटे के लिए सोते समय उठो और 9-10 या अधिक न मिलें।
  • 5
    हर सुबह नाश्ता करें अपना वजन कम करने के लिए दिन को स्वस्थ नाश्ते के साथ शुरू करना महत्वपूर्ण है इसका कारण यह है कि पोषक तत्व युक्त खाद्य पदार्थ, सबसे पहले, आपको घंटों के लिए पूर्ण और सक्रिय महसूस कर रहे हैं। यदि आप इस भोजन को छोड़ देते हैं, तो आप दोपहर के भोजन और रात के खाने में अधिक खाने की संभावना रखते हैं, विभिन्न नाश्ते को भूल नहीं सकते हैं। इन खाद्य पदार्थों के साथ दिन शुरू करें:
  • Avena. इसकी एक कम ग्लाइसेमिक इंडेक्स है, इसलिए यह खून के स्तर में अत्यधिक भूख पीड़ने के साथ ज्यादा स्तर नहीं बढ़ाएगा। जई आपको एक लंबे समय के लिए तृप्ति की भावना दे। स्वस्थ और स्वादिष्ट नाश्ते के लिए कुछ बादाम और ताजे फल जोड़ें।
  • तले हुए अंडे. सुबह में प्रोटीन लेना एक और अच्छा तरीका है जो संतुष्ट और संतुष्ट है। अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग नाश्ते में प्रोटीन का उपभोग करते हैं, वे तृप्ति और अधिक लंबे समय तक महसूस करते हैं। एक पल के बाद में प्रोटीन खाने के लिए दिन में इंतजार एक ही प्रभाव को नहीं ले जाता है।
  • अंगूर और सेब. इन दो असाधारण फलों में ऐसे घटक होते हैं जो भूख को रोकते हैं और आपको अच्छी तरह से तंग आ चुके हैं।
  • 6
    बहुत पानी पी लो 30% चयापचय वृद्धि के लिए अच्छा हाइड्रेशन जिम्मेदार साबित हुआ है। जब आप अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रहने के लिए पूरे दिन 8 गिलास या अधिक पानी वितरित करते हैं, तो आपके अच्छे परिणाम होते हैं। बहुत से पानी का सेवन आपको कैलोरी को तेज करने की अनुमति देता है और शरीर को अगले अवस्था के लिए अच्छी स्थिति में रखता है जिससे टोनिंग एब्स होता है: मांसपेशियों में वृद्धि!
  • लेकिन याद रखें कि आपके आहार में कैलोरी जोड़ने वाले तरल पदार्थों को नहीं पीना चाहिए इसलिए कोई पेय, शराब या अन्य मीठा पेय नहीं।
  • भाग 2

    पेट की मांसपेशियों का निर्माण
    1
    क्रंच करें. यह जिम में जाने के बिना घर पर अपने पेट को तुरंत मजबूत करने के लिए सबसे अच्छा व्यायाम है। आपको किसी विशेष उपकरण की ज़रूरत नहीं है, फर्श पर थोड़ी सी जगह। यह कैसे करें यह कैसे करें:
    • अपने घुटनों के मुंह के साथ जमीन पर अपनी पीठ पर झूठ बोलो और अपने पैर अच्छी तरह से समर्थित हैं।
    • अपनी सीने पर अपना हाथ पार करो
    • पेट की मांसपेशियों का उपयोग करना, धड़ को ऊपर उठाना और आगे बढ़ाना, ताकि कंधे जमीन से बाहर निकल सके। जब आप उठते हैं तो ब्रेक लें और फिर धीरे-धीरे खुद को कम करें
    • अपनी पीठ को पूरी तरह से जमीन से ऊपर उठाओ, जैसा कि आप अपने शरीर के इस हिस्से के लिए बेवजह थकान महसूस करेंगे।
    • आरंभ करने के लिए 20 पुनरावृत्तियों के तीन सेट करें
  • 2
    साइड क्रंच करें सामान्य crunches के रूप में एक ही स्थिति लो, घुटनों झुकाव के साथ और हथियार अपनी छाती पर पार। इस बार, हालांकि, आपके बाएं या दाएं घुटने की ओर अपने सिर और कंधे को स्थानांतरित करें एक पूरी श्रृंखला के लिए एक ही दिशा रखें, फिर दूसरी तरफ अगले एक को चलाएं।
  • 3
    फलक भागो यह व्यायाम जाहिरा तौर पर सरल लगता है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करने के लिए जलाए जाने वाले मांसपेशियों को महसूस करना होगा कि आप इसे अच्छी तरह से कर रहे हैं! यह एक अच्छी कसरत है यदि आप पेट के बनने के बारे में चिंतित हैं बहुत स्पष्ट और बजाय एक अधिक दुबला और टॉनिक पसंद करते हैं
  • अपने पैरों के साथ प्रवण स्थिति में जमीन पर लेट जाओ
  • अपने अग्रों पर आराम करके उठाया कोहनी को पूरी तरह से कंधों और हाथों से आगे बढ़ना चाहिए, जैसे स्फिंक्स।
  • अपने धड़ और पैर उठाएं ताकि आपके पैर और अंगूठे आपके शरीर के पूरे वजन का समर्थन करें। आपको पेट की मांसपेशियों को ठेका महसूस करना चाहिए।
  • 30 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो, जमीन पर लौटें और फिर एक और 30 सेकंड के लिए दोहराएं।
  • 4
    पक्ष काष्ठफॉर्म करें अपने आप को सामान्य मुद्दा के लिए एक ही स्थिति में रखो। इस बार केवल एक प्रकोष्ठ (दाएं या बाएं) पर झुकाव और दूसरी ओर छत तक ओर इशारा करते हुए उठाया। आपके शरीर को अपने पक्ष में घुमाए जाने चाहिए 30 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और फिर दूसरी तरफ दोहराएं। यह व्यायाम तिरछी पेट की मांसपेशियों को मजबूत करता है



  • 5
    पैर लिफ्टों को बनाएं अपने पैरों के साथ सीधे जमीन पर लेट जाओ और अपने पक्षों पर अपनी बाहों। अपने पैरों को एक साथ और अपनी पीठ को सीधे रखें क्योंकि आप अपने पैरों को 90 डिग्री कोण तक उठा सकते हैं। कुछ सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो, फिर धीरे से जमीन पर लौटें। 15 लिफ्टों की 3 पुनरावृत्ति करना
  • आप एक बार में एक पैर बढ़ाना, वैकल्पिक लिफ्टों को भी बना सकते हैं।
  • व्यायाम को और भी कठिन बनाने के लिए, टखने के वजन को ठीक करें और अपने पैरों के बीच व्यायाम गेंद रखें ताकि आप अपने पैर उठा सकें।
  • 6
    कम पेट को कम करने के लिए "साइकिल" व्यायाम करने का प्रयास करें अपने घुटनों के झुंड के साथ जमीन पर लेट जाओ ताकि आपके पैर जमीन के समानांतर हो। बाएं पैर को सीधा करें और बाएं कोहनी को शरीर को घुमाकर सही घुटने पर ले आओ। प्रत्येक पुनरावृत्ति पर घुटने को बदलकर दूसरी तरफ आंदोलन को दोहराएं।
  • 7
    ऊपरी पेट को प्रशिक्षित करने के लिए एक पैर के लम्बाई को बढ़ाएं। अपनी पीठ पर लेट जाओ और अपने घुटनों मोड़ अपने सिर को अपनी छाती की ओर थोड़ा सा ले आओ। अपने बाएं पैर को अपनी छाती के ऊपर उठाएं और दोनों हाथों से इसे पकड़ो। फिर उसने अपने दाहिने पैर को 45 डिग्री के कोण बनाने के लिए उठाया, कुछ सेकंड के लिए स्थिति को पकड़ कर फिर उसके पैर को बदल दिया।
  • 8
    हृदय व्यायाम मत भूलना कार्डियोवस्कुलुलर ट्रेनिंग जैसे कि रनिंग, साइक्लिंग और तैराकी एक सप्ताह में कई बार किया जाना चाहिए। याद रखें कि शरीर को वसा जला जाना चाहिए ताकि "कछुआ" दिखाई दे - और कार्डियो अभ्यास इस प्रक्रिया को मदद करते हैं।
  • भाग 3

    सुरक्षित परिणाम प्राप्त करें
    1
    सप्ताह में तीन बार अपने पेट को प्रशिक्षित करें एक नियमित सेट करें ताकि आपकी मांसपेशियों को समय के साथ मजबूत और दृढ़ हो जाए। हर दिन उनका प्रयोग न करें, हालांकि: उन्हें तनावग्रस्त फाइबर की मरम्मत और ताकत हासिल करने के लिए सत्र के बीच आराम करना चाहिए। प्रत्येक दूसरे दिन या हर 3 दिन की ट्रेन करें
    • जब आप को पेट में नहीं करना पड़ता है, तो अन्य मांसपेशियों के समूह जैसे हथियार, पैर या पीठ का प्रयोग करें। यदि आप अपने शरीर में ताकत विकसित करते हैं, तो पेट क्षेत्र में रहने में मदद करें।
    • प्रत्येक कसरत में प्रयास करने पर ध्यान केंद्रित करें जब आप देखते हैं कि पेट के अभ्यास आसान हो जाते हैं, तो अपने आप को थोड़ा और आगे बढ़ें। अधिक दोहराएं जोड़ें, तेज़ी से आगे बढ़ें या वजन का उपयोग करें। यदि आप नहीं करते हैं, तो आपकी फिटनेस एक स्थिर स्तर तक पहुंच जाएगी और यह बेहतर नहीं होगा।
  • 2
    एक दोस्त के समर्थन को खोजने के द्वारा प्रेरणा उच्च रखें Toned abs होने में सक्षम होने के लिए आसान नहीं है और ऐसे दिनों होंगे जब आप कठिन प्रशिक्षण देने के लिए बहुत थक गए होंगे। मजबूत "कछुए" प्राप्त करना एक लंबी नौकरी है और समय-समय पर आपके लिए बहुत कम है। उसने कहा, पता है कि आपको कुछ और या किसी व्यक्ति से प्रेरित होने में मदद करने के लिए और आपको छोड़ने के बारे में जानने के लिए महत्वपूर्ण है। एक दोस्त के साथ लक्ष्यों को स्थापित करना बहुत महत्वपूर्ण है, आप अपने आप को समर्थन करने, एक साथ प्रशिक्षित करने और सलाह विनिमय करने के लिए एक दूसरे को बुला सकते हैं।
  • सप्ताह के एक दिन की अनुसूची जब आप अपने दोस्त के साथ ट्रेन। इस तरह आप वापस खींचने में सक्षम नहीं होंगे, क्योंकि आपको दूसरे व्यक्ति के साथ एक प्रतिबद्धता होगी।
  • 3
    समय सीमा की उम्मीदें अपने आप को इस कार्यक्रम का पालन करने का वादा करो- स्वस्थ खाना, अच्छी तरह सोएं, पानी पीने और ट्रेन - दो महीने तक। अगर आपको एक्सपायरी पर परिणाम दिखाई नहीं पड़ता है, तो आपको यह नकारा नहीं देना चाहिए। अपने पेट को मजबूत बनाने के लिए दो महीने की कार्यकुशलता परिवर्तन की सूचना देने के लिए पर्याप्त नहीं है, इसलिए उम्मीद है कि आप इस अवधि के बाद छोड़ना नहीं चाहते हैं।
  • 4
    जब आप प्रगति करते हैं तब खुद को इनाम दें जब आप यह नोटिस करना शुरू करते हैं कि जीवन पतला हो जाता है, तो अपने आप को कुछ सुंदर से इनाम दें जो आपको प्रेरित रहने की अनुमति देता है। आप नई पतलून की एक जोड़ी खरीद सकते हैं, ठीक हरी चाय का एक पैकेट या फिल्मों में जा सकते हैं। उच्च कैलोरी खाद्य पदार्थों में शामिल न करें, अन्यथा आपकी सभी कड़ी मेहनत बेकार हो जाएगी!
  • टिप्स

    • पेट के लिए बहुत सारे व्यायाम मत करो: अतिरंजना बेहतर परिणाम नहीं लेती है अपनी कसरत से बाहर निकलने के लिए, व्यायाम धीरे-धीरे करो
    • जमीन पर अपनी पीठ पर झूठ बोलते हुए अपने हाथों और पैरों की ओर मुड़ते हैं। अपने बाएं पैर को अपने दाहिने हाथ से स्पर्श करें और दूसरी तरफ 30-50 गुना के लिए भी करें।

    चेतावनी

    • यदि आप ध्यान दें कि इनमें से किसी भी अभ्यास दर्दनाक है, तो ऐसा मत करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com