बेसबॉल में बंट कैसे उपयोग करें

बंटर एक धावक अग्रिम करने के लिए या शायद पहले बेस में भी मिलना एक शानदार तरीका है। यदि आप एक वज्र की तरह चलते हैं या यदि आपको लगता है कि पहले या तीसरा आधार आदमी गलती कर सकता है, तो बंट बहुत प्रभावी हो सकता है यदि आप या आपके कोच जोखिम लेने को पसंद करते हैं, तो आप भी बलिदान बंट की कोशिश कर सकते हैं पेशेवरों की तरह बंट का उपयोग कैसे करें

सामग्री

कदम

बंट एक बेसबॉल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अगर तय करें "बंट दिखाओ" या कम "बंट दिखाएँ" इसका अर्थ है बल्लेबाजी बॉक्स में प्रवेश करना और तुरंत बंट की स्थिति, बैट पर दो हाथों के साथ। आप बंट देखेंगे जब हर कोई जानता है कि आप इसका प्रयास करेंगे - उदाहरण के लिए यदि आप एक पिचर हैं आप इसे छिपाने का फैसला कर सकते हैं यदि आप आश्चर्यजनक रूप से विरोध टीम को पकड़ना चाहते हैं
  • जैसे ही आप बंट को दिखाते हैं, विरोधी टीम के पहले और तीसरे आधार पर खिलाड़ियों को बंट को इकट्ठा करने के लिए बल्लेबाजी बॉक्स से संपर्क करना चाहिए। यदि आप उन्हें आश्चर्य करने का प्रयास कर रहे हैं और पहले आधार तक पहुंचने की संभावना में वृद्धि कर रहे हैं, तो जब तक शूटर हिलना शुरू नहीं हो जाता है तब तक आपको बंट नहीं दिखाया जाना चाहिए।
  • बंट एक बेसबॉल चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    जब शूटर अपना आंदोलन शुरू करता है, तो वह बंट की स्थिति को मानने लगती है। सामान्य बल्लेबाजी की स्थिति में निचले हाथ छोड़ दें। धीरे-धीरे ऊपरी हाथ को स्लाइड करें जहां क्लब को मोटा होना शुरू होता है। आपको बल्ले को ऊपर की तरफ उतारना चाहिए ताकि यह जमीन से 30-45 डिग्री के कोण पर हो। क्लब का मोटी भाग हमेशा आपके हाथों पर होना चाहिए.
  • यदि आप बल्ले के मोटे हिस्से को पकड़ते हैं, तो सूचकांक और अंगूठे को पीछे रखना सुनिश्चित करें। आप अपनी उंगलियों के साथ प्रभाव के बिंदु को कवर जोखिम नहीं करना चाहते
  • बंट एक बेसबॉल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    जब आप बंट के लिए तैयार करते हैं तो बैकफुट को लांचर पर घुमाएं अपने पैरों को बर्तन के साथ एक सीधी रेखा नहीं बनानी चाहिए, क्योंकि आप बहुत उजागर होंगे, और यदि आप बंट मार सकते हैं तो आप बल्लेबाजी बॉक्स से तस्वीर नहीं ले सकेंगे। इसके बजाय, बैकफुट को लांचर तक घुमाएं और उसके ऊपर ऊपरी शरीर को लंबवत रखें। यदि लॉन्च आंतरिक है, तो आप हिट होने से बचने के लिए शरीर को जल्दी से घुमा सकते हैं।
  • बंट ए बेसबॉल चरण 4 नामक छवि
    4
    बल्ला वापस खींचो अगर हड़ताल क्षेत्र में फेंक नहीं है। एक बलि बंटी की स्थिति में, आपको सभी फेंकता को छूना चाहिए जिसे आप स्पर्श कर सकते हैं। यदि नहीं, तो आपको केवल हमलों को मारा जाना चाहिए अगर पिच बहुत कम, उच्च या बहुत आंतरिक या बाहरी है, तो क्लब को रेफरी से संकेत मिलता है कि आप गेंद को नहीं मारा जाना चाहते हैं। यदि आप बर्तन पर बल्ले को पकड़ते हैं, तो संभवतः आपको एक हड़ताल प्राप्त होगी, भले ही गेंद गेंद क्षेत्र में समाप्त हो जाए।
  • बंट एक बेसबॉल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    उस दिशा में बल्लेबाज को झुकाएं जिसे आप बंट करना चाहते हैं। बंट का प्रबंधन पहले आधार को प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप बंट को तीसरे आधार के पक्ष में निर्देशित करना चाहते हैं, तो बल्ले को झुकाएं ताकि यह तीसरे आधार आदमी के लिए लंबवत हो। यदि आप पहले आधार पर बंट को निर्देशित करना चाहते हैं, तो बल्ले का झुकाव करें ताकि यह पहले आधार के लिए लंबवत हो।
  • बल्लेबाजी बॉक्स में प्रवेश करने से पहले आंतरिक क्षेत्र का निरीक्षण करें। यदि तीसरा आधार, उदाहरण के लिए, घास के पास खेलता है या कम से कम की तुलना में कम होना होता है, तो संभवतः आपको बंट को संभवत: तीसरे आधार रेखा के रूप में निर्देशित करने का प्रयास करना चाहिए।
  • बंट के लिए कोई सार्वभौमिक रूप से मान्यता प्राप्त सर्वश्रेष्ठ दिशा नहीं है। कुछ लोग कहते हैं कि आदर्श विकल्प पिचर और तीसरा आधार के बीच बंट को निर्देशित करना है, क्योंकि आप भ्रम पैदा कर सकते हैं कि इसे किसने प्राप्त करना चाहिए। अन्य लोगों का मानना ​​है कि बंट को दूसरे बेस बलों में खींचने के लिए कि खिलाड़ी बहुत मुश्किल फेंक पूरा करने के लिए, शरीर को पार कर जाता है।
  • यदि पहले आधार पर एक धावक है, तो दूसरी बेस पर बंट को खींचने का प्रयास करें। यदि दूसरे आधार पर एक धावक है, तो तीसरा आधार और लघुस्टॉप के बीच खींचने का प्रयास करें
  • बंट एक बेसबॉल चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6



    अपने घुटनों पर बल्लेबाजी करने के बजाए गेंद को मारने के लिए बॉल मारा। बंट के साथ कम फेंकने के लिए बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल है और उत्कृष्ट हाथ-आंखों के समन्वय की आवश्यकता होती है। अपने घुटनों को तह करना अपेक्षाकृत आसान है - हर कोई इसे कर सकता है
  • बंट एक बेसबॉल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी आँखों को गेंद पर रखें जैसा कि प्लेट पहुंचता है। जब लॉन्च आता है, तो बॉल पर बॉल को देखो। आपको हमेशा अपनी आंखों को गेंद पर रखना होगा।
  • बंट एक बेसबॉल चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    गेंद को मारने से पहले बल्लेबाज़ी करनी चाहिए। यदि आप गेंद को दबाते हुए कठोर बल्ला पकड़ते हैं, तो यह शायद बहुत उछालता है, और यह पिचर के दस्ताने, तीसरा आधार या पहले बेस में आराम से पहुंच जाएगा। यदि आप संपर्क के ठीक पहले बस वापस बैट खींचते हैं, तो गेंद को सही दूरी की यात्रा करनी चाहिए - आधे रास्ते में पिचर, पकड़ने वाला और अंदर। इस तरह आप एक आदर्श बंट प्राप्त कर सकते हैं।
  • बंट एक बेसबॉल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    बल्ले के निचले हिस्से के साथ गेंद को हिट करने की कोशिश करें, और तुरंत इसे जमीन पर बाउंस करें। यदि आप तुरंत गेंद पर गेंद को उछालते हैं, तो विरोधियों को उन्मूलन करने के लिए जितनी जल्दी हो सके इकट्ठा करना चाहिए। यदि आप क्लब के शीर्ष आधे से गेंद को मारते हैं, तो यह हवा में बढ़ेगी और उड़ान भरने पर इसे प्राप्त करना बहुत आसान होगा।
  • बंट एक बेसबॉल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    दो स्ट्राइक से गुजरने के बाद बंट का उपयोग करते समय सावधानी बरतें। यदि आप गेंद को अपने खाते पर दो स्ट्राइक के साथ बेवकूफ के साथ बेन्ट भेजते हैं तो आप का सफाया कर दिया जाएगा। कई हड़ताली दो हड़तालों को प्राप्त करने के बाद एक पारंपरिक मजाक में जाते हैं। तीसरे आधार प्रशिक्षक से पूछें अगर आपको अपने खाते पर दो स्ट्राइक के साथ एक बंट आज़माएं।
  • बंट एक बेसबॉल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    जैसे ही आप गेंद को मारते हैं, पहले की तरफ शीर्ष गति पर गोली मारो। यदि आप एक बाएं हाथ के डिब्बे हैं, तो आप कर सकते हैं खींचना बल्ले से पहले गेंद को मारने से पहले बल्ले से। (इस तकनीक को कहा जाता है बंट खींचो या खींचें बंट और यह मुश्किल है!)
  • टिप्स

    • यदि आप एक बलिंट बंट की कोशिश कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि कोच या बल्लेबाज कोच जानता है कि आप ऐसा करने जा रहे हैं, इसलिए वे धावकों के लिए सही निर्देश दे सकते हैं।
    • इस तरह पहुंचने का प्रयास करें यदि आप बहुत तेज चलते हैं या यदि विरोधी टीम सोचती है कि आप क्षेत्र में उतरने का प्रयास करेंगे।
    • आश्चर्य एक अच्छा बंट का रहस्य है ऐसा अक्सर मत करो और पहली कोशिश पर गेंद को मारने का प्रयास करें।
    • यदि तीसरा और दूसरा नहीं है तो एक धावक है, तो एक बंट पहला आधार पर पहुंचने या घर पर एक बिंदु को हरा करने का एक चतुर तरीका है। विरोधी टीम को पहली बार फेंकने और रनर को तीसरे संकेतों पर खतरा होने से डरता होगा।
    • यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन अगर कुर्सियां ​​पूर्ण हो तो बंट का उपयोग न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com