स्की कैसे करें

हालांकि स्कीइंग का विचार नरम बर्फ, शानदार दृश्यों और हॉट चॉकलेट की छवियों को प्रेरित कर सकता है, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि स्कीइंग चलना नहीं है। लेकिन यह एक रोमांचक खेल है जो एड्रेनालाईन के लिए आपकी भूख को संतुष्ट कर सकता है। यदि आप हमेशा स्कीइंग का प्रयास करना चाहते हैं लेकिन इसे करने का अवसर कभी नहीं मिला है, तो यह मार्गदर्शिका आपको आरंभ करने में सहायता करेगा। लेकिन याद रखें कि, हालांकि यह लेख अल्पाइन स्कीइंग की मूल बातें शामिल करता है, यह वास्तविक पाठों को प्रतिस्थापित नहीं करता है - पढ़ना जारी रखें और फिर बर्फ पर बहुत मज़ा आना शुरू करने के लिए एक कोर्स के लिए साइन अप करें!

कदम

भाग 1

ट्रैक के नियमों को जानें
1
ढलानों की कठिनाई को अलग करने के लिए जानें आप चिड़ियों या क्षेत्र के नक्शे पर प्रतीकों द्वारा ट्रैक की कठिनाई को समझ सकते हैं। इटली में, ढलानों को निम्नानुसार दर्शाया गया है:
  • एक हरे रंग की सर्कल शुरुआती के लिए एक आसान ट्रैक दर्शाती है। ये पटरियों बहुत तेज नहीं हैं, कुछ बाधाएं हैं और बहुत लंबे समय तक नहीं हैं
  • एक नीला सर्कल एक मध्यवर्ती ट्रैक को इंगित करता है इसमें बाधाएं और ढलान वाले हिस्सों को शामिल किया जा सकता है और इससे पहले कि आप हरे रंग के लोगों के नीचे जाने के बारे में सीखें, आपको उनसे कोशिश न करें।
  • एक लाल वृत्त एक मुश्किल ट्रैक इंगित करता है इन ढलानों में महत्वपूर्ण ढलान हैं और अक्सर काफी लंबा है।
  • एक काली सर्कल एक बहुत मुश्किल ट्रैक इंगित करता है इस प्रकार के ट्रैक में बाधाएं, कूबड़ और बहुत खड़ी ढलान या संकीर्ण मार्ग हो सकते हैं। इन पटरियों का प्रयास न करें यदि आपके पास काफी अनुभव नहीं है यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप तैयार हैं, तो शायद यह संभव नहीं है। बहुत-से लोग अपने लिए बहुत कठिन उतरते हुए घायल हो गए।
  • 2
    विचार करें कि कठिनाई के इन वर्गीकरण एक ही स्की पार्क के अन्य ढलानों से संबंधित हैं। इस कारण से, एक पार्क में एक नीला रनवे एक और पार्क में एक लाल रनवे की तुलना में अधिक कठिन हो सकता है इस कारण से, जब आप एक नए पार्क में स्कीइंग कर रहे हैं, तो आपको हमेशा आसान ढलानों से शुरू करना चाहिए और धीरे-धीरे कठिनाई बढ़ाना चाहिए, भले ही आप एक विशेषज्ञ स्कीयर हों
  • 3
    यह समझना सीखें कि ट्रैक के रास्ते का अधिकार किसका है। आपके सामने (आगे के बहाव वाले) लोगों का रास्ता सही है ये आपकी जिम्मेदारी है कि आप उनसे बचें, तब भी जब वे आपके सामने आते हैं इस कारण से, आप और आपके सामने स्कीयर के बीच सही दूरी रखने के लिए बेहतर है।
  • 4
    हमेशा ट्रैक पर नियंत्रण में रहें यह जानने की आपकी ज़िम्मेदारी है कि क्या ढलान और आप कितनी तेजी से संभाल सकते हैं। सिर्फ एक काले ट्रैक का प्रयास न करें, क्योंकि आपको लगता है कि आप एक स्कीयर पैदा हुए हैं, लेकिन आपने कभी भी कभी स्कीइंग नहीं किया है यदि आप गिर जाते हैं तो आप अपने या अगले के लिए गंभीर चोट के जोखिम को चलाएंगे।
  • 5
    अगर आपको ऊपर से नहीं देखा जा सकता है तो रोकें मत। हालांकि यह बंद करो और ट्रैक पर अपनी सांस को पकड़ने के लिए आम बात है, तो आप याद रखना चाहिए कि आप को रोकने के लिए अनुमति नहीं है अन्य स्कीयर के वंश में जाने पर या बाधाओं आपको लगता है कि आप पर चोट करता है कि आप ऊपर से आ रही उन लोगों द्वारा नहीं देखा जा सकता है।
  • अगर आपको रोकने की आवश्यकता महसूस होती है, तो अगली दीवार से पहले ऐसा करने का प्रयास करें
  • भाग 2

    स्कीज़ पर रखो
    1
    अपने स्की बूट पहनें यदि आप नौकरी भर्ती कर रहे हैं, तो एक सहायक के सहायक से पूछिए कि आप उन लोगों को चुनने में मदद करें जो आपके लिए सर्वश्रेष्ठ हैं आपको सही आकार खोजने और पकड़ को समायोजित करने की आवश्यकता होगी। आराम से, आपका पैर स्थिर नहीं होना चाहिए, लेकिन संकुचित नहीं होना चाहिए बूट के कोण से आगे बढ़ने के लिए अपने घुटनों को मोड़ने पर आपके पैर की उंगलियों को बूट की नोक को स्पर्श नहीं करना चाहिए। बूट का ऊपरी भाग टखने के आसपास अच्छी तरह से लिपटे होना चाहिए।
    • स्की बूट के साथ चलना आसान है यदि आप लंबे कदम लेते हैं, धीरे-धीरे बूट के निचले हिस्से को एड़ी-टो आंदोलन के साथ घूर्णन करते हैं, और निचले पैर को बाकी हिस्सों के पार करने के लिए खींचते हैं।
    • एक बार जब आप अपने जूते पहनते हैं, तो अपने स्की और स्नोशोस को बर्फ में ले आओ। स्की के किनारों को तेज कोनों और कभी-कभार या तेज धब्बों के किनारे होते हैं, इसलिए उन्हें दस्ताने पहनें।
  • 2
    अपने स्कीट अलग करें बर्फ पर, एक फ्लैट क्षेत्र खोजें। यदि आपकी स्कीप्स क्लिप द्वारा एक साथ आदी हो जाती हैं, जो कि काम करते हैं "बर्फ के ब्रेक" और ऊपर हमले करने के लिए फ्लैट पक्ष से बाहर भी (अपने उद्देश्य स्की जब आप जूते से ड्रॉप अत्यधिक रोटेशन से अपने पैरों की रक्षा के लिए खो दिया जा सकता रोकने के लिए है), नीचे पूंछ के साथ खड़ी स्की डाल , स्की नीचे क्लिप में काटा क्लिप के साथ लाने के लिए "आंतरिक", और पक्ष पर क्लिप के साथ स्की को खोलने के लिए धीरे से हिला "बाहरी"।
  • 3
    स्की पर अपने जूते रखो स्कीज़ की व्यवस्था करें ताकि वे एक ही दिशा में इंगित कर सकें, एक-दूसरे के अलावा करीब 30 सेंटीमीटर। बर्फ की तरफ, स्कीस को बग़ल में स्लाइड करें, कुछ इंच दूर और हमले के सामने के पास। लाठी रखें और, एक समय में एक पैर, हमले के सामने के भाग में बूट की नोक पर प्रमुखता डालता है, और फिर हमले, जो एक क्लिक के साथ बंद करने के लिए आशा की जाती है के पीछे भाग के लिए यह लंगर डालना बूट की एड़ी दबाएँ। स्की संलग्न है या नहीं, यह जांचने के लिए अपने पैरों को आगे और पीछे स्लाइड करें। अगर ऐसा नहीं है, तो शुरुआत से फिर से प्रयास करें
  • 4
    जानें कि आपकी स्कीज़ कैसे खोलें एक स्की को खोलने या असफल प्रयास के बाद हमले को रीसेट करने के लिए, स्की के समानांतर बनाने के लिए बूट के पीछे लीवर को कम करें। सबसे सरल तरीका लीवर की अवकाश में डाली एक छोटी छड़ी की नोक का उपयोग करना है।
  • यदि आप गिर जाते हैं या आप इसे सीधे परेशानी में डालते हैं, तो स्की खोलें "नीचे की ओर", अपने पैरों पर अन्य स्कीओं और लाठी के साथ वापस जाओ, और फिर स्की वापस फिर से डाल दिया।
  • भाग 3

    मूल बातें जानें
    1
    स्की कोर्स के लिए साइन अप करें यद्यपि यह बिल्कुल संभव नहीं होगा, क्योंकि पाठ्यक्रम महंगे हैं और कुछ मामलों में उबाऊ है, संभवतः मूल बातें सीखने का यह सबसे अच्छा तरीका है। शुरुआती पाठ्यक्रमों की खोज करें जो आपके स्की स्थल पर उपलब्ध हैं।
    • पहाड़ों पर जाने से कुछ हफ्ते पहले पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करना बेहतर होता है, क्योंकि अन्यथा आपको कोई जगह नहीं मिल रही होगी अपनी उम्र के लिए उपयुक्त पाठ्यक्रम के लिए पंजीकरण करें
    • कई रिसॉर्ट्स किराया, स्की पास और शुरुआती पाठ्यक्रमों के लिए पैकेज प्रदान करते हैं। कुछ लोग शुरुआती और मध्यवर्ती स्कीयर के लिए हर दिन कम पाठ्यक्रम पेश करते हैं। तकनीक को ताज़ा करने या अधिक चुनौतीपूर्ण उतरने से निपटने की सुरक्षा के लिए त्रुटियों को सुधारने के लिए वे बहुत उपयोगी हैं।
  • 2
    स्की पर चलना सीखें आप सीखना चाहिए पहली चीजों में से एक है कि स्कीज़ पर कैसे जाना चाहिए आपको कुर्सी पर चलने के लिए स्की पर चलना पड़ेगा और यदि आपको गिरावट के बाद हार गई स्की को ठीक करना होगा स्कीओं पर जाने के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले तरीकों में से एक (डाउनहिल पर जाने के बिना) स्की को समानांतर रखना और लाठी से धक्का देना है। आपके पास बर्फ में दोनों चिपकियां रखो, थोड़ा आगे झुकाएं, फिर अपने हाथों को वापस रोल करें और दोहराएं। कोण आपको कंधे की मांसपेशियों का उपयोग करने में मदद करेगा, इससे पहले कि आप मजबूत होना चाहिए। मोड़ के लिए एक हाथ से अधिक पुश करें। स्कीज़ को मत चलो "sawtooth" जैसा कि आप जिम में करते हैं और अपनी बाहों को एकांतर से कदम नहीं करते: क्रॉस-कंट्री स्कीइंग में, विशेष हमलों का उपयोग किया जाता है जो आपको स्कीओं को एकांतर से स्थानांतरित करने की अनुमति देता है और आगे बढ़ने में आपकी सहायता करते हैं। यह विधि एक वंश को शुरू करने के लिए उपयोगी है क्योंकि स्की समानांतर होगी, जाने के लिए तैयार।
  • "फिश बीराम" (एक तकनीक जो बर्फ पर स्कीज द्वारा छोड़ी गई हेरिंग अंकों से उसका नाम लेती है)। एक दूसरे से स्की दूर रखें, और आगे चलें। बर्फ में आगे भाग झुकाएं और आगे बढ़ें। अपने घुटनों को झुकाएं और थोड़ी आगे झुकाएं ताकि आप जोर देने के लिए पैर के विस्तारक मांसपेशियों का उपयोग कर सकें जो रोटेटर से अधिक शक्तिशाली हो। इस तरह आप चढ़ाई को कवर करने में सक्षम होंगे। स्कीस को अधिक बढ़ाएं और चढ़ाई अधिक है और यदि आप नोटिस वापस फिसलते हैं गिरने से बचने के लिए चीनी काँटा का प्रयोग करें, और उनको न रखें, जहां आप अपने स्की को ट्रिपिंग से बचने के लिए छोड़ दें।
  • आप ढलान पर चढ़ सकते हैं "सीढ़ी तक"। हेरिंगबोन की तरह, मुख्य तरफ का उपयोग करके खोदो। , यहाँ बिंदु के ढलान तुम कहाँ करने के लिए खड़ा स्की रखें पक्ष पर्ची बलों को कम करने, और, लाठी का उपयोग slittamento- शुरू रोकने के लिए, बल्कि आगे या पीछे स्लाइड पार्श्व दिशा में से है, जिसमें आप स्थानांतरित करना चाहते हैं
  • "स्केट" स्कीट पर यह तेज़ है ... अपने स्कीस को व्यवस्थित करें "मछली की हड्डी", लेकिन बिना किसी समस्या के स्लाइड आगे उसे छोड़ दिया और पारित होने के दौरान, धीरे पार्श्व स्कीइंग दफनाने, तो यह धक्का बाहर की तरफ जब अन्य, आप के तहत उसका स्थान है यह सब करते हुए ठीक वैसे ही जैसे, आगे गति को बनाए रखने के आइस स्केटिंग में करो .. फिर आप धीरे-धीरे हेरिंगबोन आंदोलन में खड़ी सतहों पर जाएंगे।
  • 3
    आपके लिए सर्वोत्तम तकनीक जानें पैर की मांसपेशियों विशेष रूप से महिलाओं और अप्रशिक्षित पुरुषों में, हाथ की तुलना में मजबूत कर रहे हैं, तो, अभी शुरुआत के रूप में, थकान से बचने के लिए, संभव तकनीकी Herringbone के रूप में और स्की पर स्केटिंग के रूप में ज्यादा इस्तेमाल करने की कोशिश समय से पहले आपके शरीर का ऊपरी हिस्सा
  • जब तक आप अपने स्की में बुनियादी आंदोलनों से परिचित नहीं होते तब तक कोई भी चढ़ाई न करें।
  • 4
    मूल स्की मुद्रा मान लें अपने घुटनों को झुकाएं ताकि पिंस को जूते के मोर्चे पर आराम मिले, और थोड़ी आगे बढ़ें। स्की की लंबाई कम हो जाती है। पीछे की ओर झुकाव सामान्य रूप से आपको रोक नहीं सकता, लेकिन यह स्कीज़ को नियंत्रित करना कठिन बना देगा। अपने हाथों को पट्टियों में डालकर और उन्हें शरीर के किनारों पर रखकर चिपकियां लें। अधिकांश वास्तविक गतिविधियों के दौरान आप उन्हें उपयोग के लिए तैयार रहना चाहते हैं, लेकिन वास्तव में उनका उपयोग नहीं करें।
  • बहुत दूर आगे झुकना मत पेशेवर स्कीयर अक्सर स्थिति का उपयोग करते हैं "अंडा" हवा में प्रतिरोध को कम करने के लिए, लेकिन यह बैठने की स्थिति आपको स्कीओं पर पर्याप्त नियंत्रण रखने की अनुमति नहीं देती है।
  • 5
    एक दिशा में फिसलने से बचें उन्हें विभाजित करें युक्तियाँ (हेरिंगबोन) आप को रोकने के लिए अगर आप पीछे की तरफ स्लाइडिंग कर रहे हैं, और उन्हें अलग-अलग फैला रहे हैं कतारों (एक बर्फ हल) आप को रोकने के लिए अगर आप आगे फिसलने रहे हैं। जो मांसपेशियों जो पैर बाहर धकेलते हैं वे उन लोगों के मुकाबले बहुत मजबूत होते हैं जो इन्हें अंदर से धक्का देते हैं, इसलिए गुरुत्वाकर्षण दिशा के काम के खिलाफ स्की को फैलाना, जबकि उनमें शामिल होने से केवल परेशानी होती है "विभाजन"।
  • 6



    रोकना सीखें स्की के सुझावों के बारे में जानें, फिर ऊँची एड़ी को चौड़ा करने के लिए एक खुले त्रिकोण बनाने के लिए वंश को इंगित करें। इस तकनीक को कहा जाता है "snowplow"। जितना अधिक आप स्की को बढ़ाते हैं उतना ही आप धीमा हो जाएंगे। स्कील को ओवरलैप न करें - आप नियंत्रण खो देते हैं
  • 7
    वक्र के बारे में जानें एक बार जब आप बर्फ की खेती में महारत हासिल कर लेंगे, तो आप सीखेंगे कि एक और उन्नत तकनीक के साथ कैसे रोकें। ऐसा करने के लिए आपको ट्रैक की ढलान तक स्की लहराती लाने के लिए झुकाव की आवश्यकता होगी। घुमाव एक स्कीयर के लिए सबसे महत्वपूर्ण तकनीकों में से एक है। ऐसा करने के लिए, बस उस दिशा में पैर (और स्की) को इंगित करें जो आप का पालन करना चाहते हैं वक्र के लिए "स्कीस समानांतर के लिए", स्की को दबाएं "बाहरी" शरीर से दूर, यात्रा की दिशा के समानांतर रखते हुए। आप वक्र शुरू करेंगे चिकनी वक्र के लिए, बर्फ पर स्की के अंदरूनी किनारे को पकड़ने के लिए टखने पर लगा देना और इस कम सतह पर मोड़ देना। यदि आप वक्र तोड़ना चाहते हैं, तो अपने पैरों को बर्फ के ऊपर रखें और थोड़ा ऊपर की तरफ बारी करें। आप धीरे धीरे बंद हो जाएगा
  • अंत में, आप बस अभी भी समानांतर के साथ रोकने के लिए बर्फ पर पर्याप्त शक्ति झुकने और व्यक्त करने से रोकने के लिए सक्षम होंगे।
  • शरीर के आंदोलन से पहले एक बहुत ही तेजी से समानांतर वक्र में अपने नए अभिविन्यास के अनुकूल होने की क्षमता होती है, ऊपर की ओर स्की के दबाव के बाद आप को प्राप्त कर सकते हैं "हॉकी शैली में ब्रेक लगाना"। इस तकनीक को अभ्यास की आवश्यकता है!
  • 8
    गिरने के लिए जानें यदि आप किसी पेड़ या किसी व्यक्ति को मारने वाले हैं, और आप शुरुआत कर रहे हैं, तो बाधा से बचने की कोशिश न करें, क्योंकि आप शायद कुछ और मारेंगे। बग़ल में गिरावट के बजाय सीमित करें यदि संभव हो तो चढ़ाई करें क्योंकि आप चोट की संभावना को बहुत कम करेंगे। कूल्हों और कंधों के साथ प्रभाव को अवशोषित करने की कोशिश करें अपनी बाहों से रोकने की कोशिश न करें, क्योंकि कूल्हे या कंधे के हाथों को चोट पहुंचाने की अधिक संभावना है।
  • यथासंभव आराम से रहने की कोशिश करें जब आप गिर जाते हैं यदि आप गिरने की सूचना देते हैं, अपनी मांसपेशियों को फैलाना नहीं है या आपको शायद अधिक नुकसान पहुंचाएगा। यदि आप अपनी मांसपेशियों को अनुबंधित करते हैं तो उन्हें लोहे की संभावना अधिक होगी।
  • 9
    Chairlifts का उपयोग करने के लिए जानें
  • स्कीस से चैयरफ़िल्स्ट पर चलें यदि आपके पास चॉपस्टिक्स हैं तो कफ को खोलना और उन्हें एक हाथ में या एक हाथ में मजबूती से रखना सुनिश्चित करें कलाई पर wands पकड़ना खतरनाक हो सकता है और यह chairlift पर प्राप्त करने के लिए और अधिक कठिन बना देता है।
  • जब तक क्लर्क आपको बताता है कि यह आपकी बारी है, तब तक प्रतीक्षा करें, फिर लोडिंग क्षेत्र में प्रवेश करें। एक बार स्थिति में, chairlift के आने के इंतजार के लिए आपके पीछे देखो।
  • जब एक कुर्सी नहीं आती है, तो आप अभी भी रहने के लिए साइड पोस्ट या कुर्सी के पीछे रख सकते हैं फिर बैठ जाओ और उन्हें बस इकट्ठा करने की अनुमति दें
  • अक्सर लिफ्टों में दो, चार या छह लोगों के लिए कमरा होता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप कुर्सी के निकट होने पर अपने दोस्त के करीब हैं।
  • दृश्य का आनंद लें, लेकिन जब आप हवा में निलंबित हो जाएं तो सिस्टम से बाहर निकलने से बचें, भले ही आपकी स्की या कुछ और हो। आप इसे बाद में ले जा सकते हैं यदि आप बहुत ज्यादा छड़ी करते हैं, तो आप गिर सकते हैं और गंभीर चोट लगी है या मर भी सकते हैं।
  • जब आपकी कुर्सी शीर्ष पर पहुंचती है, स्की आगे बढ़ें और कुर्सी से आगे बढ़ें, क्योंकि यह अपना मार्ग जारी रखता है कुर्सी के आंदोलन का उपयोग आपको पुश देने के लिए करें और कुर्सी से दूर चले जाएं।
  • यदि आप अपेक्षित बिंदु पर chairlift नहीं मिल सकता है, तो चिंता मत करो, और कूदने की कोशिश मत करो। आप एक स्विच को सक्रिय कर देंगे जो chairlift को रोक देगा, और कोई आपकी सहायता करेगा।
  • भाग 4

    शुरुआती पिस्टी की कोशिश करो
    1
    शुरुआती के लिए ढलानों से शुरू करें शुरुआती ढलान एक सौम्य ढलान है, जो स्की लिफ्ट से सुसज्जित है। ट्रेडमिल के साथ जाओ, स्की लिफ्ट या ट्रैक के शीर्ष पर कुर्सी लिफ्ट।
    • एक ट्रेडमिल एक बड़े कन्वेयर बेल्ट की तरह है। बस किनारे पर आगे बढ़ें, टेप पर आराम करने वाली चादरों के साथ पथ का सबसे ज्यादा हिस्सा बनाएं, अचानक अचानक रोक के मामले में आपको पकड़ने के लिए तैयार रहें, आमतौर पर एक बच्चे की वजह से या शुरुआती की गलती के कारण। अंत से कुछ फुट, उन्हें अंतिम तंत्र में फंसने से रोकने के लिए अपने डंडे उठाएं, और इसे आगे से रोकने के लिए थोड़ा आगे बढें।
    • यदि आपको एक स्की लिफ्ट का इस्तेमाल करना है, तब तक इंतजार करें जब तक कोई संभाल नहीं आता, उसे पकड़ लें और रस्सी खींचें।
  • 2
    वंश के शीर्ष पर तैयार हो जाओ अन्य स्कीयरों पर ध्यान दें, खासकर यदि शुरुआती ढलान दूसरे ट्रैक के पैरों पर है जिससे वे गति बढ़ा सकते हैं। धीरे धीरे, अपने आप को ढलान नीचे जाने देना शुरू करें अपने स्की के सुझावों को एक साथ रखें जब आप बेस तक पहुंचते हैं, स्की के सुझावों को गठबंधन करते हैं और पूंछ के साथ एक बड़े कोने का वर्णन करते हैं। यह आंदोलन आपको काफी तेज़ी से रोक देगा यदि आप गिर जाते हैं, तो स्की के सुझावों को रखें ताकि उन्हें ट्रैक के पार निर्देशित किया जाए, न कि डाउनस्ट्रीम हो। ऊपर उठाओ, दाहिनी ओर मुड़ें और ढलान नीचे चलते रहें।
  • 3
    ट्रैक नीचे जाओ पहले उतरों के लिए, हिमपात का स्थान रखें (जो आपको ज्यादा नियंत्रण देता है)। शुरुआत के ट्रैक को कुछ समय से निपटने के बाद, आप शायद झुका शुरू करना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए, स्की पर अपना वजन बढ़ाएं "नहीं" यह उस दिशा में है जिसे आप बदलना चाहते हैं। इसके खिलाफ दबाने का कार्य आपके शरीर को इसके पीछे की ओर झुकाव करने के लिए कारण बनता है ताकि यह बर्फ के ऊपर काटने वाले कोण से आगे निकल जाए। दुबला और सुनिश्चित करें कि स्की किनारों आंदोलन क्लीनर बनाने के लिए एक वक्र का वर्णन करते हैं। आगे की योजना बनाएं: आरंभ में घटता व्यापक होगा बाधाओं के चारों ओर बहुत सी जगह छोड़ दो! एक बार जब आप सीखें कि यह कैसे करना है, तो आप ढलान को एक प्रकार की ज़िग-ज़ग वक्र में उतर सकते हैं।
  • आगे देखो यदि आप नीचे जा रहे स्कीज़ को देखते हैं, तो आप एक पेड़, दूसरे व्यक्ति या किसी बाधा को मार सकते हैं।
  • 4
    सही स्थिति में वजन रखें। यदि आप बहुत दूर वापस झुकाते हैं, तो मोड़ना बहुत मुश्किल होगा, और आप नियंत्रण और गिरावट खो सकते हैं यदि आप बहुत दूर आगे झुकते हैं, तो स्की अनियंत्रित हो जाएगी और आप गिर सकते हैं सबसे अच्छी तकनीक है कि आप अपने घुटनों को थोड़े मुड़े और अपने हाथ आपके सामने रख दें, जैसे कि आप एक ट्रे पकड़ रहे थे।
  • भाग 5

    अधिक उन्नत पिस आज़माएं
    1
    सबसे उन्नत स्की ढलानों के साथ जारी रखें एक बार जब आप शुरुआत ढलान में महारत हासिल - जो है, तुम वापस संयंत्र के लिए जा सकते हैं,, फ्लैट पर चलने के लिए आधार के लिए स्की करने के लिए, किसी भी दिशा में मोड़ और आसानी से आप को रोकने के लिए - आप शुरुआती से एक ट्रैक शुरू करने के लिए सक्षम होना चाहिए एक उच्च स्तर की अपने स्की प्रशिक्षक के साथ परामर्श करें पूछें कि क्या आपको तैयार है, और फिर वह सब कुछ तैयार करें जो अभी भी पहाड़ को सुरक्षित रखता है!
  • छवि शीर्षक 25673 24
    2
    अपने पहले शुरुआती वंश से शुरू करें उपयुक्त ढलान खोजने के लिए स्की मानचित्र से परामर्श करें। स्की लिफ्ट के शीर्ष पर शुरू करने के लिए इसी सिग्नल की खोज करें, और बेस पर समाप्त करें, या आसान पटरियों की एक श्रृंखला चुनें। संयंत्र के साथ जाओ और वंश शुरू।
  • 3
    स्नोइंग का उपयोग किए बिना स्कीइंग का प्रयास करें पहले उतरने के बाद, आपको इस तकनीक का उपयोग किए बिना स्की सीखना चाहिए जो आपको तेज करने की अनुमति नहीं देता है। एक बार जब आप आसानी से ढलानों के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो अपने स्की को एक दूसरे के समानांतर के कुछ हिस्सों के लिए समानांतर में डालने का प्रयास करें। समानांतर स्कीस आपको तेजी से नीचे कर देगा। बर्फ़ हल पर वापस जाने के बजाय, अपनी गति की जांच करने के लिए कुछ घटता बनाएं
  • 4
    अपना पहला मध्यवर्ती स्तर वंश की कोशिश करें किसी ट्रैक को चुनने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप कैसे वक्र कैसे करें और कैसे रोकें ये कौशल बहुत महत्वपूर्ण होंगे एक ट्रैक चुनें, जो स्की लिफ्ट के अंत में शुरू होता है और उसके आधार पर समाप्त होता है, या मध्यवर्ती और आसान ढलान वाले मार्ग का चयन करें। मध्यवर्ती ट्रैक के वंश के दौरान, आप देखेंगे कि यह तेज है और संभवत: आपको कम सुरक्षित आंदोलनों होंगे। चिंता मत करो अभ्यास के साथ ये ट्रैक आसान और आसान हो जाएंगे।
  • 5
    थोड़ी देर के लिए, मध्यकालीन स्तर के पटरियों पर कुछ समय बिताएं। शायद बहुत सारे हैं, और आप ट्रैक के विभिन्न हिस्सों में मजेदार भाग ले सकते हैं यह स्कीज़ से वास्तव में परिचित होने का मौका है
  • 6
    एक काला ट्रैक की कोशिश करो यहां स्कीइंग खतरनाक हो जाती है। हमेशा सावधान रहें इस समय आप शायद लंबे समय से पहले बर्फ की खेती को मुक्त कर चुके हैं, और आप समानांतर स्की तकनीक का प्रयोग करेंगे और उम्मीद है कि डाउनहिल का सामना करने के लिए आपके रास्ते की तलाश है। यदि आप अभी तक इस बिंदु तक नहीं पहुंचे हैं, तो आपको जोरदार रूप से मध्यवर्ती स्तर के पटरियों पर रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि आप समय से पहले मुश्किल ढलानों से निपटने की कोशिश करते हैं, क्योंकि आप अपने आप को चोट पहुँचा सकते हैं या अन्य अधिक अनुभवी स्कीयरों को परेशान कर सकते हैं। जैसा कि आप अग्रिम रूप से करते हैं, आपको अपने स्की के किनारे के साथ वक्र करना भी सीखना चाहिए।
  • यदि आप उस ट्रैक पर हैं जो आपको नहीं लगता है कि आप सामना कर सकते हैं, बिना किसी हिचकिचाहट के पूछे, बचाव की मदद करें। आप शायद एक स्नोमोबाइल पर मुफ्त सवारी प्राप्त करने में सक्षम होंगे अगर ढलानों या रिज़ॉर्ट के बारे में कोई सवाल है तो ढलान के कर्मचारियों को सवाल पूछने से डरो मत रहें।
  • 7
    कूबड़ पर स्कीइंग का प्रयास करें कूबड़ बर्फ के बड़े ढेर हैं जो कुछ ढलानों पर बनाए जाते हैं। केवल सबसे अनुभवी स्कीरों को कूबड़ों का प्रयास करना चाहिए, क्योंकि वे बहुत मांग कर सकते हैं और गिरते हैं। जब आप कूबड़ का सामना करते हैं, तो आप अपने शीर्ष के आसपास वक्र होना चाहिए। अपने आप को नियंत्रित करने के लिए, हर बार जब आप घूंघट के चारों ओर जाते हैं, तो अपने स्कीज़ अपस्ट्रीम लाने का प्रयास करें
  • एक बार जब आप कूबड़ से परिचित होते हैं, तो आप हमेशा अपने स्कीइस को नीचे की ओर इंगित कर रख सकते हैं और वंश को और अधिक तेज़ी से पूरा कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • क्योंकि वे बहुत सारा पानी को अवशोषित नहीं कर सकते हैं और लथपथ हो थर्मल सिंथेटिक कपड़े, प्रकाश जैकेट और स्की सूट, बर्फ के खेल के लिए महान हैं, लेकिन वे एक त्वरित पसीना पक्ष और पसीने के सभी निशान लुप्त हो। जब तक यह बहुत ठंडा न हो, सस्ते सिंथेटिक कपड़े ठीक हो जाएंगे।
    • यहां तक ​​कि अगर आप जितना संभव खड़े रहने के लिए प्रयास करना चाहिए, गिरने से डरो मत। हर कोई अपने पहले स्कीइंग अनुभवों पर पड़ता है यहां तक ​​कि जो लोग एक जीवन से स्की करते हैं वे कुछ गिरने लगते हैं।
    • क्योंकि यह ठंडा है, और लिफ्टों और गुरुत्वाकर्षण आप तेजी से आगे बढ़ने के लिए अधिकतर काम करते हैं, यह भूलना आसान है कि स्कीइंग थकाऊ शारीरिक गतिविधि है कम से कम हर एक या दो घंटे पानी पी लो भले ही आप प्यास न हों।
    • Polarized धूप का चश्मा बर्फ पर महान हैं, क्योंकि वे चुनिंदा बर्फ में परिलक्षित सूर्य के प्रकाश के प्रतिबिंबित ब्लॉक, एक ही तरीके से सब कुछ obscuring के बजाय।
    • यद्यपि मस्ती के लिए कभी-कभी यह मार्गों पर स्की के लिए अच्छा है, जो परीक्षाएं, सड़कों से दूर रहें जो आप से निपटने में सक्षम नहीं हैं। इस तरह आप और अधिक संरक्षित होंगे, अन्य स्कीयरों से आप से बचने के लिए नहीं होगा, और पिस्त्ची राहत अपने आश्रय की गर्मी में खुश रहने में सक्षम हो जाएगा।
    • अपने साथ पहाड़ का नक्शा लें वे आमतौर पर स्की रिसोर्ट में होटल में वितरित किए जाते हैं यदि आप खो गए तो वे एक बड़ी मदद हो सकती हैं संकेतों पर भी ध्यान दें "बेस स्टेशन पर"- आपको राह के आधार पर आश्रय के लिए मार्गदर्शन करेगा।
    • मदद के लिए पेशेवरों से पूछें सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी आवश्यकताओं के लिए सही उपकरण है अगर आपको लगता है कि जगह से बाहर कुछ है या अगर यह सिर्फ आपकी खुद की असुरक्षा है, तो उपकरण किराया दुकान में किसी से पूछें, या पिस्ट्सी बचाव गश्ती

    चेतावनी

    • कभी स्कीज़ को ओवरले न करें आप पाएंगे कि इससे आप तुरंत नियंत्रण खो देते हैं, जिससे गिरावट आती है
    • पढ़ें और सम्मान "स्कीयर रिस्पांसिबिलिटी कोड"। यह नियमों का एक समूह है, जो सभी स्कीयरों का सम्मान करना चाहिए, जैसे हाइवे कोड के नियम। आपको इसे पिस्ट मैप पर या लिफ्टों के आधार पर हस्ताक्षर पर प्रिंट करना चाहिए। यह अक्सर उस बिंदु के निकट एक संकेत पर पाया जाता है जहां लिफ्टों के लिए टिकट खरीदे जाते हैं (कभी-कभी यह एक ही टिकट पर मुद्रित होता है)।
    • आप सभी के चारों ओर ध्यान दें यदि आप एक भीड़ भरे क्षेत्र में गिरते हैं, तो पास के स्कीयरों से सावधान रहें, स्की के किसी अन्य जोड़ी से गलती से आदी न हो।
    • स्कीइंग बहुत खतरनाक हो सकता है! एक वंश पर रहें, जिसे आप सामना कर सकते हैं। ट्रैक्स पर कभी भी स्की नहीं जो आपके अनुभव के डिग्री के लिए तेज़ या तेज़ हो। शुरुआत में, आसान पटरियों पर नई तकनीकों का अभ्यास करें शुद्ध बर्फ पर 100 किमी / घंटा पर स्कीइंग मुश्किल काम हो सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्कीइंग
    • Scarponi
    • आक्रमण
    • headguard
    • सुरक्षात्मक चश्मा
    • छड़
    • बाहरी परत - हवा जैकेट और स्की सूट
    • आंतरिक परत - ऊन, चड्डी, स्की मोजे
    • दस्ताने / knobs (पानी प्रतिरोधी और गर्म)
    • हिमपात
    • स्की पास
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com