स्की रखरखाव कैसे करें

इस अनुच्छेद में आप अपनी स्की और स्नोबोर्ड को यथासंभव अच्छे रखने के लिए जानने के लिए आवश्यक सभी चीज़ें सीखेंगे।

कदम

ट्यून एक स्की चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
स्की को ठंड से दूर रखें। पूरे दिन बर्फ में स्कीइंग खर्च करने के बाद, अपने स्की को गैर-ठंडा कमरे में रखें। यदि आप अभी भी ठंड के दौरान उन्हें मोम करना शुरू करते हैं, तो आप insoles पर बुलबुले बनाने का जोखिम उठाते हैं, इस प्रकार काम की मात्रा में वृद्धि करना है।
  • ट्यून ए स्की चरण 2 नामक छवि
    2
    मोम को पार करने के लिए स्की तैयार करें जब स्कीस कमरे के तापमान पर पहुंच गए हैं, तो उन्हें एक मेज पर रख दें और उन्हें एक शिकंजा के साथ कस लें। लौह को पिघलकर सही तापमान पर लाएं। आमतौर पर गर्म तापमान के लिए इस्तेमाल होने वाले मोमों को ठंडा तापमान के लिए इस्तेमाल की तुलना में कम लोहे की सेटिंग की आवश्यकता होती है। यदि आप लोहे को बहुत गर्म बनाते हैं तो मोम जला देगा, लेकिन यदि आप इसे बहुत ठंडा छोड़ते हैं, तो मोम पर्याप्त नहीं पिघल जाएगा
  • ट्यून एक स्की चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    स्कीज़ साफ करो स्कीज़ की स्थिति और उन्हें अच्छी तरह से लॉक करने के बाद, फर्श से किसी भी गंदगी को हटाने के लिए एक कपड़े का उपयोग करें। जांचें कि अगर खरोंच या गहरे छेद हैं
  • ट्यून ए स्की चरण 4 नामक छवि
    4
    खरोंच मरम्मत यदि कोई गहरी बाढ़ नहीं है, तो अंक 5 से जारी रखें- अगर इसके बजाय कोई भी हो, तो इस चरण के साथ जारी रखें। खरोंच धातु हिस्से तक पहुंच गया है, वे भुगतान किया जाना चाहिए, लेकिन यह एक काम है कि एक दुकान में किया जाना चाहिए specializzato- विपरीत, अगर वे इतनी गहरी नहीं हैं, तो आप एक चिंगारी पी-टेक्स, इस्तेमाल कर सकते हैं एक लाइटर और एक स्क्रेपर स्की के लिए ऐसा करने के लिए पहला ऑपरेशन लाइटर के साथ चमक प्लग के एक छोर गर्म करने के लिए, जब तक यह एक मोमबत्ती की तरह रोशनी (आपरेशन में तेजी लाने के अंत के आकार का टिप देना कर सकते हैं) है। यह ड्रिप करना शुरू हो जाएगा, फिर इसे मरम्मत करने के लिए लगभग नाली के संपर्क में डाल देना चाहिए, ताकि पी-टेक्स इसे भर ले। यह गुच्छे पर ड्रिप करने की अनुमति नहीं है, किए जाने की मरम्मत के लिए जितना करीब हो सके रहने का प्रयास करें। आप अन्यथा कोई अच्छा परिणाम न होने या नौकरी दोहराने के लिए जोखिम होगा। स्की फिनिश पर पहले बूँदें जाने की कोशिश न करें, क्योंकि वे मरम्मत पर अच्छी पकड़ नहीं लेंगे। बहना बिना पूरी तरह से भरें। जब आप कर लें, तो पी-टेक्स शांत हो जाएं (इसे लगभग दस मिनट लगाना चाहिए)। एक बार ठंड और मजबूत हो जाने पर, कटौती फ़ाइल के साथ अतिरिक्त सामग्री को 45 डिग्री के एक कोण दे, जब तक कि स्लैब की सतह पूरी तरह से फ्लैट नहीं है। यह एक विशेष दुकान में यह ऑपरेशन करना बेहतर होगा, लेकिन यह अपने हाथ में करकर छोटे से खरोंच के लिए बहुत पैसे बचाएगा।
  • ट्यून अ स्की चरण 5 नामक छवि



    5
    स्की लैमिना की तरफ काम करें प्रदर्शन करने वाला अगला ऑपरेशन किनारों को समायोजित करना है। यद्यपि यह एक बहुत ही व्यक्तिपरक विकल्प है, कई स्कीयर निर्माता के अनुशंसित कोण पर भरोसा करना पसंद करते हैं, जो एक ब्रांड से दूसरे में भिन्न होता है, जो अंतर से एक से तीन डिग्री तक होता है ये ऐसे कोने होते हैं जिन्हें स्की के डिजाइन के दौरान माना जाता था, और जब तक कि एक अलग कोण के पास मजबूत दृढ़ता न हो, विचार करने के लिए सबसे अच्छा मूल्य हैं। आप चाहते हैं कि पन्नी से शुरू कर सकते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि स्की को रखने के लिए एक फाइल और मार्गदर्शिकाएं हों। आप 15 यूरो या तो की कीमत पर, स्की उपकरणों के लिए एक विशेषज्ञ की दुकान में गाइड खरीद सकते हैं, और यहां तक ​​कि यदि आप उन्हें इस बात के लिए की जरूरत नहीं है, तो आप सबसे अच्छा परिणाम उन्हें प्रयोग मिलेगा। एक काले महसूस किए गए टिप मार्कर के साथ, लैमीना पर अनुसरण करने के लिए रेखा खींचना- फिर फ़ाइल को पूरी तरह से लाइन को खत्म करने के लिए देखभाल का उपयोग करें। यह आपको बहुत अधिक सामग्री को हटाने के बिना किनारों को तेज करने की अनुमति देगा, या इसके विपरीत, बहुत कम को नष्ट किए बिना इस प्लेट को विपरीत प्लेट के लिए दोहराएं जब सब खत्म हो जाए, तो स्की से किसी भी अवशेष को हटा दें और उसी तरह से अपघर्षक पेपर को पास करें जैसे आपने फाइल का इस्तेमाल किया था। जब किनारों को अच्छी तरह से बना दिया जाता है और तेज हो जाता है, तो ऊपर से नीचे के लगभग 45 डिग्री के कोण पर उन पर अपघर्षक पेपर पास करें। इससे तेज गति कम हो जाएगी और यह सुनिश्चित कर लें कि स्कीइंग के दौरान आपको चोट नहीं पहुंचेगी, लेकिन स्कीइंग के लिए जरूरी पकड़ सुनिश्चित करेगा जहां आवश्यक हो।
  • ट्यून एक स्की चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    पर स्की मोम रखो आप अंततः उस स्थान पर आए हैं जहां आप अपने स्की पिगलो कर सकते हैं। सबसे पहले, आपको सबसे उपयुक्त मोम का चयन करना होगा ऐसा करने के लिए, मौसम की भविष्यवाणी पर विचार करें और उस तैयारी का चयन करें जो उस दिन के लिए अपेक्षित तापमान को अच्छी तरह से फिट बैठता है। कुछ डिग्री कम की गणना करके गलती करना हमेशा बेहतर होता है, क्योंकि यदि आप गर्म तापमान का मिश्रण चुनते हैं, तो स्की चिपचिपा हो सकता है और साथ में आप चाहें भी पर्ची नहीं कर सकते। फिर आप इसे स्कीट पर मोटे तौर पर फ्लैट हिस्से पर डालकर पिघलने के लिए लोहे का इस्तेमाल करके बहुत अधिक मात्रा में इसे लागू कर सकते हैं। ध्यान दें और पूरे स्लैब पर समान रूप से लौह को पार करने की कोशिश करें, इसे लगातार चलाना। पूरे आधार पिघला होने के बाद, इसे जारी रखने से पहले आधे घंटे के लिए शांत रहें। जैसे ही आप प्रतीक्षा करते हैं, ये स्की अन्य स्की के साथ दोहराएं।
  • ट्यून एक स्की चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    मोम से अधिक को समाप्त करता है जब स्की ने पर्याप्त ठंडा किया है, तो उसे पकड़ में डाल दिया और एक नायलॉन बाल खड़े ब्रश की मदद से अतिरिक्त मोम हटा दिया। बाजार पर आप ब्रश के साथ ब्रश ढूंढ सकते हैं, लेकिन उनके साथ आप स्की के धूप में सुखाना को नुकसान पहुंचा सकते हैं, जिससे बर्फ और धीमी गति से इसे कम किया जा सकता है। हमेशा ब्रश को टिप से स्की की पूंछ तक पास करें, और हमेशा इसे आपके दिशा में निर्देशित करें जैसा कि आप स्की के तल पर आगे बढ़ते हैं। जब तक मोम के अवशेषों में कमी आती है और फिर दूसरी स्की के साथ दोहराएं, तब तक ऐसा करो।
  • ट्यून एक स्की चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    मोम फैलाओ इस बिंदु पर सामग्री को अच्छी तरह से स्लैब पर फैलाना आवश्यक है। एक कड़े ब्रश का इस्तेमाल करके, घोड़े की तरह, और टिप से स्की की पूंछ तक ब्रश। एक दूसरा पास दें जब तक मोम के अवशेष कम न हो जाएं, एक नायलॉन ब्रश का उपयोग करके सही परिणाम प्राप्त करें। यदि आप अधिकतम जाना चाहते हैं, तो ग्लाइड वैक्स की एक परत फैलाओ, भले ही यह कुछ नम्बरों के लिए खत्म हो जाए - यदि आप इसे पूरे दिन रहने के लिए चाहते हैं, तो आपको समय-समय पर इसे कई बार लागू करना होगा। यदि आपने सब कुछ ठीक से किया है, तो आप स्की के लिए तैयार होंगे! का आनंद लें!
  • टिप्स

    • आप धातु कीलें स्की है, तो सुनिश्चित करें कि वे (, आम तौर पर स्थान है जहाँ आसानी से हटाया जा सकता है पर शिकंजा है तो के रूप में पूरी तरह से उन्हें हटाने के लिए) बताए गए चरणों शुरू करने से पहले हटा दिया गया है बनाते हैं। इस तरह से आप मोम जमा को दूर करने के लिए मुश्किल से बचेंगे और रखरखाव शुरू करने से पहले आप सबसे अच्छा स्की को साफ कर सकते हैं। अंत में, याद रखें कि उन्हें वापस जगह में डाल दिया जाए!
    • स्कीइंग स्कीज़ एक कला है जल्दी में मत हो
    • लैमिना पर ध्यान दें एक बार बसे हुए, वे बहुत तेज हो जाएगा यदि आप स्की प्राप्त करते हैं, तो अपने नंगे हाथों से इसे पकड़ने की कोशिश न करें।
    • प्लेटें तेज करने से पहले, हीरा फ़ाइल को गीला करना आवश्यक है आप इसे सामान्य फाइल के रूप में उपयोग कर सकते हैं, संचय और जंग को हटाने के लिए - इस तरह प्लेटें बहुत अधिक समय तक चली रहेंगी और आप उन्हें फिर से व्यवस्थित करने के लिए बहुत समय बर्बाद नहीं करेंगे।
    • जब आप कोनों काम करते हैं, विशेष रूप से खत्म कर के संचालन के लिए, उसकी पकड़ मजबूत करने के लिए सावधान रहना होगा, और आप कुछ समय के बाद हाथों के माध्यम से क्या सुनना, आप पहचान करने के लिए जब आप एक अच्छा काम कर रहे हैं सक्षम हो जाएगा।

    चेतावनी

    • जब आप किनारों पर काम करते हैं, तो आपको आवश्यक सभी समय लेते हैं और फाइल को बचने की कोशिश न करें। अन्यथा आप किनारों को नुकसान पहुंचाएंगे और उन्हें तेज़ी से उपभोग करेंगे।
    • उड़ने पर उड़ने पर स्की को पकड़ने की कोशिश न करें, खासकर अगर आपने किनारों को तेज कर दिया है, क्योंकि यह तीव्र हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com