मूर्तिकला हथियार कैसे प्राप्त करें

मूर्तियां हथियार कसरत और ऊपरी अंगों के सभी मांसपेशियों के समूहों के साथ-साथ एक अलग भोजन से जुड़े एक कसरत का नतीजा है। यदि आप बिना आस्तीन शर्ट पहनते समय सही देखना चाहते हैं, तो व्यायाम और जीवन शैली के बारे में इस अनुच्छेद की सलाह का पालन करें। आप हथियार जो आपको बिना किसी समय प्राप्त करना चाहते हैं

कदम

भाग 1

मछलियां ट्रेन करें
छवि टोन टूथ आर्म्स चरण 1
1
कर्ल सांद्रता प्रदर्शन करना. एक बेंच पर या एक कुर्सी पर पैरों के साथ बैठो थोड़ा अलग। हाथ के हाथ से एक डंबल को पकड़ो जिसे आप प्रशिक्षित करना चाहते हैं। आगे बढ़ें ताकि संभाल उठाने वाला हाथ कोहनी के पास गठबंधन किया गया हो (लेकिन समर्थित नहीं) धीरे-धीरे संभाल बंद करें और फिर इसे 10 बार कंधे पर वापस लाएं। व्यायाम को दोनों हाथों से दोहराएं
  • छवि टोन टूथ आर्म्स चरण 2 प्राप्त करें
    2
    उच्च रोइंग प्रदर्शन करें इस तरह के व्यायाम, जिसे "सरणी पंक्ति" भी कहा जाता है, में रोइंग के आंदोलन की नकल की जाती है, लेकिन ऊपर की तरफ दो डंबल्स ले लो, प्रत्येक हाथ से एक, और एक स्थायी स्थिति ले लो। अपने सामने डंबबेल्स को पकड़ो, जांघों के समानांतर। अपनी कोहनी को अपने सीने से आगे बढ़ाकर अपनी सीने में लिफ्ट करें, वजन समानांतर रहना चाहिए और इशारा एक रोइंग मशीन द्वारा किया जाने वाला समान होना चाहिए। धीरे-धीरे जांघों के सामने, डंबल को नीचे लाओ और अनुक्रम दो बार दोहराएं।
  • छवि टोनड आर्म्स चरण 3 प्राप्त करें
    3
    लोचदार प्रतिरोध बैंड के साथ कर्ल करना. पैरों के साथ एक सच्चे आसन बनाए रखना कंधे-चौड़ा अलग-अलग फैल गया। लोचदार बैंड अपने पैरों के नीचे रहना चाहिए, जबकि आप अपने हाथों से छोर समझते हैं, ये दोनों पक्षों के साथ होना चाहिए। लोचदार बैंड के तनाव को मुक्त करने के लिए कंधों के ऊपर अपना हाथ उठाएं और फिर उन्हें पक्षियों के साथ नीचे ले आएँ।
  • छवि का शीर्षक टोनड आर्म्स चरण 4 प्राप्त करें
    4
    एक हथौड़ा पकड़ के साथ कर्ल बनाओ. ईमानदार रहें और प्रत्येक हाथ में डंबेल रखें। प्रत्येक उपकरण को पकड़ लें जैसे कि यह हथौड़ा था, हाथ को कंधे की तरफ थोड़ा मोटा होना चाहिए और वजन ऊर्ध्वाधर होना चाहिए। बहुत धीरे धीरे हाथ नीचे लाओ (जैसे कि आप धीमी गति में हथौड़ा के साथ एक नाख़ी मारना चाहते हैं) और फिर कंधे को वापस ले जाएं। 10 बार व्यायाम दोहराएं
  • भाग 2

    ट्रेन को ट्रैसेप्स
    छवि टोन टूथ आर्म्स चरण 5 प्राप्त करें
    1
    बेंच पर तह करना. इस प्रकार के व्यायाम को करने के लिए आपको अपने हाथों को एक बेंच पर रखना चाहिए और आपके पैरों को दूसरे पर रखना होगा। शरीर को दो बेंच के बीच एक "पुल" के रूप में निलंबित कर दिया गया है, जिसके सामने सामने का सामना करना पड़ रहा है। अपनी कोहनी को दबाएं और शरीर को बेंच के स्तर के नीचे छोड़ दें और फिर आप को लाने के लिए अपने हथियार से आगे बढ़ें। व्यायाम की कठिनाई बढ़ाने के लिए, अपनी गोद में वजन कम करना
  • टोना शस्त्र जाओ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    2
    वापस लातें बेंच पर एक घुटने और संगत हाथ रखें। दूसरी तरफ जमीन पर रहती है और दूसरी ओर एक हैंडल पकड़ लेती है। कोहनी 90 डिग्री मोड़ो और पीछे की तरफ का विस्तार करें धीरे धीरे अपने हाथ को वापस अपनी मूल स्थिति में ले आओ, 10 बार व्यायाम दोहराएं।
  • टोना शस्त्र प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    तंग हाथों के साथ पुश-अप करें झूठ जमीन पर झूठ बोलना, फट की स्थिति में और अपने हाथों को एक साथ मिलकर रखें ताकि आपके अंगूठे और अग्रदूत एक गड़गड़ाहट कर सकें। शरीर को धीरे-धीरे हथियारों के साथ धकेलने और फिर वापस प्रारंभिक स्थिति में लिफ्ट करें। यह धक्का-अप का क्लासिक अभ्यास है, लेकिन हाथों की स्थिति के साथ ट्राइसेप्स पर प्रयास को केंद्रित करने के लिए संशोधित किया जाता है, न कि पेपरल पर। यदि आप एक आसान संस्करण चाहते हैं, तो अपने घुटनों को अपने पैर की उंगलियों के बजाय जमीन पर रखें और जमीन से ज़्यादा क्षैतिज सतह पर अपने हाथ रखें।
  • टोना शस्त्र प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    4
    स्विस बॉल के साथ ट्रिसप्स एक्सटेंशन करें. अपनी तरफ से अपनी तरफ से गेंद पर अपना हाथ रखें और प्रत्येक हाथ में एक डंबल। धीरे-धीरे, वजन को ऊपरी तरफ लाएं ताकि वे माथे के समानांतर हो। अंत में उन्हें अपने पक्ष के साथ अपनी प्रारंभिक स्थिति में वापस लाएं। 10 बार व्यायाम दोहराएं
  • भाग 3

    अपने कंधों पर काम करें
    छवि का शीर्षक टोनड आर्म्स चरण 9 प्राप्त करें
    1
    पक्ष उठाएं। इस अभ्यास में पीछे के डलोटोड्स शामिल हैं और हथियारों और ऊपरी पीठ के रूप में सुधार होता है। दो हाथों में एक डंबल के साथ खड़े हो जाओ। थोड़ा कूल्हों पर मोड़ो और थोड़ा कलाई को घुमाने के लिए ताकि छोटी उंगलियां छत का सामना कर रही हों। अपने बाहों को बाहर की ओर फैलाएं और पंखों की तरह उन्हें उठाएं धीरे-धीरे उन्हें पक्षों के नीचे ले जाएं और पूरे अभ्यास को दोहराएं।
  • टोना शस्त्र प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    2
    लोचदार बैंड के साथ ऊपर रोइंग प्रदर्शन करें अपने पैरों के साथ-साथ अपने कंधों के साथ-साथ अलग-अलग खड़े रहें अपने पैरों से पट्टा पकड़ो अपने हाथों से छोरो तुम्हारे सामने, पकड़ो। प्रावरणी को खींचकर छाती को पोर्टल और कोहनी को बाहर की तरफ झुका कर, जैसे कि आप रोइंग थे। धीरे धीरे अपने हाथों को शुरुआती स्थिति में वापस लाएं और व्यायाम को दोहराएं।
  • छवि टोनड आर्म्स चरण 11 प्राप्त करें



    3
    सामने वाले राइजर देखें. यहां तक ​​कि इस मामले में आपको अपने पैरों के साथ सीधे अपने कंधों के समान खड़े होना चाहिए प्रत्येक हाथ में, अपने कोहनी को दबाए रखें और अपने हाथों को अपने कंधों में ऊपर उठाएं और उसके बाद अपने सिर पर वजन बढ़ाएं। धीरे धीरे, अपने हाथ वापस लाओ और आंदोलन को दोहराएं।
  • छवि टोनड आर्म्स चरण 12 प्राप्त करें
    4
    अर्नोल्ड प्रेस करें. दोनों हाथों में एक डंबल के साथ एक बेंच पर बैठो अपने कोनों या जांघों पर अपनी कोहनी को आराम न करें और अपनी बाहों को पीछे के भार के साथ झुकाएं। धीरे-धीरे मैं मांसपेशियों को कष्ट करता हूं और हाथों को नीचे ले जाता हूं ताकि हथियार श्रोणि के समानांतर हो।
  • भाग 4

    ऊपरी शरीर को रोकें
    टोना हथियार प्राप्त करें शीर्षक 13 चित्र
    1
    स्विस बॉल के साथ "वर्ल्ड टूर" अभ्यास की कोशिश करें. इस तरह के व्यायाम में एक सर्कल में हाथों पर घूमना शामिल है, जबकि स्विस बॉल पर शिंट्स को आराम करते हैं। ऊपरी शरीर की मांसपेशियों को संलग्न करने के अलावा, यह कसरत आपको धड़ की स्थिरता विकसित करने में मदद करती है।
  • टोना शस्त्र प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    2
    उन्नत पिलेट्स विधि के अनुसार पार्श्व आवर्धन करना. एक तरफ झूठ बोलना ताकि शरीर जमीन पर सीधा हो और धीरे-धीरे पार्श्व पार्श्व की स्थिति में उठाया जा सके। स्थिति को आप जितनी कर सकते हैं उसे रखें। शरीर के दोनों किनारों पर इस अभ्यास को क्रियान्वित करें - इस तरह से आप बांह और छाती की मांसपेशियों पर काम करते हैं, पेट को मजबूत करते हैं और पीठ को मजबूत करते हैं।
  • टोना हथियार प्राप्त करें शीर्षक चरण 15
    3
    क्लासिक पुश-अप बनाएं यह अभ्यास आपके छाती, हथियारों और कंधों को एक आंदोलन में टोन करने के लिए महान है अपने पैर की उंगलियों पर संतुलन करते हुए अपने आप को धक्का देकर अपने हाथों का प्रयोग करें। धीरे-धीरे अपनी बाहों के साथ जमीन पर लौटने के लिए कम 90 डिग्री पर तुला अनुक्रम दोहराएं - यदि आपके प्रशिक्षण के स्तर के लिए बहुत मुश्किल है, तो अपने घुटनों को मोड़ लें और इन्हें अपने पैर की उंगलियों के बजाय आराम करें।
  • भाग 5

    बिजली की आपूर्ति बदलें
    छवि टोनड आर्म्स चरण 16 प्राप्त करें
    1
    परिष्कृत शर्करा को समाप्त करता है सभी प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों की तरह, परिष्कृत शक्कर आपको केवल पोषक मुक्त-मुक्त कैलोरी प्रदान करते हैं। नतीजा यह है कि वसा द्रव्यमान में वृद्धि, मांसपेशियों की कमी और सुस्ती का ख्याल है। जब भी संभव हो, साधारण शर्करा खाने से बचें, जैसे कि मिठाई, जंक फूड और पैक बेक किए गए सामान में पाया जाता है इसके बजाय, फल के रूप में शर्करा के स्वस्थ स्रोतों की तलाश करें
    • बिना किसी परिष्कृत शर्करा के आहार पर स्विच न करें, अन्यथा आपको अपने नए आहार के संबंध में बड़ी कठिनाई होगी। इसके बजाय, धीरे-धीरे उस राशि को कम करने की कोशिश करें जो आप रोजाना खाते हैं एक दिन एक भोजन को समाप्त करने से प्रारंभ करें, जैसे लंच के लिए एक पेय या एक नाश्ते के रूप में खाने का इलाज।
    • जब आप एक विस्तृत भोजन चाहते हैं, केवल थोड़ी मात्रा में खाने की कोशिश करें और इसे ताजा फल के साथ दें अंत में, आप "बुरा शर्करा" के लिए लालसा महसूस किए बिना, वैकल्पिक रूप से केवल फल ही खा सकते हैं।
  • टोना शस्त्र जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 17 चरण
    2
    संतृप्त वसा से बचें जैसे परिष्कृत शर्करा, संतृप्त वसा भी कई कैलोरी और कुछ पोषण लाभ प्रदान करते हैं। कई अध्ययनों के लिए धन्यवाद जो खराब स्वास्थ्य दिखाए हैं, कई पैकेज किए गए खाद्य पदार्थ लेबल पर दिखाते हैं कि यदि और कितने संतृप्त वसा होते हैं जब भी संभव हो, अपने भोजन से इस भोजन को खत्म करने की कोशिश करें और उसे स्वस्थ वसा जैसे प्रतिस्थापित करें जैसे कि नारियल तेल, अखरोट और एवोकादोस
  • यदि आपका आहार संतृप्त वसा में उच्च होता है, तो इसे अचानक खत्म न करें जब तक आप इसे रीसेट नहीं करते, तब तक अपने दैनिक सेवन को कम करें
  • ओमेगा -3 फैटी एसिड के साथ अपने शरीर को उपलब्ध कराने के लिए मछली के तेल जैसी खुराक लें, आपके शरीर को वसा की तरह मांसपेशियों को बनाने की आवश्यकता होती है।
  • छवि टोनड आर्म्स चरण 18 प्राप्त करें
    3
    सोडियम को कम करें नमक में समृद्ध आहार, अन्य बातों के अलावा, जल प्रतिधारण और धमनी उच्च रक्तचाप। कम-सोडियम खाद्य पदार्थों की तलाश करके और जंक फूड (नमक में सबसे अमीर के बीच) से बचने के द्वारा अपने शरीर को अधिक ऊर्जा प्राप्त करने में सहायता करें।
  • छवि टोनड आर्म्स चरण 19 प्राप्त करें
    4
    आप खाने वाले ताजे फल और सब्जियों की मात्रा बढ़ाएं यहां तक ​​कि अगर अब यह एक अवधारणा है जो मतली को दोहराता है, तो याद रखें कि ताजे फल और सब्जियां खाद्य पदार्थ हैं जो उत्कृष्टता, मांसपेशियों का निर्माण और वसा जलाने वे फाइबर और पोषक तत्वों में समृद्ध हैं, उनके हिस्से में आपको प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों के आधार पर समकक्ष भोजन की तुलना में बहुत अधिक संतुष्ट महसूस होता है। कम से कम 1-2 सर्विंग्स एक दिन (कम से कम) का उपभोग करने की कोशिश करें। सबसे रंगीन सब्जियों और फलों को देखो, क्योंकि वे पोषक तत्वों में अमीर हैं।
  • वसा द्रव्यमान के नुकसान के लिए सबसे प्रभावी सब्जियों में और दुबला के संचय में हम गोभी, पालक, ब्रोकोली, गाजर और कद्दू मिलते हैं।
  • नक्काशीदार हथियारों के लिए "सुपर फल" ब्लूबेरी, सेब, केले, अनार और ब्लैकबेरी हैं।
  • टिप्स

    • हथियारों की मांसपेशियों की परिभाषा में परिवर्तन तुरंत दिखाई नहीं देगा। अंगों के आकार और आकार में अंतर को ध्यान में रखने के लिए औसतन, छह सप्ताह लगते हैं।
    • अपने हथियारों की ताकत में सुधार करने के लिए योग पर विचार करें। किसी भी आसन के लिए आपको अपने वजन के साथ अपने वजन का समर्थन करने की आवश्यकता है मांसपेशियों की परिभाषा में सुधार होगा योग, आइसोमेट्रिक ताकत विकसित करता है, जो प्रतिरोध को सुधारता है, गाढ़ा और सनकी संकुचन के विपरीत है, जो विस्फोटक ताकत को बेहतर बनाता है।

    चेतावनी

    • उसी तरह मांसपेशियों के प्रत्येक समूह को प्रशिक्षित करें यदि आप केवल मछलियां पर काम करते हैं और ट्रिपेप्स पर नहीं करते हैं, उदाहरण के लिए, आप चोटों के लिए और अधिक इच्छुक होंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • डम्बल
    • लोचदार बैंड
    • बेंच
    • स्विस बॉल
    • योग के लिए गद्दे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com