कैसे व्यायामशाला में जाने के लिए प्रेरित करने के लिए

जिम में पंजीकरण करना आसान है कभी-कभी बहुत आसान होता है, जबकि जिम के प्रमोटरों द्वारा किए गए वादे आपके दिमाग में छवियां बनाते हैं, जो अब अपने आप को पतला बनाते हैं - बिना किसी कड़ी मेहनत के बारे में सोचकर। अक्सर, बिंदीदार रेखा पर हस्ताक्षर करने और एक निश्चित समय के लिए एक अनुबंध का सम्मान करने की जिम्मेदारी संभालने के बाद, अचानक यह प्राप्ति होती है कि आपने वास्तव में एक प्रतिबद्धता की है, और इसे सम्मानित न करते हुए, आपका बटुआ अब भी सक्रिय रूप से योगदान करेगा। हर बार जब आप व्यायामशाला सदस्यता कार्ड देखते हैं, तो अपनी कर्तव्य को वापस ले लें और प्रेरित रहें ताकि आप वहां नियमित रूप से जाएं और आपको मूल रूप से प्राप्त करने का सपना देख सकें।

कदम

छवि को शीर्षक से प्रेरित होकर स्वयं को जिम में जाएं चरण 1
1
जिम कपड़े पहनें जिम जाने और पसीना करने की संभावना कठिन हो सकती है, इसलिए नियमित रूप से छोटे चरणों में तोड़ सकते हैं। जिम कपड़ों पहनने और आसान जाने की प्रतिबद्धता ले लो, फिर अपने आप को याद दिलाएं कि अगर आप एक बार वहां जाना नहीं चाहते हैं, तो आपको कुछ करना नहीं है, महत्वपूर्ण बात यह है कि वहां जाना है। वास्तव में, अपने आप से कहो कि जितनी जल्दी हो सके आप घर जा सकते हैं शायद, हालांकि, एक बार यह आपको 15 मिनट की व्यायाम करने के लिए समझाने के लिए बहुत मुश्किल नहीं होगा। केवल एक घंटे का एक चौथाई उन 15 मिनट के बाद, एक और 10 बनाने की प्रतिबद्धता मान लीजिए।
  • छवि को शीर्षक देने के लिए स्वयं को जिम में जाएं चरण 2
    2
    पुरस्कारों के आधार पर एक नई आदत मंडली बनाएं जो लोग जिम में इस्तेमाल करने के लिए सरल चालें स्थापित करते हैं और जो पुरस्कारों का चयन करते हैं वे नियमित रूप से अभ्यास करने की संभावना रखते हैं। एक उपयोगी प्रारंभिक बिंदु जहां जाने के लिए याद किया जा सकता है जिम सूट के तहत घर की चाबियां लगाई जा सकती हैं, इसलिए आप इसे अपने हाथों में लेने के बिना बाहर नहीं जा सकते (और उम्मीद है, इसे आपके साथ लें)। जिम छोड़ने के बाद कैप्गुसिनी या कुछ इसी तरह से खुद को इनाम देने के लिए एक अच्छा इनाम हो सकता है आखिरकार आपका मस्तिष्क प्रतिफल की आशा करता है और प्रक्रिया की सराहना करता है (शारीरिक गतिविधि में जा रहा है) जो इनाम को जाता है उसने कहा, जिम में किए गए प्रयासों को रद्द करने के लिए पुरस्कार इतना अस्वस्थ नहीं होना चाहिए!
  • छवि को शीर्षक देने के लिए स्वयं को जिम में जाएं चरण 3
    3
    अपनी वित्तीय स्थिति की जांच करें जिम पर जाने की लागत पर विचार करें अनुपस्थिति के हर महीने बदले में कुछ भी न मिले पैसे का सेवन करना। और सभी उपकरण, निजी प्रशिक्षण सत्र या आपके द्वारा पहले से खरीदा जा चुका कपड़े किसी भी लाभ के बिना अतिरिक्त लागत का प्रतिनिधित्व करेंगे। आपको एक सदमे देने के लिए कुल की गणना करें - यहां कुछ ऐसे खर्च हैं जिनका आप पहले से सामना कर सकते हैं:
  • जूते, उपकरण और कपड़े यदि आपके पास सही कपड़ों या जूते के लिए ट्रेन नहीं है, तो यह संभव है कि आपने खरीदा है जिसे जिम में अपने सत्रों को अधिक प्रभावी बनाने की आवश्यकता है जिम मशीनों के लिए जूते चलाने या चलाने के लिए 200 यूरो एक जोड़ी खर्च कर सकते हैं। इसके अलावा, महंगा मुक्केबाजी दस्ताने या हड्डी रोग संबंधी घुटने के पैड खरीदना जल्दी से कोई अपरिहार्य व्यक्ति नहीं है।
  • निजी प्रशिक्षण सत्र कुछ मामलों में, जब आप जिम में दाखिला लेते हैं, तो व्यक्तिगत ट्रेनर के साथ सत्र जोड़ने का विचार उत्तेजक हो सकता है, खासकर यदि आपको हमेशा प्रेरित नहीं लगता। यदि आपके पास था, तो क्या आपने इसका फायदा उठाया? नहीं? तो आप किसके लिए इंतज़ार कर रहे हैं?
  • अपने बच्चों की देखभाल या बच्चों की देखभाल करने के लिए सेवाएं हालांकि कुछ जिम उन्हें निःशुल्क प्रदान करते हैं, शायद आप जो भी शामिल करते हैं वह भुगतान किया जाता है और आप पहले से ही आवश्यक धनराशि चुका चुके हैं। उस मामले में, इस मौके को फेंकना भयानक होगा - याद रखना कि यह अभी भी आपके बच्चों की चिल्लाहट से "मुफ़्त" घंटे है!
  • छवि को शीर्षक देने के लिए स्वयं को जिम में जाएं चरण 4
    4
    अपने कपड़े की कोशिश करो यदि पहले से खर्च किए गए धन आप को प्रेरित नहीं करते हैं, तो शायद उस जोड़ी की जीन्स में असफल होने की कोशिश करेंगी। उन सभी खूबसूरत कपड़ों को बाहर निकालें जो आप कोठरी से बाहर पहनना चाहते हैं, और जो आप अभी भी ले रहे हैं, लेकिन उनपर नापसंद रूप से आपके पास हैं, और उन्हें जिम में वापस आने के लिए प्रेरक के रूप में उपयोग करें तंग कपड़ों के साथ तस्वीरें ले लीजिए और उन जगहों पर लटकाओ, जहां आप उन्हें देख सकते हैं: वे शारीरिक गतिविधि के लिए आपको याद दिलाने के लिए आपके दृश्य अनुस्मारक होंगे।
  • आप वास्तव में किस आकार में प्रवेश करना चाहते हैं इसका फैसला करें। अगर हाई स्कूल में आप बहुत छोटा आकार पहनते थे, लेकिन तब से आपने कुछ पाउंड डाल दिए हैं, तौलिया में अपने नए आंकड़ों के अनुकूल नहीं बनें। जिम में कसरत आपको शरीर को पुनर्प्राप्त करने में मदद कर सकती है जिसे आप पर गर्व किया जा सकता है और आपको वह ऊर्जा भी वापस कर सकती है जो आप एक जवान आदमी के रूप में थी। बेशक, जिस आकार को आप पहनना चाहते हैं, उसके बारे में यथार्थवादी बनें: एक चुनें जो आपके लिंग, आपकी आयु और आपके शरीर के प्रकार के लिए स्वस्थ और उपयुक्त है।
  • इमेज शीर्षक से स्वयं को जिम में जाएं चरण 5
    5
    "भ्रष्ट" के लिए आंखों को प्रसन्न करने वाली जिम उपकरण खरीदें। यदि आपने ऐसा नहीं किया है, तो खेल के सामान की दुकान पर जाएं और मूल शैली से कपड़े चुनें। चमकीले रंगों में कुछ महत्वपूर्ण टुकड़े खरीदें या सबसे फैशनेबल लोगों को चुनें जो आपको अच्छा महसूस करेंगे। चूंकि जिम ही एकमात्र जगह है, आप इन सामानों के कपड़े पहन सकते हैं, इसलिए आपको वहां जाने का एक नया कारण है।
  • छवि का शीर्षक, स्वयं को जिम में जाएं चरण 6
    6
    यथार्थवादी रहें कि आप जिम में कितनी बार जा सकते हैं यदि आप सप्ताह के हर दिन सुबह 5 बजे जागने के विचार से शुरू करते हैं, लेकिन आपको पता चला कि यह वास्तव में कठिन है क्योंकि आपको बच्चों, काम के घंटे और रात के जानवरों की आदतें हथकंडा बनाना है, तो यह आपकी अपेक्षाओं की समीक्षा करने का समय है पूरी तरह से देने के बजाय एक अन्य पहलू पर विचार करने के लिए जिम का स्थान है: जब लोग अपने घर या कार्यस्थल के निकट सुविधा स्थित हैं, तो लोगों को प्रशिक्षित करने के लिए अधिक तैयार हैं। यदि यह आपका मामला नहीं है, तो पूछें कि क्या आप अपनी सदस्यता किसी पास के जिम में स्थानांतरित कर सकते हैं, बशर्ते वह फ्रेंचाइज श्रृंखला है।
  • अपने जीवन के संगठन को देखें आपके कार्यक्रम में जिम को कहाँ शामिल किया जाना चाहिए? क्या आपको वास्तव में उन सभी टीवी शो देखने के लिए घर पर रहने की ज़रूरत है? क्या कोई और शुक्रवार को अपने बेटे को मिल सकता है? या शायद जावा में प्रोग्रामिंग या नशे में जाने के लिए बाहर जा रहा है अब आपके लिए नहीं है और क्या आप जिम के लिए अपने खाली समय के उस समय को समर्पित कर सकते हैं? हमेशा बाहर कटौती करने का समय होता है: जब आप कैलेंडर या डिजिटल एजेंडे पर जिम में भाग लेते हैं, तो उस समय पर नज़र रखें जब कोई आपातकालीन स्थिति या बीमारी जैसी किसी अच्छे कारण के बिना उन्हें अनदेखा न करें। पूर्व-स्थापित समय का सम्मान करने से आपको एक आदत विकसित करने की अनुमति मिलती है जिसे आप हार नहीं मानेंगे।
  • असामान्य समय सारिणी का लाभ उठाएं यदि आपका जिम 24/7 का खुला रहता है, तो थोड़ी यातायात के समय का अजीब समय का लाभ उठाएं और आप आधे समय में वहां ले जा सकते हैं, जो आमतौर पर आपको ले जाता है जोड़े गए बोनस में पार्किंग, शांति, चुप और विचलित व्यंग्य खोजने में आसानी शामिल है।
  • अनुपस्थिति के बारे में दोषी महसूस न करें हर कोई जल्द ही या बाद में किसी प्रतिबद्धता का सम्मान नहीं करता, लेकिन यदि आप वापस नहीं लौटने के कारण के रूप में जिम में खो गए दौरे का उपयोग करना शुरू करते हैं, तो यह सिर्फ एक बहाना है। इस तथ्य को स्वीकार करें कि आपने कुछ सत्र छोड़ दिए थे, फिर सड़क पर वापस आ जाओ।
  • यदि आप बीमार हो गए हैं, तो फिर मत जाओ, अगर आपने अभी तक ठीक नहीं किया है। किसी को भी शारीरिक गतिविधि नहीं करनी चाहिए जब वे अस्वस्थ महसूस करते हैं - जीवाणुओं के प्रसार का उल्लेख नहीं करना।
  • छवि को शीर्षक देने के लिए स्वयं को जिम में जाएं चरण 7
    7
    ओलंपिक के लिए तैयारी कर रहे एथलीटों का उदाहरण लें लगभग सभी एथलीट अल्पावधि में प्राप्त किए गए स्पष्ट और प्राप्त लक्ष्यों को बनाए रखते हैं, इसलिए मध्यवर्ती चरणों के बिना अनंत और दीर्घकालिक लक्ष्य निर्धारित न करें। इसका लक्ष्य अपने लिए एक न्यूनतम उद्देश्य निर्धारित करना है और फिर इसे सफलतापूर्वक प्राप्त करने के बाद बार उठाता है। जिम को समर्पित समय कम करें और फिर इसे बढ़ाएं हो सकता है कि सप्ताह में पांच दिन जाने का इरादा बहुत महत्वाकांक्षी है - सप्ताह में एक बार ऐसा करना शुरू करने के लिए आप क्या कहते हैं, यह कैसा चल रहा है? कम से कम आप वहां जाएंगे, और जब आप अपने साप्ताहिक प्रशिक्षण को स्थिर कर देते हैं, तो आप इसे बढ़ाने की संभावना के बारे में सोच सकते हैं।



  • छवि शीर्षक से शीर्षक जिम 8 पर जाएं
    8
    एक दोस्त के साथ जाओ किसी से पूछें कि आप साथ आए और आपको प्रेरणा बनाए रखने में मदद करें। किसी अन्य व्यक्ति के साथ जिम में जाकर अक्सर एक मजेदार बाहर निकलना होता है और यह लगातार दुगुना में शामिल होने की इच्छा होती है। हो सकता है कि आप पोस्ट-कसरत के लिए एक कॉफी और यात्रा की खुशी बढ़ाने के लिए चैट करें।
  • एक रुचि मित्र नहीं मिल सकता है? आप एक कार्य सहयोगी के साथ मिलकर काम कर सकते हैं यदि आपके पास एक समान समय है, तो आप कार्यालय छोड़ने के तुरंत बाद या दोपहर के भोजन के समय जिम पर जा सकते हैं, यदि यह सुविधाजनक है अन्यथा, आप किसी से सीधे जिम में मिल सकते हैं और एक साथ मिलकर इस व्यक्ति के साथ मिल सकते हैं।
  • अपनी पत्नी या साथी को आमंत्रित करें आप यह देखने के लिए एक दोस्ताना प्रतिस्पर्धा के बारे में भी सोच सकते हैं कि कौन पहले वजन कम कर सकता है या मांसपेशियों को तेजी से विकसित कर सकता है
  • पूरे परिवार से पूछें प्रत्येक शाम (या सप्ताह में पांच बार) प्रशिक्षण के एक घंटे के लिए जिम में मिलने के लिए एक समझौता करें। रसोई में लटका एक मेज बनाकर इस कार्यक्रम को और अधिक गंभीरता से लेना चाहिए, ताकि आप अभ्यास और वजन घटाने का ट्रैक और भी प्रेरित हो सकें। एक परिवार की सदस्यता के विचार के बारे में उत्साहित न करें, हालांकि: देखें कि इससे पहले कि आप और भी अधिक पैसे का भुगतान करें, इससे पहले कि चीजें आगे बढ़ें।
  • छवि को शीर्षक से प्रेरित करने के लिए खुद को जिम चरण 9 पर जाएं
    9
    अपनी कसरत बदलें शायद आप स्थिरता के साथ जिम में जाते हैं, लेकिन अब रूटीन अब आपको प्रेरित नहीं करता है और बोरिंग हो गया है। यदि आप कुछ नया करने की कोशिश करते हैं और सामान्य मशीनों के बारे में भूल जाते हैं, तो आप आगे बढ़ने की प्रेरणा प्राप्त कर सकते हैं। एक निश्चित स्तर व्यायाम या नियमित करने के लिए इस्तेमाल किया गया एक शरीर को नई चुनौतियों की आवश्यकता होती है, और यह भी दिमाग के लिए चला जाता है। अपने शरीर को अपने आप से पूछें, तो आप अपनी फिटनेस में सुधार जारी रखेंगे और आपको अधिक मज़ा आएगा
  • एक कोर्स की कोशिश करो यदि आपका पंजीकरण अनुमति देता है, तो कई सबक का प्रयास करें, उन सभी को उपलब्ध कराने का मौका दें। ऐसा होने की संभावना है कि जिम कई मज़ेदार कोर्स पेश करेगा, जिसमें कार्डबोर्ड जैसे स्टेपर, वेटलिफ्टिंग, किकबॉक्सिंग, ज़ुम्बा आदि शामिल हैं।
  • हृदय और वजन को मिलाएं आप ट्रेडमिल पर चलाने के लिए प्यार और ऊब नहीं मिलता है, कुल में 45 मिनट के लिए पर rimanici, लेकिन आंदोलनों बारी हैं, तो आप एक नियमित है कि आप 15 मिनट के लिए जॉगिंग और फिर एक और 15 मिनट के लिए मशीन पर वजन पर चलते, वापस करने के लिए अनुमति देता है के लिए विकल्प चुन सकते हैं और इतने पर।
  • बूट शिविर सत्रों के लिए साइन अप करें कुछ जिम वास्तव में अच्छे बूट शिविर सत्रों का आयोजन करता है, जो आपको न केवल बेहतर शारीरिक तैयारी की गारंटी देता है, बल्कि आपको कुछ नया और मज़ेदार प्रयास करने की अनुमति भी देता है (जैसे कि एक बाधा कोर्स चलाना या छिद्रण बैग छिद्र करना)।
  • इमेज शीर्षक से स्वयं को जिम में जाएं चरण 10
    10
    यदि आपको वहां जाने के लिए प्रेरित नहीं करना है तो जिम और इसकी बिक्री रणनीति पर दोष लगाने से रोकें कभी-कभी असंतोष को आप के साथ प्रतिबद्धता को लेने से रोकना आसान होता है - यह ज्यादा मायने नहीं रखता, लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है। कोई फर्क नहीं पड़ता आपको लगता है कि यह उसने किया है, शायद नहीं, लेकिन अंत में अपने लक्ष्य को आकार में वापस करने के लिए हमेशा होता है, और यह एक अच्छा तरीका लग रहा था जिम, जो अनुपयुक्त अपने लाभ हो सकता है बेचता है की गलती है सफल होने के लिए संरचना को दोष देने से, आप अपने शरीर की देखभाल करने की जिम्मेदारी को अनदेखा करते हैं। एक जिम के बाद एक व्यवसाय है, और कोई भी परवाह करता है अगर तुम जाओ या उससे कम-ऑन दूसरी ओर, आप अपने काम से काम कर रहे हैं, और आप उसे वहाँ जाने अपने आप को सुधार करने के लिए व्यवहार करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से शीर्षक जिम पर जाएं स्वयं को प्रेरित करें चरण 11
    11
    विज़ुअलाइज़ेशन का उपयोग करें अपने आप को प्रेरित करने के लिए मानसिक चित्रों का उपयोग करें अपने मन में, अपने आप को जिम में काम कर रहे हैं और मज़ा आ रहा है। कल्पना कीजिए कि आपने खुद को कितनी चुनौतियों का सामना किया है। अंत में, अपनी आंखों को बंद करें और जिम में किए गए सभी प्रयासों के लिए आप जिस आंकड़े का धन्यवाद करना चाहते हैं, उसकी कल्पना करें, और इसे एक संगठन के साथ पूरा करें जिसे आप दिखाए जाने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक जिम पर जाएं स्वयं को प्रेरित करें
    12
    संगीत सुनें सुनिश्चित करें कि आपके जिम के दौरे आपके एमपी 3 प्लेयर या आइपॉड हेडफ़ोन को अपने कानों में रखने और अपने पसंदीदा गाने सुनने के लिए एक अवसर बनें, जिनके बारे में आप नए सिरे से सीखना चाहते हैं। संगीत एक महान प्रेरक है और जब आप अपनी गति से आगे बढ़ते हैं तो इससे भी अधिक सुखद होता है कई एथलीट अपने पसंदीदा संगीत के साथ ट्रेन करते हैं क्योंकि इसका मस्तिष्क के लिम्बिक प्रणाली पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आपकी भावनाएं व्यायाम करने के लिए अनुकूल हैं। और, यदि आप किसी विशेष संगीत शैली के कट्टरपंथी नहीं हैं, तो प्रकृति या वाद्य संगीत की आवाज सुनने की कोशिश करें।
  • छवि को शीर्षक से प्रेरित होकर खुद को जिम में जाएं 13
    13
    जिम के बाहर अपने स्वास्थ्य पर काम करें यह परिणाम देखने के बिना जिम में अपने आप को मारने के लिए प्रेरित नहीं करता है यह आपका आहार हो सकता है जो आपको फिर से फिट नहीं करता, या रात में आपको पर्याप्त नींद नहीं मिल सकती है अच्छा स्वास्थ्य और फिटनेस सभी शारीरिक और मानसिक आवश्यकताओं पर ध्यान देने का परिणाम है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने जीवन के अन्य पहलुओं की उपेक्षा न करें।
  • स्वस्थ खाओ यदि जिम पोषण सेवाएं प्रदान करता है, तो उनका उपयोग करें जंक फूड को हटा दें और आप जानते हैं कि सभी अतिरिक्त आप स्वस्थ पोषक तत्वों से वंचित हैं।
  • ठीक से सो जाओ जिम में कोई भी प्रयास काम नहीं करेगा यदि आप सोए नहीं और यह, समय बीतने के साथ, आपके शरीर के लिए हानिकारक होगा।
  • शराब का सेवन कम करें और सिगरेट को बाहर करें सामान्य स्वास्थ्य के लिए भी मनोरंजक दवाएं भी अच्छे नहीं हैं
  • टिप्स

    • इस संतुलन को आपको बुरे मूड में न डालें यदि आप भार उठाते हैं, तो आप मांसपेशियों को विकसित कर सकते हैं जो वसा से ज्यादा वजन करते हैं। इसके बजाय, अपने कपड़े का उपयोग समझने के लिए कि आपका वज़न कम करने की आय कैसे - उदाहरण के लिए, आपकी पैंट अधिक या बेहतर है, फिर भी, आपने एक आकार खो दिया है? और सबसे ऊपर, आपकी ऊर्जा के स्तर क्या हैं? यह सुधार हमेशा एक अच्छा संकेत है
    • हमेशा मशीनों के इस्तेमाल के बाद कागज पर एक तौलिया पास करके और अन्य लोगों के साथ व्यवहार करने के द्वारा संरचना के नियमों का पालन करें। संक्षेप में, जिम के बोन टन का सम्मान करने का प्रयास करें।
    • व्यायाम पर घबराओ मत आंदोलनों को बदलने की कोशिश करो यदि अण्डाकार मशीनें सभी व्यस्त हैं, तो अच्छे पुराने ट्रेडमिल का प्रयोग करें और कसरत बाइक पर कुछ समय व्यतीत करें। सुनिश्चित करें कि आपके शरीर को चुनौती दी जाती है हमेशा सकारात्मक होता है और यह मानना ​​है या नहीं, यह कैलोरी की मात्रा और नियमित रूप से नियमित व्यायाम के माध्यम से जला वसा को बढ़ाता है। आप मन को भी उत्तेजित कर सकते हैं ताकि आप एक ही मशीन पर लगातार होकर ऊब नहीं हो सकें।
    • जिम महान सामाजिक अवसर प्रदान कर सकते हैं नए लोगों से मिलने के लिए अपना समय व्यतीत करने का उपयोग करें, खासकर यदि आप एक कोर्स लेते हैं

    चेतावनी

    • यदि आपके पास बुखार, उल्टी या डायरिया है, जिम छोड़ दें यह एक उचित कारण के लिए एक उचित अनुपस्थिति है, जो कि आपके स्वास्थ्य और दूसरों की रक्षा करना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com