कैसे प्रतिरोध को बेहतर बनाने के लिए

शारीरिक प्रतिरोध एक निश्चित प्रयास, गतिविधि, बीमारी या तनावपूर्ण स्थिति को किसी निश्चित अवधि के लिए सहन करने के लिए आवश्यक शक्ति और ऊर्जा का प्रतिनिधित्व करता है। लोग आम तौर पर इसके बारे में बात करते हैं "प्रतिरोध" प्रशिक्षण और खेल जैसे भौतिक गतिविधियों के लिए जरूरी प्रयास का जिक्र करते हुए, एक कार्य करने या एक मुश्किल स्थिति से पार पाने के लिए मानसिक प्रयास समझना भी संभव है। इन प्रकार के प्रतिरोध (या दोनों!) में से एक में सुधार करना एक अच्छा विकल्प है यदि आप जीना चाहते हैं और स्वस्थ महसूस कर रहे हैं

कदम

विधि 1

प्रतिरोध में सुधार आहार के लिए धन्यवाद
ईट कम शक्कर चरण 8 नाम वाली छवि
1
एक स्वस्थ और संतुलित आहार का पालन करें खाद्य ईंधन है जिससे शरीर ऊर्जा खींचता है एक स्वस्थ और संतुलित आहार शरीर को स्वस्थ और ऊर्जावान बनाता है, बढ़ती प्रतिरोध एक संतुलित, कम वसा वाले आहार का पालन करने का प्रयास करें जिसमें बहुत सारे फल, सब्जियां और दुबला मांस शामिल हैं स्थायी ऊर्जा रखने के लिए, डॉक्टरों की सलाह है कि आहार के एक तिहाई तक स्टार्च और कार्बोहाइड्रेट (पूरे अनाज बेहतर) से बना हो।
  • दिन के दौरान शरीर के निरंतर स्रोत के साथ शरीर प्रदान करने के लिए, अधिक छोटे भोजन करें और एक या दो बड़े भोजन न करें।
  • फलों, कच्ची सब्जियां, नट्स और भोजन के बीच अन्य दुबला प्रोटीन पर आधारित नाश्ता करें। अगर आपके पास लंबे समय तक गहन गतिविधियों से निपटना होता है, जैसे लंबी पैदल यात्रा, बाइकिंग या परीक्षाओं के लिए अध्ययन करना है तो आपके साथ अत्यधिक ऊर्जावान ताजा और सूखे फल का मिश्रण ले आओ।
  • इमेज स्टेमिना स्टेप 2 नामक छवि शीर्षक
    2
    हाइड्रेटेड रहें बहुत से पानी पीने से कई स्वास्थ्य लाभ मिलते हैं - यह आपके वजन कम करने, गुर्दे की पथरी को रोकने और बहुत कुछ करने में मदद कर सकता है। जल सकते हैं भी मांसपेशियों में थकान से लड़ने के प्रतिरोध को बढ़ाएं गैर हाइड्रेटेड मांसपेशियों के ऊतकों सबसे अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं, इसलिए, प्रतिरोध पानी के 0.5 के बारे में लीटर एक कसरत से पहले कुछ घंटों के बारे में लंबी दूरी की दौड़ या लंबी कसरत शुरू करने के लिए estenuante.Se`re पीने बढ़ जाती है, अपनी उंगलियों पर रखने के हाथ में कई तरल पदार्थ, पीने के लिए सक्षम होने के लिए जब आप प्यासे हो जाएगा
  • अगर आप स्वाद के साथ पेय पदार्थों को आसानी से पीते हैं, तो गेटोरेड, पॉवरएड आदि जैसे पेय पदार्थों की कोशिश करें। इन पेय पदार्थों के शरीर के इलेक्ट्रोलाइट को फिर से भरने का अतिरिक्त लाभ होता है - मांसपेशी कार्यों में भाग लेने वाले महत्वपूर्ण पोषक तत्व और जब आप पसीना करते हैं तो आप खो देते हैं लेकिन अगर आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो विचार करें कि इन पेय में कैलोरी है
  • कैफीन के साथ ऊर्जा पेय का प्रयोग करें। वे कम ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए उपयोगी होते हैं, लेकिन वे दीर्घकालिक प्रतिरोध को कम कर सकते हैं।
  • विधि 2

    शारीरिक प्रतिरोध का विकास
    इमेज स्टेमिना स्टेप 3 नामक इमेज का शीर्षक
    1
    आप बहुत सारी शारीरिक गतिविधि करते हैं यहां तक ​​कि अगर आप अल्पावधि में थक गए हैं, तो शारीरिक गतिविधि आपकी ऊर्जा और धीरज के स्तर को लंबे समय तक बढ़ाएगी। स्वास्थ्य और धीरज पर अधिकतम लाभ के लिए, अपनी नियमित प्रशिक्षण प्रतिबद्धताओं के बीच का समय ढूंढें। वयस्कों के लिए, स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग प्रति सप्ताह मध्यम हृदय व्यायाम के कम से कम 150 मिनट (या तीव्र हृदय व्यायाम के 75 मिनट), वर्कआउट एक सप्ताह शक्ति में सुधार करने के साथ कम से कम दो बार के साथ सलाह देते हैं।
    • ऐसे एरोबिक्स, चल गतिविधियों, साइकिल चलाना और नृत्य के रूप में हृदय व्यायाम,, आपरेशन के दौरान दिल और फेफड़ों रखने दक्षता, जिसके साथ मांसपेशियों को ऑक्सीजन की आपूर्ति में सुधार। परिणामस्वरूप, प्रतिरोध भी बढ़ेगा और आप कम थकान का अनुभव करना शुरू कर देंगे।
    • इस तरह के भारोत्तोलन और अभ्यास है कि आपके शरीर के वजन (पुश अप, पेट, आदि) का उपयोग धीरे-धीरे शक्ति में सुधार के रूप में शक्ति प्रशिक्षण, अपनी मांसपेशियों की (आकार, परिभाषा और शक्ति का उल्लेख नहीं)। समय के साथ, आप एक उल्लेखनीय अंतर देखेंगे - आप अधिक से अधिक बार लोड करने में सक्षम होंगे।
  • इमेज स्टेमिना चरण 4 में सुधारित छवि
    2
    आपको पसंद कुछ शारीरिक गतिविधियों का चयन करें भौतिक सीमा तक अपने आप को धक्का लगाना और धीरज में सुधार करना आसान है, जिससे आप वास्तव में ऐसा कुछ कर सकते हैं। एक दर्जी बनाया कसरत कार्यक्रम बनाएं जिसमें ज्यादातर क्रियाकलाप शामिल हैं जिन्हें आप पसंद करते हैं - आप पहले से ही इन अभ्यासों में एक विशेषज्ञ हो सकते हैं, या ऐसी गतिविधियां हो सकती हैं जो आपने अभी तक नहीं की हैं। अगर आपको यकीन नहीं है कि आप किस तरह का अभ्यास करते हैं, तो एक सप्ताह या दो के लिए आपके व्यायाम के कई प्रकार शामिल करें। उदाहरण के लिए, आप पा सकते हैं कि चलने की तुलना में तैराकी और साइकिल चलाना, या इसके विपरीत, कम प्रभाव अभ्यास पसंद करते हैं!
  • इमपेट स्टेमिना चरण 5 नामक छवि
    3
    सक्रिय जीवन का नेतृत्व करें यदि आप बहुत व्यस्त हैं, तो आपके पास हर हफ्ते को प्रशिक्षित करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है। सौभाग्य से, आप पूरे दिन में इस कदम पर रहने से नियमित प्रशिक्षण कार्यक्रम की कमी के परिणामस्वरूप कुछ नकारात्मक प्रभावों को कम कर सकते हैं। लंबे समय तक रहने से बचें - लगभग सभी प्रकार के आंदोलन हृदय स्वास्थ्य के लिए अच्छे हैं - जितना अधिक आप आगे बढ़ते हैं, उतना बेहतर होता है। काम करने के लिए ड्राइविंग के बजाय, बाइक या चलना यदि आपकी नौकरी के लिए आपको अपने कंप्यूटर के सामने पूरे दिन रहने की आवश्यकता है, तो एक डेस्क का उपयोग करें जिसे आप खड़े या चलने का उपयोग कर सकते हैं। एक पैडोमीटर पहनें और हर दिन 10,000 कदम उठाने की कोशिश करें। जितना अधिक आप सक्रिय होंगे, उतना ही आपके स्वास्थ्य और धीरज बेहतर होंगे।
  • इमपेट स्टेमिना चरण 6 नामक छवि
    4
    अपनी गतिविधियों में अन्य लोगों को शामिल करें अगर आपको लगता है कि आप अपने खुद के प्रतिरोध स्तर तक नहीं पहुंच पा रहे हैं, तो एक मित्र के साथ शारीरिक गतिविधि करने पर विचार करें। मानो या न मानो, एक दोस्त आपको अपनी भौतिक सीमाओं से परे अपने आप को पुश करने में मदद कर सकता है। जब आप थके हुए होते हैं तो मित्र आपको प्रोत्साहित कर सकते हैं वे तुम्हें रखने के लिए शब्दों के साथ भी आपको उत्तेजित भी कर सकते हैं "भार"। अंत में, एक दोस्त की उपस्थिति में, आप को नहीं करने के लिए धक्का दिया जाएगा चाहते हैं हार मानो - आप उसे प्रभावित करने के लिए सीमा को आप पर जोर देना चाहते हैं
  • आपके प्रशिक्षण साथी को मित्र या सहकर्मी नहीं होना चाहिए अपने बच्चों, अपने कुत्ते या अपने साथ एक पड़ोसी लो। आप एक जिम के लिए साइन अप भी कर सकते हैं जो आप को एक प्रशिक्षण साझेदार के साथ जोड़ते हैं या प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों में हिस्सा लेते हैं, जहां आप अपने जैसे ही लक्ष्यों वाले नए दोस्त मिल सकते हैं।
  • विधि 3

    शरीर को विशद विशवास दे दो
    इमेज स्टिमिना चरण 7 को सुधारने वाला इमेज
    1
    जितना संभव हो उतना आराम करो। यहां तक ​​कि अगर यह सक्रिय होना जरूरी है, अगर आप अपनी धीरज को सुधारना चाहते हैं, तो आपको भी अच्छी तरह से विश्राम किया जाना चाहिए। एक अच्छी रात की नींद आपको ताज़ा, ऊर्जावान और ध्यान केंद्रित करनी चाहिए, और आपको शारीरिक दृष्टि से अपना सर्वश्रेष्ठ देने की अनुमति देगा। यदि आप इसके बजाय उचित रूप से आराम नहीं करते हैं, तो आप घबराए हुए महसूस करेंगे और धीमा हो जाएंगे नींद की समस्याएं कई स्वास्थ्य समस्याओं से जुड़ी हुई हैं जो आपके सहनशक्ति पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती हैं: वजन, उच्च रक्तचाप, बीमारी।
    • हालांकि हम में से प्रत्येक की नींद की जरूरत अलग है, राष्ट्रीय नींद फाउंडेशन वयस्कों के लिए प्रत्येक रात 7-9 घंटे नींद की सिफारिश करता है। प्रति रात 6 घंटे से कम समय के लिए सो रही है आमतौर पर स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है और ऊपर वर्णित स्वास्थ्य समस्याओं के साथ सहसंबद्ध किया गया है।
  • इमट स्टेमिना चरण 8 नामक छवि
    2
    धीरे-धीरे इच्छित प्रतिरोध स्तर पर आता है सहनशक्ति बढ़ाने की कोशिश करते समय आपको एक कदम-दर-कदम दृष्टिकोण लेना चाहिए - बहुत जल्दी करने की कोशिश करें और आप समाप्त हो सकते हैं या अपने उद्देश्य का त्याग कर सकते हैं। खुद के बजाय इस तरह के 5 दो सप्ताह दो के बाद पहले सप्ताह में एक किलोमीटर चल रहा है, तो, तो के रूप में अपने अंतिम लक्ष्य की ओर कदम, के रूप में सरल और विशिष्ट उद्देश्य से पूछो और अंत में 10 हर कदम मनाते हैं जब आप एक लक्ष्य तक पहुँचने। हार न दें!
  • हृदय प्रशिक्षण के लिए, धीरे-धीरे प्रारंभ करें, आपकी हृदय गति में थोड़ा बढ़ो और इसे पहली बार 30 मिनट से ज्यादा न दें। जब तक आप अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच जाते तब तक छोटे यथार्थवादी अंतराल की तीव्रता और आपके प्रदर्शन की अवधि बढ़ाएं। कुछ महीनों के भीतर, संभवतः आपने प्रयासों को देखे बिना महान सुधार किए होंगे!
  • शक्ति प्रशिक्षण के लिए, एक आसान-प्रबंधन वजन या धीरज स्तर से शुरू करें बस लोहे का दंड या आप उपयोग कर रहे हैं मशीनरी के लिए कुछ वजन जोड़ें। एक आसान झुकने, उदाहरण के लिए, या एक पेट के बजाय एक संकट कर बनाने के लिए अपने घुटनों पर झुकाव द्वारा - वैकल्पिक रूप से, अगर आप शरीर के वजन के साथ एक अभ्यास कर रहे हैं, आम तौर पर आप इसे यह आसान बनाने के लिए बदल सकते हैं। समय के साथ ताकत बढ़ाने के लिए व्यायाम की वजन, ताकत या तीव्रता में धीरे-धीरे बढ़ो।
  • विधि 4

    यौन प्रतिरोध का विकास करना
    इमट स्टेमिना चरण 9 में छवि का शीर्षक
    1



    अपने यौन सहनशक्ति में सुधार पर समय व्यतीत करें बहुत से लोग मन में एक विशेष लक्ष्य के साथ अपनी शारीरिक धीरज को सुधारने की आशा करते हैं - अब और बेहतर सेक्स अपनी यौन ताकत को बेहतर बनाने के लिए आपको अपनी शारीरिक फिटनेस में सुधार करने की आवश्यकता होगी, इसलिए शारीरिक गतिविधि सलाह सभी उपयोगी है यदि आपका यौन प्रदर्शन कम है क्योंकि आप थका हुआ या सांस से बाहर हैं लघु सेक्स सत्रों में कई हार्मोनल या चिकित्सीय कारण हो सकते हैं, भले ही ये दुर्लभ मामलें हों - यदि आप पहले से ही शारीरिक रूप में हैं और थोड़ा यौन प्रतिरोध है, तो आप अन्य कारणों से इनकार करने के लिए डॉक्टर से बात करना चाह सकते हैं। लेकिन सेक्स केवल शारीरिक गतिविधि से कहीं अधिक है आपका भावुक भलाई शारीरिक रूप में महत्वपूर्ण है संतोषजनक रूप से यौन संबंध रखने में असमर्थता अक्सर रिश्ते के भीतर भावनात्मक या पारस्परिक समस्याओं का परिणाम है। नीचे आपको असंतोषपूर्ण सेक्स के कुछ कारण मिलेगा, साथ ही संभव उपचारों पर टिप्पणी भी मिलेगी:
    • स्तंभन दोष जिन लोगों को एक निर्माण को बनाए रखने में कठिनाई होती है, तब जब सफल होने के उस तक पहुंचने के लिए, संभोग के लिए जल्द ही मिलता है। सौभाग्य से, इस विकार के इलाज के लिए कई दवाएं हैं। अपने चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें - ज्यादातर दवाएं सिर्फ डॉक्टर के पर्चे पर उपलब्ध हैं
    • जैविक कारण हार्मोनल विकार, मस्तिष्क में रासायनिक असंतुलन, थायराइड की समस्याओं और शायद ही कभी, तंत्रिका क्षति सेक्स में कठिनाइयों पैदा कर सकता है। इन मामलों में, चूंकि समस्या की जड़ भिन्न हो सकती है और तुरंत स्पष्ट नहीं हो पाती है, उपचार के साथ आगे बढ़ने से पहले डॉक्टर से निदान के लिए पूछना सबसे अच्छा है।
    • औषधीय कारणों कुछ दवाएं आपके कामेच्छा में हस्तक्षेप कर सकती हैं, जिससे लंबे समय तक संतोषजनक तरीके से सेक्स करना मुश्किल हो जाता है। इस मामले में, आप अपने चिकित्सक के साथ वैकल्पिक उपचार विकल्पों पर चर्चा कर सकते हैं।
    • चिंता की समस्याएं सेक्स, खासकर यदि आप अनुभवहीन हैं, तो आपको डरा सकते हैं तनाव और घबराहट यह मुश्किल बना सकते हैं सही मानसिकता दर्ज करें या आपको जल्द ही खत्म करने के लिए नेतृत्व। इस मामले में, शांत होने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें और सेक्स से पहले तनाव न महसूस करें - इस बात पर विचार करें कि अगर हम इसे बहुत महत्वपूर्ण मानते हैं, तो सेक्स को अयोग्य नहीं होना चाहिए यदि आप उत्तेजना को शांत नहीं कर सकते हैं, तो मनोचिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें
    • रिश्ते की समस्याएं कुछ मामलों में, एक अप्रत्याशित यौन संबंध भावनात्मक समस्याओं या दोनों भागीदारों के बीच तनाव का नतीजा हो सकता है। इस मामले में, अपने साथी के साथ स्पष्ट रूप से और स्पष्ट रूप से बोलना बेहतर है, और, अगर आपको लगता है कि आपको इसकी आवश्यकता है, तो कुछ चिकित्सा उपचार की कोशिश करें।

    विधि 5

    मानसिक प्रतिरोध में सुधार
    इमेज स्टेमिना चरण 10 को सुधारने वाला इमेज
    1
    अपना लक्ष्य देखें यदि आप किसी गतिविधि के विवरण की कठिनाई पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो लक्ष्य प्राप्त करने की आशा रखने के बजाय, विचलित होना आसान है। पेड़ से जंगल की नज़र न खोएं - लक्ष्य से कभी दूर न लगें। जब आप एक जटिल काम की कोशिश करते हैं, तो हमेशा अंतिम परिणाम को ध्यान में रखें - यह आपको ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा और कभी-कभी समस्याओं को दूर नहीं करेगा।
    • आपको अपने शाब्दिक लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता नहीं होगी - आप जीत की छवियों के बारे में सोचने का प्रयास कर सकते हैं। अपनी आँखें बंद करें और अपना दिमाग यात्रा करें- एक क्लिक करें या अंतिम परीक्षा में पूर्ण अंक लेने के साथ दौड़ पूरा करने का एक मानसिक चित्र बनाएं। हालांकि सो मत जाओ!
    • अपने लक्ष्य तक पहुंचने से पहले बाधाओं, चुनौतियों या बाधाओं पर आश्रित रहने से बचें, लेकिन उन्हें अनदेखा न करें और उन्हें दूर करने और सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करें।
    • स्कूल में, प्रेरणा को उच्च रखें और परीक्षा सप्ताह से पहले अपनी सहनशक्ति में सुधार करें, पूरे साल के अपने सत्रों में अपने दोस्तों की मेजबानी करके।
  • इमट स्टेमिना स्टेप 11 नामक छवि
    2
    अपनी समस्याओं को भागों में विभाजित करें यदि आप अपनी समस्या को एक बड़ी, अखंड गतिविधि के रूप में देखते हैं, तो निराश हो जाना बहुत आसान होगा। अपने काम को छोटे, आसान वर्गों में विभाजित करके अपने मानसिक धीरज को उच्च रखें सबसे महत्वपूर्ण बातों पर पहले फोकस करें या अनुक्रमिक चरणों की एक श्रृंखला के रूप में प्रक्रिया को पूरा करें। इस समस्या के प्रत्येक छोटे भाग को पूरा करने के लिए आपको पूरा करने की भावना आपको काम के बाकी हिस्सों पर ध्यान केंद्रित करने और सतर्क रहने में मदद करेगी।
  • इमट स्टेमिना स्टेप 12 में शीर्षक वाली छवि
    3
    ध्यान केंद्रित करने की क्षमता बढ़ जाती है आपका मस्तिष्क एक मांसपेशी नहीं है, लेकिन इसे इस तरह के रूप में प्रबलित किया जा सकता है ध्यान देने और समय पर कठिन काम करने की आपकी क्षमता पर काम करें क्योंकि आप अपनी मांसपेशियों को प्रशिक्षित करना चाहते हैं। धीरे-धीरे अपनी मानसिक गतिविधियों की अवधि और तीव्रता में वृद्धि। समय के साथ, आपको बहुत अधिक मानसिक काम मिलेगा जो आपको थका हुआ महसूस कर देगा आप भी सामान्य महसूस करेंगे - यहां तक ​​कि यहां तक ​​कि आसान।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप गिटार को कैसे खेलना सीखने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मूल कुंवों और तराजू पर पहले पुनरावृत्ति अभ्यासों पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते हैं, तो हर दिन अभ्यास करने की कोशिश करें, जिससे आप हर हफ्ते सीखने में पांच मिनट का समय बिताते रहें। उदाहरण के लिए, पहले सप्ताह के दौरान 30 मिनट, 35 सेकंड, आदि के लिए व्यायाम करें। दो महीने से कम में, आप एक दिन में एक घंटे का अभ्यास करेंगे और आप उपकरण के उपयोग में बहुत कुछ सुधारना शुरू करेंगे।
  • इमेज स्टेमिना स्टेप 13 नामक इमेज का शीर्षक
    4
    विकर्षण को हटा दें अक्सर, जब हमें एक कठिन काम का सामना करना पड़ता है, तो लोगों को महत्वहीन विकर्षण का पालन करने के लिए विलंब की अनुमति होती है अपनी मानसिक सहनशक्ति को उच्च रखने के लिए और अपने काम पर ध्यान केंद्रित रहें, अपने जीवन से इन विकर्षणों को समाप्त करें। उदाहरण के लिए, अगर आपके इनबॉक्स में काम के पहाड़ से निपटने के लिए शुरू करने से पहले ऑनलाइन गेम खेलने की बुरी आदत है, तो एक निशुल्क उत्पादकता ऐप डाउनलोड करें जो वीडियो गेम वेबसाइटों को ब्लॉक करता है। यदि आप उपन्यास लिखने के बजाय जंक मैगज़ीन पढ़ने का समय बर्बाद करते हैं, तो अपनी सदस्यता रद्द करें। अपने काम से अलग करने के लिए जो कुछ भी आप कर सकते हैं उसे करें - आपको ऐसा करने के लिए कोई बहाना नहीं होगा!
  • प्रतिबद्धताओं से मुक्त हो जाओ भविष्य के ईवेंट के लिए अपने कैलेंडर की जांच करें जो आपके कार्य में हस्तक्षेप करेगा - अगर आपको ओवरलैपिंग प्रतिबद्धताओं की वास्तविक समस्या है, तो छोड़ दें या इवेंट को देखें "अजीब" काम के पक्ष में
  • इमटिड स्टेमिना स्टेप 14 नामक छवि
    5
    उत्तेजक उत्तेजक का प्रयोग करें कॉफी और ऊर्जा पेय कर सकते हैं यदि आप अल्पावधि ऊर्जा को बढ़ावा देने की तलाश में हैं, तो उपयोगी हो क्योंकि कैफीन आपकी ऊर्जा और एकाग्रता स्तरों में महत्वपूर्ण वृद्धि का कारण बन सकता है। लेकिन इन चीजों को लंबे समय में मानसिक धीरज में सुधार के लिए उपयोगी नहीं हैं, क्योंकि वे शुरुआती धक्का के बाद फिर से रिलेप्स का कारण बनते हैं, जो इससे पहले आपको कम सक्रिय कर देगा। वे बुरी आदतों को भी जन्म दे सकते हैं - यदि आप कैफीन की लत विकसित करते हैं, तो यह एक अस्थायी बढ़ावा के रूप में इसकी उपयोगिता खो सकता है।
  • कभी उत्तेजनाओं का उपयोग न करें जो आपको अध्ययन या काम करने में मदद करने के लिए नुस्खा की आवश्यकता होती है - इन दवाओं के शक्तिशाली दुष्प्रभाव हो सकते हैं और जब तक आपके चिकित्सक उन्हें नहीं सुझाते तब तक उनका उपयोग नहीं करना चाहिए।
  • इमेज स्टेमिना चरण 15 में सुधारित छवि
    6
    अन्य लोगों से बात करें यदि आप एक भावनात्मक रूप से मुश्किल क्षण पर काबू पाने के लिए अपने विषाद या व्यक्तिगत नुकसान जैसे, अपने मानसिक धीरज पर भरोसा रखते हैं, तो याद रखें कि यदि आप किसी के साथ साझा करते हैं तो लगभग सभी समस्याएं आसान हो जाती हैं जब आपको किसी मुश्किल समय में विरोध करने में समस्या आती है, तो किसी मित्र, परिवार के सदस्य, पार्टनर या अन्य विश्वसनीय व्यक्ति के साथ विश्वास करें आप अक्सर अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में सक्षम होने के लिए बेहतर महसूस करेंगे - इन लोगों को आपको बेहतर महसूस करने के लिए समस्या का समाधान करने के लिए जरूरी नहीं होना चाहिए।
  • यदि आप अन्य लोगों से बात करना नहीं चाहते हैं क्योंकि आपकी समस्याएं बहुत ही व्यक्तिगत हैं, तो उन्हें इन्हें व्यक्त करने के लिए उपयोगी हो सकता है "स्वयं"। इस बारे में सोचें कि आप कितनी गहरी महसूस करते हैं और अपनी भावनाओं को एक डायरी में लिखें। कुछ समय बाद, अपने विचारों को पढ़ने के लिए वापस जाएं - आपने जो लिखा है वह आपको आश्चर्यचकित कर सकता है और आपको लगता है कि अब आपको अपनी समस्याओं पर काबू पाने की अधिक संभावना है।
  • इमेज स्टैमिना चरण 16 को सुधारने वाला इमेज
    7
    ब्रेक ले लो शारीरिक धीरज की तरह, मानसिक प्रतिरोध के लिए बहुत अधिक आराम की आवश्यकता होती है। यदि आप किसी कार्य के लिए कड़ी मेहनत पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं या मुश्किल हालात पर काबू पा रहे हैं, तो अपने आप को जब आप कर सकते हैं तब रोकने का मौका दें। यदि आप कार्यालय में हैं, तो दालान में जाएं या बाथरूम में जाएं और पानी से गीला हो जाएं। यदि आप एक तंग सामाजिक घटना पर मुस्कुराहट नहीं रख सकते हैं, तो कुछ मिनटों के लिए बहाना और आराम करें। आप मानसिक रूप से मुश्किल स्थिति से थोड़े आराम के लाभों पर आश्चर्यचकित होंगे, जो आपको किसी भी चुनौती के लिए पुन: निर्माण, पुनः लोड और तैयार करने के लिए छोड़ देगा।
  • टिप्स

    • प्रत्येक दिन कुछ मिनटों तक प्रशिक्षण का समय बढ़ाएं।
    • हर दिन अभ्यास करने के लिए अपने आप को प्रेरित करने की कोशिश करें, भले ही आपको लगता है कि आपके पास ऊर्जा नहीं है।
    • दिन के दौरान, तनाव को दूर करने के लिए ब्रेक लें
    • सभी दिन श्वास और ध्यान व्यायाम करें। ध्यान दें और कम से कम एक घंटे में एक दिन योग करो।
    • बहुत से शारीरिक या मानसिक ब्रेक लें - थकान से बचने के लिए दोनों के बीच वैकल्पिक।
    • जब आप चलते हैं, तो हर कदम पर बहुत अधिक बल के साथ जमीन पर अपने पैरों को हिट नहीं करें, लेकिन जमीन को हल्के से स्पर्श करें, आगे चलें और कम थके रहें।
    • थोड़ा सा `हर दिन चलाएं और दूरी बढ़ाएं जब शुरुआती बहुत आसान हो जाए।

    चेतावनी

    • एक अच्छी गति रखें और अपने वर्कआउट को तोड़ न दें। बाकी का दिन उपयोगी हो सकता है, लेकिन एक पंक्ति में बहुत सारे व्यायाम बंद नहीं करते, अन्यथा यह शुरू करना बहुत मुश्किल हो जाएगा।
    • कॉफी और ऊर्जा पेय जैसे एरोबिक कसरत से पहले कैफीनयुक्त पेय नहीं पीना चाहिए। वे दिल की धड़कन का त्वरण करते हैं - जब आप प्रशिक्षण कर रहे हैं, तो धड़कता तेजी से हो सकता है, जिससे हृदय की गिरफ्तारी हो सकती है
    • प्रतिदिन सेवन करने पर ऊर्जा पेय स्वस्थ नहीं होते हैं: यदि आप एक मजबूत और स्वस्थ शरीर बहुत प्रतिरोधी प्राप्त करना चाहते हैं तो दुर्व्यवहार से बचें
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com