दूसरे राज्य में नौकरी कैसे प्राप्त करें

कंपनियां अक्सर किसी दूसरे राज्य से लोगों को भर्ती करने के लिए अनिच्छुक हैं, लेकिन अधिक से अधिक अपील करने और बाधाओं की संख्या को कम करने के तरीके हैं। संभवतः आपका इरादा किसी विशेष स्थान पर जाना है या शायद आप अधिक दूर के अवसरों को शामिल करने के लिए अपनी नौकरी खोज का विस्तार कर रहे हैं। हालांकि, यह लेख आपको आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करके संभावित नौकरियों को ढूंढने में मदद करेगा।

कदम

भाग 1

अपने राज्य के बाहर नौकरी की तलाश करें
एक अन्य राज्य चरण 1 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
1 से 3 विशिष्ट स्थानों से चुनें उन क्षेत्रों में सर्वेक्षण को कम करने के लिए अपने उद्योग के अन्य लोगों से बात करने पर शोध करें, जहां आपको नौकरी मिल सकती है यदि आप एक राष्ट्रव्यापी खोज करते हैं, तो आपके पास किसी भी नौकरी की स्थिति की स्थिति में खर्च करने के लिए कम समय होगा और आपको हर नियोक्ता को साबित करना कठिन होगा कि आप गंभीरता से आगे बढ़ना चाहते हैं
  • यदि आप पहले से ही सटीक स्थान जानते हैं कि आप कहाँ जाएंगे, अन्य शहरों की भी जांच करें, जहां से आप कार्यस्थल तक पहुंच सकते हैं।
  • संभावनाओं का एक यथार्थवादी अनुमान बनाने की कोशिश करें यदि आपके पास कम काम का अनुभव है या आपके पास योग्यता की कमी है जो आपके क्षेत्र में कई लोगों की दूसरी डिग्री की तरह है, तो यह मत मानिए कि आप प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में नौकरी पाने में सफल होंगे, खासकर वहां जाने से पहले।
  • एक अन्य राज्य के चरण 2 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    इन स्थानों की गहराई में विश्लेषण करें कुछ स्थान पर सूची को कम करने के बाद, उनमें से प्रत्येक के बारे में जानने के लिए प्रत्येक चीज का पता लगाएं। आप समय की अनावश्यक बर्बादी से बच सकते हैं यदि आपको लगता है कि आप वहां नहीं जाना चाहते हैं, जबकि एक साक्षात्कार के लिए आपको बुलाया जाता है, जबकि क्षेत्र का ज्ञान किसी संभावित नियोक्ता की नज़र में आपकी गंभीरता दिखाएगा।
  • अपने कैरियर से संबंधित कारकों पर विचार करें, जैसे समय, घर की कीमतें और जनसांख्यिकी यदि आपके पास बच्चे हैं तो क्षेत्र में स्कूलों को अनुसंधान करें
  • यदि आप उन क्षेत्रों के बाहर एक सपना नौकरी खोजते हैं जिन पर आप विचार कर रहे थे, तो अपना आवेदन जमा करने के अवसर का लाभ उठाने से पहले अपने अनुसंधान निष्पक्ष रूप से करने का प्रयास करें।
  • एक अन्य राज्य चरण 3 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्थानीय और व्यावसायिक नौकरियों के लिए मेलिंग सूचियों की सदस्यता लें उस क्षेत्र में नौकरियों के लिए मेलिंग सूचियों के लिए ऑनलाइन खोजें, जिसे आप में स्थानांतरित करना चाहते हैं इसके अलावा अपने पेशे से संबंधित राष्ट्रीय मेलिंग सूचियों की सदस्यता लें, खासकर अगर वहां कई स्थान हैं जहां आप स्थानांतरित कर सकते हैं
  • मेलिंग सूची के मालिक से पूछें अगर आप उन लोगों को एक अनुरोध भेज सकते हैं जो आपके संपर्क के लिए गंतव्य क्षेत्र से परिचित हैं
  • एक अन्य राज्य के चरण 4 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4
    उस क्षेत्र में संपर्क ढूंढने के लिए नेटवर्किंग करें, जिसकी आप मूल्यांकन कर रहे हैं। सहकर्मियों और अन्य लोगों से पूछें जो काम के क्षेत्र में घूमते हैं यदि वे उस जगह में किसी को जानते हैं जिसे आपने पहचान लिया है सोशल मीडिया पर हस्तक्षेप के बाद पोस्ट देखने के लिए कि आपका कोई भी मित्र इस इलाके या वहां रहने वाले किसी व्यक्ति को जानता है या नहीं। किसी भी प्रकार के कार्य को खोजने के लिए नेटवर्क सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक है, लेकिन संपर्क प्राप्त करने से आपको सलाह मिल सकती है जिससे संभावना बढ़ जाती है कि आपके राज्य के बाहर की कंपनी आपको गंभीरता से ले जाएगी
  • जितना संभव हो उतनी व्यापक रूप से नेटवर्क को फेंकता है अधिकांश समय दोस्तों या रिश्तेदारों के गंतव्य के स्थान पर रहने वाले रिश्तेदारों के लिए आप अपने शहर को जानते हैं और अपने व्यापार क्षेत्र में लोगों के संपर्क में रहने के लिए खुश हो जाएगा।
  • एक अन्य राज्य चरण 5 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    पेशेवर संगठनों से जुड़ें और अपने रोजगार से संबंधित क्षेत्रीय और राष्ट्रीय सम्मेलनों में भाग लें यदि आपके पेशे में एक संघ है जो आपके हित के क्षेत्र में सदस्यों को एक साथ लाता है, तो इसका एक हिस्सा बनें। वार्षिक सम्मेलन या अन्य बैठकों में भाग लेते हैं और अपनी परियोजनाओं के बारे में जितना भी हो उतना लोगों से बात कर सकते हैं। उस क्षेत्र में लोगों के बीच संबंधों और राउंड टेबल में भाग लें जहां आप स्थानांतरित करना चाहते हैं और फिर उन्हें नौकरी पाने की सलाह के लिए पूछें
  • एक सम्मेलन और दूसरे के बीच आप सहकर्मियों के साथ नेटवर्किंग करने के लिए हमेशा अपनी सदस्यता का दावा कर सकते हैं। एसोसिएशन की वेबसाइट पर फोरम में भाग लें या एसोसिएशन के स्टाफ को अपनी स्थिति पर चर्चा करने और संपर्कों के लिए ई-मेल भेजें।
  • एक अन्य राज्य के चरण 6 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने गंतव्य क्षेत्र के लिए समर्पित ऑनलाइन समुदायों को ढूंढें पेशेवरों के एक संगठन में शामिल होने के अलावा, आपको उन स्थानों पर कैरियर बनाने की मांग करने वाली वेबसाइटों को पहचानना चाहिए जिन्हें आप मूल्यांकन कर रहे हैं। उन समूहों को ढूंढने के लिए लिंक्डइन या एक खोज इंजन का उपयोग करें, जो आपके क्षेत्र और रुचियों से निकटता से मेल खाते हैं।
  • एक ऑनलाइन समुदाय में एक सक्रिय उपस्थिति लोगों को ढूंढने का एक शानदार तरीका है, जो आपको शहर को दिखा सकते हैं जब आप इसे देख सकते हैं या आगे बढ़ने का फैसला कर सकते हैं।
  • एक और राज्य चरण 7 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    होनहार कंपनियों के कर्मचारियों से संपर्क करें अपने व्यक्तिगत और ऑनलाइन रिश्तों के माध्यम से संपर्कों को देखने के अलावा, आप उन गंतव्यों के क्षेत्रों में व्यवसायों तक पहुंच जाते हैं जो आपकी चिंता करते हैं। कंपनी की वेबसाइट या लिंक्डइन जैसे ऑनलाइन साइटों पर मानव संसाधन स्टाफ से संबंधित संपर्क जानकारी ढूंढें और ईमेल भेजने या स्काइपे पर चैट करके रिश्ते बनाने का प्रयास करें। अपनी स्थानांतरण योजनाओं को समझाएं और आप कंपनी का लाभ कैसे उठा सकते हैं
  • एक व्यक्तिगत ई-मेल पता खोजने की कोशिश करें और उस व्यक्ति का पूरा नाम और योग्यता का उपयोग करें जो इसे मालिक है। यदि आप केवल मानव संसाधन कर्मचारियों के बारे में एक सामान्य ईमेल प्राप्त कर सकते हैं, नम्रता से संपर्क जानकारी मांगें जो मानव संसाधन प्रबंधक के अंतर्गत आता है
  • अपने ईमेल को संरचना करें जैसे कि यह एक व्यावसायिक पत्र था. यह औपचारिक और विनम्र रहता है ईमेल के माध्यम से एक रिमाइंडर भेजने से पहले उन्हें कम से कम एक सप्ताह का जवाब दें।
  • एक अन्य राज्य के चरण 8 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    पेशेवर मार्गदर्शन केंद्र से सहायता के लिए पूछें आपके क्षेत्र के व्यावसायिक मार्गदर्शन परामर्शदाता आपको और नौकरी तलाशने में मार्गदर्शन कर सकते हैं। कई विश्वविद्यालय और विश्वविद्यालय कैरियर केंद्र की पेशकश करते हैं, जिनमें से कुछ गैर-छात्रों को सलाह देते हैं।
  • भाग 2

    अपने राज्य के बाहर नौकरी के लिए आवेदन जमा करें
    एक अन्य राज्य के चरण 9 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक पता और कंपनी का एक प्रत्यक्ष फोन नंबर ढूंढने का प्रयास करें जो नौकरी प्रदान करता है। आप एक नियोक्ता के बारे में कभी नहीं कहेंगे कि आप कहां हैं, लेकिन आप यह दिखा सकते हैं कि आप पहले से ही स्थानीय संपर्क जानकारी प्राप्त करके आगे बढ़ने की तैयारी कर रहे हैं।
    • अगर आप अपने पते में से एक का उपयोग कर सकते हैं या अपने घर के पते पर स्वचालित फ़ॉरवर्डिंग के साथ मेलबॉक्स सेवा खरीद सकते हैं, तो इस क्षेत्र में मित्रों से पूछें। अपने फिर से शुरू में, लेबल के साथ अपने घर के पते के नीचे दिए गए शब्दों को शामिल करें "चलते हुए ___"।
    • Google Voice सक्रिय करें या अपने गंतव्य क्षेत्र के क्षेत्र कोड के साथ स्काइप। यह आपको लंबी दूरी की फोन कॉल पर बचाएगा।
    एक अन्य राज्य के चरण 9 बुलेट 2 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
  • एक अन्य राज्य के चरण 10 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पाठ्यक्रम लिखने के अच्छे नियमों का पालन करें. जाहिर है, यह किसी भी नौकरी आवेदन के लिए एक मौलिक कदम है। पाठ्यक्रम को सही और सटीक रूप से बताएं और निर्देशों का पालन करें जो कंपनी ठीक से प्रदान करती है। लंबी दूरी के लिए आवेदन करना पहले से महत्वपूर्ण है - आगे की कठिनाइयों को बनाने से गलती मत करना
  • एक अन्य राज्य के चरण 11 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने हस्तांतरण के बारे में बात करके कवर पत्र शुरू करें दूरी के बारे में अपने संभावित नियोक्ताओं के साथ स्पष्ट रहें, लेकिन इन्हें समझाने के लिए सटीक कारणों को न भूलें कि आप एक गंभीर उम्मीदवार हैं
  • यदि आपने आगे बढ़ने के लिए कदम उठाए हैं, जैसे लैंडलाइन नंबर का अनुरोध करने के लिए, आप वाकई वाक्यांश का उपयोग कर सकते हैं "मैं अपने क्षेत्र में आगे बढ़ना शुरू कर दिया"।
  • अपने गंतव्य स्थान पर किसी भी लिंक का उल्लेख करें, जिसमें परिवार के सदस्यों या जगह पर पिछले कार्य अनुभव शामिल हैं। यदि आप अपने जीवन साथी का पालन करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं, तो कहो।



  • एक अन्य राज्य के चरण 12 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    निकटतम आरंभ तिथि का सुझाव दें जो आप वादा कर सकते हैं यदि आप किसी अन्य तीन महीनों के लिए इस क्षेत्र में जाने की योजना नहीं बनाते हैं, तो एक कंपनी उस उम्मीदवार को किराए पर कर सकती है जो लगभग बराबर है, तुरंत शुरू करने में सक्षम है। अपने हस्तांतरण को अग्रिम रूप से तैयार करें, ताकि आप जान सकें कि जब आप स्थानांतरित कर सकते हैं
  • एक अन्य राज्य के चरण 13 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब आप प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में जाते हैं, तो अपने आला कौशल पर जोर दें। "शहर का आभार" आपके क्षेत्र में उन्हें नौकरी के अवसरों की बाढ़ आ सकती है, संभवतः उम्मीदवारों द्वारा आक्रमण किया जाता है। पहले से ही साइट पर बीस योग्य उम्मीदवारों पर आप को किराए पर रखने के लिए किसी को समझाने के लिए, आपको अपने विशिष्ट कौशल पर ज़ोर देना चाहिए कि अन्य उम्मीदवारों के पास शायद नहीं है।
  • एक अन्य राज्य के चरण 14 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    6
    जब आप कम प्रतिस्पर्धी क्षेत्रों में जाते हैं, तो काम के अनुभव पर जोर दें। यदि आपके पास पहले बड़े शहर या औद्योगिक केंद्र में नौकरी की थी, तो अपने नियोक्ता और संभावित नियोक्ताओं के साथ वार्तालापों पर इस अनुभव पर जोर दें। बड़े शहरों में कार्य अनुभवों को अधिक प्रतिस्पर्धी और प्रतिष्ठित माना जाता है, और लंबी दूरी के अनुप्रयोगों की समस्या को दूर करने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • एक अन्य राज्य के चरण 15 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    7
    व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए यात्रा खर्च का भुगतान करने का प्रस्ताव। यदि संभव हो तो, यात्रा के लिए भुगतान करें और साक्षात्कार में बारीकी से भाग लें। इस तरह से आप कंपनी के लिए एक बाधा को समाप्त कर देंगे और आपके स्थानांतरण की सुविधा के लिए पहल का प्रदर्शन करेंगे।
  • दूसरे शहर में जाने के लिए अधिक समय बिताने की कोशिश करें, ताकि आप साक्षात्कार से पहले क्षेत्र का पता लगा सकें। इस जगह के साथ पहले अनुभव में आपको और अधिक जागरुकता मिलेगी और आप बसने के लिए समय दे देंगे ताकि आप जेट लैग या अन्य बीमारियों से पीड़ित डर के बिना साक्षात्कार का संचालन कर सकें।
  • एक अन्य राज्य के चरण 16 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    यदि आप किसी व्यक्ति के साक्षात्कार की व्यवस्था नहीं कर सकते हैं, तो अंत में साक्षात्कार को गंभीरता से देखें अगर एक साक्षात्कार के लिए यात्रा करना सवाल से बाहर है, तो यह शायद फोन पर या स्काइपे जैसी वीडियो चैट सेवा के माध्यम से होगा सिर्फ इसलिए कि आप इसे बेडरूम में कर सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कोई प्रयास करने की आवश्यकता नहीं है। सबसे संभावित प्रश्नों के उत्तर अग्रिम रूप से तैयार करें, भले ही आप एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में हों और तब भी तैयार हो जाएं जब आप स्थापित हो गए समय से कुछ मिनट पहले तैयार हों।
  • निर्धारित समय से पहले तय करें कि आप साक्षात्कार कहाँ लेना चाहते हैं एक शांत स्थान चुनें, उन लोगों से दूर जो आपके पीछे से गुजारें और एक साफ और पेशेवर दिखने वाले पृष्ठभूमि को ढूंढ सकें। एक चिकनी दीवार ठीक हो जाएगी।
  • एक अन्य राज्य के चरण 17 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    9
    जब आप किराए पर लेने से पहले स्थानान्तरण के बारे में बात करते हैं, तो कंपनी के साथ यथासंभव बढ़ो। यदि आप हस्तांतरण शुल्क या उनके हिस्से का भुगतान कर सकते हैं, तो उन्हें तुरंत बताएं क्योंकि यह कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण लाभ है। बहुत कम से कम, आपको अपने घर की खोज में आशा करनी चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप खुद को ट्रांसफर नहीं दे सकते, तो आप पड़ोस और घर की कीमतों के बारे में अपने आप को सूचित करके अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित कर सकते हैं।
  • मानव संसाधन स्टाफ से पूछें कि उनके पास एक मानक हस्तांतरण पैकेज है। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो हाल ही में कंपनी या किसी ऐसे व्यक्ति के साथ काम करने के लिए चले गए हैं, तो उससे पूछें कि वह स्थान के परिवर्तन के लिए किस तरह का उपचार प्राप्त करता है। यदि आप जानते हैं कि सामान्य प्रस्ताव क्या है, तो आपको पता चल जाएगा कि इसे और अधिक आकर्षक बनाने के लिए क्या सुझाव देना चाहिए।
  • कंपनी के लिए और आपके लिए एक लाभप्रद तरीके से हस्तांतरण अनुरोध सबमिट करें उदाहरण के लिए, सुझाव दें कि आप पहले काम करना शुरू कर सकते हैं यदि कंपनी चलती कंपनी के साथ संगठित हो या आवास मिलाने में आपकी सहायता करे।
  • जब आप प्रस्ताव प्राप्त करते हैं तो हस्तांतरण पैकेज में छोटे प्रिंट क्लाउड पढ़ें। कभी-कभी हस्तांतरण सहायता कर के अधीन हो सकती है या कंपनी कुछ समय के भीतर आपके इस्तीफे की स्थिति में होने वाले खर्चों के अनुरूप मौद्रिक मूल्य वापस करने का अनुरोध कर सकती है।
  • एक और राज्य चरण 18 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    अगर आपको नौकरी नहीं मिल सकती है, पैसा बचाओ और आगे बढ़ें भर्ती के अवसरों को बढ़ाने के लिए सभी कदम उठाने के बाद भी कंपनियां मौके पर उम्मीदवार को किराए पर लेना पसंद कर सकती हैं। प्राथमिक व्यय पर छह महीने या उससे अधिक समय बचाने के बाद, अपने दांतों को ताकना और अच्छी नौकरी की संभावनाओं और अन्य अनुकूल विशेषताओं के साथ एक जगह ले जाएं।
  • बजट बनाएं और उसका पालन करें पैसे बचाने के लिए आवश्यक है
    एक अन्य राज्य चरण 18 बुलेट 1 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
  • क्रेडिट कार्ड का उपयोग पूरी तरह से बंद करो और अपने बजट से अधिक धन निकालना न करें आपको हर हफ्ते की अनुमति देता है लोग आम तौर पर बहुत कम खर्च करते हैं, जब उन्हें धन का ट्रैक रखना होता है जो हाथ से हाथ में जाता है
  • ब्याज दरों पर निर्भर करते हुए, बचत खाते में पैसा लगाने से कर्ज चुकाना अधिक प्रभावी हो सकता है
  • भाग 3

    स्थानांतरण के लिए तैयार
    एक अन्य राज्य के कदम 19 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अच्छी तरह से पहले से हस्तांतरण व्यवस्थित करें प्रक्रिया में प्रत्येक चरण के साथ एक कैलेंडर बनाएं, अनपेक्षित देरी को अवशोषित करने के लिए बहुत समय दें। यात्रा की जानकारी की योजना बनाने के लिए समय-समय पर उपस्थित रहें, एक चलती कंपनी को खोजने के लिए, आवश्यक पैक करने के लिए और खुद यात्रा के लिए। अध्ययन करें कि ट्रांसफर आपको कितना खर्च आएगा, पुरानी पट्टे की शर्तों को जानते हैं, अगर यह मौजूद है, और मित्रों या श्रमिकों को ढूंढें जो आपको फर्नीचर और अन्य भारी वस्तुओं के साथ मदद करेंगे।
    • घर की बिक्री शुरू होती है जितनी जल्दी हो सके यह एक लंबी प्रक्रिया हो सकती है जिसे आपके स्थानांतरण के बाद पूरा करने की आवश्यकता होगी।
    • अपने पालतू जानवरों के साथ जाने का तरीका जानें। एक जानवर के साथ आगे बढ़ना और प्रयासों और देखभाल शामिल है जितनी जल्दी हो सके संबंधित लेख को पढ़ें, ताकि आपके पास तैयार होने का समय हो।
  • एक अन्य राज्य के चरण 20 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपना सामान पैक करें. आप यह देख सकते हैं कि आप अपेक्षा से अधिक स्वयं के हैं, इसलिए अंतिम मिनट तक पैकिंग में देरी न करें। सब कुछ दे दो या बेचो जो आप नहीं लेना चाहते हैं, कचरा ट्रक को कचरे से भरने के लिए नहीं।
  • कपड़ों की चीजों को छोड़ दें जिन्हें आपको अब पसंद नहीं है, खिलौने, किताबें, फिल्में दूसरी हाथ की दुकानें और धर्मार्थ संगठन
  • गेराज में या बगीचे में एक पिस्सू बाजार को व्यवस्थित करें विभिन्न वस्तुओं और छोटे फर्नीचर से छुटकारा पाने के लिए
  • Craigslist या इसी तरह की साइटों को फर्नीचर बेचने या बेचने के लिए विज्ञापन दें, जिसे आप अपने साथ नहीं लाएंगे।
  • एक अन्य राज्य के चरण 21 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने नियोक्ता और मकान मालिक को बताएं. यदि आप वर्तमान में नियोजित हैं, तो आपको नियोक्ता को पहले से ही पता होना चाहिए कि आप छोड़ना चाहते हैं आपका काम अनुबंध न्यूनतम सूचना अवधि के लिए प्रदान कर सकता है। यदि आप एक किरायेदार हैं, तो मकान मालिक को सूचित करें कि आप अनुबंध को पहले से बंद करने वाले हैं (या फिर आप इसे नवीनीकृत नहीं करेंगे)।
  • अचानक अपने मालिक को खबर देकर पुलों को कट मत करो। जितनी जल्दी आप चेतावनी देते हैं, नियोक्ता के लिए खोया काम को ठीक करने के लिए यह आसान होगा। एक छोटी सूचना देकर, आप इसे परेशान कर सकते हैं और अगले काम के लिए अच्छे संदर्भ होने की संभावना को बर्बाद कर सकते हैं।
  • मकान मालिक को पहले से अच्छी तरह सूचित करें ताकि वह संपत्ति की जांच का समय निर्धारित कर सके। सुरक्षा जमा वापस लेने के लिए, अपना सामान पैक करने के बाद, इसे सावधानी से साफ़ करें
  • अपना किराया समझौता पढ़ें, ताकि आप जल्दी समाप्ति के मामले में भुगतान करने के लिए किसी दंड को जानते हों यदि आपने अपने अगले नियोक्ता के साथ एक हस्तांतरण पैकेज पर अभी तक सहमति नहीं व्यक्त की है, तो आप इन खर्चों का भुगतान करने के लिए कंपनी को राजी कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • हमेशा पेशेवर और समयबद्ध रहें
    • एक बैकअप योजना के लिए अग्रिम धन की बचत शुरू करें

    चेतावनी

    • दस्तावेज़ीकरण या संदर्भ के साथ आपके पुनरारंभ पर जो कुछ भी आपने कहा है उसे समर्थन के लिए तैयार रहें।
    • यदि आप मना करते हैं, तो मनोबल न करें अन्य उपलब्ध कार्य स्थान पर स्विच करें और फिर से प्रयास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com