लाइफ कोच कैसे बनें

अपने मित्र के साथ फोन पर घंटे बिताए जाने के बाद, नए कैरियर के लिए संभावित दिशाओं पर चर्चा करते समय, जब आप लटका देते हैं, तो आप पूछते हैं "वे मुझे इस के लिए क्यों भुगतान नहीं करते?"। चूंकि आप इस पृष्ठ पर समाप्त हो चुके हैं, आपको शायद यह एहसास हुआ कि आपके पास ऐसा होने का एक वास्तविक मौका है। वास्तव में, जीवन कोचिंग एक बहुत ही वैध और बढ़ती क्षेत्र है। यू.एस. समाचार और विश्व रिपोर्ट ने इस पेशे को दूसरे सबसे बड़े परामर्श व्यवसाय के रूप में उद्धृत किया है। यदि आप दूसरों को जीवन का कोच बनने में मदद करना चाहते हैं, तो यहां दिए गए चरणों का पालन करने की आवश्यकता है।

कदम

भाग 1

सही योग्यताएं हैं
एक लाइफ कोच बीतने वाली छवि चरण 1
1
विश्वविद्यालय में जाओ 50 साल पहले, आप केवल एक हाई स्कूल डिप्लोमा या इसी तरह की संस्था से एक प्रमाण पत्र के साथ एक नौकरी कर सकते थे, लेकिन समय बदल गया है। औसतन, इस पेशे का अभ्यास करने के लिए, आपके पास कम से कम पहली डिग्री होना चाहिए। यद्यपि आप जरूरी नहीं कि उसे जीवन का कोच बनने की ज़रूरत है, तो आप खुद को उन लोगों के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे जो स्वामी हैं या डॉक्टरेट भी हैं, इसलिए विश्वविद्यालय में नामांकन करना बेहतर होगा।
  • यद्यपि कोई वास्तविक जीवन चक्र डिग्री कार्यक्रम नहीं है, तो आप मनोविज्ञान या शैक्षिक विज्ञान जैसे संकायों में नामांकन के जरिए कोर्स शुरू कर सकते हैं। हालांकि, सिर्फ इसलिए कि कोई डिग्री प्रोग्राम नहीं है, इसका यह अर्थ नहीं है कि कोई भी लक्षित पाठ उपलब्ध नहीं है उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका, हार्वर्ड, येल, ड्यूक, NYU, जॉर्ज टाउन, यूसी बर्कले, पेन स्टेट में अध्ययन, डलास और जार्ज वाशिंगटन में टेक्सास विश्वविद्यालय, बस कुछ ही नाम के लिए, कोचिंग प्रोग्राम के सभी पहले से ही अच्छी तरह से हो रहा है, ।
  • एक लाइफ कोच बी 2
    2
    एक मान्यताप्राप्त कार्यक्रम के माध्यम से एक कोचिंग कोर्स का पालन करें। यदि आप पहले से ही विश्वविद्यालय समाप्त कर चुके हैं और वापस नहीं जा रहे हैं, वैकल्पिक रूप से एक मान्यता प्राप्त स्कूल या कार्यक्रम के माध्यम से एक जीवन कोचिंग कोर्स लेना है। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, आईसीएफ (इंटरनेशनल कोचिंग फेडरेशन) और आईएसी (इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ कोचिंग) कुछ संस्थानों में शामिल हो गए हैं और फैसला किया है कि वे अपने खुद के प्रमाणीकरण के योग्यता के उत्पादन कर रहे डिब्बे
  • इन दो संगठन कोचिंग के क्षेत्र में बिल्कुल गंभीर हैं सुनिश्चित करें कि आप इन संस्थाओं के साथ मिलकर काम करने वाले किसी भी संस्था में शामिल हों अन्यथा, यह एक घोटाला है, समय और धन की बर्बादी या दोनों।
  • एक लाइफ कोच 3 में रहेंगी छवि
    3
    प्रमाणन प्राप्त करें एक बार जब आप स्कूल कोचिंग प्रोग्राम पूरा कर लेते हैं, तो आप प्रमाणन के लिए पात्र हैं (आईसीएफ के माध्यम से और आईएसी के माध्यम से, आपके स्कूल के संघ के आधार पर) इस शीर्षक के साथ, आप मूल रूप से काम करने के लिए तैयार हैं। लोगों को यह बताने के बजाय कि आप एक जीवन कोच हैं और उम्मीद करते हैं कि वे विवरणों के बारे में आपसे सवाल नहीं पूछते हैं, तो आपके पास एक शीर्षक है जो आपको अपने बयानों का समर्थन करने की अनुमति देता है।
  • यह आपकी आय का स्रोत होगा कोई भी जीवन कोच काम करने के बिना वास्तव में सफल हो सकता है यदि आपने सही तरीके से गठन किया है, तो आपको कोई बाधा नहीं होगी बस इसे अपने व्यवसाय कार्ड पर लिखना याद रखें!
  • बीआईए लाइफ कोच चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सेमिनार में भाग लें चूंकि चिकित्सा प्रशिक्षण के लिए कोई जीवन कोचिंग कोर्स नहीं है, इसलिए सेमिनार सुपर-कॉमन हैं। अद्यतन करने और क्षेत्र में रहने के लिए, बड़े नामों से परिचित होकर नेटवर्किंग करें: यह वह जगह है जो कोच करते हैं, वे बायीं और केंद्र तक सही के पाठ्यक्रमों का पालन करते हैं। आपका स्कूल आपको आपके क्षेत्र में कब और कहां प्राप्त करने के बारे में मूल जानकारी देने में सक्षम होना चाहिए।
  • अपने लाभ के लिए उन्हें इस्तेमाल करें न केवल आपको घर जाना चाहिए और आपने जो कुछ सुना है उसे सचमुच आत्मसात करने का प्रयास करें (प्रत्येक संगोष्ठी को एक अलग विषय के बारे में होना चाहिए), लेकिन आपको यह भी चाहिए उन लोगों के साथ बात करें. मार्गों (या क्षेत्र में कम से कम मैत्रीपूर्ण चेहरों) को असीम रूप से उपयोगी होगा जब आपको रास्ते में बाधाएं मिल जाएंगी किसी को कुछ चीजें करने के लिए आपको सिखाना होगा।
  • भाग 2

    अपना व्यवसाय शुरू करें
    बीए लाइफ कोच चरण 5 नामक छवि
    1
    अपना अंशकालिक नौकरी रखें यह कहना है कि यह है की तरह है, और यह मिलता है: हालांकि कई (उदाहरण के लिए, चिकित्सा अध्ययनों के 10 वर्षों की तुलना में) एक जीवन कोच बनने के साथ जुड़े खर्च कर रहे हैं, वहाँ एक निश्चित आय की प्राप्ति के बारे में अंतराल है । जब आप पेशेवर बनने के उद्देश्य से प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं, तो आपको स्वयं को बनाए रखने के लिए कुछ की ही आवश्यकता नहीं है, जब आप काम शुरू करते हैं तो आपको बचत की भी आवश्यकता होगी। चार महीने के सबक के बाद, लोग आपकी सलाह के लिए आपको भुगतान करने के लिए आपके द्वार पर दस्तक नहीं करेंगे। ये चीजें समय लेती हैं
    • इसमें ठोस और स्थिर ग्राहक आधार बनाने में वर्षों लग सकते हैं। यह तत्काल अमीर बनने की कोई योजना नहीं है हालांकि कुछ जीवन प्रशिक्षकों को केवल एक छोटी कॉल के लिए अत्यधिक मात्रा में पैसा मिलता है, लेकिन अधिकांश भाग्यशाली नहीं हैं। कम अनुभव के साथ, आपको कम भुगतान करना होगा (साथ ही कम ग्राहकों के साथ) और शायद, आपको मुफ्त में काम करना पड़ेगा, इसलिए यह आपके मालिक को अलविदा कहने का समय नहीं है और उसे उसके बारे में सब कुछ बताइए।
  • एक लाइफ कोच बीआईईएफ़ कोच शीर्षक से चित्र 6
    2
    खुद के लिए कार्य करें.. शायद। हालांकि कुछ कंपनियों और कंपनियों द्वारा अपने कर्मचारियों के लिए अवधारण दर में सुधार करने का इरादा रखता है, अधिकांश जीवन प्रशिक्षकों को स्वतंत्र रूप से काम करते हैं इसका मतलब यह है कि आप अपने दस्तावेज़ों का प्रबंधन करेंगे और आपको प्रत्येक व्यवसायिक दृष्टिकोण से डूबना होगा, लेकिन इसका यह भी मतलब है कि आप अपने स्वयं के एजेंडे को प्रोग्राम करने में सक्षम होंगे।
  • आपको स्वयंरोजगार पर करों का भुगतान करना होगा और साथ ही साथ सभी ग्राहकों को चालान करना होगा और भुगतान के तरीकों और समय की स्थापना करना होगा (बस कुछ कार्यों का नाम देना होगा)। यदि आप सभी बुनियादी चीजें जो आपको कवर करने की ज़रूरत हैं, के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, अकेले या अन्य जीवन प्रशिक्षकों के साथ काम करने वाले किसी व्यक्ति से बात करें! यह अगले चरण का परिचय देता है
  • बीए लाइफ कोच चरण 7 नामक छवि
    3
    एक अच्छी तरह से स्थापित जीवन कोच अपने संरक्षक होने दें बस के रूप में मनोचिकित्सक अपने प्रशिक्षण के दौरान उपचार के घंटे प्राप्त करते हैं, नए प्रशिक्षुओं को उनके प्रशिक्षण के पूरक के लिए अनुभवी पेशेवरों के बाद पालन करना चाहिए। यदि आपकी स्कूल आपको इस अवसर की गारंटी देती है, तो यह प्रक्रिया समूह द्वारा समूह या व्यक्तिगत सत्र के माध्यम से ले सकती है, या आप इसे अपने द्वारा खोज सकते हैं आपने नेटवर्किंग किया, है ना?
  • इस समीकरण की दूसरी तरफ देखने की जरूरत है कि क्या यह वास्तव में करता है एक जीवन का कोच आपको लगता है कि यह सब एक है "आप अपने जीवन को बर्बाद कर रहे हैं, इसके बजाए इसे करें"जब वास्तविकता में यह सब कुछ है लेकिन यह (ज़ाहिर है कि यदि आप एक अच्छे जीवन कोच हैं)। बेहतर ढंग से समझने के लिए कि आप वास्तव में क्या करेंगे, आपके पास एक जीवन कोच होना चाहिए।
  • यदि आपकी विद्यालय आपके लिए एक नहीं प्रदान करता है (या आपको उन लोगों के नामों की सूची भी नहीं दे सकता है, जिन्हें आप जिक्र कर रहे हैं), अपने दोस्तों / सहपाठियों / शिक्षकों के माध्यम से या किसी सूची के माध्यम से, संभावित ग्राहकों की तरह वे तुम्हें मिलेंगे
  • एक लाइफ कोच बीर लाइफ कोच 8
    4
    विभिन्न कोचिंग सूचियों में खुद को दर्ज करें Noomii.come lifecoach-directory.org.uk जैसी वेब साइटों की सूचियां हैं जहां आप उन्हें डालें - आप उन लोगों के द्वारा खुद को पा सकते हैं, जो इंटरनेट पर भटकते समय निर्णय लेते हैं कि वे जीवन में कुछ सहायता प्राप्त करना चाहते हैं। वहाँ इतने सारे लोग हैं कि आप केवल मुंह के शब्द के लिए धन्यवाद नहीं करेंगे: वेब पर खुद को डालने का एकमात्र तरीका उन्हें ढूंढना है
  • अधिकांश वेबसाइट आपको अपनी छवि और जानकारी दर्ज करने के लिए फीस चार्ज करेंगे। सुनिश्चित करें कि यह आपके क्रेडिट कार्ड या धन की जानकारी किसी को देने से पहले एक पूर्ण धोखाधड़ी या समय की बर्बादी नहीं है दुनिया में कई स्कैमर हैं, इसलिए लीडेन पैरों के साथ आगे बढ़ें।
  • बीए लाइफ कोच चरण 9 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    अपने आला खोजें कुछ जीवन प्रशिक्षकों ने अपने जीवन के लिए दृष्टांतों को परिभाषित करने और उन्हें सामान्य रूप से सुधारने के तरीके खोजने के लिए मार्गदर्शन करने में विशेषज्ञ किया है। कुछ पेशेवरों, ग्राहकों को बनाने के लिए चयन में मदद करने पर और उनके करियर के लिए ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जबकि अन्य उनके व्यवसाय के प्रबंधन के बारे में नेताओं में भाग लेने फिर भी दूसरों के ग्राहकों को अपने पारस्परिक संबंधों के प्रबंधन में सहायता। आप निर्णय लेते हैं कि जीवन कोच के किस क्षेत्र में आप विशेष करना चाहते हैं (एक सुझाव: इसे आपको पहले व्यक्ति में कुछ पता होना चाहिए)। यहाँ से एक क्यू लेने की संभावनाओं की एक सूची है:
  • बिजनेस कोचिंग
  • कार्बन कोचिंग (दूसरों को अपने कार्बन पदचिह्न को कम करने में मदद करना)
  • कैरियर कोचिंग
  • कंपनी के लिए कोचिंग
  • कार्यकारी कोचिंग
  • संबंधों के लिए कोचिंग
  • सेवानिवृत्ति के लिए कोचिंग
  • आध्यात्मिक और ईसाई कोचिंग
  • समय प्रबंधन के लिए कोचिंग
  • शरीर की छवि और वजन के लिए कोचिंग
  • निजी जीवन के साथ काम को संतुलित करने के लिए कोचिंग
  • एक लाइफ कोच बनें वाली छवि, स्टेप 10
    6
    अपने आप को बढ़ावा दें अब जब कि तुम शीर्षक अपने नाम के नीचे "जीवन कोच प्रमाणपत्र," यह व्यापार कार्ड बाहर सौंपने, समाचार पत्रों में और नेटवर्क पृष्ठों पर और समुदाय पत्रिकाओं पर ऑनलाइन विज्ञापन प्रकाशित करने, शुरू करने के लिए, एक खोलने का समय है फेसबुक पेज, कलरव, और क्यों अपनी कार के एक तरफ भी अपना नाम नहीं लिखे। जितना अधिक आपका नाम पहचाना जाएगा, उतना ही बेहतर होगा। लोग आपसे नहीं जा सकते हैं, अगर वे भी नहीं जानते हैं कि आप मौजूद हैं!
  • एक विशेषज्ञ के रूप में खुद को बेचने की संभावना पर विचार करें तुम्हारी जगह है, है ना? वे अपने संभावित ग्राहकों से क्या पढ़ सकते हैं, देख सकते हैं या सुन सकते हैं? आप व्यापार जगत के नेताओं तक पहुँचना चाहते हैं, गैर अपने शहर में एक विज्ञापन जानवरों का केंद्र pubblicheresti, लेकिन आप क्या करेंगे यदि आपका लक्ष्य माताओं द्वारा या कैरियर और परिवार के जीवन को संतुलित करने की कोशिश कर महिलाओं द्वारा रचा गया था।
  • अध्ययनों से पता चला है कि कोचिंग दोनों कर्मचारियों और नियोक्ताओं के लिए बहुत उपयोगी है। कंपनियां जो अपने कर्मचारियों पर एक डॉलर खर्च करती हैं (चाहे कोचिंग, निजी भलाई, आदि) बचत में तीन डॉलर कमाने के लिए मजदूरों के कारोबार में कमी और इसके साथ जुड़े प्रक्रियाओं को कम करते हैं यदि आप किसी व्यवसाय को बदलने का सुझाव दे रहे हैं और सुझाव दे रहे हैं कि आप खुद को कोच के रूप में पेश करते हैं (और यदि आप नहीं थे, तो आप अब भी), इन तथ्यों से लैस हैं
  • एक लाइफ कोच बनो चित्र 11
    7
    केवी के ग्राहकों के लिए खोजें जब आप प्रमाणन के साथ ताज़ा हो, तो आपको कुछ ग्राहकों की आवश्यकता होती है। हालांकि, शून्य के आपके अनुभव के साथ, किसी के लिए आप की तलाश करने के लिए यह मुश्किल है। यह कहने में सक्षम होने के लिए कि आपको मांस में लोगों के साथ काम करने का अनुभव है, अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों से पूछें कि आप मुफ्त में उनके साथ काम कर सकते हैं। आप अनुभव के कुछ घंटों जमा कर लेंगे और वे बहुत समय स्वयं को समर्पित करेंगे (और उम्मीद है, कुछ अच्छे निर्देश और वास्तविकता की खुराक)।
  • कितने लोग काम करते हैं और कितनी देर तक यह आप पर निर्भर करता है। सही जवाब है "जब तक आप अपनी सेवाओं के लिए भुगतान करने के लिए सहज महसूस न करते हैं और सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में दूसरों को अपने जीवन को समृद्ध करने में सक्षम हैं"। इसमें सप्ताह, महीनों लग सकते हैं सौभाग्य से, इस रास्ते में गलत होने का कोई रास्ता नहीं है।
  • बीए लाइफ कोच चरण 12 के शीर्षक वाली छवि
    8
    यह असली ग्राहकों को आकर्षित करती है अपनी बहन के सहयोगी और प्रेमी के दोस्त के दोस्त के दोस्त के दोस्त हैं जो पिज्जा डिलीवरी करते हैं, अंततः मुंह का शब्द अपना काम करेगा। आपको पहली कॉल प्राप्त होगी, जो आपको छत तक खुशी के लिए कूद देगा। बधाई! अंत में आप कुछ जेब करेंगे!
  • कितना? ईमानदारी से, आप तय करते हैं क्या आप प्रति घंटा की दर से भुगतान करना चाहते हैं? मासिक? और कितना? इस व्यक्ति की चुनौतियों की ढलान पर विचार करें, आप दोनों के लिए और उसके लिए आप क्या खर्च कर सकते हैं? आप क्या खर्च कर सकते हैं? जनसांख्यिकीय चर क्या है जिसके तहत आपके संभावित ग्राहकों में कमी आती है? संदेह में, प्रतिस्पर्धा की कीमतों के बारे में सूचित करें!
  • भाग 3

    ग्राहकों के साथ कार्य करना


    एक लाइफ कोच बीर लाइफ कोच 13
    1
    गहरा साक्षात्कार के साथ शुरू करें जब जीवन कोचिंग की बात आती है, तो आप इसके कवर से एक पुस्तक का न्याय नहीं कर सकते। जब कोई ग्राहक आपको संबोधित करता है, तो सुनिश्चित करें कि पहला सत्र एक सटीक साक्षात्कार है और इसमें उसके सभी अनुरोध शामिल हैं। आप क्या ढूंढ रहे हैं? आपके जीवन का क्या हिस्सा बदलने की कोशिश कर रहा है? इसके लक्ष्यों क्या हैं?
    • ज्यादातर लोग एक विचार के साथ आपके पास आएंगे, एक बहुत ही विशिष्ट विचार (यह इस कारण से है कि ज्यादातर जीवन प्रशिक्षकों के पास विशेषज्ञता है) कि वे क्या हासिल करना चाहते हैं। चाहे वह वजन कम कर रहा हो, अपने आप को पूरी तरह से किसी के व्यवसाय के लिए समर्पित हो या किसी के रिश्ते में मुश्किल मुद्दों से निपटना, उन्हें पता है। उन्हें शुरुआती गाइड में बताओ और सुनो।
  • एक लाइफ कोच व्हाट ए लाइफ कोच 14
    2
    व्यवस्थित रहें आपके पास ग्राहक आधार हो जाने के बाद, आपके सिर में एक को लेबल्स की तरह दिखाना आसान होगा "-लड़का-दीवानी के- कॉफी से भी यद्यपि-ग्रस्त के- narcolepsy"। ऐसा मत करो वे इसकी सराहना नहीं करेंगे, अगर उन्हें पता था कि यह। अपने ग्राहकों को समर्पित पोर्टफोलियो रखें, जिस पर आप सभी विवरण लिख सकते हैं और उन्हें अपडेट कर सकते हैं। यदि आप संगठित नहीं हैं, तो आप ग्राहक संख्या 14 के साथ एक फोन कॉल खो देंगे, जो तुरंत फोन उठाएंगे, लेकिन किसी अन्य जीवन कोच की तलाश करेंगे।
  • हर किसी को अपने सबसे महत्वपूर्ण ग्राहक की तरह महसूस करना महत्वपूर्ण है हर छोटे से विस्तार से वे आपको बताते हैं कि आपको कुछ याद रखना चाहिए और उनके साथ काम करते वक्त ध्यान रखना चाहिए। न केवल वे प्रभावित होंगे और आप पर अधिक भरोसा करेंगे, आप अपने एकाग्रता को उच्च रखने के बारे में और अधिक सटीक निर्णय लेने में सक्षम होंगे।
  • एक लाइफ कोच बनें छवि शीर्षक 15
    3
    एक व्यावहारिक एजेंडे निर्धारित करें आप जल्द ही समझ सकते हैं कि आपके लिए क्या सही है, लेकिन अधिकांश कोच कहते हैं कि वे प्रत्येक माह के बारे में हर महीने तीन बार काम करते हैं। कुछ ग्राहकों को अधिक काम की आवश्यकता होगी, दूसरों को कम, लेकिन मासिक औसत तीन गुना औसत है। प्रत्येक सत्र की अवधि आपके और ग्राहक पर निर्भर करती है।
  • आपको व्यक्तिगत रूप से सत्र आयोजित करने की ज़रूरत नहीं है, हालांकि इन मीटिंग्स स्पष्ट रूप से सबसे अंतरंग हैं आप उन्हें फोन या यहां तक ​​कि स्काइप जैसे कार्यक्रमों पर भी रख सकते थे। यदि आप एक कोच हैं जो इस व्यवसाय के व्यवसायिक अधिकारियों और अन्य पेशेवर आंकड़ों का ध्यान रखता है, तो आप यह महसूस कर सकते हैं कि आपके ग्राहक अक्सर यात्रा कर रहे हैं और टेलीफोन सत्र ही एकमात्र उपाय हैं।
  • एक लाइफ कोच बीर ए लाइफ कोच 16
    4
    आपको निर्देश देना ही नहीं है लाइफ कोच केवल महंगा सलाहकार नहीं हैं यह भयानक होगा आपका पेशा दूसरों को अपनी पसंद का पता लगाने और उनके लिए सबसे अच्छा क्या है यह समझने के लिए सहायता करने पर आधारित है। यह सिर्फ बुरे जीवन कोच है जो सलाह देता है और फिर इसे बंद कर देता है। आप वास्तव में ग्राहक व्यवहार को बदलने के लिए काम कर रहे हैं, जो कि सिर्फ उन्हें बताए कि अरबों में क्या करना है।
  • कोई और नहीं किसी अन्य व्यक्ति (अकेले एक वास्तविक अज्ञात), जो आपको बताता है कि अपने जीवन के साथ क्या करने की जरूरत है: सभी, हमारे ससुराल से सलाह प्राप्त हमारे भाइयों और बहनों और सामयिक हाई स्कूल के दोस्तों को लगता है कि वे जानते हैं कि द्वारा सब कुछ। आपको जवाब देना चाहिए कैसे, नहीं बात करने के लिए आप उन्हें प्रक्रिया का सामना करने के लिए उपकरण देने में सक्षम होना चाहिए।
  • बीए लाइफ कोच चरण 17 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    कार्यों को चिह्नित करें एक बिंदु तक, आप एक शिक्षक या एक मार्गदर्शक हैं जब आप ग्राहक के साथ कॉल समाप्त करते हैं, तो आपकी नौकरी समाप्त नहीं होती है। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह उस कार्यवाही में शामिल हों जो आपने एक साथ चर्चा की है। आपको उसे कुछ होमवर्क देना होगा चाहे वह विभिन्न व्यावसायिक योजनाओं की तलाश कर रहा हो या आपके पूर्व-पति से बात कर रही हो, आपको उन क्रियाओं को असाइन करना होगा जो बदलने के लिए आगे बढ़ें। उनके लिए सबसे अच्छा क्या होगा? और आप यह सुनिश्चित कैसे करते हैं कि वे ऐसा करते हैं?
  • आपके पास ऐसे ग्राहकों होंगे जो सहयोग नहीं करेंगे आपके पास ऐसे ग्राहकों होंगे जो आपके साथ सहमत नहीं होंगे। आपके पास ऐसे ग्राहकों होंगे जो सोचेंगे कि वे अपनी कीमती समय खो रहे हैं। ये हो जाएगा आपको अच्छे और बुरे को स्वीकार करना होगा और पता होना चाहिए कि आपके पराजय कब स्वीकार करना है यदि कोई ग्राहक आपकी शैली पसंद नहीं करता है, तो आप इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते
  • बीए लाइफ कोच चरण 18 नामक छवि
    6
    ग्राहकों को अपने लक्ष्यों तक पहुंचने में सहायता करें अंत में, यह आपका लक्ष्य है हम इस बात में संघर्ष करते हैं कि जिंदगी और जीवन का कोच ग्राहकों के लिए रोशनी को चालू करने के लिए होता है जब वे खुद को एक अंधेरे और डरावनी सुरंग में घूमते हैं यदि आपने अपने लक्ष्यों को हासिल करने की अनुमति देने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ किया है और आपने उन्हें विकल्प दिखाया है, तो आपने अपना हिस्सा पूरा कर लिया है वे आपके साथ काम करने से बेहतर होंगे
  • भाग 4

    प्रभावी कोचिंग क्षमता का विकास
    बीए लाइफ कोच चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक सावधानीपूर्वक और संवेदनशील व्यक्ति बनें जीवन कोच द्वारा किए गए अधिकांश काम लोगों को लक्ष्य निर्धारित करने और उन्हें प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करने में मदद करना है। इसके लिए किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता होती है जो किसी मित्र के साथ संपर्क में रहना पसंद करती है। यदि आप एक नकारात्मक, निराशावादी या दुखद व्यक्ति हैं, तो ग्राहक किसी भी समय आपकी ओर से भाग जाएंगे।
    • फेस-टू-फेस संपर्क हमेशा जीवन कोच बनने के लिए आवश्यक नहीं होता है, क्योंकि फोन पर ग्राहकों के साथ कई काम करते हैं। हालांकि, इसके कई फायदे हैं: यह कम रोकता है और इसलिए ट्रस्ट को बनाना आसान है। यह सुविधाजनक है क्योंकि यह वैश्विक और लचीला है
  • बीआईए लाइफ कोच चरण 20 नामक छवि
    2
    ईमानदारी से सभी के लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं। हममें से कुछ (99% पढ़ें) हमेशा दयालु और समझ नहीं है यहां तक ​​कि अगर हम इन गुणों के स्वामी के रूप में खुद को मानते हैं, तो भी हम समय-समय पर फिसल जाते हैं और कभी-कभी यह दूसरों के साथ तुलना में कुछ लोगों के साथ और भी अधिक हो सकता है यह वास्तव में सुंदर सहयोगी कार्यालय महिलाओं को ईर्ष्या महसूस कर सकती है या जो वास्तव में मूर्ख दोस्त हैं, हमें इतना परेशान नहीं करता है कि वह हमें ठंडा और अलग होने के लिए धक्का दे। चाहे वह बुद्धि, शारीरिक उपस्थिति या घृणित हंसी जो आप अपनी नसों पर लेते हैं, आपको यह सब एक तरफ रखना होगा और आपकी मदद करने के लिए तैयार रहना चाहिए सब, अच्छा करने के लिए यह करना है
  • आप शायद उन ग्राहकों के साथ होंगे जिनके साथ आप अगले जीवन में भी कॉफी पीने के लिए उन्हें आमंत्रित करने के लिए सड़क पर बात करना बंद नहीं करेंगे। ठीक है हम सभी के साथ नहीं मिल सकते हैं लेकिन यह कोई समस्या नहीं है: आपको ग्राहकों के साथ कॉफी की ज़रूरत नहीं है आपको बस उनको मदद करना है उन्हें मदद करें और उन्हें सफल होने के लिए चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अपने व्यक्तित्व को एक ब्लैकबोर्ड पर खरोंच के नाखूनों के समान मिलते हैं, तो आपको दिल पर अपना सर्वश्रेष्ठ रूचि रखना चाहिए।
  • एक लाइफ कोच बीस ए लाइफ कोच 21
    3
    याद रखें कि आप अपने ग्राहकों के दोस्त नहीं हैं जैसा कि पहले चरण में कहा गया था, आपको उनके साथ कॉफी पाने के लिए नियुक्तियां बनाने की ज़रूरत नहीं है। आप खेल शुरू होने से पहले aperitif के दौरान पेय आदेश नहीं जा रहे हैं। आप उनको धक्का देने के लिए वहां हैं, न कि उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए क्योंकि वे आमतौर पर करते हैं। इस अवधारणा को एक पेशेवर संबंध रखने के लिए स्पष्ट रखना महत्वपूर्ण है। जब आप उनका दोस्त बन जाते हैं, तो वे आपको भुगतान करना बंद कर देते हैं
  • जब आप सीमा को पार करते हैं और एक दोस्त बनने के लिए कोच होने से स्विच करते हैं, तो आपके ग्राहक आपको जो सुझाव देते हैं, उनके लिए कम प्रोत्साहित होगा। आप सत्य को बताने के लिए भी कम इच्छुक महसूस करेंगे: एक दिन आपको उन लोगों के साथ कड़ी मेहनत करनी होगी, और यदि वे आपके दोस्त हैं, तो वे नाराज होंगे क्योंकि वे इसे व्यक्तिगत तौर पर ले लेंगे। स्पष्ट सीमाएं होने के अलावा एक अच्छा और तार्किक अभ्यास नहीं है।
  • एक लाइफ कोच बीस ए लाइफ कोच चित्र 22
    4
    लचीला होना हमारी ज़िंदगी हमेशा अप्रत्याशित परतें लेती हैं आप एक ग्राहक से शुक्रवार की रात को 9 बजे कॉल कर सकते हैं जो अगले दिन एक सत्र बुक करना चाहते हैं। अगर आप कर सकते हैं, उसके साथ काम करो! यह आप के लिए अपमानजनक नहीं है, यह वास्तव में कम से कम के रूप में आप के रूप में हैरान है आपके पास सबसे सुसंगत काम अनुसूची नहीं होगी, आपका मानक 9 से 5 तक किसी कार्यालय का काम नहीं होगा।
  • कार्यक्रम के साथ लचीला होने के अलावा, आपको मानसिकता के संदर्भ में होना चाहिए। क्या आप इस व्यक्ति के लिए उपयुक्त मानते हैं कि वास्तव में आपके लिए वास्तव में क्या नहीं है अंत में, सब कुछ रिश्तेदार है। अगर वह कुछ करने के लिए तैयार नहीं है, तो आपको उसकी इच्छाओं का सम्मान करना चाहिए। हमेशा एक एकल व्यक्ति के साथ काम करें ग्राहकों को एक कार्यक्रम के रूप में संभव के रूप में विशिष्ट प्रदान करें, लेकिन इसे सुधारने और संशोधित करने के लिए एक छोटे अंतर छोड़ दें।
  • एक लाइफ कोच 23 में रहेंगी छवि
    5
    रचनात्मक रहें लोगों को अपनी क्षमता तक पहुंचने में मदद करने के लिए आपको रचनात्मक रूप से सोचने में सक्षम होना होगा शायद ये लोग पहले से ही विकल्प ए और बी को मान चुके हैं, जो उनके लिए (एक कारण या किसी अन्य के लिए) काम नहीं किया है - आपको उन्हें सी, डी और ई के साथ विकल्प देना होगा। वे हमेशा स्पष्ट नहीं होंगे (या आपका क्लाइंट वह अकेले आयेगा!) - एक सफल जीवन कोच बनने के लिए, आपको संसाधनों से भरा, मूल और कल्पनाशील होना होगा।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको तार्किक नहीं होना चाहिए किसी भी दर पर, आपको दोनों गुण जोड़ना होगा। कुल मिलाकर, आपको सफलता की राह पर ध्यान देना होगा। एक दृष्टिकोण के साथ मिश्रित वास्तविकता का स्वस्थ संतुलन "था-कभी सोचा करने वाली स्थिति में इन-शर्तों?" यह आपको दूर जाकर ग्राहकों की प्रशंसा अर्जित करेगा। और, जब वे खुश होते हैं, तो आप खुश होते हैं, और वे इसे अपने दोस्तों को भी बता सकते थे!
  • टिप्स

    • आप संभावित ग्राहकों के लिए एक परीक्षण कोचिंग सत्र प्रदान करना चाह सकते हैं ताकि आप यह देख सकें कि क्या आपकी शैली अपने लक्ष्यों और जरूरतों के अनुरूप है और उनकी रुचि को प्रोत्साहित करने के लिए!
    • संभावित भविष्य के ग्राहकों के लिए एक संदर्भ बिंदु के रूप में उपयोग करने के लिए संतुष्ट ग्राहकों की एक सूची रखें।

    चेतावनी

    • जीवन कोच को क्लाइंट पार्टनर के रूप में काम करना चाहिए और क्लाइंट को वह होना चाहिए जिसकी दिशा में साझेदारी को जाना चाहिए।
    • इस समय, जीवन प्रशिक्षक के लिए कोई बाहरी नियामक निकायों नहीं हैं क्योंकि वे मनोचिकित्सकों और मनोवैज्ञानिकों के लिए मौजूद हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com