कैसे फायरमैन बनें

अग्निशामक वीर के आंकड़े हैं जो अपने साथी नागरिकों को बचाने के लिए खतरे में डालते हैं। हालांकि यह एक महान काम है और बढ़ती रोजगार की प्रवृत्ति के साथ, वार्षिक वेतन € 28,000 से अधिक नहीं है अगर आप अग्निशामकों में कैरियर का पीछा करना चाहते हैं, तो आपको गंभीरता से अपने शरीर और मन पर उस काम के प्रभाव के बारे में सोचना होगा, बल्कि आपके परिवार पर भी। क्या आपको लगता है कि आपके पास फायरमैन बनने की क्या आवश्यकता है? पता लगाने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

विधि 1

उचित आवश्यकताएं हैं
एक फायर फाइटर बनें छवि 1
1
आपको उम्र का होना चाहिए लगभग सभी व्यवसायों के साथ, 18 वर्ष की उम्र फायर फाइटर बनने के लिए न्यूनतम सीमा है। दूसरी ओर, 30 साल, अग्निशमन विभाग तक पहुंच की अधिकतम सीमा का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • एक फायर फाइटर बनने वाला इमेज
    2
    आपके पास एक मिडिल स्कूल लाइसेंस होना चाहिए। इस पेशे का अभ्यास करने में सक्षम होने के लिए, कम से कम पहली डिग्री माध्यमिक विद्यालय डिप्लोमा (निचले माध्यमिक विद्यालय प्रमाण पत्र) होना जरूरी है। चूंकि अच्छी प्रतिस्पर्धा है, इसलिए आपके पास और अधिक संभावनाएं हैं, जिनके लिए आपके पास और अधिक उन्नत डिग्री है।
  • छवि एक फायर फाइटर बनें शीर्षक 3
    3
    आपके पास एक ड्राइवर का लाइसेंस होना चाहिए। हालांकि सख्ती से आवश्यक नहीं ड्राइविंग लाइसेंस वास्तव में इस गतिविधि के लिए एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है के लिए (ध्यान दें कि यातायात नियमों के उल्लंघन का रिकॉर्ड है कि चिंताओं आप स्वच्छ होना चाहिए)। यदि आपके पास अभी भी ड्राइवर का लाइसेंस नहीं है, तो एक पाएं यदि आवश्यक हो तो आपको ड्राइव करने के लिए तैयार रहना होगा।
  • एक फायर फाइटर बनो चित्र 4
    4
    आपका अपराधी रिकॉर्ड साफ होना चाहिए। राष्ट्रीय अग्नि ब्रिगेड आपके अतीत की पूरी तरह से निरीक्षण करेगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके अतीत में अपराध, अवैध तस्करी या नशीली दवाओं के दुरुपयोग का कोई निशान नहीं है। नागरिक के रूप में आपके जीवन का हर छोटा विवरण ध्यान में रखा जाएगा।
  • विधि 2

    अधिक दिलचस्प उम्मीदवार होने के नाते
    एक फायर फाइटर बनें चित्र 6
    1
    एक हाईस्कूल डिप्लोमा या डिग्री प्राप्त करें यद्यपि दोनों खिताब की आवश्यकता नहीं है, कई लोग जो शुरू में अग्निशामकों बनना चाहते हैं तो अन्य करियर में जाकर समाप्त होता है इसलिए, पेशे से संबंधित किसी तरह से अध्ययन करने वाले विषयों को और अधिक रोचक और तैयार करने के लिए: गणित, रसायन विज्ञान, जीवविज्ञान, संचार और यहां तक ​​कि कम्प्यूटर साइंस भी।
    • स्थानीय पेशेवर केंद्रों में कुछ फायर टेक्नोलॉजी सबक में भाग लेने से आप उपयोगी जानकारी सीख सकते हैं। इस तरह आप पेशे में आपकी रुचि का प्रदर्शन करेंगे और आपको बेहतर समझने होंगे कि आपको क्या सामना करना होगा।
  • एक फायर फाइटर बनो चित्र 7
    2
    वह एक पेरामेडिकल कोर्स में भाग लेते हैं हालांकि यह एक बुनियादी आवश्यकता नहीं है, ज्यादातर विभाग उन लोगों को प्राथमिकता देते हैं जिनके पास पहले से ही चिकित्सकीय ज्ञान है वास्तव में, एक फायर फाइटर होने का मतलब सिर्फ आग की लपटों से लड़ने का मतलब नहीं है, बल्कि पीड़ितों को प्राथमिक उपचार भी देता है। इस क्षेत्र में अनुभव होने से आपको एक बेहतर उम्मीदवार बनायेगा क्योंकि आप पहले से ही जानते होंगे कि नौकरी की आवश्यकता क्या है।
  • इसके अलावा, इस तरह के एक प्रमाण पत्र के मालिकाना आपको तैयारी और प्रशिक्षण की अवधि का सामना करने का मौका मिलेगा, जो कि दूसरों के फायदों के अच्छे अंतर के साथ।
  • एक फायर फाइटर बनें चित्र 8
    3
    बैरकों के चारों ओर चले जाओ सार्वजनिक प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आवेदन भेजने से पहले, अपने क्षेत्र में बैरकों पर जाएं और खुद को पेश करें और जानें कि कैसे काम करने वाले लोग व्यवहार करते हैं (लेकिन आग्रह न करें)। इस तरह, जब आप अपने विभाग को सौंपे जाएंगे, तो आपको तुरंत पहचाना जाएगा और आप अधिक आसानी से बसने में सक्षम होंगे।
  • एक फायर फाइटर बनें चित्र 9
    4
    अपने समुदाय में स्वयंसेवक फायर फाइटर होने के नाते आपके समुदाय के प्रति समर्पण और प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है। स्वयं किराए पर लेने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए स्वयंसेवक न करें, परन्तु क्योंकि आप अपने साथी नागरिकों की देखभाल करने में गहरी रुचि रखते हैं यह जरूरी नहीं कि पेशे को करना है जिसे आप करना चाहते हैं, यह सिर्फ दिखाता है कि आप लोगों की देखभाल करना चाहते हैं: बच्चों, बुजुर्ग या अन्य लोगों को मदद की ज़रूरत है
  • एक फायर फाइटर बनें चित्र 10
    5
    अधिक लोकप्रियता पाने के द्वारा अपने तरीके से लड़ो ऐसा करने के कई तरीके हैं, यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
  • अग्निशामकों के एक स्वयंसेवक बनें जाहिर है आवश्यकताओं बनने के लिए एक एक फायर फाइटर professionista- भुगतान नहीं किया जाएगा के लिए आवश्यक उन के रूप में ही कर रहे हैं, लेकिन इस मामले में प्रक्रिया को सरल है और आवेदन के लिए अधिकतम आयु 45 वर्ष है।
  • एक 118 ऑपरेशन सेंटर में एक तकनीकी ऑपरेटर बनें
  • वानिकी कोर के सहायक बनें
  • छवि एक फायर फाइटर बनें शीर्षक 11
    6
    अग्नि सेवा के बारे में जानें फायर फाइटर बनने की प्रक्रिया शुरू करने से पहले, आपको आग सेवा के बारे में अपने आप को जितना संभव हो उतना सूचित करना होगा। यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही लगता है कि आप काम की जड़ पता है, यह हमेशा पता है कि रुझान और चुनौतियों उद्योग को प्रभावित कर रहे हैं अगर यह (जैसे "कैसे तुम यहाँ से पाँच आग सेवा देख पा रहे हैं सवाल एक साक्षात्कार में कहा जा रहे थे उतना ही महत्वपूर्ण है साल? "या" आजकल इस क्षेत्र में दो सबसे बड़ी चुनौतियां क्या हैं? ")
  • विधि 3

    अपना स्वयं का आवेदन भेजें
    एक फायर फाइटर बनो चित्र 12
    1



    सार्वजनिक प्रतियोगिता की सदस्यता लें समय-समय पर निविदाओं के लिए एक कॉल की घोषणा की जाती है जो निम्नलिखित लिखित और मौखिक, व्यावहारिक और शारीरिक परीक्षणों की श्रृंखला में अधिक भागीदारी की अनुमति देता है (अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट vegfufuoco.it पर जाएं)। आवेदन रोम के सामान्य मामलों के लिए केंद्रीय निदेशालय के क्षेत्रफल में प्रस्तुत किया जाना चाहिए I
  • एक फायर फाइटर बनें चित्र 13
    2
    यह पृष्ठभूमि की जांच पर काबू पा रहा है जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, आपके आवेदन पर विचार करने के लिए, आपके प्रोफाइल को कुछ आवश्यकताओं को पूरा करना होगा। विशेष रूप से, आपको हमेशा एक नियमित नागरिक और नैतिक आचरण बनाए रखना चाहिए।
  • एक फायर फाइटर बनो चित्र 14
    3
    मेडिकल परीक्षा पास करें फायर फाइटर होने के लिए आपको समन्वय, चपलता और ताकत की आवश्यकता होती है- आपको आमतौर पर अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेना चाहिए और शारीरिक सीमाओं से मुक्त होना चाहिए। ऊंचाई 1.62 मीटर से कम नहीं होनी चाहिए और शरीर का वजन सामान्य होना चाहिए। यह भी एक स्वस्थ नजर रखने और मूल रंगों को सही ढंग से भेद करने के तरीके को जानने के लिए भी आवश्यक है।
  • एक फायर फाइटर बनें चित्र 15
    4
    शारीरिक परीक्षण से अधिक है यह मोटर परीक्षणों की श्रृंखला है, जिसे चार मॉड्यूल में विभाजित किया गया है, जो उम्मीदवार की गति, चपलता, ताकत और धीरज को प्रदर्शित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। प्रत्येक चार मॉड्यूलों के लिए अधिकतम 15 अंकों का स्कोर दिया जाता है: परीक्षा को पारित माना जाता है यदि उम्मीदवार 42 अंकों से कम अंक प्राप्त करता है और प्रत्येक मॉड्यूल में 9 अंकों से कम नहीं है। परीक्षण में आमतौर पर बार, रस्सी, पर्च, बीम, चढ़ाई, सुरंग, लोड और फ़्रीविंग के साथ दौड़ सहित एक दर्जन व्यायाम और परीक्षण शामिल होते हैं। विशेष रूप से:
  • फिक्स्ड बार में ट्रैक्शन (कम-से-कम तीन, हथियार फैले हुए प्रत्येक के साथ शुरू करना)
  • मोटर सर्किट, 120 सेकंड की एक अधिकतम में ले जाया जा रहा: पथ के माध्यम से और भूमि पर वंश (पैरों के अनिवार्य प्रयोग के साथ) 5 मीटर की रस्सी को चढ़ाई एक लंबे 5 meters- बीम बाईपास पर संतुलन में pertica- एक चिकनी दीवार 2 मीटर ऊंची - 6 मीटर लंबी और 80 सेंटीमीटर चौड़ी सुरंग के माध्यम से जाना - कंधे पर 10 किलोग्राम वजन के साथ 40 किलोग्राम परिवहन करें।
  • तैरना परीक्षण: 25 मीटर पूल में नि: शुल्क तैराकी, जिनमें से आठ एपनिया में डूब गए बाधाओं को दूर करते हैं।
  • 5
    मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन परीक्षा पास करें आप को प्रदर्शित करने के लिए परीक्षणों का सामना करना होगा कि आप तनाव पर काम कर सकते हैं और दबाव में काम कर सकते हैं, साहसी हो सकते हैं और प्रभावी ढंग से संवाद करने में सक्षम हैं।
  • एक फायर फाइटर बनो चित्र 16
    6
    कई विषयों सहित लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करें यह संचार कौशल, निर्णय, स्मृति और समस्या को हल करने के लिए साबित करता है। ऐसे मार्गदर्शिकाएं हैं जो आपको इन परीक्षणों के लिए तैयार करने में सहायता करती हैं। उच्चतम स्कोर प्राप्त करने की कोशिश करें, आप रैंकिंग के भीतर एक बेहतर स्थिति में होंगे और आपको अधिक काम पर रखा जा सकता है।
  • विधि 4

    अपने कैरियर में सफल होने के लिए
    एक फायर फाइटर बनो चित्र 17
    1
    एक अच्छी शिक्षा प्राप्त करें राष्ट्रीय फायर ब्रिगेड ने अपने कर्मियों की तैयारी के लिए रोम में तीन स्कूलों की स्थापना की है: बेसिक ट्रेनिंग स्कूल, ऑपरेशनल ट्रेनिंग स्कूल और फायर प्रोटेक्शन इंस्टीट्यूट। आप सीखेंगे, अन्य चीजों के अलावा, कुल्हाड़ी, सीढ़ी और पंप सहित उपकरणों के प्रत्येक टुकड़े का उपयोग कैसे करें यहां अन्य चीजें हैं जिन्हें आप प्रशिक्षण के दौरान सीखेंगे:
    • अग्निशमन तकनीक
    • अग्नि रोकथाम
    • खतरनाक सामग्री का नियंत्रण
    • आपातकालीन चिकित्सा प्रक्रियाएं
    • सुरक्षा जांच करने के लिए बिल्डिंग विनियम
    • बचाव अभियान कैसे करें
  • एक फायर फाइटर बनो चित्र 18
    2
    अपना प्रत्यक्ष अनुभव शुरू करें प्रशिक्षण के बाद, आप अन्य अग्निशामकों के साथ तैयारी के एक नए चरण की शुरुआत के लिए बैरकों में रखा जाएगा। इस अवधि के दौरान आपको भुगतान नहीं किया जा सकता है, लेकिन एक बार अनुभव खत्म हो जाने पर आप एक पेशेवर बन जाएंगे।
  • एक फायर फाइटर बनाओ
    3
    एक पेशेवर फ़ायरमैन के रूप में नियमित वेतन के साथ काम पर रखा जाए एक बार जब आप इस स्तर पर पहुंच जाते हैं, तो उन थकाऊ (लेकिन फायदेमंद) कार्यों को पेश करने के लिए खुद को तैयार करें जो पेशे का अभिन्न हिस्सा हैं। आपको किराए पर लेने पर गर्व होना चाहिए, लेकिन अपने पैरों को जमीन पर रखें और हमेशा अपने कौशल को सुधारने की कोशिश करें।
  • एक फायर फाइटर बनो चित्र 20
    4
    एक अच्छा अनुभव प्राप्त करें यहां तक ​​कि अगर आपने यह दिखाया है कि आपके पास काम पर रखने के लिए कौशल और आवश्यकताएं हैं, तो आपकी प्रतिबद्धता यहां समाप्त नहीं होनी चाहिए। कई नए कौशल हैं जो आप प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और अधिक करने के लिए (अकेले भी) सबसे अच्छा फायर फाइटर कभी बनने के लिए कर सकते हैं आवश्यक प्रशिक्षण यह भी है कि आप अपने विभाग के लिए सबसे ज़रूरी क्या चाहते हैं - उदाहरण के लिए, अगर किसी और भाषा को बोलने के लिए मजबूत आवश्यकता है, तो इसे जानें अतिरिक्त ज्ञान प्राप्त करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
  • प्राथमिक चिकित्सा पाठ्यक्रम में भाग लें
  • सार्वजनिक प्रशासन में डिग्री ले लो
  • यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो पुनर्विक्रेता प्रमाणन प्राप्त करें
  • लाइफगार्ड पेटेंट प्राप्त करें
  • एक फायर फाइटर बनो चित्र 21
    5
    एक निश्चित शारीरिक उपस्थिति बनाए रखें यदि आप संचलन में सबसे अच्छा फायर फाइटर बनना चाहते हैं और अपना काम अच्छी तरह से करते रहें, तो आपको खुद को फिट रहने के लिए प्रतिबद्ध करना होगा यहां तक ​​कि अगर आपके पेशे को हमेशा बहुत प्रयास की आवश्यकता होती है, तो अपने शरीर का ख्याल रखें: जिम में जाएं, या चलाएं, और स्वस्थ आहार बनाए रखने और पर्याप्त मात्रा में नींद लेने के लिए मत भूलें। जो भी प्रशिक्षण आप करना चुनते हैं, मांसपेशियों को मजबूत बनाने और एरोबिक व्यायाम के बीच एक अच्छा संबंध होना चाहिए।
  • टिप्स

    • फायरमैन के रूप में कैरियर शुरू करने से पहले, छोटी बैरकों में स्वयंसेवक अपनी पसंद के बारे में सुनिश्चित करें
    • अपने परिवार के साथ एक फायरमैन बनने के विचार पर चर्चा करें अग्निशामकों ने रोज़ाना जोखिम पर अपना जीवन व्यतीत किया और एक पंक्ति में कई घंटों तक काम किया। इस तरह के तनाव कुछ परिवारों के लिए सहन करना मुश्किल हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com