एसीआई एजेंट कैसे बनें

यदि आप एक उज्जवल और महत्वाकांक्षी व्यक्ति हैं, तो आप पुलिस बल का हिस्सा हैं और आप अपने देश की सेवा के लिए तैयार हैं, आप एएसईई (सूचना और बाहरी सुरक्षा एजेंसी) में शामिल होने पर विचार कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको एक इतालवी नागरिक होना चाहिए, उपयुक्त आवश्यकताएं हों और आपके पूर्वजों पर किए जाने वाले चेक को पास करें। ध्यान रखें कि चयन प्रक्रिया स्पष्ट रूप से बहुत प्रतिस्पर्धी है (सभी सरकारी पदों के साथ) और संभावित संभावित उम्मीदवार को अस्वीकार करने के कई कारण हैं। इसके बावजूद, यदि यह आपका सपना है तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध करें।

कदम

भाग 1

अपने आप को एआईएसई से परिचित कराएं
छवि 27727 1 शीर्षक
1
यह समझने की कोशिश करें कि कैरियर को एएसईएस में शामिल करने से पहले इसका एक हिस्सा बनना चाहते हैं। हालांकि जासूसी वह चीज़ है जो आपको सबसे ज्यादा आकर्षक बनाती है, आपको समझना चाहिए कि उसके पीछे की एक पूरी श्रृंखला भी है। वास्तव में, गुप्त सेवाओं में काम करने वाले अधिकांश आंकड़े, वास्तव में, विश्लेषण से संबंधित हैं, जानकारी को पुनः प्राप्त की गई जानकारी का अध्ययन करते हैं और नई प्रौद्योगिकियों से परिचित हैं। आपका कौशल और आपका दृष्टिकोण अब भी नए परिदृश्य खोल सकता है, इसलिए किसी भी मौके के लिए तैयार रहें। इसके अलावा, एआईएसई में शामिल होने के लिए एक परिवार का हिस्सा बनने की तरह कुछ है, आप गहरी वफादारी और काम के बाहर नए सामाजिक संबंधों को विकसित करने की क्षमता की उम्मीद करेंगे।
  • जो भी आपकी स्थिति है, एएसईई में भूमिका निभाने का मतलब है आपके साथी देशवासियों की रक्षा और संरक्षण के मामले में सबसे आगे। आप मजबूत अखंडता, अंतर्ज्ञान, विश्लेषणात्मक कौशल और बौद्धिक जिज्ञासा वाले लोगों के साथ काम करेंगे।
  • कई अवसरों पर आपको एक टीम के रूप में काम करना होगा, इसलिए आपके पास उत्कृष्ट टीम काम करने वाले कौशल होंगे।
  • आपको महत्वपूर्ण लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होना होगा, इसलिए जब तक आप काम नहीं कर सकें तब तक गुप्त सेवाओं के भीतर अपना करियर जारी रखने की सलाह दी जाती है।
  • एजेंसी का मुख्यालय रोम के फोर्ट ब्रैस्की में है और विदेश में इतालवी दूतावासों के भीतर भी क्षमता है।
  • एजेंसी योग्य लोगों, लोक प्रशासन के कर्मचारियों, विशेष रूप से दुर्लभ तकनीकी या वैज्ञानिक विषयों में स्नातक आदि को रोजगार करती है। । ऐसे पेशेवरों में जो काम पर रखा नहीं जा सकता है, हालांकि, हम राजनेताओं, मैजिस्ट्रेट, पूजा के मंत्री और पत्रकारों को ढूंढते हैं।
  • इससे पहले कि आप एआईएसई एजेंट बनने की प्रक्रिया भी शुरू करने से पहले, जानकारी प्राप्त करें और कुछ शोध करें कि आप किस प्रकार से निपटेंगे - उदाहरण के लिए, एजेंट कैसे कार्य करते हैं (जासूसी गतिविधि की परवाह किए बिना)। यह भी याद रखना कि वास्तविक जीवन में जासूसी आपको फिल्में देखने की तरह नहीं है।

भाग 2

क्या आप एएसई में क्या जरूरत है?
छवि 27727 2 नामक
1
आवेदन प्रक्रिया शुरू करने से पहले, यह आपके अतीत की जांच करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है यदि आप पूरी तरह से साफ नहीं हैं, तो लागू करने के लिए समय बर्बाद मत करो। प्रारंभिक स्वयं परीक्षण करना महत्वपूर्ण है क्योंकि - अगर झूठी जानकारी की सूचना दी जाती है - आप इसे कब रिपोर्ट करना होगा इसके लिए तैयार रहेंगे। आपराधिक रिकॉर्ड पर यह सुनिश्चित करने के लिए आवेदन करें कि अप्रिय आश्चर्य से बचने के लिए आपका अपराधी प्रमाणपत्र साफ हो।
  • छवि 27727 3 नामक
    2
    पूरी तरह से साफ रहें गुप्त सेवाओं में हर एक स्थिति में नल्ला ओस्टा सुरक्षा की आवश्यकता होती है, एक प्राधिकरण जिसे आपको मिलेगा और यदि केवल आपकी सिविल और नैतिक आचरण हमेशा त्रुटिहीन रहेगी। जो चेक किए जाते हैं वह सार्वजनिक रूप से ज्ञात नहीं होते हैं (यह उद्देश्य को रद्द कर देगा), लेकिन यह काफी स्पष्ट है कि वैध और अनुमोदित गतिविधियों और व्यवहार और अन्य लोगों को बचा जाना चाहिए। यदि आप आदर्श उम्मीदवार बनना चाहते हैं तो आपको निम्न आवश्यकताओं को पूरा करना होगा:
  • एक साफ आपराधिक रिकॉर्ड है। स्वाभाविक रूप से, यह किसी आपराधिक या गैर आपराधिक स्वभाव के इटली के हितों के विरुद्ध किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं हुआ है।
  • ड्रग्स न लें आपके अतीत में किसी भी समय नशीली दवाओं के दुरुपयोग ने गुप्त सेवाओं का हिस्सा बनने की संभावनाओं के साथ समझौता कर सकते हैं। शराब और ड्रग्स जैसी तथाकथित कानूनी दवाओं का भी दुरुपयोग न करें, जिन्हें आपके व्यक्ति की कमजोरी के प्रमाण के रूप में देखा जा सकता है।
  • एक अच्छी वित्तीय स्थिति है इसका मतलब यह है कि आप जुआ पर निर्भर नहीं हैं, आप शेयर बाजार पर ज्यादा निवेश नहीं करते हैं, आपके पास दिवालियापन या दिवालियापन नहीं है। कोई इंटेलिजेंस एजेंसी उस व्यक्ति को भर्ती करने के लिए तैयार नहीं होगी जो अपने पैसे का प्रबंधन करने में असमर्थ है और संभावित रूप से भ्रष्ट है।
  • एक कार्यकर्ता और ईमानदार व्यक्ति होने के नाते जो भी काम आपने पहले किया था, सोचें कि क्या आपने हमेशा अपनी पूरी कोशिश करने के लिए कड़ी मेहनत की है, और यदि आप नैतिक और ईमानदार हैं किसी भी कार्य परिवेश में वफादारी और विश्वसनीयता दो गुण हैं जो एक आवेदन के प्रयोजनों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण विशेषता हैं।
  • बेहद विश्वसनीय, भरोसेमंद और वफादार व्यक्ति होने के नाते जो कोई भी आपका अतीत देखता है, वह आपके रिश्तेदारों, दोस्तों और परिचितों के अपने सर्कल में सवाल पूछने में सक्षम होगा। यदि उनके जवाब आपके लिए अच्छे हैं, तो आपकी प्रतिष्ठा केवल सुधार होगी
  • रहस्यों और विश्वासों को रखने के महत्व को समझें यदि आप गपशप पसंद करते हैं, तो शायद यह आपकी नौकरी खुद नहीं कर रहा है - आपको ये प्रदर्शित करने में सक्षम होना चाहिए कि आप संवेदनशील जानकारी के उपयोग, प्रबंधन और संरक्षण के बारे में नियमों का पालन कर पाएंगे।
  • एक असाधारण मजबूत चरित्र और उत्कृष्ट निर्णय लेने के बाद, और अपने देश के प्रति निष्ठा प्रदर्शित करना। यदि आपके अतीत में किसी भी दोष का पता लगाया जाता है, तो गुप्त सेवा एजेंट प्रकृति का मूल्यांकन करेंगे, वह सीमा और अवधि जिसमें वे हुई थी। उन्होंने प्रत्येक व्यक्ति के जोखिमों और लाभों को बेहद देखभाल के साथ संतुलन में डाल दिया। यदि आपके पास सभी उपयुक्त आवश्यकताएं हैं लेकिन आपके अतीत में एक छोटा सा स्थान है, तो अब आशा खोना नहीं है: यदि एएसई आपको सोचता है कि आप मान्य तत्व हैं तो शायद एक आंख बंद हो जाए।
  • दोस्तों और रिश्तेदारों को पूरी तरह से साफ करना भले ही यह हमेशा संभव न हो, यह विशेष रूप से उपयोगी होगा, क्योंकि अस्पष्ट प्रवृत्तियों के साथ कोई रिश्तेदार या दोस्त आपके लिए कमजोरियों का स्रोत बन सकता है, उसे परेशानी में लाना चाहिए। अगर इस तरह की समस्याएं हैं, एजेंट से पूछें कि आपके विकल्प क्या हैं और हमेशा ईमानदार रहें।
  • छवि शीर्षक 27727 4
    3
    अपने क्षेत्र में अत्यधिक सक्षम होना चाहिए एआईएसई केवल सबसे अच्छा प्रोफाइल चुनता है, भले ही शैक्षणिक योग्यता का एक उच्च स्तर आमतौर पर जरूरी नहीं हो। केवल विश्लेषक इंटेलिजेंस और नेटवर्क प्रबंधक जैसे आंकड़ों के मामले में आवश्यक डिग्री है, लेकिन पता प्राथमिकता के बिना। कुछ मामलों में, मास्टर डिग्री की डिग्री प्राथमिकता है हालांकि उम्मीदवार विशेषकर उन लोगों के लिए खुला हैं जिन्होंने कानून प्रवर्तन में एक अच्छा अनुभव अर्जित किया है।
  • अंतरराष्ट्रीय संबंधों, कानून, राजनीति विज्ञान, इतिहास, सुरक्षा और रक्षा, अर्थशास्त्र और वित्त (अंतर्राष्ट्रीय वित्त सहित), गणित, पत्रकारिता, (व्यवहार, भौतिक, आदि) पर ध्यान केंद्रित अध्ययन कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कोई स्नातक की डिग्री प्राथमिकता नहीं है, या कंप्यूटर विज्ञान), भाषा, समाजशास्त्र या मनोविज्ञान और विश्लेषणात्मक कौशल विकसित करने में सक्षम कुछ भी आपके लिए काम करेंगे।
  • छवि 27727 5 शीर्षक
    4
    अन्य भाषाओं को जानें जितना अधिक आप जानते हैं और बेहतर है, लेकिन कम से कम एक बहुत अच्छा मास्टर को सीखना इस अवधि में लोगों को चीनी, फारसी, पश्टु, दारी, रूसी और अरबी बोलने में लोगों के लिए बहुत बड़ी मांग है, यानी उन देशों की भाषाओं की वर्तमान आवश्यकता है जो वर्तमान में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। भाषा का उत्कृष्ट ज्ञान रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप पहले व्यक्ति में जासूसी के माध्यम से जानकारी एकत्र करने में रुचि रखते हैं। आप स्कूल स्तर से बहुत अधिक स्तर पर दूसरी भाषा बोलने में सक्षम होना चाहिए, अधिमानतः जैसा कि आप मूल निवासी थे यदि आपके स्तर का ज्ञान बहुत अधिक नहीं है, तो इसे अपने दम पर सुधारने का प्रयास करें या पता करें कि क्या एआईएसई आपको ऐसा करने का मौका देता है।
  • छवि शीर्षक 27727 6
    5
    लचीला, मैत्रीपूर्ण और सुन्दर दिखें। लोगों से जानकारी प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका एक अच्छी बातचीतवादी और श्रोता बनना है, जो आसानी से दूसरों से संबंधित हो और आसानी से उन्हें डाल सकें। कुछ लोगों के लिए, इस प्रकार के कौशल शैक्षणिक कौशल से प्राप्त करने के लिए अधिक जटिल हैं, इसलिए यदि आप लोगों के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, या रीडिंग्स और पाठ्यक्रमों के माध्यम से इन कौशलों को ब्रश करते हैं, या उन पदों को छोड़ने के लिए सुनिश्चित करें जिन्हें आवश्यकता होती है जानकारी के किसी भी स्रोत के साथ सीधे संपर्क
  • पता करें कि लोगों की दिलचस्पी क्या है - अपने कौशल को पहचानना और उन्हें खुश करने के तरीके को समझना। आपको सीखना होगा कि अंतरंग और मैत्रीपूर्ण बातचीत का मनोरंजन कैसे करें, और सभी प्रकार के लोगों के साथ संबंध बनाने और दूसरों को जो आपकी रुचि हो सकती है, उन संपर्कों और सूचनाओं का समाधान करने के लिए ब्याज का अनुकरण करना होगा।
  • यदि आप अपने आप को पर्याप्त आकर्षक और पसंद नहीं कर सकते हैं, तो एक गुप्त एजेंट बनना शायद एक अच्छा विकल्प नहीं है उसी तरह, अहंकार, स्वार्थ और गर्व आपको प्रशिक्षण में भाग लेने से रोकेंगे।
  • मानसिक रूप से खुला होना सीखें यदि आपके लिए एक बात केवल सफेद या केवल काले हो सकती है ("मैं सही हूँ, वह गलत है"), आपके पास इस नौकरी के लिए सही मानसिक रुख नहीं है खुले दिमाग, बातचीत के लिए खुलापन और संभावित परिणामों की पहचान करने की क्षमता हर परिस्थिति के विश्लेषण में मूलभूत तत्व हैं। कभी-कभी, आपके देश की खातिर, आपसे कुछ ऐसा करने के लिए कहा जाएगा जो आवश्यक रूप से दूसरे राज्य की आबादी पर लाभकारी प्रभाव नहीं पड़ेगा। क्या आपको लगता है कि आप इसे संभाल सकते हैं?
  • छवि 27727 7 नामक
    6
    फिट रखें आपको उन परिस्थितियों से निपटना होगा जिनके लिए एक अच्छा शारीरिक आकार बनाए रखना महत्वपूर्ण है। व्यक्तिगत और टीम के खेल में लगे हुए प्रजनकों को दिखाएंगे कि आप अच्छे दिखेंगे, आप अन्य लोगों के साथ संबंधों के लिए संवेदनशील हैं और आप अपने स्वास्थ्य को संरक्षित करना चाहते हैं। लंबे समय तक स्पष्टता बनाए रखने में सक्षम होने के लिए मौलिक होने के लिए, मुखौटे के काम के मामले में एक अच्छा प्रतिरोध सभी के ऊपर उपयोगी होगा।
  • छवि 27727 8 नामक
    7
    अपने दिमाग को प्रशिक्षित रखें आपको यह देखना होगा कि आप भावनात्मक दबाव कैसे प्रबंधित करते हैं। इसके अलावा, यदि आप जासूसी के कार्यों का हिस्सा बन जाते हैं, तो आपको खतरों और विशेष रूप से जोखिम वाले परिस्थितियों से संबंधित भावनात्मक दबाव को संभालने में सक्षम होना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप पकड़े गए हैं, तो आप यातना का शिकार हो सकते हैं, और सरकार आपके साथ आपके संबंध को अस्वीकार कर सकती है। यदि यह आपके संपर्कों में से एक है, तो आप जिस तरह से जानते हैं, उसका इलाज नहीं किया जा सकता है। आपको कई मुश्किल परिस्थितियों से निपटना होगा, इसलिए मन को फिट होना पड़ेगा और सभी संभावनाओं से निपटने में सक्षम होगा।
  • छवि शीर्षक 27727 9



    8
    ईमानदार और ईमानदार रहें कई परीक्षणों का सामना करने के लिए तैयार करें - प्रजनकों को यह सुनिश्चित करना है कि आप सत्य बताएं। यदि आपको साक्षात्कार में भर्ती कराया गया है, तो आप जो भी कह सकते हैं, उसके बाद जांच की जा सकती है, और एआईएसई में शामिल होने की संभावनाओं के बारे में झूठ बोलना काफी कम हो जाएगा।
  • गुप्त सेवाओं में अपने करियर के दौरान आवधिक चेक तैयार करें। आप पर कई परीक्षाएं जारी रहेंगी (जीवन शैली, ज्ञान, आदि)।
  • हमेशा एआईएसई में अपने प्रवास की अवधि के लिए आचरण, काम पर और अपने खाली समय में उच्च मानकों को बनाए रखें।
  • छवि शीर्षक 27727 10
    9
    यात्रा और स्थानान्तरण के लिए तैयार रहें गुप्त सेवाओं में एक नौकरी के लिए अक्सर रहने की प्रारंभिक जगह से आगे बढ़ने की आवश्यकता होती है। इसके अतिरिक्त, कई पदों पर अक्सर यात्रा की आवश्यकता होती है, जो - खासकर यदि आप अभी तक तैयार नहीं हैं - पारिवारिक जीवन के साथ बहुत कुछ हस्तक्षेप करते हैं
  • तनाव भार को कम मत समझो कि यह काम आपके निजी जीवन पर होगा। यदि आप उस तरह के व्यक्ति हैं जो 18 साल की उम्र में अपने परिवार को बढ़ाने के लिए नियमित रूप से घर जाना चाहते हैं, तो आप इस प्रकार की नौकरी के लिए नहीं बने हैं हालांकि, गुप्त सेवाओं के भीतर भी कुछ नौकरी की स्थिति है जो एक स्थिर परिवार के जीवन जीने की संभावना प्रदान करती है।
  • छवि शीर्षक 27727 11
    10
    आप एक इतालवी नागरिक होना चाहिए। केवल इटली के नागरिक ही एआईएसई के लिए आवेदन कर सकते हैं। यदि आपके पास नागरिकता नहीं है, तो इसे प्राप्त करने का एक तरीका ढूंढें
  • भाग 3

    अपना स्वयं का आवेदन भेजें
    छवि शीर्षक 27727 12
    1
    एआईएसई दर्ज करने के लिए आवेदन करें यदि आप प्रारंभिक आवश्यकताओं को पूरा करने में भरोसा करते हैं, तो यह आवेदन भेजने का समय है। आप पूरी प्रक्रिया का सामना करने के लिए आवश्यक धैर्य के साथ, यह ऑनलाइन कर सकते हैं। इस पर अपना आवेदन भेजें लिंक. तथ्य यह है कि, अधिक कैरियर के अवसरों के लिए, उस लोक प्रशासन निकाय द्वारा एक मध्यस्थता के माध्यम से आगे बढ़ना आवश्यक है जहां आपने पहले सेवा की थी।
    • पत्र को उम्मीदवारी के निर्देशों का पालन करें, अन्यथा आपका आवेदन ट्रैश किए जाएंगे।
    • अपने पाठ्यक्रम को व्यवस्थित रूप से व्यवस्थित करें, आपको इसे ऑनलाइन आवेदन के साथ भेजना होगा।
    • पोस्ट की गई नौकरी की पेशकश पर नजर रखने के लिए इस साइट को नियमित रूप से जांचें।
  • छवि 27727 13
    2
    धीरज रखो और रुको। चयन प्रक्रिया विशेष रूप से लंबे समय तक हो सकती है
  • फीडबैक के लिए लिखें या कॉल न करें इस प्रकार आपको कोई जवाब नहीं मिलेगा
  • हार न दें कोशिश करने के लिए जारी रखें - यह है कि आप स्थिति है जिसके लिए आप में कटौती नहीं कर रहे हैं, या खुद को कई अन्य उच्च शिक्षित लोगों के लिए पेश किया और अपने आवेदन में एक छोटा सा दोष उन्हें प्रेरित किया है कि अपने को अस्वीकार करने के लिए एक उम्मीदवार था हो सकता है। पुनः प्रयास करें, और आपकी दृढ़ता का भुगतान किया जाएगा। कुछ मामलों में, ऐसा हो सकता है कि आप अपने अनुभवों को बेहतर करने के बाद पुनः पर पुनर्विचार कर सकते हैं - इस मामले में आपको क्या करना चाहिए जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 27727 14
    3
    यदि आप सफल होते हैं और परीक्षण पर ले जा सकते हैं, तो अगले कदमों के लिए तैयार रहें एजेंसी में शामिल होने से पहले आपको एक लंबा रास्ता तय करना होगा और कई परीक्षणों (शारीरिक, मनोवैज्ञानिक, बुद्धि, आदि) के माध्यम से जाना होगा।
  • चिकित्सा और मनोवैज्ञानिक परीक्षाओं से गुजरना पहला परीक्षण यह निर्धारित करना है कि क्या आप काम का सामना करने के लिए अनुकूलतम शारीरिक स्थिति में हैं, इसके अलावा पदार्थों के उपयोग की पुष्टि करने के अलावा। मनोवैज्ञानिक परीक्षण बुद्धि, न्याय और मानसिक संतुलन का मूल्यांकन करने में सहायता करता है।
  • पृष्ठभूमि जांच को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें। यह एक विशेष रूप से विस्तृत प्रक्रिया है जो एक लंबा समय ले सकती है।
  • छवि शीर्षक 27727 15
    4
    नौकरी की पेशकश स्वीकार या अस्वीकार करें। यदि आप चयन पास करते हैं, तो आप भाग्यशाली हैं! बहुत सारे इसे नहीं बनाते हैं अब आप नौकरी स्वीकार कर सकते हैं और प्रशिक्षण के लिए तैयार कर सकते हैं, जिसके बाद आप समझेंगे कि क्या आप इस प्रकार की नौकरी के लिए कर चुके हैं या नहीं।
  • प्रशिक्षण अवधि में भाग लेता है कुछ स्थितियों के लिए, विशेष रूप से जासूसी से संबंधित, आपको एक परीक्षण अवधि का सामना करना होगा, जिसके दौरान आपको अपनी विशिष्ट स्थिति के लिए सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूरा करना होगा। इस प्रारंभिक चरण के दौरान, आपको हस्तांतरण के लिए कहा जाने की संभावना है।
  • जब तक आप प्रशिक्षण पास नहीं करते तब तक आप एक गुप्त एजेंट नहीं होंगे, जो आपकी स्थिति के आधार पर बहुत मुश्किल हो सकता है।
  • टिप्स

    • अपने झुकाव और कौशल का जवाब देते हुए एक अध्ययन पथ पर लगना जब आप प्रश्न प्रस्तुत करते हैं, तो एजेंसी यह समझ जाएगी कि आपके प्रोफाइल के लिए सबसे उपयुक्त स्थिति क्या है, और ऐसा एक हो सकता है जिसके लिए आप एक उम्मीदवार भी नहीं थे
    • आपको कुछ गोपनीय जानकारी रखने के लिए कहा जाएगा। अगर आपको लगता है कि आप रहस्य नहीं रख सकते, तो यह कैरियर आपके लिए नहीं है।
    • दुर्भाग्य से, इस समय कोई अतिरिक्त कार्यक्रम या छात्रों के लिए इंटर्नशिप universitari- हालांकि, कुछ संकायों में पाठ्यक्रम है कि खुफिया और सुरक्षा की संस्कृति के प्रसार के लिए प्रतिबद्ध हैं शामिल कर सकते हैं कर रहे हैं।
    • सेना में शामिल होने पर विचार करें पिछले सैन्य अनुभव के साथ आपको गुप्त सेवाओं में काम पर रखने के अधिक अवसर होंगे।
    • अन्य अक्सर अनुरोधित भाषाएं हैं: ग्रीक, इन्डोनेशियाई, जापानी, कोरियाई, सर्बियाई, क्रोएशियाई और तुर्की।
    • लागू करने के लिए आपको 18 और 40 के बीच उम्र का होना चाहिए, हालांकि 40 साल की सीमा विशेष मामलों में छूट दी जा सकती है।
    • रेस, त्वचा का रंग, धर्म, लिंग, मूल की राष्ट्रीयता, विकलांगता, उम्र और यौन अभिविन्यास सुरक्षा मानदंड देने, अस्वीकृति या निरसन पर प्रभाव डालने वाले पैरामीटर नहीं हैं।
    • एक वैज्ञानिक होने के नाते आपको मदद मिल सकती है जासूसी संगठन अक्सर अपने विशेष कौशल के कारण वैज्ञानिकों की भर्ती करते हैं।

    चेतावनी

    • प्रसिद्ध वाक्यांश "बिग ब्रदर आपको देख रहे हैं" यह गुप्त सेवाओं या अन्य सरकारी संगठनों के मामले में अधिक सच नहीं हो सकता। आप लगातार नियंत्रित किया जाएगा और यह जाने बिना अपने स्वयं के सहयोगियों द्वारा नजर रखी, और उनमें से कई भी अन्य एजेंसियों के लिए काम कर सकते हैं - जैसे ऐसी (सूचना और आंतरिक सुरक्षा एजेंसी) या जिले (सुरक्षा जानकारी के लिए विभाग) के रूप में। यहां तक ​​कि अगर आप 100% विश्वसनीय हैं, तो यह संभव है कि कोई व्यक्ति आपके व्यक्तिगत जीवन में नाक लेना चाहता है, बस कुछ रोमांच का अनुभव करने के लिए। आप अपने जीवनसाथी को धोखा हैं, तो आप ऑनलाइन रिश्ते, बार-बार कमरे चैट है, तो आप प्रेमी है, वेश्याओं या एस्कॉर्ट्स के साथ जाना है, या आप कामोत्तेजक वस्तुओं है (बस कुछ ही नाम के लिए), जोखिम है कि यह जानकारी दस्तावेज़ में दर्ज किया जाता है कि किसी को तुम पर में भरने है, भले ही यह बेकार और तुच्छ सामग्री है सबसे खराब स्थिति में, आपके जीवन के निजी तथ्यों का इस्तेमाल आपके खिलाफ हो सकता है। आप में से किसी एक के द्वारा पीछा किया जा सकता है, भले ही आपके पास यह विश्वास करने का कोई कारण नहीं है कि जब भी आप काम नहीं कर रहे हैं, तब भी कोई भी आपकी रुचि में हो सकता है। संभावित कारणों में से एक यह सुनिश्चित करना है कि आप किसी अवैध पहल में शामिल नहीं हैं, जैसे कि रहस्य बेचने या आपकी स्थिति का लाभ उठाना। यह सुनिश्चित करने के लिए भी हो सकता है कि आप विचलित होने वाले विचारों या व्यवहारों के एक वकील नहीं हैं। यह आपके हित में है कि दोषों को त्याग दें और संभवतया जीवन के रूप में संयमी के रूप में जीवित रहें। आप किसी ऐसे संगठन में शामिल नहीं हो रहे हैं, जो व्यक्तिवाद को महत्व देते हैं या बढ़ावा देते हैं, व्यक्तिगत गोपनीयता का उल्लेख नहीं करने के लिए।
    • गुप्त सेवाओं का प्रशिक्षण आपको अधिक अलग और कंप्यूटरीकृत कर सकता है
    • आवेदन में या भर्ती चरण के दौरान मत बोलो। पृष्ठभूमि की जांच बहुत कड़ाई से की जाती है और, यदि आपको लगता है कि आपने झूठ बोला है, तो ज्यादातर मामलों में आपको त्याग दिया जाएगा (जब तक कि यह स्पष्ट गलतफहमी नहीं है)। मत भूलो कि विभिन्न खुफिया विभाग एक-दूसरे के साथ संवाद करते हैं: एक एजेंसी द्वारा छोड़ी जाने का मतलब है कि दूसरे में शामिल होने की संभावना को रोकना।
    • भावनात्मक तनाव की काफी मात्रा को संभालने के लिए तैयार हो जाओ प्रशिक्षण, जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, विशेष रूप से तीव्र है (और कभी-कभी भी भारी)। प्रशिक्षण शुरू हो जाने के बाद, विशेष रूप से जासूसी के लिए, आप अपनी सीमाओं से परे धकेल दिया जाएगा कि आप कितने हद तक नौकरी के साथ सौंपे जाने से पहले पहुंच सकते हैं जहां दूसरे लोगों का जीवन दांव पर है यदि आपकी धीरज क्षमता कम है, तो निश्चित रूप से आपको सफलता का कम मौका मिलेगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इंटरनेट का उपयोग
    • पाठ्यक्रम जीवन
    • डिग्री (ब्याज की स्थिति के आधार पर)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com