एक गुप्त एजेंट कैसे बनें

सूचना और रिपोर्ट एकत्र करने के लिए सार्वजनिक निकायों, निगमों और निजी संगठनों के लिए काम करने के लिए गुप्त एजेंट हमारे आस-पास हो सकते हैं। यदि आप रहस्यों का आदान-प्रदान करना चाहते हैं और आपको लगता है कि आपके पास एक अच्छा एजेंट बनने के लिए क्या होता है, तो आप अच्छी तरह से काम करने के लिए आवश्यक वास्तविक कौशल का निर्माण कर सकते हैं, साथ ही साथ एक खुफिया एजेंसी में शामिल हो सकते हैं और क्षेत्र में सही तरीके से काम कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, पहला कदम पढ़ना शुरू करें

कदम

भाग 1

जासूस कौशल बनाएं
एक गुप्त एजेंट चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
करिश्माई रहें जेम्स बॉन्ड एक महान गुप्त एजेंट नहीं है क्योंकि वह सबसे मजबूत, सबसे चतुर या सबसे चतुर था। एक्शन हीरो की विशिष्ट कौशल में उनका क्या अभाव है, वह इसे स्थिति के अनुकूल होने की अपनी क्षमता में रखता है। वह करिश्मा से जुड़ते हैं एक महान गुप्त एजेंट को अजनबियों को आकर्षित करने में सक्षम होना चाहिए और उनको वह करना चाहता है जो वह चाहता है। करिश्मा का एक प्रश्न
  • सार्वजनिक में अजनबियों से फोन नंबर प्राप्त करने का अभ्यास करें, काम करें उन लोगों के साथ चैट करें जिन्हें आप नहीं जानते और उन्हें निरुपित नहीं करते। अपने स्वभाविक आकर्षण का उपयोग करें
  • एक गुप्त एजेंट चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    विभिन्न प्रकार के लोगों के साथ कार्य करने की आपकी क्षमता में सुधार करने में समय व्यतीत करें उन स्थानों पर जाएं जहां आपका स्वागत नहीं हो सकता है, अपने आप को सम्मिलित करें और स्थानीय लोगों से सभी संभव जानने की कोशिश करें। क्या आप एक स्टील मिल में एक कर्मचारी बनने का ढोंग कर सकते हैं जो संघर्ष समाप्त करने के लिए संघर्ष कर रहा है? क्या आप फ्रांसीसी-कनाडाई राजनयिक होने का दिखावा कर सकते हैं? बेलीज़ से एक गायक के बारे में क्या? एक अच्छा गुप्त एजेंट हाँ कहता है
  • हर तरह का और संस्कृति का स्तर जानने का प्रयास करें यदि आपको फ्रांसीसी गणमान्य व्यक्तियों में प्रवेश करना है जो अवैध तस्करी करते हैं, तो आपको फ्रांसीसी शराब और ओपेरा के बारे में बात करने में सक्षम होना चाहिए। अगर आपको टेक्सन में चुपके आना है, तो आपको देश के गीतों को दिल से पता होना चाहिए।
  • छवि एक गुप्त एजेंट चरण 3 शीर्षक
    3
    झूठ की पहचान करना और उन्हें बताएं। अगर एक गुप्त एजेंट को फ्लैशलाइट के साथ एक अपार्टमेंट में ले जाया जाता है, तो उसे पलायन या एक शानदार बहाना मिलना चाहिए। इसी तरह, यदि आप संदिग्ध व्यवहार की सूचना देते हैं, तो आपको झूठ को जल्दी और कुशलता से खोजना होगा। उन्हें पहचानने के लिए सीखना आपको बेहतर झूठा बनने में भी मदद कर सकता है।
  • शरीर की भाषा की जांच करें झूठे दूसरों से दूर रहकर स्वयं में वापस आ जाते हैं, जो कि असुविधा को इंगित करता है।
  • झूठे संकोचन से बचते हैं, वाक्यों को वापस लेते हैं और अक्सर प्रश्न को दोहराते हैं ताकि अस्थायी बनाने और एक उपयुक्त जवाब मिल सके। ऐसा करने की आवश्यकता से बचने के लिए, एक बहाना ढूँढ़ें और अपने झूठ को समय से पहले बताएं ताकि आपको रोकना पड़े।
  • जब आप एक झूठ को बताएं तो आराम करें यदि आप जानते हैं कि आपको झूठ बोलना है, शांत हो जाओ यदि आप आराम कर रहे हैं, तो आपका झूठ सच्चाई के करीब दिखाई देगा।
  • छवि एक गुप्त एजेंट चरण 4 शीर्षक से
    4
    फिट रहें और अपने आप को एथलेटिक रखने का प्रयास करें एक गुप्त एजेंट को कांटेदार तार की बाड़ पर कूदना, हेलीकाप्टर लैंडिंग गियर तक पहुंचने या सीवर प्रणाली के माध्यम से घुसने के लिए हो सकता है। या कम से कम, तेजी से चलना चाहिए
  • कार्डियो व्यायाम पर फोकस लोगों को मजबूत बनाने से ज्यादा व्यायाम अधिकांश गुप्त एजेंट श्वार्जनेगर के समान नहीं होते हैं, लेकिन गार्ड कुत्ते या सुरक्षा एजेंटों से दूर होने के लिए ओलिंपिक स्पिनर की तरह दौड़ना पड़ सकता है।
  • गुप्त एजेंट का गुप्त हथियार योग हो सकता है शरीर को नियंत्रित करने की क्षमता, संकीर्ण गलियारे के माध्यम से मोड़ और बारी करने के लिए और शारीरिक रूप से फिट भूमिका को अच्छी तरह से फिट बैठता है।
  • छवि एक गुप्त एजेंट चरण 5 शीर्षक
    5
    लड़ने के लिए जानें अगर चीजें बदतर हो जाती हैं, तो एक अच्छा गुप्त एजेंट लड़ने में सक्षम होना चाहिए। आप निश्चित रूप से अपने मुट्ठी के साथ अपने बचाव का प्रयास करने के बिना, कुछ अस्पष्ट गोदाम के पीछे अपने दुश्मनों पर कब्जा कर लिया और पूछताछ नहीं करना चाहते।
  • एक अच्छा पंच देने के लिए, अपनी उंगलियों को मजबूती से बंद करें, उन्हें अपनी हथेली में कस कर रखें, लेकिन बहुत तंग नहीं। जब आप अपने आप का बचाव करते हैं और तब उन्हें खींचते हैं, तो उन्हें ढीला रखें, जब आप पंच अपनी उंगलियों के नीचे अंगूठे लपेटें, न कि आपकी मुट्ठी में।
  • अपनी दूसरी अंगुली के साथ मारो, तीसरे के साथ नहीं। आदर्श रूप से आप पहले दो पोर की नोक के साथ हिट करना चाहते हैं, उन्हें प्रतिद्वंद्वी के चेहरे (नाक और आंखों पर) के बीच में लाते हैं। जबड़े और सिर से बचें, अधिक कठिन अंक जो आपको अधिक नुकसान पहुंचाएंगे। एक पंच सीधे और दृढ़ता से फेंको
  • अपने आप को रक्षात्मक स्थिति से बचाओ, जिस से हिट हो। मुक्केबाजी रुख में अपने चेहरे के दोनों किनारों पर अपनी मुट्ठी पकड़ो, लेकिन अपने प्रतिद्वंद्वी की तरफ बढ़ो, भले ही वह छिद्र कर रहा हो। अपनी शक्ति को ढीला करने के लिए प्रतिद्वंद्वी की मुट्ठी में चलो।
  • बीक ए सीक्रेट एजेंट चरण 6
    6
    कई अलग-अलग भाषाएं बोलना सीखें अगर आप पूरी दुनिया में गुप्त रूप से जाने की योजना बना रहे हैं, तो आपको उस भाषा को बोलना सहज महसूस करना चाहिए जहां आप अपना काम करेंगे यह विशेष रूप से औद्योगिक जासूसी के लिए और सरकारी सरकारी एजेंसियों में पदों के चयन के लिए सच है, दंगों के ज्यादातर स्थानों में एजेंटों को रखा जा सकता है। सर्वाधिक अनुरोधित भाषाओं में से:
  • अरबी सीखें
  • फारसी सीखें
  • जानें रूसी
  • मंदारिन जानें
  • पश्तो जानें
  • एक गुप्त एजेंट चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    7
    होंठ पढ़ने के लिए जानें एक युवा गुप्त एजेंट के लिए जानने के लिए सबसे महत्वपूर्ण भाषाओं और कौशल में से एक शरीर की भाषा को पढ़ने की क्षमता है। किसी ऐसी जानकारी की पहचान करने के लिए सीखना, जिसे किसी को पता चलता है, तब भी पता चलता है कि यह गुप्त एजेंट के लिए आवश्यक कौशल है।
  • आप घर पर बिना ऑडियो के एक डीवीडी देख सकते हैं, लेकिन सक्रिय उपशीर्षक के साथ, मुंह के आंदोलनों के लिए उपयोग करने के लिए। फिर उपशीर्षक बंद करें और देखें कि क्या आप व्याख्या कर सकते हैं कि वर्ण क्या कह रहे हैं। कैफे और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर जाएं और अपने अवरोधन कौशल को प्रशिक्षित करें।
  • भाग 2

    बुद्धि का एक संगठन दर्ज करें
    एक गुप्त एजेंट चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    1
    व्यापार में मास्टर डिग्री, विदेशी भाषाएं या राजनीतिक या कानूनी विज्ञान ले लो। अज्ञानी गुप्त एजेंट की तुलना में कुछ भी बुरा नहीं है। गुप्त एजेंसियों का चयन उच्च विद्यालय छोड़ने या उनकी निगरानी क्षमता के लिए अस्पष्टता से नहीं लिया जाता है। क्षेत्रीय एजेंसियों को रोजगार देने वाली अधिकांश सरकारी एजेंसियों के लिए, कम से कम एक डिग्री की आवश्यकता होती है और विशेषज्ञता या मास्टर को पसंद किया जाता है।
    • फील्ड एजेंटों को सभी क्षेत्रों में डिग्री होती है, लेकिन भाषा, व्यवसाय प्रशासन और अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान और नीतिगत कौशल विशेष रूप से बाद की मांग की जाती हैं। विश्व राजनीति में निहित कुछ का अध्ययन करना आवश्यक है सैन्य अनुभव भी महत्वपूर्ण है
    • संयुक्त राज्य में, आप एक छात्र के रूप में सीआईए के साथ इंटर्नशिप प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं। विदेशी नीति या आपराधिक कानून का अध्ययन करने वाले छात्रों के लिए प्रतियोगी प्रशिक्षु कार्यक्रम उपलब्ध हैं और एजेंडे उम्मीदवारों के इस पूल के एजेंटों की भर्ती के लिए तैयार हैं। यदि आप भविष्य में मुखौटे एजेंट के रूप में प्रवेश करने की आशा करते हैं, तो यह एक उत्कृष्ट स्प्रिंगबोर्ड हो सकता है।
  • एक गुप्त एजेंट के नाम से छवि का शीर्षक चरण 9
    2
    सरकारी खुफिया एजेंसी के लिए एक रोजगार अनुरोध को भरें। अपने गुप्त एजेंट स्थिति के अधिकारी बनाने के लिए, यह संभव है कि आपको अपनी सरकार के लिए मुखौटे की भूमिका को कवर करने की आवश्यकता हो। यद्यपि यूएस सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) जैसे संगठनों में कई अलग-अलग करियर उपलब्ध हैं, गुप्त एजेंट आमतौर पर जो कहा जाता है "गुप्त सेवा"। यह आवेदन सीआईए वेबसाइट पर उपलब्ध है, ए यह लिंक.
  • आवेदन भरने के लिए, आपको एक खाता बनाना होगा और फिर एजेंसी के भीतर नौकरी की उपलब्धता की तलाश करनी होगी। प्रश्नावली में आपकी पृष्ठभूमि, आपकी शिक्षा और विदेश नीति के बारे में आपका परिचित प्रश्न शामिल होंगे। इसके अलावा, पृष्ठभूमि की जांच के लिए आम तौर पर सहमति जरूरी है और प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ने से पहले पॉलीग्राफ परीक्षा में खुद को प्रस्तुत करें।
  • एक गुप्त एजेंट के नाम से छवि का शीर्षक चरण 10
    3
    अपने पूर्वजों की जांच के लिए सबमिट करें एक गुप्त एजेंसी के साथ काम करने के लिए, आपके पास एक बेहद साफ आपराधिक रिकॉर्ड होना चाहिए। यदि आप गिरफ्तारी या अपराधों के पीछे हैं, तो आपके प्रश्न को संभवतः बंद कर दिया जाएगा और आपके पास यह साबित करने का अवसर भी होगा कि आप एक विश्वसनीय एजेंट हैं। संभवतः हर नौकरी के लिए कई सौ उम्मीदवार होंगे, इसलिए यदि आप सफल होना चाहते हैं, तो यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।
  • आपको स्वीकार करने का सबसे अच्छा मौका देने के लिए, परेशानी से दूर रहें। आपको अपने बयानों की सटीकता और संभवतया ड्रग्स के उपयोग पर एक नियंत्रण की जांच करने के लिए एक पॉलीग्राफ टेस्ट पास करना होगा, इसलिए आपको शांत रहना पड़ेगा और अवैध पदार्थों से दूर रहना होगा। कोई मनोवैज्ञानिक समस्याएं, कानूनी मुद्दों या पारस्परिक विचित्रता आपको नौकरी पाने से रोक सकती हैं। यह एक कठिन परीक्षा है।
  • हम सीआईए के बारे में बात कर रहे हैं, इसलिए यह संभावना है कि वे कुछ गहन अनुसंधान करने में सक्षम होंगे। यदि आप हाई स्कूल में बम के लिए झूठी अलार्म में शामिल हो गए हैं, लेकिन कभी भी पकड़े नहीं गए हैं, साक्षात्कार के दौरान उभरने के लिए आपके अतीत से कुछ का इंतजार करें। कोई त्रुटि नहीं
  • एक गुप्त एजेंट के नाम से छवि का शीर्षक चरण 11
    4
    अपना जीवन सरल बनाएं यदि आप एक सरकारी एजेंसी की भूमिका में कुछ काम करने में भाग्यशाली हैं, तो बधाई! लेकिन अब असली काम शुरू होता है। यह संभावना है कि आपको अपना जीवन नियमित आधार पर ऊपर उठाना होगा, विभिन्न देशों के बीच चलना, हमेशा कॉल पर। क्या आप चुनौती के लिए तैयार हैं?
  • कम से कम संपत्ति को बनाए रखने और अपेक्षाकृत संयमी अस्तित्व जीने की कोशिश करें। अपने चारों ओर कुछ भी न रखें कि यदि समस्याएं पैदा होती हैं तो आप एक मिनट से भी कम समय में छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। उत्तरदायित्व और अतिरिक्त कनेक्शन एक लिंक हो सकते हैं अपने जीवन को अपना काम बनाओ आप एक गुप्त एजेंट हैं, आखिर!
  • एक जासूसी होने पर पारस्परिक और रोमांटिक रिश्ते बहुत मुश्किल हो सकते हैं। यह संभावना है कि आप दोस्तों और रिश्तेदारों को नहीं बता सकते जो आप जीने के लिए करते हैं क्या वे इससे सहमत हैं? और क्या तुम हो?



  • एक गुप्त एजेंट कदम 12 शीर्षक छवि
    5
    खुद को औद्योगिक या कॉर्पोरेट जासूसी के लिए उपलब्ध कराने पर विचार करें गुप्त एजेंट की कई प्रजातियां हैं, अत: यदि आपके पास गैर-लिपिक रिस्सेंटी है लेकिन फिर भी अच्छे जासूसी कौशल हैं, तो आप औद्योगिक जासूसी पर विचार कर सकते हैं, एक बड़ी कंपनी के लिए प्रतियोगियों पर जासूसी कर सकते हैं।
  • यदि आप सरकार के लिए काम नहीं करते हैं, तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि एक विश्वसनीय जांचकर्ता के रूप में काम करना शुरू करना, जिससे आपको एक भरोसेमंद रक्तपात और कंप्यूटर जासूस के रूप में प्रतिष्ठा मिल सके। यह पाठ्यक्रम उन कंपनियों के लिए आकर्षक बना सकता है जो उनकी प्रतियोगिता के रहस्यों को सीखना चाहते हैं।
  • कॉर्पोरेट जासूसी, भले ही सख्ती से अवैध न हों, आप बिना परेशान समझौते पर हस्ताक्षर करते हुए आपको बहुत परेशान कर सकते हैं। शायद, आपको दो अलग-अलग कंपनियों के लिए एक डबल एजेंट के रूप में एक बार काम करना होगा और दूसरी पार्टी को वापस रिपोर्ट करना होगा कि क्या हो रहा है।
  • भाग 3

    कवर के तहत जाओ
    एक गुप्त एजेंट चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    उन जगहों की संस्कृतियों और राजनीतिक माहौल जानने की कोशिश करें जहां आप प्रवेश करेंगे। एक बार जब आप पता लगाएंगे कि आप कहां होंगे और आप किसकी तलाश करेंगे, इकट्ठा करेंगे या सुविधा देने की कोशिश करेंगे, तो यह जरूरी है कि आप राजनीतिक माहौल के बारे में जो कुछ भी आप स्वयं पा सकते हैं, उसे जानने में सक्षम हों। यदि आप एक तेल मुग़ल पर जासूसी करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात के लिए जा रहे हैं, तो आपको उस नौकरी को बहुत अलग तरीके से संभालना होगा, अगर आप दक्षिण फ्लोरिडा में जा रहे थे तो वह एक आतंकवादी समूह के साथ काम करने के लिए गया था।
    • समकालीन परिदृश्य का अध्ययन करें, साथ ही स्थान का इतिहास। लोगों और संस्कृति को जानने का प्रयास करें, जो वहां रहने वाले लोगों की भावना को समझने की कोशिश करें। क्या आपको क्रोध करता है? वे आपसे अलग कैसे हैं?
    • भूगोल भी जानें यदि आप इराक में हैं और आपको यह जानने की आवश्यकता है कि बगदाद से कुवैत आने के लिए और सूर्यास्त से पहले वापस आने के लिए कितना समय लगता है, तो आप एक आईफोन के साथ घूमने की कोशिश नहीं कर सकते हैं और इसे समझ सकते हैं!
  • एक गुप्त एजेंट कदम 14 शीर्षक छवि
    2
    एक अच्छी कवर कहानी प्राप्त करें और स्थानीय संपर्क बनाएं। यह संभावना है कि आप पिच पर जाने पर एक नई झूठी पहचान के साथ संघर्ष कर रहे हैं। हो सकता है कि आप दक्षिण पूर्वी एशिया में डोल के लिए एक कार्यकारी फल प्रबंधक बनने जा रहे हैं और नए ऑपरेशन के लिए संभावित पदों की तलाश में हैं। एक सामान्य ड्राइंग प्रदान किया जाएगा, लेकिन आपके जीवन का विशिष्ट विवरण आपको अपने आप को अनसुखे करना होगा
  • एक अभिनेता की तरह व्यवहार करना होगा आपका जीवन इस पर निर्भर हो सकता है कोई भी विवरण जो आप अपने जीवन से उधार ले सकते हैं, संभावित दुश्मनों को आपकी कहानी में गहराई तक पहुंचने और सच्चाई की खोज कर सकते हैं।
  • अधिकतर नौकरियों के लिए, आपको ऐसे किसी व्यक्ति को ढूंढना होगा जो आपके लिए गारंटी देगा और स्थानीय आदतों से परिचित होने में आपकी मदद कर सकता है, आप अपने गुप्त एजेंट की स्थिति को जानते हैं या नहीं। यदि आप जानते हैं, तो स्थानीय क्षेत्र में अपने संपर्कों को बनाने और आपकी ओर से काम करने के लिए यह भी एक अच्छा विचार होगा।
  • एक गुप्त एजेंट के नाम से छवि चरण 15
    3
    अपना लक्ष्य जानिए अपने दुश्मन के करीब रहो अधिकांश भाग के लिए, आप दूरी से अपने लक्ष्यों पर जासूसी नहीं करेंगे, दूरबीन के माध्यम से अपने अंधेरे मामलों को देखते हुए। आपको उनके सामने सामना करना पड़ेगा, आपको अपनी हार्ड ड्राइव को चोरी करना होगा और पकड़े बिना भी चुपके करना होगा। इस कारण से, यह बिल्कुल जरूरी है कि आप अपने लक्ष्य के गौरव में शामिल होने का प्रबंधन करें।
  • अपनी आदतों, पसंद और नापसंदियों के बारे में सब कुछ जानें। अगर आपको लगता है कि जो सामान्य है जो एक दवा व्यापार चलाता है, तो वह अच्छी व्हिस्की के लिए एक खास जुनून है, खाने के लिए निमंत्रण पाने के लिए आप उसे प्रसिद्ध लौफराइग की बोतल ला सकते हैं।
  • यदि आप पीछा करने पर काम कर रहे हैं, तो चीजें गलत होने के मामले में एक अच्छा बचने की योजना बनाकर रखें। किसी किराने की दुकान में एक लक्ष्य का पीछा करते हुए पकड़े जाने पर किसी के लिए भी अच्छा परिणाम नहीं मिलता है।
  • एक गुप्त एजेंट चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    4
    गोपनीय। यदि आप जासूसी करना चाहते हैं, तो आपको अपने आप को भीड़ में भ्रमित करना चाहिए, जैसा कि आपको लगता है। यदि आप किसी स्थिति पर जासूसी कर रहे हैं, तो आपके पास वहां होने के लिए एक अच्छा कारण होना चाहिए। सामान्य वस्त्र पहनें जो कि विशिष्ट स्थान पर आसानी से पहचाने नहीं जा सकते हैं ध्यान आकर्षित करने से बचें
  • अपना अस्पष्ट व्यवसाय दर्ज करने से पहले कुछ समय ले लो। अधिकतर नौकरियों के लिए, आपको कुछ भी सुस्त या अन्यथा कल्पनाशील करने के लिए नहीं कहा जाएगा अधिकतर आपको सिर्फ बाहर जाना होगा और "चीजों पर नजर रखो"। खराब होने से बचने के लिए न जाएं पीछे की ओर खींच लिया गया और प्राथमिक शिक्षण लक्ष्य के रूप में छलावरण को समर्पित किया गया।
  • एक गुप्त एजेंट कदम 17 शीर्षक छवि
    5
    ध्यान रखें कि हर समय आपके वातावरण में क्या हो रहा है बहुत सहज न हो स्वतंत्र रूप से सोचें और किसी भी तरह की स्थिति में आविष्कारशील होने की कोशिश करें। आपके द्वारा लाए गए औजारों का उपयोग करने के लिए नए और उपयोगी तरीके खोजने की कोशिश करें या उन्हें उन विशेषताओं के साथ प्रतिस्थापित करें, जो सुविधाओं के व्यापक रेंज को कवर करते हैं। यहां एक विस्तृत श्रेणी है जो एक गुप्त एजेंट के रूप में उपयोगी हो सकती है:
  • मोटर की मरम्मत करें
  • एक चाकू फेंको
  • एक रेडियो की मरम्मत करें
  • कफ बंद करो
  • एक गुप्त एजेंट कदम 18 शीर्षक वाली छवि
    6
    जानकारी लीजिए सामान्य से जो कुछ भी होता है, उसे ध्यान से देखें, जो आपके लक्ष्य, जगह या स्थिति की नियमितता को हिलाता है। यहां तक ​​कि अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्यों, घर पर एजेंसी के संपर्क में वापस आने के लिए शायद महत्वपूर्ण है और रिपोर्ट की जा रही है और आपके संदेह क्या लक्ष्य के बारे में हैं
  • अपनी सहजता का प्रयोग करें और क्षेत्र में जबकि अपने अंतर्ज्ञान को तेज करने के लिए कड़ी मेहनत करें। अपने कैरियर के दौरान, आपको संभवत: कभी भी किसी के द्वारा परेशान नहीं किया जाएगा "हम कल दोपहर को कोकीन लाने का इरादा रखते हैं" एक टेलीफ़ोन अंतरहरण के दौरान अपराधी बेवकूफ़ नहीं हैं: आपको व्यवहार के पैटर्न और एक के बारे में जानने के लिए सीखना होगा "पढ़ना" जिन लोगों को आप समझने के लिए पीछा कर रहे हैं, उन्हें समझने की आवश्यकता है।
  • एक गुप्त एजेंट चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    7
    पेशेवर हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर प्राप्त करें काम करने के लिए निगरानी गैजेट आवश्यक हो सकते हैं, और आप को देखने और सुनने के लिए हाई-टेक उपकरणों का उपयोग करने की संभावना मिल जाएगी। आधुनिक कीड़े एक माइक्रोचिप के रूप में छोटी हैं और संभवतः आपको पिच पर जाने से पहले उनका उपयोग करने के बारे में सूचित किया जाएगा। अपने काम की प्रकृति पर निर्भर करता है, आप इन निगरानी की निगरानी के लिए भी समय की एक पर्याप्त राशि अलग सेट करने के लिए हो सकता है इसका मतलब है: कई लंबे समय तक शून्य या अपने प्रेमियों के साथ मालिक बात सुनने के लिए बैठने के लिए तैयार हो।
  • एक गुप्त एजेंट चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    यात्रा के लिए आवश्यक के साथ एक बैग तैयार करें एक अच्छा गुप्त एजेंट हमेशा सभी आवश्यक चीज़ों के साथ एक सूटकेस रखता है, आपातकाल के मामले में, यह तैयार है यदि आपको दुश्मनों से बचने के लिए रात में गायब होना पड़ा और `तुम्हारा` आपको पता चल गया कि आपको कहां मिलना है, तो हर मौसम की स्थिति के लिए एक अस्तित्व किट, कपड़े और एक आपातकालीन ट्रांसपोंडर जोड़ें।
  • टिप्स

    • हमेशा शांत रहें और स्वाभाविक रूप से व्यवहार करें
    • अपनी भावनाओं की जांच करें
    • किसी को बताने की कोशिश न करें कि आप एक गुप्त एजेंट हैं
    • उन लोगों पर ध्यान दो, जो बहुत दयालु हैं, उन्हें आपके बारे में अधिक जानकारी मिल सकती है।
    • बात करने और जासूसी करने के लिए जानें
    • सबसे पहले, प्रयोगशाला अच्छी तरह से पढ़ना सीखें
    • आश्चर्य के तत्व का उपयोग करें
    • सुंदर कपड़े खरीदें
    • अपने दोस्तों को करीब रखें, लेकिन अपने दुश्मनों को भी करीब
    • जासूसों के आदर्श वाक्य का पालन करें - पूछें, देखो और सुनो

    चेतावनी

    • यह जेम्स बॉन्ड या इंस्पेक्टर गैजेट के साथ फिल्मों में पसंद नहीं है! सच गुप्त एजेंट हर रोज अपना जीवन खो देते हैं!
    • आपके और आपके अहंकार के बारे में जागरूकता जरूरी है।
    • हमेशा स्थितियों के बारे में जागरूकता बनाए रखने के लिए याद रखें
    • आपको कानून पता होना चाहिए और कुछ भी अवैध नहीं करना चाहिए, या आप पुलिस के साथ गंभीर संकट में समाप्त हो जाएंगे।
    • यदि आप सार्वजनिक स्थानों में एक हथियार लेते हैं तो आप पुलिस के साथ मुसीबत में आ सकते हैं, इसलिए किसी भी चीज को नहीं पहनें जो किसी छोटे चोट या जला को छोड़कर किसी को भी चोट पहुंचाए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हैंडबैग
    • नोटबुक
    • पेनी
    • भेस
    • दूरबीन
    • धूप का चश्मा
    • चिपकने वाली टेप
    • संचार का मतलब (टेलीफोन, वॉकी-टॉकी)
    • पानी की बोतल
    • हथियार
    • कौशल
    • मार्शल आर्ट या आत्मरक्षा में अनुभव
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com