कैसे नासा का एक हिस्सा बनने के लिए

राष्ट्रीय एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (नासा) एक अमेरिकी सरकार है जो देश में वैमानिकी, एयरोस्पेस और अंतरिक्ष कार्यक्रमों में विशेषज्ञता है। नासा का आदर्श वाक्य है: "नई ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए और पता चलता है कि क्या अज्ञात है, ताकि हम जो कुछ भी करते हैं और सीख लेंगे, सभी मानव जाति के लिए लाभ होगा। नासा में कई शानदार कैरियर के अवसर हैं, और वहाँ कई विभिन्न तरीके हैं जो वहां पहुंचते हैं। नासा में कैरियर रोमांचक, रचनात्मक और महत्वपूर्ण हो सकता है, लेकिन इसके लिए बहुत सारे प्रयासों की आवश्यकता होती है और प्रतिस्पर्धी भी हो सकते हैं। यदि आपका सपना नासा में काम करना है, तो यहां कुछ उपयोगी सलाह दी गई है कि उनके साथ कैरियर के लिए अपने रास्ते की योजना कैसे तैयार की गई है, साथ ही चयन प्रक्रिया को कैसे प्रबंधित किया जाए, इसके बारे में कुछ व्यावहारिक सलाह प्रदान की गई है। आप इतालवी अंतरिक्ष एजेंसी में शामिल होने पर भी विचार कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

बहुत अध्ययन करने के लिए
छवि का शीर्षक पेशेवर कदम 4
1
नासा में विभिन्न अवसरों के बारे में जानें जब आप नासा के बारे में सोचते हैं, तो संभवतः आपको लगता है कि पहले अंतरिक्ष यात्री यदि आपको अंतरिक्ष में जाने की परवाह नहीं है, तो आपको नासा में एक संतोषजनक कैरियर भी मिल सकता है। नासा में कार्यरत कुछ पेशेवर कौशल यहां दिए गए हैं:
  • डॉक्टर, नर्स और मनोवैज्ञानिक
  • शोधकर्ताओं, इंजीनियरों, भूविज्ञानी, सूक्ष्म जीवविज्ञानी और भौतिक विज्ञानी
  • लेखकों, मानव संसाधन विशेषज्ञ और संचार पेशेवर
  • कंप्यूटर प्रोग्रामर और आईटी विशेषज्ञ
  • एक अच्छा गणितज्ञ के नाम पर छवि 10 कदम
    2
    अपनी शैक्षिक प्रतिभाओं को पहचानें यदि आप यात्रा को नासा के साथ काम करने के लिए शुरू करना चाहते हैं, तो यह आपको जितनी जल्दी हो सके में अच्छे के बारे में सोचने में मदद करेगा। इससे आपको कैरियर का विचार प्राप्त करने में मदद मिलेगी जो आपके लिए नासा में अच्छा होगा। इस बारे में सोचें:
  • किस विषय में आप बेहतर स्कूल जाते हैं? उदाहरण के लिए, यदि हर कोई आपको भौतिक विज्ञान के पाठ में एक सहपाठी के रूप में चुनता है, तो आप शायद नासा के लिए लागू भौतिकी के भविष्य के कैरियर के बारे में सोच सकते हैं।
  • एक साइंस फेयर प्रोजेक्ट स्टेप 10 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    यह आपके जुनून और रुचियों को भी पहचानता है यहां तक ​​कि अगर आप बहुत अच्छे हैं - जैसे गणित या रसायन शास्त्र, उदाहरण के लिए - नासा में काम करना तीव्र होगा, जैसा कि अध्ययन के पाठ्यक्रम में होगा कि आपको योग्यता का सामना करना होगा। आपको उस क्षेत्र का चयन करना चाहिए जिसमें आप श्रेष्ठ न हों, लेकिन आप भी भावुक हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं एक इतिहास क्लब बनाएं चरण 3
    4
    अध्ययन के पाठ्यक्रम की योजना बनाएं। एक बार जब आप अपने आदर्श नासा कैरियर के लिए एक योजना को ध्यान में रखते हैं, तो हाई स्कूल और विश्वविद्यालय दोनों में ध्यानपूर्वक पाठ्यक्रमों का चयन करना एक अच्छा विचार है।
  • विशेष रूप से, यदि आप एक अंतरिक्ष यात्री, एक इंजीनियर या वैज्ञानिक बनना चाहते हैं, तो आपको अपने क्षेत्र से संबंधित एक वैज्ञानिक अध्ययन पाठ्यक्रम चुनना चाहिए।
  • आपको नासा में अपने आदर्श काम के लिए एक डिग्री आवश्यक होने पर जितनी जल्दी हो सके निर्धारित करना चाहिए। यह निर्धारित करेगा कि आप किस हाई स्कूल का चुनाव करेंगे
  • उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए अच्छी पढ़ाई की आदत बनाएं शीर्षक चरण 8
    5
    वह कठिन अध्ययन करता है यह नासा के साथ काम करने के अनुरोधों के जवाब देने के लिए लगभग हास्यास्पद लगता है, "यह बहुत अध्ययन करता है", लेकिन यह वास्तव में महत्वपूर्ण है
  • आपको लगभग पूरी तरह से अध्ययन के लिए समर्पित करना होगा, और न केवल आपके पास अच्छे ग्रेड होंगे, बल्कि तर्कों का वास्तविक स्वामित्व भी होगा।
  • स्वास्थ्य प्रशासन के परास्नातक पद 7 के लिए आवेदन करें
    6
    सही स्कूल चुनें यदि आप इस लेख को पढ़ते समय हाई स्कूल में रहते हैं, तो आप पहले से अध्ययन के अपने पाठ्यक्रम की योजना बनाकर सही काम कर रहे हैं। विश्वविद्यालयों को देखने के लिए कुछ समय लें, जिनके पास बहुत अच्छे विज्ञान पाठ्यक्रम हैं, और सर्वश्रेष्ठ में आने का प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक वाला अध्ययन मठ चरण 12
    7
    नासा के मौजूदा कर्मचारियों के पाठ्यक्रम की तलाश करें आप कहाँ जाना चाहते हैं, यह जानने के लिए सबसे अच्छे तरीके हैं कि यह देखने से पहले कि आपने उनके सामने कैसे किया था। आप अपने कुछ सफल सदस्यों की आत्मकथाएं पढ़ने के लिए नासा की वेबसाइट पर जा सकते हैं।
  • स्कूलों और विश्वविद्यालयों में भाग लेने के लिए ध्यान दें, देखें कि क्या उन्होंने कुछ स्वामी या इंटर्नशिप आदि किए हैं।
  • इमेज शीर्षक से अध्ययन अध्यात्म चरण 8
    8
    निर्धारित करें कि क्या आप एक समान मार्ग कर सकते हैं क्या आप एक ही स्कूल में भर्ती हो सकते हैं? यदि आप पहले से ही विश्वविद्यालय में हैं लेकिन यह नहीं सोचें कि आपका अकादमिक कार्यक्रम काफी मजबूत है या प्रतिष्ठित है, तो आप पढ़ाई के अंतिम वर्षों के लिए आगे बढ़ने के बारे में सोच सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से पूछना करें कि आपका अध्ययन बडी चरण 9
    9
    विस्तृत अध्ययन करें यहां तक ​​कि अगर आप ज्यादातर विज्ञान विषयों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो मानविकी के बारे में मत भूलना उदाहरण के लिए, दर्शन, इतिहास और / या नैतिकता का अध्ययन उपयोगी हो सकता है।
  • आप जटिल ग्रंथों को पढ़ना और उनका विश्लेषण करना सीखेंगे, अपनी समस्या को सुलझाने के कौशल और गंभीर सोच को तेज करें, और गहराई से नैतिक मुद्दों पर विचार करें। यह सब नासा में आपके भविष्य के कैरियर में महत्वपूर्ण होगा।
  • सहायता के लिए एक बेसबॉल टीम चुनें शीर्षक 7 छवि चरण 7
    10
    एक अच्छी तरह गोल व्यक्ति बनें अपने व्यक्तित्व को विकसित करना आपकी प्राथमिकता बननी चाहिए: इसका न केवल आपके ज्ञान का विस्तार करने का मतलब है, बल्कि आपके शरीर की देखभाल करना और अपने रिश्ते और नेतृत्व कौशल को विकसित करना। यह भी महत्वपूर्ण है कि आप आराम करने और मज़ेदार तरीके ढूंढें।
  • इन लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता करने के लिए अतिरिक्त अभ्यास गतिविधियों के लिए कुछ समय खोजें। उदाहरण के लिए, आप एक विज्ञान क्लब, एक चर्चा समूह में शामिल हो सकते हैं, छात्र प्रतिनिधि के लिए आवेदन कर सकते हैं, वॉलीबॉल खेल सकते हैं, स्कूल बैंड में खेल सकते हैं, और इसी तरह
  • भाग 2

    नासा को विभिन्न सड़कों की पहचान करें
    यूनाइटेड किंगडम चरण 3 में एक विश्वविद्यालय के लेक्चरर बनें शीर्षक वाली छवि
    1
    नासा पथवेज़ इंटरनैशनल रोजगार कार्यक्रम (आईईपी) इंटर्नशिप कार्यक्रम के बारे में जानें। नासा के पास एक प्रोग्राम है जिसे पथवेज़ प्रोग्राम कहा जाता है, जो उनके साथ काम करना शुरू करने के तीन तरीके प्रदान करता है। नासा पथवेज़ कार्यक्रम का उद्देश्य विश्वविद्यालय के छात्रों या किसी ऐसे व्यक्ति के लिए है, जिसे क्वालीफाइंग शैक्षिक कार्यक्रम में स्वीकार किया गया है।
    • यदि वे आपको कार्यक्रम में स्वीकार करते हैं, तो आप भुगतान करने, आवश्यक कौशल सीख सकते हैं, और प्रासंगिक अनुभव और कनेक्शन प्राप्त कर सकते हैं जो नासा में पूर्णकालिक कार्यकर्ता के रूप में आपके प्रवेश की सुविधा प्रदान कर सकते हैं।
  • भारत में बनने वाला एक शिक्षक चरण 2
    2
    पथ कार्यक्रम के साथ उपलब्ध इंटर्नशिप के लिए खोजें। आईएपी सहित, प्रशिक्षण अवसरों के लिए आप नासा वेबसाइट पर जा सकते हैं। आप यूएसएजेओबीएस वेबसाइट पर नए अवसरों के लिए एक सूचना का अनुरोध भी कर सकते हैं।
  • मिनेसोटा चरण 10 में वोट करने के लिए पंजीकरण करें
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास आवश्यक आवश्यकताएं हैं नासा के साथ इंटर्नशिप में भाग लेने के लिए, आपको संयुक्त राज्य का नागरिक होना चाहिए, जब आप इंटर्नशिप शुरू करते हैं, विश्वविद्यालय में अध्ययन करते हैं और एक मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय में स्वीकार किए जाते हैं, तो कम से कम 16 वर्ष का होना चाहिए।
  • आपको 4.0 के कम से कम 2.9 का उच्च ग्रेड औसत भी होना चाहिए।
  • एक एरोस्पेस इंजीनियर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 14
    4
    अतिरिक्त आवश्यकताओं को पूरा करता है कुछ नौकरियों के लिए, आपको एयरोनॉटिक्स, वैज्ञानिक और तकनीकी (एएसटी) योग्यता मानकों को हासिल करना होगा। कुछ इंटर्नशिप घोषणाओं में उन्हें अनुरोध किया जा सकता है
  • एक लाइफ इंश्योरेंस ब्रोकर स्टेप 1 बनें शीर्षक वाली छवि
    5
    पथ इंटर्नशिप कार्यक्रम के लिए आवेदन जमा करें। साइन अप करने के लिए, आपको ऑनलाइन पंजीकरण के लिए यूएसएजॉब्स की वेबसाइट पर पुनः निर्देशित किया जाएगा। अगली विधि में आपको कदम से कदम निर्देशित किया जाएगा।
  • एक व्यंग्य कार्टूनिस्ट चरण 15 बनें शीर्षक वाली छवि
    6
    नासा पथवेज़ हाल के स्नातक कार्यक्रम (आरजीपी) में दाखिला लेने पर विचार करें। चिंता मत करो अगर आप इंटर्नशिप कार्यक्रम के बारे में नहीं जानते थे जब आप विश्वविद्यालय में थे यदि आपने अभी स्नातक स्तर की पढ़ाई की है, या स्नातक होने के बारे में है, तो आप आरजीपी से लाभ उठा सकते हैं।
  • यदि आप चुने गए हैं, तो आपको एक साल के लिए एक निश्चित अवधि के कार्यक्रम में रखा जाएगा (कुछ घरों में इसे दूसरे वर्ष के लिए नवीनीकृत किया जाएगा), जिसके अंत में आप अनिश्चित काल तक काम पर रखा जा सकता है
  • अलबामा चरण 1 में एक पुलिस अधिकारी बनें शीर्षक वाली छवि
    7
    आरजीपी में दाखिले की आवश्यकताओं को पूरा करता है। भर्ती के लिए, आपको पिछले दो वर्षों में एक मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए, जब तक कि आप किसी युद्ध के दिग्गज न हो।
  • यदि आप सैन्य दायित्वों के लिए पंजीकरण नहीं कर पाए हैं, तो आप स्नातक या डिप्लोमा के 6 वर्षों के भीतर पंजीकरण कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक सामान्य ट्रांसक्रिप्शनिस्ट चरण 1
    8
    आरजीपी की सदस्यता लें आप उपलब्ध आरजीपी पदों के लिए खोज और साइन अप करने के लिए नासा की वेबसाइट या संयुक्त राज्य अमेरिका वेबसाइट पर जा सकते हैं।
  • एक एरोस्पेस इंजिनियर बनें 13
    9
    नासा पथवेस के राष्ट्रपति प्रबंधन फैलो कार्यक्रम (पीएमएफ) के बारे में जानें। नवीनतम नासा पथवेज़ कार्यक्रम उन व्यक्तियों के लिए है जिन्होंने हाल ही में एक स्नातकोत्तर डिग्री, डॉक्टरेट या स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम पूरा कर लिया है। जो स्वीकार किए जाते हैं वे एक गहन नेतृत्व विकास कार्यक्रम में डूबे होते हैं जो उन्हें सरकार में महत्वपूर्ण करियर के लिए सबसे छोटा रास्ता दे सकते हैं।
  • छवि क्रडिट मरम्मत विशेषज्ञ बनें शीर्षक चरण 3
    10
    निर्धारित करें कि आपके पास पीएमएफ कार्यक्रम की आवश्यकताएं हैं। यदि आपने पिछले दो वर्षों में डॉक्टरेट की है (या यदि आप इस वर्ष खत्म कर रहे हैं) तो आप कार्यक्रम के लिए साइन अप कर सकते हैं।
  • एक डाटाबेस इंजिनियर चरण 13 बनें
    11
    के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए छात्रवृत्ति चुनें इस प्रतिष्ठित और प्रतिस्पर्धी कार्यक्रम (100 से अधिक) में भाग लेने वाले कई सरकारी संगठन हैं, और नासा उनमें से एक है।
  • पीएमएफ की वेबसाइट पर जाएं, यह जानने के लिए कि क्या आवश्यकताएं हैं और कैसे रजिस्टर करें।
  • एक डाटाबेस इंजिनियर बनने वाला इमेज चरण 7
    12
    अंतरिक्ष यात्री उम्मीदवार कार्यक्रम की खोज करें यदि आप अंतरिक्ष यात्री बनना चाहते हैं और अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष कार्यक्रम पर काम करना चाहते हैं, तो अंतरिक्ष यात्री उम्मीदवार के रूप में पंजीकरण करें
  • यदि वे आपको स्वीकार करते हैं, तो आपको ह्यूस्टन, टेक्सास के जॉनसन स्पेस सेंटर में अंतरिक्ष यात्री कार्यालय में नियुक्त किया जाएगा, जहां आप लगभग दो साल खर्च करेंगे और तीव्रता से अपना फिटनेस का मूल्यांकन करेंगे।
  • एक वित्तीय सलाहकार चरण 1 बनें वाला छवि
    13
    अंतरिक्ष यात्री उम्मीदवार कार्यक्रम के साथ पंजीकरण करने के लिए बुनियादी शैक्षणिक आवश्यकताओं को पूरा करता है। यहां तक ​​कि ध्यान में रखकर आपको सही डिग्री होनी चाहिए:
  • आपके पास एक मान्यता प्राप्त संस्थान में निम्न एक या अधिक डिग्री होनी चाहिए: गणित, इंजीनियरिंग, जीवन विज्ञान या भौतिकी।
  • मान लें कि नासा में अन्य नौकरियों के लिए अच्छी तरह से जाने वाली कुछ डिग्री आपको अंतरिक्ष यात्री कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अर्हता प्राप्त नहीं करती हैं। उदाहरण के लिए, नर्सिंग, प्रौद्योगिकी या विमानन में डिग्री पात्र नहीं माना जाता है।
  • एक हेटप्पटोलॉस्ट चरण 6 के नाम से प्राप्त छवि
    14
    अंतरिक्ष यात्री उम्मीदवार कार्यक्रम के लिए आवेदन करने से पहले अधिक अनुभव प्राप्त करें कार्यक्रम के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए आपके पास उच्च शिक्षा के अलावा कम से कम तीन साल का प्रासंगिक व्यावसायिक अनुभव होना चाहिए।
  • यदि आपने स्नातक की उपाधि प्राप्त की है, तो यह आवश्यक हो सकता है कि भाग या सभी व्यावसायिक अनुभवों के लिए आवश्यक हो। आप यूएसएजॉब्स के दिशा-निर्देशों का अध्ययन करके अधिक सीख सकते हैं।
  • एक मरीन चरण 12 बनें छवि का शीर्षक
    15
    अंतरिक्ष यात्री उम्मीदवार में भाग लेने के लिए भौतिक आवश्यकताओं को पूरा करता है आपको लंबी उड़ानों के लिए परीक्षा उत्तीर्ण करने में सक्षम होना चाहिए। आवश्यकताओं के बीच:
  • आपकी दृष्टि सही (10/10) होनी चाहिए, और यदि आपने अपनी दृष्टि को शल्यचिकित्सा में सुधार किया है, तो आपको जटिलताओं के बिना कम से कम एक वर्ष का इंतजार करना होगा।
  • रक्तचाप 140 और 90 के बीच होना चाहिए
  • आपको 1.52 मीटर से कम या 1.90 मीटर से अधिक नहीं होना चाहिए।
  • फ्लोरिडा चरण 19 में बेरोजगारी मुआवजा के लिए आवेदन करें शीर्षक



    16
    USAJOBS के माध्यम से साइन अप करें यदि आप एक नागरिक हैं तो आपको यूएसएजॉब्स की वेबसाइट पर एक अंतरिक्ष यात्री के रूप में आवेदन करना होगा।
  • अगर आप एक सैन्य हैं, तो आप संयुक्त राष्ट्र के साथ पंजीकृत होना चाहिए, लेकिन आपको अपनी सैन्य सेवा के माध्यम से एक और चयन करना चाहिए (उदाहरण के लिए, यदि आप सेना का हिस्सा हैं तो अधिक जानकारी के लिए कार्मिक प्रबंधन से संपर्क करें)।
  • भाग 3

    संयुक्त राज्य अमेरिका के माध्यम से नासा के लिए आवेदन करें
    यूनाईटेड किंगडम में एक विश्वविद्यालय के लेक्चरर बनने वाला छवि 13
    1
    नासा के लिए आवेदन करें भले ही आपने पथवेज़ कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया है नासा के कैरियर के लिए कई अलग-अलग तरीके आप ले सकते हैं। यद्यपि पथ कार्यक्रम आपको शानदार अवसर प्रदान करता है, आप सीधे स्नातक होने पर आवेदन कर सकते हैं या आप एक सैनिक हैं
  • एक इक्विटी विश्लेषक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 13
    2
    नासा में नौकरी के अवसरों के बारे में जानने के लिए यूएसएड जॉब्स पर जाएँ हालांकि यह एक अच्छा विचार नासा की वेबसाइट पर काम की तलाश में शुरू करने के लिए है - संगठन के बारे में अधिक कुछ सीख सकते हैं, जो लोग लेने के लिए और परियोजनाओं है कि अग्रिम - आप USAJOBS साइट को खोजने के लिए पुनः निर्देशित किया जाएगा और एक विशिष्ट नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं।
  • आप नासा जॉब लिस्टिंग को फ़िल्टर करने के लिए USAJOBS पर खोज फ़ील्ड का उपयोग कर सकते हैं।
  • एसएटी चरण 9 पर डू बेटर ऑन इमेज शीर्षक
    3
    USAJOBS पर सूचना सेवा का उपयोग करें यदि आप नासा के नौकरी विज्ञापनों को खोने से डरते हैं, तो आप अपने पसंदीदा आवश्यकताओं और मानदंडों के साथ नए रोजगार समाचार पत्र के लिए साइन अप कर सकते हैं।
  • अपने ईमेल को नियमित रूप से जांचना सुनिश्चित करें, और सुनिश्चित करें कि आपके स्पैम फ़िल्टर सेट अप किए गए हैं ताकि सूचनाएं गलत ईमेल पते पर नहीं भेजी जाएं या ब्लॉक नहीं की गईं।
  • आस्ट्रेलिया में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक स्टेर 14
    4
    विज्ञापित नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदक नासा अवांछित अनुप्रयोगों पर विचार नहीं करता है जैसा कि ऊपर बताया गया है, आपको यूएसजेओबीएस पर ओपन पोजीशन के लिए दिखना चाहिए और / या नई घोषणाओं के लिए ईमेल सूचनाओं की सदस्यता लें।
  • कॉपीराइट शीर्षक लोगो छवि 9
    5
    ईमेल के माध्यम से आवेदन करने के बारे में ध्यान से सोचें एक बार जब आप उस स्थिति को प्राप्त कर लेते हैं जिसके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं, तो आपको अपना पाठ्यक्रम जीवन तैयार करना होगा। हालांकि नासा सीवी के पेपर प्रतियों को स्वीकार करता है (पता नौकरी पोस्टिंग पर दिखाया गया है), जोरदार ढंग से इसे यूएसए जॉब्स के माध्यम से डिजिटली भेजने की सिफारिश करता है।
  • आपकी आवश्यकता के अनुसार आवेदन करने के लिए आपकी रुचि है और अवांछित सामग्री भेजने से बचें।
  • घर की सफाई नौकरियां खोजें चरण 4
    6
    USAJOBS पर अपना पाठ्यक्रम अनुकूलित करें USAJOBS की वेबसाइट पर आप 5 पाठ्यक्रम तक बना और संपादित कर सकते हैं। फिर आपको किसी विशेष नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए उपयोग करने के लिए उसका चयन करने के लिए कहा जाएगा। यदि आप एक से अधिक सरकारी नौकरी पोस्ट या नासा में एक से अधिक नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आपको अलग-अलग कौशल को रेखांकित करने के लिए सीवी के विभिन्न संस्करणों को बनाने की आवश्यकता हो सकती है।
  • उदाहरण के लिए, आपके पाठ्यक्रम में से एक आपके शिक्षण अनुभव को अधिक महत्व दे सकता है यदि आप नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं जिसके लिए शिक्षण की आवश्यकता है, साथ ही साथ एक अन्य पाठ्यक्रम आपके शोधकर्ता अनुभवों को उजागर कर सकता है।
  • नौकरी की घोषणा को ध्यान से पढ़िए, जो आपके कौशल और योग्यताओं को सबसे अच्छा दिखाता है, आपको उन नौकरी के लिए आवश्यकता होगी।
  • नोट करें कि आप प्रत्येक ऐप्लिकेशन के लिए किस सीवी का इस्तेमाल करते हैं - नासा पाठ्यक्रम के नाम नहीं रखता है।
  • AmeriCorps चरण 12 के लिए आवेदन करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक साधारण सीवी प्रारूप का उपयोग करें आपको बुलेटेड सूचियों या अन्य गैर-अल्फ़ान्यूमेरिक वर्णों का उपयोग नहीं करना चाहिए। नासा कंप्यूटर सही ढंग से इन पात्रों को नहीं पढ़ते हैं, और सीवी को सही तरीके से पढ़ना मुश्किल होगा, जो लगभग अनुमान लगाएगा।
  • इसके बजाय, आप अपने अनुभवों की सूची में अंक पर जोर देने के लिए डॉट के बजाय डैश का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक सिविल इंजीनियरिंग जॉब ढूँढें शीर्षक 5 चित्र
    8
    सीवी कॉपी और चिपकाने से बचें यह एक अच्छा विचार है कि पहले एक मसौदे तैयार करने के लिए और इसे एक वर्ड प्रोसेसिंग प्रोग्राम में साफ़ करने से इसे आवेदन के दौरान खरोंच से बनाने के बजाय। किसी भी मामले में यह बेहतर है यदि आप Word दस्तावेज़ से साइट पर कॉपी और पेस्ट नहीं करते हैं।
  • माइक्रोसॉफ्ट वर्ड जैसी कार्यक्रमों में विशेष वर्ण और छिपे हुए कोड शामिल होते हैं जो सही ढंग से अनुवादित नहीं हैं।
  • यदि आप एक साधारण TXT टेक्स्ट फ़ाइल का उपयोग करके अपना फिर से शुरू करते हैं तो आप समस्याओं के बिना कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं।
  • एक बड़ी नौकरी चाहने वाले के रूप में लिखें एक रेज़्यूम शीर्षक छवि 12 कदम
    9
    अक्सर अपना सीवी बनाते समय नौकरी पोस्टिंग देखें जैसा कि आप पाठयक्रम को समायोजित करते हैं, आपके द्वारा उस विज्ञापन में दिए गए कीवर्ड को उजागर करना एक अच्छा विचार है, जैसा आप के लिए आवेदन कर रहे हैं इस भाग में उन शब्दों या वाक्यांशों को शामिल करना सुनिश्चित करें जहां आप अपने कार्य अनुभव पर जोर देते हैं और अपने कौशल और क्षमताओं को पेश करते हैं।
  • साथ ही तकनीकी शर्तों का उपयोग करना सुनिश्चित करें जो आपकी विशेषज्ञता क्षेत्र के लिए विशिष्ट हैं
  • एक पुरानी नौकरी चाहने वाला चरण 2 के रूप में लिखें एक रेज़्यूम शीर्षक वाला चित्र
    10
    पाठ्यक्रम बढ़ाना से बचें नासा आपके सीवी को अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने की सिफारिश करता है, और अपने अनुभव का वर्णन करने के लिए बहुत अधिक विशेषणों का उपयोग करने से बचने के लिए आपको उन कार्य अनुभवों में प्रवेश करने से भी बचना चाहिए जिनके पास दायरे के साथ कुछ नहीं करना है
  • एक नौकरी के साक्षात्कार के दौरान अपने बारे में बात करें
    11
    गैर-प्रासंगिक कार्य अनुभव छोड़ दें आपको नासा को भेजने वाले सीवी पर अपना पूरा काम इतिहास शामिल करने की कोई आवश्यकता नहीं है। उदाहरण के लिए, आपको ग्रामीण इलाकों में या बर्मन के रूप में काम करने की आवश्यकता नहीं है
  • इसके बजाय आपको अपनी वर्तमान नौकरी शामिल करना चाहिए, भले ही उसका आपके आवेदन के साथ कुछ भी नहीं हो।
  • छवि शीर्षक वाला एक नौकरी चरण 12
    12
    आपके द्वारा शामिल किए गए कार्य अनुभव के लिए पूरी जानकारी प्रदान करें एक बार जब आपने तय किया कि आपके सीवी में क्या रखा जाए, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास तिथियों, वेतन, नियोक्ता का पता और आपके बॉस का नाम और टेलीफोन नंबर पर जानकारी है।
  • Do Automatic Number Writing Step 15
    13
    यदि आप संघीय कर्मचारी हैं या अतिरिक्त जानकारी तैयार करें आपको सरकार के लिए किए गए सभी काम घोषित करना होगा। अपने कार्ड नंबर की सूची, सटीक रोजगार की तिथि, आपके पदोन्नति की तिथि और आपके द्वारा प्राप्त उच्चतम रैंक के लिए तैयार हो जाओ।
  • आस्ट्रेलिया में एक नौकरी प्राप्त शीर्षक चरण 4
    14
    अपने शैक्षिक इतिहास के बारे में पूरी जानकारी शामिल करें आपको उन स्कूलों के पूरा नाम और पते भी प्रदान करने होंगे जिनके पास आपने भाग लिया है। इसमें उच्च विद्यालयों, डिग्री और डिप्लोमा की तिथियां, ग्रेड औसत (और उस पैमाने पर गणना की जाती है) और डिग्री प्राप्त करने की भी सूची है।
  • नासा में अधिकांश काम कम से कम 4 वर्षों के दौरान एक डिग्री की आवश्यकता होती है, और अक्सर एक विशेषज्ञ की डिग्री होती है। शिक्षा विभाग द्वारा मान्यता प्राप्त किसी विश्वविद्यालय में डिग्री हासिल करना महत्वपूर्ण है, न कि "डिप्लोमा कारखाना" में
  • एक बायोटेक्नोलॉजी जॉब चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    15
    अपनी उपलब्धियों की सूची आपको प्राप्त पुरस्कारों और पुरस्कारों की एक सूची, पूरा प्रशिक्षण, आपके या किसी अन्य व्यक्ति द्वारा प्रकाशित लेख, और इतने पर भी शामिल करना चाहिए। विशिष्ट खिताब और तिथियां शामिल करें
  • आपको कंप्यूटर प्रोग्राम, टूल और उपकरण का भी वर्णन करना चाहिए जो आपने इस्तेमाल किया या महारत हासिल किया है जो कि इस नई नौकरी के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • चेक एक्ट स्कोर चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    16
    छोटी रहें यूएसजेओबीएस के पास अपने सिस्टम से निर्मित पाठ्यक्रम की लंबाई पर कोई सीमा नहीं है, लेकिन नासा करता है वे 6 पृष्ठों (लगभग 20,000 वर्ण) से अधिक ध्यान नहीं देते हैं।
  • ग्रीष्मकालीन स्कूल चरण 14 के बिना गर्मी में अपने आप को शिक्षित शीर्षक वाला छवि
    17
    अकेले प्रस्तुति पत्र छोड़ें नासा आवेदन पत्र के लिए जमा पत्र स्वीकार नहीं करता है, और अन्य दस्तावेजों को स्वीकार नहीं करता है।
  • एक बायोटेक्नोलॉजी जॉब चरण 16 को ढूंढें
    18
    यह जानने के लिए नौकरी की घोषणा पढ़ें कि अतिरिक्त दस्तावेज़ की आवश्यकता है या नहीं। नासा को आमतौर पर पहले आवेदन के लिए अन्य दस्तावेजों की आवश्यकता नहीं होती है। इस घोषणा को सावधानी से पढ़ें, हालांकि, नियम में कोई अपवाद नहीं है।
  • अपने ईमेल पर ध्यान न दें, आगे की पूछताछ के लिए अपने आवेदन को जमा करने के बाद आइए।
  • कुछ नौकरियों के लिए, उदाहरण के लिए, वे आपको विश्वविद्यालय पुस्तिका भेजने के लिए कह सकते हैं, या यदि आप एक वयोवृद्ध के रूप में उम्मीदवार हैं तो आपको अन्य दस्तावेज भेजना चाहिए। ये अनुरोध, हालांकि, आम तौर पर आवेदन बंद करने के करीब आते हैं।
  • एक सम्मेलन के चरण 4 में उपस्थित शीर्षक वाली छवि
    19
    यूएसजेओबीएस से पाठ्यक्रम भेजें एक बार जब आप यू.एस.जेओबीएस पर अपना सीवी पूरा कर लेंगे, तो आपको नासा स्टाफिंग सिस्टम (नासा स्टार्स) में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। यह प्रणाली उस जानकारी को निष्कर्ष निकालती है जो नासा संयुक्त राज्य अमेरिका के पाठ्यक्रम से तलाश करती है।
  • छवि पढ़ने वाला आपका बच्चा पढ़ना चरण 13
    20
    USAJOBS वेबसाइट से निकाले गए पाठ्यक्रम की जांच करें। ध्यान रखें कि सभी फ़ील्ड निकाले नहीं जाते हैं उदाहरण के लिए, नासा ने भाषा, संगठन या संदर्भ अनुभागों से जानकारी नहीं निकाली है।
  • यह यूएसजेओबीएस के पाठ्यक्रम में इन वर्गों को भरने के लिए चोट नहीं पहुंचाता है, लेकिन जब आप उन्हें नासा स्टार्स पाठ्यक्रम पर नहीं देखते हैं तो डरना मत हो।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें नौकरियां खोजें नौकरियां खोजें चरण 2
    21
    सवालों के जवाब सीवी निकाले जाने के बाद नासा के सितारे आपको और प्रश्न पूछ सकते हैं। वे जांचने के लिए उपयोग किए जाते हैं कि क्या आप आवश्यकताओं को पूरा करते हैं और यदि आप वास्तव में नौकरी में दिलचस्पी रखते हैं
  • छवि का शीर्षक प्राप्त करें जहाँ आप अपनी खुद की अनुसूची चरण 1 बनायें
    22
    अतिरिक्त प्रश्नों का उत्तर दें USAJOBS पर सीवी को पूरा करते हुए वे आपको अतिरिक्त जानकारी के लिए पूछ सकते हैं यदि हां, तो उत्तर भेजे जाएंगे, लेकिन आपको यह सत्यापित करना होगा कि सबमिशन सफल था। यहां आप उत्तरों को संपादित या समीक्षा कर सकते हैं
  • एक मिशन स्टेटमेंट चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
    23
    विशिष्ट कार्य के लिए अतिरिक्त प्रश्नों का उत्तर दें उदाहरण के लिए, कुछ वरिष्ठ कार्यकारी नौकरियों के लिए, आपको एसईएस कार्यकारी कोर योग्यताएं (ईसीक्यू) और एसईएस कार्यकारी तकनीकी योग्यता अनुप्रयोगों को पूरा करना होगा। नासा एक सरल पाठ कार्यक्रम का उपयोग करके उन्हें ऑफ़लाइन पूरा करने की सलाह देते हैं और तब उत्तर दर्ज करते हैं जब आप इसके बारे में सावधानी से सोच सकते हैं
  • ये प्रश्न समझने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं कि आपके पास सही प्रबंधकीय और नेतृत्व कौशल और अनुभव है, और इसके लिए आवश्यक कौशल और तकनीकी ज्ञान भी हैं।
  • एक कार बिना एक नौकरी प्राप्त करें
    24
    रसीद की सूचना के लिए रुको। एक बार जब आप सभी अतिरिक्त प्रश्नों का उत्तर देते हैं, तो आपको नासा से एक ईमेल सूचना भेजी जाएगी, जो यह सत्यापित करती है कि आपका आवेदन प्राप्त हो गया है।
  • यदि आप इसे प्राप्त नहीं करते हैं, तो आवेदन पर वापस लौटें और जांच लें कि क्या आपने कुछ चरणों को छोड़ दिया है।
  • एक सिविल इंजीनियरिंग जॉब का शीर्षक शीर्षक छवि 11
    25
    USAJOBS पर "एप्लिकेशन स्थिति" पृष्ठ का उपयोग करके अपने एप्लिकेशन को ट्रैक करें जब भी आप यह देखना चाहते हैं कि आपका आवेदन किस स्थान का चयन किया जा रहा है, आप फिर से यूएसजेओबीएस से जुड़ सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप देख सकते हैं कि आवेदन प्राप्त हुआ था, यदि आपने चयन प्रक्रिया शुरू की है, अगर यह तय किया गया है कि आपके पास आवश्यकताएं हैं, अगर आपको साक्षात्कार के लिए चुना गया है या यदि आपको अस्वीकार कर दिया गया है
  • शुभकामनाएं!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com