कैसे एक अंतरिक्ष यात्री बनने के लिए

अपने माता पिता है कि उन्हें ripudierai अधिसूचित होने अगर वे आप एक अंतरिक्ष यात्री बनने में मदद नहीं करते के बावजूद, वे दोपहर में फुटबॉल या बास्केटबॉल भेजने के लिए जारी है। सौभाग्य से, यह आलेख है जो आपको मिलाने के लिए आता है! यह जानने के लिए कि मैं कैसे अपना रास्ता कैसे प्रारंभ करना सीखता हूं लाग्रेंज अंक

और कैसे आप को प्रोजेक्ट करना, सचमुच, आपके भविष्य की ओर।

कदम

भाग 1

प्रथम आवश्यकता का आदर
एक छवि बनने वाला छवि एक अंतरिक्ष यात्री कदम 1
1
आपको एक राष्ट्र का नागरिक होना चाहिए जिसमें अंतरिक्ष कार्यक्रम और एक एजेंसी सक्षम है मनुष्य को अंतरिक्ष में भेजो. यहां तक ​​कि अगर आपके देश में एक अंतरिक्ष एजेंसी है, तो जान लें कि आपको आकाश के नौकायन के बजाय पृथ्वी के काम में ले जाया जा सकता है जैसे कि आप चाहते हैं। कई राज्य हैं कि दौड़ में "प्रतिस्पर्धा" अंतरिक्ष जीतने के लिए, एक ही रास्ता या किसी अन्य में, इनमें से हम संयुक्त राज्य अमेरिका, चीन, रूस और याद करते हैं यूरोपीय समुदाय.
  • ईएसए (यूरोपीय अंतरिक्ष एजेंसी) अन्य एजेंसियों के साथ काम करता है ताकि अंतरिक्ष यात्री रॉकेट पर अंतरिक्ष यात्री भेज सकें। वर्तमान में इसमें 20 देशों: ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, चेक गणराज्य, डेनमार्क, फिनलैंड, ग्रीस, फ्रांस, जर्मनी, इटली, आयरलैंड, लक्ज़मबर्ग, हॉलैंड, नॉर्वे, पोलैंड, पुर्तगाल, रोमानिया, स्पेन, स्वीडन, स्विट्जरलैंड और ग्रेट ब्रिटेन शामिल हैं।
  • नासा, पिछले दिनों में, अन्य देशों के अंतरिक्ष यात्री थे, जिनके साथ उन्होंने सहयोगी समझौतों में प्रवेश किया है। कुछ नाम करने के लिए, हम कनाडा, जापान, रूस और ब्राजील का उल्लेख करते हैं इन सभी राज्यों की अपनी अंतरिक्ष एजेंसी है
  • छवि का शीर्षक एक जीविका अवतार चरण 2
    2
    यह उम्र की आवश्यकताओं को पूरा करता है यदि आपने हाई स्कूल खत्म किया है या बुजुर्गों के लिए छूट का हकदार है, तो आप एक अच्छे उम्मीदवार नहीं हैं ईएसए 27 से 37 वर्ष की आयु के लोगों की तलाश करता है नासा इस में थोड़ा कम कठोर है और कोई विशिष्ट आयु नियम नहीं हैं - अभी तक जो अंतरिक्ष यात्री हैं, वे 26 और 46 के बीच आयु वर्ग के थे। औसत आयु 34 वर्ष है।
  • छवि का शीर्षक एक अंतरिक्ष यात्री चरण 3
    3
    ऊंचाई। ईएसए आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आपको कम से कम 153 सेमी लंबा होना चाहिए, लेकिन 190 सेंटीमीटर से अधिक नहीं
  • नासा 157 सेमी और 190.5 सेमी के बीच ऊंचाई वाली पुरुषों और महिलाओं की खोज करता है।
  • इमेज शीर्षक से एक एस्ट्रोनॉट चरण 4 बनें
    4
    पूर्ण अंकों के साथ शारीरिक फिटनेस परीक्षा पास करें नासा के अंतरिक्ष यात्री बनने के लिए आपके पास प्रत्येक नज़र (सुधार के बिना या बिना) के लिए 10/10 से नज़दीक से और नज़दीक से एक दृश्य तीक्ष्णता होनी चाहिए। यदि आप इन मानदंडों तक पहुंचने की अनुमति देते हैं, तो आप एक LASIK हस्तक्षेप कर सकते हैं। बैठा हुआ रक्तचाप 140/90 से अधिक नहीं होना चाहिए।
  • ध्यान दें कि यदि आप पहली भौतिक परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं, तो दृश्य के लिए और अधिक परीक्षण किए जाएंगे। इस और चयन को पारित करने के लिए दूरी के लिए आपके ऑप्टिकल सुधार के बीच होना चाहिए "+5.50 और -5.50 गोलाकार डायोपर"यदि आपके पास एक पायलट ट्रेनिंग नहीं है - यदि आप एयरोनेटिक्स से हैं, तो आपकी दृष्टि में दोष होना चाहिए "+2.50 और -4.00 गोलाकार डायोपर"। यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि, दृष्टिवैषम्य के मामले में, यह 3.00 डायॉप्टर्स (यदि आप पायलट नहीं हैं) या 2.00 डायॉप्टर्स (यदि आप पायलट हैं) से अधिक नहीं होनी चाहिए। Anisometropia 3.50 डिओपेटर्स (2.50 अगर वैमानिकी से आती है) से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  • ईएसए में भी समान आवश्यकताएं हैं यूरोपीय एजेंसी को भी मजबूत तनाव मनोविज्ञान प्रतिरोध की आवश्यकता है। आखिरकार, आपको दूसरे लोगों के साथ बंद एक छोटे से कमरे में महीनों तक रहने के लिए भेजा जाएगा यदि आप आक्रामक, संकीर्ण या दिमागदार हैं, तो आप यात्रा के लिए उपयुक्त नहीं हो सकते हैं।
  • एक छवि बनने वाला छवि, एक अंतरिक्ष यात्री कदम 5
    5
    आपको अंग्रेजी बोलना चाहिए यह निश्चित रूप से नहीं कहा जाता है अंतर्राष्ट्रीय कक्षीय अंतरिक्ष स्टेशन कुछ नहीं के लिए! तथ्य यह है कि ज्यादातर लोग अंग्रेजी बोलेंगे और आपको यह भी करना होगा, अगर आप सभी देशों के लोगों के साथ काम करना चाहते हैं।
  • रूसी भी एक महत्वपूर्ण भाषा है अंग्रेजी के बाद, अंतरिक्ष क्षेत्र में एक मजबूत रूसी प्रभाव होता है। दोनों नासा और ईएसए दोनों उम्मीदवारों के लिए बहुत अच्छा मूल्य देते हैं जो दोनों भाषाओं को स्पष्ट रूप से बोलते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, एक अवतरण पथ बनें चरण 6
    6
    अच्छी तरह से तैरना सीखें चूंकि हम पृथ्वी पर गुरुत्वाकर्षण के अधीन हैं, रोज़मर्रा की जिंदगी अंतरिक्ष में अनुकरण के लिए उपयोगी नहीं है। आपके प्रशिक्षण का एक अच्छा हिस्सा पानी के नीचे ले जाएगा यदि आप तैरना नहीं कर सकते हैं, तो आप शायद चयन नहीं करेंगे
  • नासा को पानी में अस्तित्व के लिए सैन्य प्रशिक्षण से गुजरना होगा और यह सुनिश्चित करेगा कि आप पानी में 10 मिनट के लिए तैरने के अलावा 75 मीटर की तैरने के लिए अंतरिक्ष सूट के साथ आगे बढ़ने में सक्षम हैं। आपके पास गोताखोरी लाइसेंस भी होना चाहिए। तो तुरंत पूल के लिए साइन अप करें!
  • भाग 2

    शैक्षणिक आवश्यकताएं
    एक छवि बनने वाला चित्र, एक अंतरिक्ष यात्री कदम 7
    1



    उन्होंने पूरे अंक के साथ हाई स्कूल पास किया आपके पास सभी विषयों में सर्वोच्च अंक होना चाहिए, कोई भी नहीं छोड़ा गया। अंतरिक्ष यात्री बहुत बुद्धिमान लोग हैं गणित और विज्ञान महत्वपूर्ण हैं, लेकिन अंग्रेजी, इतिहास और राजनीति विज्ञान को कम करके आंका नहीं जाना है। आपकी व्यक्तिगत संस्कृति के लिए न केवल आपके लिए एक अच्छी तरह से शिक्षा होनी चाहिए, बल्कि यह भी कि आपके प्रतिद्वंद्वियों क्रूर हो जाएगा। आपको "क्रैम डे ला क्रेम" से निपटना होगा
    • जाहिर है आप एक कार नहीं हैं और आप समय को रोक नहीं सकते हैं। इसलिए, अगर कुछ और नहीं, गणित और विज्ञान पर जोर से ध्यान केंद्रित करें क्योंकि यह उन विषयों होंगे जिनकी आप कम से कम अगले दस वर्षों के प्रशिक्षण के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, एक अंतरिक्ष यात्री बनने वाला चरण 8
    2
    विश्वविद्यालय में आपको एक असाधारण छात्र होना चाहिए गणित, भौतिकी, इंजीनियरिंग या विज्ञान में डिग्री आवश्यक है (और आपको इसे एक उत्कृष्ट प्रतिष्ठा वाले विश्वविद्यालय में अवश्य प्राप्त करना चाहिए) आप अपने आप को विश्वविद्यालय के सामाजिक जीवन से विचलित करने की अनुमति नहीं दे सकते, आपके वोट आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।
  • एयरोनॉटिक्स अकादमी तक पहुंचने में सक्षम होना अच्छा होगा, जहां आप एक सैन्य तैयारी के साथ विश्वविद्यालय की तैयारी कर सकते हैं। सैन्य कैरियर में आपका अंतिम लक्ष्य सबसे अच्छा पायलट होना है, खासकर एक परीक्षण चालक, क्योंकि आप प्रायोगिक विमानों के साथ बहुत अधिक उड़ान अनुभव अनुभव कर सकते हैं।
  • इस्तमाल शीर्षक से एक अंतरिक्ष यात्री चरण 9 बनें
    3
    इंटर्नशिप पूरा करें जो कि कम से कम तीन वर्ष है आप इस मान्यता को कार्य अनुभव और विश्वविद्यालय अध्ययन के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। याद रखें, बाद के मामले में, कि एक इंटर्नशिप के वर्ष के रूप में एक मास्टर की गणना और तीन साल की दवा में डिग्री, चाहे उन्हें पूरा करने में कितना समय लगेगा।
  • यदि आपके पास पायलटिंग अनुभव है, तो आपके पास कम से कम 1000 उड़ान घंटों के लिए जेट पर कमांड के पायलट के रूप में होना चाहिए। आपको एक परीक्षक के रूप में भी अनुभव होना चाहिए।
  • यदि आप एक काम का अनुभव करना चाहते हैं, तो नौकरी खोजें जो अंतरिक्ष अध्ययन या सैन्य क्षेत्र से संबंधित है उदाहरण के लिए, नेविगेशन, पायलटिंग, कंप्यूटर साइंस, केमिस्ट्री और जीव विज्ञान या जहाज की कमान याद रखें कि शिक्षण एक अंतरिक्ष यात्री की शैक्षणिक पृष्ठभूमि का भी हिस्सा है, इसलिए यदि आप एक विश्वविद्यालय शिक्षक हैं तो पता है कि आप आवेदन कर सकते हैं।
  • भाग 3

    पेशे के लिए प्रवेश करें
    छवि का शीर्षक, एक जीविका अवतार चरण 10
    1
    भर्ती के लिए मुद्रा यद्यपि सेना को बेहतर नहीं माना जाता है या नागरिक उम्मीदवारों को पसंद नहीं किया गया है, हालांकि, हालांकि पता है कि एक सैन्य कैरियर आपके लक्ष्य को प्राप्त करने का एक साधन है। सेना में आप प्रशिक्षण (शारीरिक और मानसिक दोनों) का पालन करेंगे और आपको विमानों के साथ काम करने की संभावना होगी। दो फायदे जिन्हें कम करके आंका नहीं जाना चाहिए
    • नासा सैनिकों को अनुसूचित नियुक्तियों को प्रदान करेगा। सैन्य नागरिकों को अनुमति नहीं देने वाले कार्यक्रम के अनुसार सैन्य काम करेगा
  • एक छवि बनने वाला चित्र, एक अंतरिक्ष यात्री कदम 11
    2
    नामांकित व्यक्ति। संयुक्त राज्य अमेरिका में नागरिकों को अमेरिकी सरकार की वेबसाइट पर उपलब्ध फ़ॉर्म पूरा करना होगा, जबकि सक्रिय कर्तव्य सैनिकों को अपने प्रत्यक्ष वरिष्ठ (ऑनलाइन फ़ॉर्म को पूरा करने के अलावा) आवेदन करना होगा।
  • नवीनतम ईएसए अंतरिक्ष यात्री चयन 2009 में किया गया था। यदि आप जानना चाहते हैं कि आप चयनों को पार कर चुके हैं, तो परीक्षण ऑनलाइन उपलब्ध हैं नासा, दूसरी ओर, जून 2013 में नवीनतम ह्यूस्टन टेस्ट किए गए। अगले दिनों की बात करते समय अद्यतित रखें
  • इमेज का शीर्षक, एक जीविका अवतार चरण 12
    3
    आप प्रशिक्षण को पूरा करने में सक्षम होना चाहिए। नासा यह टेक्सास में आयोजित करता है और लगभग दो साल तक रहता है। ईएसए 16 महीने की अवधि के लिए कोलोन, जर्मनी में एक समान कार्यक्रम चलाता है। आपको पानी के नीचे और सिमुलेटरों में काम करना होगा, साथ ही साथ स्थानिक रिश्ते और विज्ञान का अध्ययन करना होगा जो प्रौद्योगिकी का समर्थन करता है। बायोमैकेनिक्स, इंजीनियरिंग और खगोल विज्ञान को बहुत महत्व दिया जाता है। दोनों कार्यक्रम गहन रूसी पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं।
  • नासा में, प्रशिक्षण कार्यक्रम को पूरा करने वाले नागरिक अंतरिक्ष यात्री द्वारा 5 वर्ष तक एक अंतरिक्ष यात्री बनने से पहले कार्यरत रहते हैं। नासा की ओर से सैन्य कर्मियों को विशेष कार्यों के लिए सौंपा जाएगा
  • टिप्स

    • हमेशा अपनी शक्ति में सब कुछ शामिल करें और अपडेट करें। यहां तक ​​कि गर्मियों में, अध्ययन!
    • कड़ी मेहनत करें अपने शरीर को सुदृढ़ करें, क्योंकि आपकी शारीरिक तैयारी का काम नौकरी पाने के लिए किया जाएगा। अंतरिक्ष में पानी के प्रशिक्षण और लंबी अवधि में मांसपेशियों में गिरावट आई है, क्योंकि वजन अंतरिक्ष में कोई फर्क नहीं पड़ता। अपने आप को संपूर्ण शारीरिक स्थिति में रखें
    • हार न दें! निर्धारित और अपने अंतिम लक्ष्य के बारे में सोचें।
    • एक बार में अंतिम लक्ष्य तक पहुंचने का प्रयास न करें। कदम से कदम आप क्या चाहते हैं मिलेगा। वह बहुत अध्ययन करता है

    चेतावनी

    • जैसा कि अब तक लिखा है, यह सबसे अच्छा है कि आप एक बहुत ही भावुक व्यक्ति नहीं हैं यदि आप अंतरिक्ष यात्री बनना चाहते हैं जब आप एक अंतरिक्ष रॉकेट पर हैं, तो आपको क्या लगता है कि मस्तियां जाती हैं?
    • यदि आप गंभीर गति से पीड़ित हैं, तो आप केवल पृथ्वी पर काम करने पर विचार कर सकते हैं।
    • हालांकि अंतरिक्ष यात्री के सबसे पुरस्कृत क्षणों में से एक को वापस बैठना और ग्रह के लुभावनी विचारों का आनंद करना है, याद रखें कि आप काम करने के लिए वहां हैं। यदि आप इस पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते, तो अंतरिक्ष यात्री आपके व्यवसाय नहीं हो सकता है
    • यह काम दिल के बेहोश होने के लिए नहीं है। यह बहुत खतरनाक है। सामान्य प्रशिक्षण के दौरान चैलेंजर और कोलंबिया दोनों विघटनित और अपोलो 1 को पकड़ा गया। सभी तीन दुर्घटनाओं ने पूरे दल की मौत का कारण बना दिया यदि आप उचित रूप से उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आप अंतरिक्ष में उड़ सकते हैं या फिर पृथ्वी के वायुमंडल में प्रवेश कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com