गैलरी में अपने चित्रों को प्रदर्शित करने के लिए कैसे प्रबंधित करें

एक आर्ट गैलरी में आपके कलात्मक उत्पादन को उजागर करने का सबसे प्रभावी तरीका है? यह खड़ा होने में सक्षम होने का सब कुछ है!

कदम

गैलरी आपका आर्ट इन गैलरी चरण 1 में शीर्षक वाला चित्र
1
अपने क्षेत्र में दीर्घाओं पर जाएं और पता करें कि इनमें से कौन सी प्रदर्शनी आपकी शैली के करीब हैं। कई दीर्घाओं को क्युरेटर द्वारा विशिष्ट स्वाद के साथ चलाया जाता है, फिर तदनुसार समायोजित किया जाता है। अपने आप को क्यूरेटर की खोज करें जो आपकी रचनाओं में रुचि रख सकते हैं, उन कार्यों का विश्लेषण कर सकते हैं जिन्हें आप प्रदर्शन करते हैं और खुद से पूछते हैं "क्या मेरी कला इस व्यक्ति को खुश कर सकती है?"- अपनी कृतियों के अर्थपूर्ण तरीकों पर ध्यान दें, उन विषयों पर, जो आपके प्रिय हैं, कला के लिए आपके दृष्टिकोण पर, और इसी तरह।
  • एक गैलरी में अपनी कला प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    दिखाएं कि आपका कला अन्य कलाकारों के काम से कैसे अलग है यह जटिल हो सकता है, क्योंकि आपका उत्पादन दूसरों के काम को याद रख सकता है, ऐसी स्थिति जो बहुत अधिक या स्पष्ट रूप से कभी भी नहीं हो सकती है: गैलरी क्यूरेटर व्यवसायी हैं, और कुछ हद तक इंगित करेंगे उनके एक्सपोजर की विविधता
  • गैलरी में आपका आर्ट इन गैलरी में चरण 3 देखें
    3
    कला दीर्घाओं के उद्घाटन के लिए जाएं और एक स्थापित करें "नेटवर्क" संपर्कों का अपने उत्साह और अपनी प्रतिभा बेचो! उन्हें आप उस गैलरी में करना चाहते हैं, लोगों को समझें कि आप अपने कलात्मक उत्पादन को प्रदर्शित करने में कितना रुचि रखते हैं!
  • एक गैलरी में अपनी कला प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    प्रतियोगिताओं में भाग लें प्रतियोगिताओं में भाग लेना कलाकारों और गैलरी क्यूरेटर जो खुद को जूरी पर बैठते हैं, के लिए खुद को पेश करने का एक तरीका है। यहां तक ​​कि अगर आप जीत नहीं सकते हैं, तो यह कलात्मक समुदाय को अपनी गंभीरता दिखाने का एक तरीका है।
  • एक गैलरी में गैलरी आपका आर्टिस्ट शीर्षक चित्र 5
    5
    घमंड में मत देना प्रदर्शनियों (या प्रतियोगिताओं) में भाग न लें, जिनके लिए प्रवेश शुल्क की आवश्यकता होती है। इन "प्रतियोगिताओं" वे प्रायः संगठन या गैलरी के लिए केवल निधियों का संग्रह करते हैं जो उन्हें व्यवस्थित करता है, और आम तौर पर एक कैरियर या नाम बनाने के लिए थोड़ा मौका देता है (वास्तव में, ऐसी प्रदर्शनी को शामिल करना या एक कलाकार के रूप में आपके फिर से शुरू करने में प्रतियोगिता दूसरों को फ़ील्ड में नहीं ढक सकती है खुद को बहुत गंभीरता से ले लो) जाहिर है, छिटपुट अपवाद (उदाहरण के लिए स्थिर एक्सपोज़र) हैं, लेकिन अधिकांश मामलों में यह आपके हित में बिल्कुल नहीं है कि वे लोगों को आपकी कला को ध्यान में रखे। विशेष रूप से उन दीर्घाओं से बचें, जो आपके घमंड पर निर्भर हैं, आपको एक प्रदर्शनी (या यहां तक ​​कि अपने काम का व्यक्तिगत प्रदर्शन करने के लिए) में आने के लिए शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता है। ऐसी प्रथाओं में कोई वैध गैलरी शामिल नहीं है



  • एक गैलरी में अपनी कला प्राप्त करें शीर्षक चित्र 6
    6
    ई-मेल द्वारा भेजें "आवेदन पत्र" दीर्घाओं के लिए जिसमें आप अपने कार्यों को प्रदर्शित करना चाहते हैं अपनी वेबसाइट के लिंक के साथ-साथ अपने काम के ज्यादा जानकारी और उदाहरणों को शामिल करें। आप कला और रचनात्मकता के प्रति अपने दृष्टिकोण का एक सिंथेटिक विस्तार भी जोड़ सकते हैं: अक्सर, वास्तव में, जो एक गैलरी का प्रबंधन करता है, वह अपने उत्पादन की प्रदर्शनी से सहमत होने से पहले कलाकारों के बारे में दस्तावेज़ों और सूचनाओं को एकत्र करने के लिए उपयोगी बनाती है।
  • एक गैलरी में अपनी कला प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    अपनी ऑनलाइन नौकरी के साथ एक गैलरी बनाएं आप अन्य स्थानीय कलाकारों या कलाकारों को भी आपके समान शैली के साथ आमंत्रित कर सकते हैं।
  • एक गैलरी में अपनी कला प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    एक सामूहिक कलाकारों द्वारा संचालित गैलरी का हिस्सा बनें ऐसी गैलरी लगभग आपके काम की बिक्री के बारे में कभी नहीं पूछती, लेकिन अक्सर मासिक भुगतान की आवश्यकता होती है। और फिर भी, एक सदस्य बनना एक चुनौतीपूर्ण चुनौती साबित हो सकता है: आपको अपना काम पेश करना होगा और एक कलाकार के रूप में अपने मूल्य को साबित करना होगा जिसे स्वीकार किया जाना है। इस तरह की दीर्घाओं तुम नहीं करते "बल" विशिष्टता, ताकि आप कहीं और अपने काम का प्रदर्शन जारी रख सकें।
  • एक गैलरी में अपनी कला प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    9
    एक गैलरी का हिस्सा बनें यदि आपको एक गैलरी में स्वीकार किया गया है, तो सुनिश्चित करें कि सभी को विनियमित करने के लिए एक अनुबंध है दीर्घाओं से आय का एक हिस्सा वापस रखकर अपना काम बेचते हैं, और इसलिए एक एजेंट का कार्य, खरीदार नहीं, प्रदर्शन करते हैं। सुनिश्चित करें कि यह प्रतिशत अनुबंध में स्पष्ट रूप से दर्शाया गया है। यह आम तौर पर काफी महत्वपूर्ण है, जिसमें 20% से 50% तक की सीमा होती है: दीर्घाएं अब भी आपके काम को महंगी बनाने में दिलचस्पी रखते हैं, क्योंकि उनके मुनाफे सीधे आपके द्वारा कमाई के सीधे आनुपातिक होते हैं। ध्यान दें कि आप जिस अनुबंध पर हस्ताक्षर करते हैं, उसे ध्यान से पढ़ें, क्योंकि ऐसे खंड हो सकते हैं, जिनके लिए आपको केवल उस गैलरी के माध्यम से अपने काम को प्रदर्शित करने और बेचने की आवश्यकता होती है।
  • टिप्स

    • अपने क्षेत्र में दीर्घाओं से संपर्क करने के लिए अपने आप को सीमित न करें - आपकी कला के अनुकूल अधिक दीर्घाओं की तलाश में अक्सर बहुत सारे खेल और बहुत दूर के लिए तैयार होने का मतलब होगा!
    • दृढ़ता से भुगतान करता है: कुछ वर्षों में आपको एक ही गैलरी से कई बार संपर्क करने से रोकता है।
    • जब आप किसी गैलरी में पेश करते हैं, तो हमेशा मालिक या व्यवस्थापक के साथ नियुक्ति करने का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • अस्वीकार करने के लिए तैयार यह कुछ ऐसा होता है जो हर किसी के साथ होता है, इसलिए निराश न करें और प्रयास जारी रखें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com