कैसे कला ऑनलाइन बेचने के लिए

मान लीजिए कि आप एक शानदार कलाकार हैं, जिन्होंने कला के अपने आखिरी काम को पूरा कर लिया है। आप निश्चित रूप से अपनी रचनात्मकता को दिखाना चाहते हैं और शायद कुछ पैसे भी बना सकते हैं, हालांकि, आपके पास कोई अनुभव नहीं है और पता नहीं है कि कहां से शुरू करना है बेचना कला भी एक कला है, और यह भी मुश्किल नहीं है कई संभावित रूप से प्रसिद्ध काम इस प्रारंभिक चरण को दूर करने में सक्षम नहीं रहे हैं। बेशक, ऑनलाइन कला देखना आसान नहीं है, और इससे पहले कि आप शुरू करते हैं, कुछ चीजें हैं जो आपको जानना चाहिए।

कदम

चित्र का शीर्षक फाइन आर्ट ऑनलाइन चरण 1 खरीदें
1
सही तरीके से विज्ञापित बिक्री शुरू करने से पहले, एक कलाकार के रूप में अपने बारे में संक्षिप्त विवरण एकत्र करने का प्रयास करें एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो यह विवरण लिखें और इसे अपने ऑनलाइन प्रोफ़ाइल पर अपलोड करें। अच्छा समझाएं और कुछ शब्द उपयोग करें, जो संक्षिप्त हैं उदाहरण के लिए, ट्विटर, आपको वर्बोज़ की अनुमति नहीं देता क्योंकि आप अपनी स्वयं की व्यक्तिगत वेबसाइट बनाना चाहते हैं, इसलिए अपनी कला का सारांश बनाएं। कला के अपने कार्यों, आपके अनुभव, आपके जुनून और उसके कारणों की प्रमुख विशेषताओं के बारे में बात करें, जिससे आपको एक कलाकार बनने में मदद मिली। समझाएं कि आप कला को इतना प्यार क्यों करते हैं और आपकी कला, विशेष रूप से, गुणवत्ता कला क्यों जानी चाहिए यदि आप शब्दों में अच्छे नहीं हैं, तो किसी मित्र की मदद लीजिए। यह ऑनलाइन बिक्री का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है और ग्राहक को प्रभावित करने वाली पहली चीजों में से एक है।
  • चित्र का शीर्षक फाइन आर्ट ऑनलाइन चरण 2 खरीदें
    2
    आभासी कलात्मक समुदायों में शामिल हों कला के प्रकार के आधार पर आप बेचना चाहते हैं, आप इनमें से किसी एक साइट पर एक खाता बना सकते हैं: Deviant Art - एक बहुत लोकप्रिय छोटी कला साइट (https://deviantart.com/), स्वतंत्र वैश्विक कला समुदाय आर्टब्रैक या सबसे बड़ी कला ब्रोकरेज अन्य उपयोगी साइटें हैं: Etsy (कला से अधिक शिल्प कौशल), ईबे (नीलामी के लिए) या आप अमेज़ॅन पर एक स्टोर बना सकते हैं। अन्यथा, कैफे (यदि आपको मीडिया पर अपने काम मुद्रित करने की आवश्यकता है "विकल्प" जैसे कप, आदि।), क्रेगलिस्ट (सामान्य स्टोर), और कई अन्य इंटरनेट पर खोज करें
  • ध्यान से सभी साइटों के सभी नियम और शर्तें पढ़ें प्रत्येक बिक्री पर इन साइटों से फीस और प्रतिशत के बारे में जानें, विक्रेता और साइट के ग्राहकों द्वारा प्रदत्त सुरक्षा के बारे में जानें, किसी विशिष्ट साइट पर की गई बिक्री की संख्या पर खोज करें। संक्षेप में, आपके व्यवसाय को प्रभावित करने वाली हर चीज के बारे में सूचित करें
  • यदि आपका लक्ष्य आपकी कला को आय का मुख्य स्रोत बनाना है, तो ऑनलाइन बेचने के लिए, यह सबसे आसान समाधान नहीं हो सकता है इसका कारण यह है कि कम-ज्ञात कलाकारों, सामान्य रूप से, एक पारंपरिक आर्ट गैलरी के बजाय ऑनलाइन काफी उच्च कीमतों को सेट करना कठिन लगता है जहां कलाकार और कला के काम को पहले व्यक्ति में देखा जा सकता है और उसका न्याय किया जा सकता है। यह सलाह दी जाती है कि ऑनलाइन बिक्री का इस्तेमाल केवल अतिरिक्त आय के स्रोत के रूप में हो जो पहले से ही पारंपरिक पद्धति से प्राप्त हो।
  • चित्र का शीर्षक फाइन आर्ट ऑनलाइन स्टाइल चरण 3
    3
    विज्ञापित। जितना हो उतना विज्ञापन प्राप्त करें, आप अपनी कला के कुछ उदाहरणों को प्रदर्शित कर सकते हैं कि आप क्या कर सकते हैं और अपनी शैली दिखा सकते हैं कंप्यूटर चोरी से अपने काम को सुरक्षित रखने के लिए हमेशा चित्रों में डिजिटल वॉटरमार्क जोड़ें
  • अन्य कलाकारों ने स्वयं को विज्ञापित करते हुए यह देखकर, शोध ऑनलाइन करने में कुछ समय व्यतीत किया आपको क्या लगता है कि काम ठीक है और क्या बिल्कुल काम नहीं करता है? क्या आपकी विज्ञापन रणनीति में कुछ है जो आपको पसंद है और आप भी लागू करना चाहते हैं? तुम्हें क्या पसंद नहीं है? इस प्रकार के अनुसंधान में आप अपने विज्ञापन अभियान में क्या कार्यान्वित कर सकते हैं और किस प्रकार से बचने के लिए विचार और विचार प्राप्त करेंगे अपनी वेबसाइट को अपने पसंदीदा में जोड़ें और उन्हें फिर से देखने के लिए आइए देखें कि नया क्या है और यह खास कलाकार आपसे अधिक या कम क्यों बेच रहा है
  • चहचहाना और फेसबुक की पेशकश की संभावनाओं का लाभ उठाने के लिए आपको बताएं। आपके काम पर ट्वीट अपडेट, सामान्य रूप से कला और कलात्मक सस्ता माल के बारे में आपका विचार फेसबुक पर, हालांकि, आपके काम की तस्वीरें पोस्ट करें (हमेशा वाटरमार्क या वाटरमार्क को जोड़ने के लिए याद रखना), पुरस्कारों और प्लेटों की तस्वीरें और आपके बारे में जानकारी, आपकी कला, कला सामान्य और शायद कुछ आलोचना या समीक्षा कला।
  • फाइन आर्ट ऑनलाइन पायदान 4 शीर्षक से चित्र
    4
    अपनी कला के बारे में एक ब्लॉग बनाएं अपने खुद के निजी ब्लॉग बनाने के लिए सेवाओं की पेशकश की सैकड़ों साइटों के अलावा, केवल समस्या विकल्प के लिए खराब हो जाएगी जैसा कि आपका व्यवसाय बढ़ता है, छवियों, कहानियों और व्यक्तिगत टिप्पणियों के साथ अक्सर बेहतर विज्ञापन या साइट आगंतुकों को अपने बारे में सोचने के लिए देने के लिए अपने ब्लॉग को अपडेट करें। इसके अलावा, ब्लॉग के पृष्ठों में उपयुक्त खोजशब्द डालने से, आप खोज इंजन से अधिक ट्रैफिक एकत्र कर पाएंगे, जिसे आप अपने लाभ में उपयोग कर सकते हैं ब्लॉग के नाम के लिए, कुछ सरल लेकिन प्रभावी चुनें जो कि मन में रहता है इस तरह, आपके आगंतुक आसानी से ब्लॉग पते को खोजने में सक्षम होंगे।
  • पढ़ना एक ब्लॉग कैसे बनाएं और कैसे मुफ्त के लिए आपकी वेबसाइट के आवागमन को बढ़ाने के लिए अधिक जानकारी के लिए
  • अच्छे कीवर्ड खोजने का एक अच्छा तरीका है, और बहुत सारा पैसा खर्च किए बिना, आप ऑनलाइन बिक्री साइटों पर अपने कला विज्ञापनों का उपयोग करने की कोशिश कर रहे हैं जब तक आप सबसे अधिक आगंतुकों को आकर्षित नहीं करते हैं तब तक एक से अधिक कीवर्ड और विवरण बदलें।
  • फाइन आर्ट ऑनलाइन स्टाइल 5



    5
    मेलिंग सूची बनाएं यदि अच्छी तरह से प्रबंधित किया गया है, यह एक शक्तिशाली विज्ञापन उपकरण हो सकता है प्रत्येक ग्राहक या संभावित ग्राहक के प्रत्येक ई-मेल पते को पतों के डेटाबेस में दर्ज किया जाना चाहिए, जिसका प्रयोग तब किया जायेगा जब निर्दिष्ट समय पर थोक में ईमेल भेजे जाए, हर महीने एक बार, हर दो हफ्ते, हर बार जब आप कुछ नया उत्पादन करेंगे , आदि। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा लिखी गई सभी ई-मेल व्याकरणिक रूप से सही हैं, आपके काम की मैत्रीपूर्ण और पूर्ण स्वर से और आपके काम की तस्वीरें, वैकल्पिक रूप से, आप पीडीएफ फाइलों को भेज सकते हैं। ऐसा करने से, आप अपने पिछले ग्राहकों को दिखाई देंगे, जो बिक्री का एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है। यदि आप नाम के योग्य न्यूजलेटर बना सकते हैं, तो शायद आपका ग्राहक अपने दोस्तों को भी इसे दिखाने में सक्षम हो सकता है!
  • प्रत्येक शिक्षित विक्रेता में एक लिंक के माध्यम से अपनी मेलिंग सूची में सदस्यता को अक्षम करने का विकल्प शामिल है। निराश मत हो, उसे सकारात्मक प्रकाश में देखें: यदि आप उन लोगों को ईमेल भेजना जारी रखते हैं जिनकी परवाह नहीं है, तो आप खराब प्रतिष्ठा देंगे। इसके बजाय, अपने ईमेल में इस विकल्प को शामिल करके, आप अपने अच्छे व्यवहार को चमकेंगे।
  • चित्र फेंक फेंक आर्ट ऑनलाइन चरण 6
    6
    अच्छे चित्र लें जैसा कि वे कहते हैं, एक तस्वीर एक हज़ार शब्दों के बराबर है, इसलिए, आपको अपने संभावित ग्राहकों पर अच्छी छाप बनाने के लिए अच्छी तस्वीरें लेने की आवश्यकता होगी। प्रदर्शित तकनीक जैसे तकनीक और पेंट के प्रकार अपने संभावित ग्राहकों को एक विशेष कार्य के विभिन्न शॉट्स दिखाएं, प्रत्येक एक निश्चित प्रकाश में, दीवार पर लटककर या तिपाई पर, और इसी तरह। यह कई तरह से ऑनलाइन काम करने वाले लोगों के न्यायपूर्ण डर को कम करने का एकमात्र तरीका हो सकता है, जिन्हें उन्होंने कभी व्यक्ति में नहीं देखा है।
  • ध्यान रखें कि हर व्यक्ति के पास हाई-स्पीड इंटरनेट कनेक्शन नहीं है। तस्वीरों की गुणवत्ता और लोडिंग के समय के बीच एक समझौता खोजें जिससे उन्हें संभावित ग्राहक के ब्राउज़र में देखा जा सके। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या करना है, तो वेब विशेषज्ञ से सलाह मांगें
  • फोटोग्राफी के बारे में अन्य महत्वपूर्ण सुझावों के लिए, विकी पर अन्य गाइडों को पढ़ें अच्छे फोटो बनाएं .
  • फाइन आर्ट ऑनलाइन स्टाइल 7 चित्र दिखाएं
    7
    अपने कामों को जारी करने के लिए ध्यान से एक लाइसेंस चुनें किसी काम को बर्खास्त करना इसके संबंधित प्रदर्शन को प्रदर्शित करता है, और एक कलाकार के रूप में अपने करियर में एक मौलिक कदम है। इस तरीके से, मौलिकता, संबंधित और नैतिक अधिकारों के काम पर विवादों से बचना आसान होगा।
  • फाइन आर्ट ऑनलाइन पायदान के शीर्षक से छवि 8
    8
    अपनी स्वयं की वेबसाइट बनाने के विकल्प पर विचार करें अपनी वेबसाइट बनाने से लाभ मिलते हैं जैसे खोज इंजन के लिए पृष्ठों के अनुकूलन और अनुकूलन की व्यापक संभावना। यह भी यह सुनिश्चित करेगा कि आप एक विज्ञापन माध्यम के रूप में केवल ऑनलाइन कला दीर्घाओं का उपयोग करने वाले कलाकारों के ऊपर सिर और कंधे हैं अपनी वेबसाइट रखने का मतलब यह भी है कि साइट ब्राउज़ करते समय आपके दर्शकों को अन्य कलाकारों के कार्यों से विचलित नहीं किया जाएगा और जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, आपकी वेबसाइट होने पर, आपकी प्रतिष्ठा में काफी वृद्धि होगी इसके अलावा, आप सीधे ई-मेल पत्राचार द्वारा साइट से कला बेच सकते हैं (अपने संभावित ग्राहकों को कीमतों के बारे में जानकारी के लिए संपर्क करने के लिए, खरीद करने के लिए, इत्यादि पूछिए)।
  • यदि आप अपनी व्यक्तिगत वेबसाइट के माध्यम से कला बेचने के लिए तैयार हैं, तो आपको पहले एक डोमेन नाम पंजीकृत करना होगा, जो कि आपका वास्तविक नाम या आपके मंच का नाम हो सकता है जैसे pincopallino.com या pseudonimo.com के रूप में।
  • आपकी वेबसाइट को यथासंभव वर्चुअल आर्ट गैलरी की तरह दिखना चाहिए। एक वास्तविक आभासी वातावरण में अपने संभावित ग्राहकों को अपने कार्यों की प्रशंसा करने के लिए प्रोत्साहित करें, एक वास्तविक गैलरी के समान।
  • कीमतें और संपर्क जोड़ें संभावित ग्राहकों को स्वाभाविक रूप से आपके कार्यों की कीमतों से अवगत होना चाहिए। ग्राहक को इसकी पेशकश करने की कीमत की उम्मीद नहीं छिपाएं। हमेशा किसी भी अनुरोध और परिश्रम और शिष्टाचार के साथ प्रश्न का उत्तर देने के लिए उपलब्ध रहें।
  • आपको भुगतान स्वीकार करने के लिए एक सुरक्षित तरीके भी मिलना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप एक गारंटी जमा प्रणाली का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपकी कलाकृति जितनी अधिक महंगी होगी, उतनी ही आप प्रतिपूर्ति की संभावना सहित भुगतान पर ध्यान देंगे। निधियों को ऑनलाइन स्थानांतरित करने के लिए अलग-अलग प्रणालियां हैं - एक खोज करें और जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है वह ढूंढें।
  • फाइन आर्ट ऑनलाइन स्टाइल 9
    9
    तुरंत बंद होने की उम्मीद मत करो आपके व्यवसाय को शुरू करने के लिए समय और धैर्य ले जाएगा। ऑनलाइन कला बेचने का समय लगता है, बस एक कंपनी शुरू करने की तरह यह वास्तव में ऐसा है, कि आपको अपने व्यापार पर विचार करना होगा। आपको सबसे पहले अपने नाम का प्रचार करना होगा या लोगों को कम से कम लोगों को यह विचार देना होगा कि आप एक कलाकार के रूप में कौन हैं और अपनी प्रतिष्ठा को बढ़ाने के साथ धीरे-धीरे अपना व्यवसाय धीरे-धीरे विकसित करें। सबसे पहले, ऐसा लग सकता है कि चीजें भी हैं धीरे धीरे, लेकिन याद रखना चाहिए कि आपको सबसे पहले अपने व्यवसाय के भविष्य के लिए ठोस नींव रखना चाहिए और एक सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखना चाहिए।
  • संभव के रूप में कई कला दीर्घाओं में अपने कार्यों को दिखाएं यदि कामों को एक जूरी के द्वारा न्याय किया जाता है, तो अपनी वेबसाइट पर डालिये और आपके सभी ऑनलाइन प्रोफाइल को पुरस्कार और पुरस्कार प्राप्त करने के लिए धन्यवाद।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com