कला का काम कैसे बेचें

अपनी कलात्मक कृतियों को बेचने के बारे में जानने से आपको यह जानने में मदद मिलेगी कि ग्राहकों को कैसे आकर्षित किया जाए, साथ ही साथ कला के वाणिज्यिक पक्ष से परिचित हो रहे हैं। यदि आप नौसिख विक्रेता हैं, तो आपको डर नहीं लग रहा है - आपको फैशन के अपने कामों को बेचने के लिए एक फैशनेबल एजेंट या निश्चित मास्टरपीस की ज़रूरत नहीं है। अपनी सभी मेहनत को चुकाने के लिए इन सुझावों का पालन करें

कदम

भाग 1
एक-दूसरे को जानना

इमेज शीर्षक से बेस्ट आर्ट चरण 1
1
व्यवसाय कार्ड और प्रचार वाले यात्रियों की छपाई स्थानीय दीर्घाओं और कला मेलों में उन्हें वितरित करें
  • अपने इलाके के विक्रेताओं से पूछें कि अगर आप उन्हें अपने कुछ बिजनेस कार्डों को छोड़ सकते हैं या अपने बुलेटिन बोर्डों पर फ़्लायर पोस्ट कर सकते हैं। विक्रेताओं से संपर्क करने पर विचार करें, जो आपके कार्य के लिए उचित ग्राहक हो सकते हैं।
  • स्थानीय रेस्तरां और दुकानों पर अपने काम का विज्ञापन दें यह आपको सभी प्रकार के लोगों को आकर्षित करने की अनुमति देगा।
  • इमेज शीर्षक से बेस्ट आर्ट चरण 2
    2
    मित्रों, परिवार और कार्य सहयोगियों के साथ अपनी कला के बारे में बात करें। आपके सबसे निकटतम लोग आपकी सबसे बड़ी समर्थक हैं अपने दोस्तों, परिवार और सहयोगियों को पता चले कि आप अपनी कलात्मक कृतियों को बेच रहे हैं।
  • उन्हें अपने कुछ पसंदीदा टुकड़े दिखाएं, ताकि वे आपके द्वारा बेची जाने वाली चीज़ों के बारे में पहली बार जानकारी प्रेषित कर सकें। उन्हें अपनी कुछ प्रचार सामग्री भी देना याद रखें, ताकि वे आपकी संपर्क जानकारी को प्रसारित कर सकें।
  • इमेज शीर्षक से बेचना कला चरण 3
    3
    स्थानीय मेले में अपनी कला का प्रदर्शन कई शहरों में पूरे साल कई कला मेले हैं। विभिन्न विकल्पों की जांच करें और तय करें कि आप किस कला के प्रकार को बेचना चाहते हैं, या कौन सा, सबसे उपयुक्त होगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप चित्रों को बेचने जा रहे हैं, तो विशेष रूप से पेंटिंग पर केंद्रित मेले में जाएं
  • पता है कि आपको आमतौर पर इन मेलों पर एक बूथ का भुगतान करना पड़ता है, लेकिन इसे अपने व्यवसाय के लिए एक छोटा सा निवेश माना जाता है। जैसे ही आपने अपने कुछ काम बेचे हैं, आप इस राशि को ठीक कर देंगे।
  • छवि आर्ट चरण 4 के नाम से चित्रित करें
    4
    अपनी कला को दिलचस्पी संरक्षकों के पास लाएं यदि आप लोग जानते हैं जो आपके काम के लिए आकर्षित हो सकते हैं, तो उन्हें अपने घर पर या अपने घरों में से एक पर थोड़ा स्वागत करें
  • आप एक मुट्ठी भर मेहमानों के लिए निजी प्रदर्शनी भी आयोजित कर सकते हैं कुछ लोगों को इस तरह एक अंतरंग घटना में भाग लेने की संभावना है, बल्कि एक कला मेले के बजाय मेहमानों को लाने के लिए सभी मेहमानों से पूछें और यहां तक ​​कि, आप मुंह के शब्द से बस अपने ग्राहक बेसिन का विस्तार करेंगे।
  • भाग 2
    अपने क्षेत्र में संपर्कों का एक नेटवर्क बनाएं

    इमेज शीर्षक से बेस्ट आर्ट चरण 5
    1
    अपने काम को प्रदर्शित करने के लिए एक आर्ट गैलरी में एक स्थानीय प्रदर्शनी रखें। कला दीर्घाओं ने नए कलाकारों के कार्यों के प्रदर्शन की मेजबानी की है और इससे आपको कला की दुनिया में जाने में मदद मिल सकती है।
    • स्थानीय दीर्घाओं को वफादार और निरंतर कला प्रेमियों से लाभ मिलता है, जिससे उन्हें अनुयायियों के एक चक्र का निर्माण करने के लिए आदर्श स्थान मिलते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप कला दुनिया में महत्वपूर्ण लोगों का ध्यान आकर्षित नहीं करते हैं, तो आप अपना नाम उन लोगों को बताएंगे जो इस क्षेत्र में अधिक प्रभावशाली अन्य लोगों को जानते हैं।
    • इन दीर्घाओं में कला प्रमोटर्स के समेकित नेटवर्क भी होते हैं, जो नवोदित कलाकारों का समर्थन करना पसंद करते हैं। आमतौर पर छोटी दीर्घाओं के होने के कारण, वे व्यक्तिगत कलाकारों पर विशेष ध्यान देते हैं। इसके अलावा, वे रुचि लेने वाले कलेक्टरों को लाने पर ध्यान देंगे - अपने काम के लिए व्यावहारिक रूप से विज्ञापन दें
    • यद्यपि दीर्घाओं प्रदर्शनी के लिए अच्छे हैं, पता है कि आप अपने कार्यों को प्रदर्शित करने तक सीमित नहीं हैं कैफ़े, कार्यालय, विद्यालय और अन्य व्यावसायिक स्थानों में अक्सर स्थानीय प्रतिभाओं की छोटी प्रदर्शनी होती है। यह कलात्मक प्रेमियों को अपनी कला दिखाने का एक शानदार तरीका है। याद रखें: हर कोई कला दीर्घाओं में नहीं जाता है, लेकिन किसी को भी हर एक कॉफी मिल जाता है।
    • संभवत: आपको गैलरी के साथ लाभ का एक हिस्सा साझा करना होगा। यह आपको बाजार पर अपना नाम रखने में मदद कर रहा है, जो कि लागत पर आता है। चिंता न करें - अपने काम को ज्ञात करने के लिए भुगतान करने के लिए यह एक छोटी सी कीमत है
  • इमेज शीर्षक से बेचना कला चरण 6
    2
    अपने साथी कलाकारों और कला आयोजनों की प्रदर्शनियों पर जाएं अपने शो को व्यवस्थित करने का समय होने पर आपके सहयोगियों को समर्थन दिखाया जा सकता है। यह व्यापार के अवसरों और सूचनाओं के दुरूपयोग का भी स्रोत होगा।
  • याद रखें कि आपकी कलाकृति बेचने पर निर्भर करता है कि आप कौन जानते हैं अधिकांश शहरों में एक स्थानीय कला संघ है जो कलात्मक घटनाओं और प्रदर्शनियों को बढ़ावा देता है और प्रबंधित करता है ये संगठन स्थानीय कलाकारों को सामुदायिक परियोजनाओं या अन्य गतिविधियों में उनकी भागीदारी के बदले में धन देने के लिए जाने जाते हैं।
  • आपके कला समुदाय में एक वेबसाइट हो सकती है जिस पर यह नियमित नौकरी के अवसर या छोटे-छोटे कमीशन प्रकाशित करता है। यह स्थानीय प्रदर्शनियों और शो को भी बढ़ावा दे सकता है आकर्षक अवसर खोजने के लिए इन स्थानीय मीडिया के साथ अद्यतित रहें
  • इमेज शीर्षक से आर्ट चरण 7 बेचें
    3
    स्थानीय व्यवसायों के साथ संपर्क में रहें उत्साही और प्रमोटरों के अलावा, कुछ कंपनियों को भी कला के अपने समर्थन के लिए जाना जाने की तरह।
  • संपर्कों का एक नेटवर्क बनाने के लिए कलाकारों को आमंत्रित करने के लिए यह असामान्य नहीं है स्थानीय कंपनियों द्वारा आयोजित इन कार्यक्रमों में भाग लेने का प्रयास करें और अपने व्यवसाय कार्ड को वितरित करें। एक दिलचस्प परियोजना के लिए आपको बाद में संपर्क किया जा सकता है
  • एक कंपनी को सजाने के कार्यालयों में सहायता की आवश्यकता हो सकती है, या उनके लॉटरी के लिए कलाकृति का अनुरोध कर सकते हैं। यदि आप पर्याप्त विज्ञापन करते हैं, तो आप वेबसाइट डिज़ाइनर और उत्पादों के रूप में नौकरी भी पा सकते हैं, जिन्हें एक विशिष्ट छवि बनाने की आवश्यकता होती है।
  • इमेज का शीर्षक, आर्ट चरण 8



    4
    अपने क्षेत्र में लिखें या ई-मेल रेडियो स्टेशन, समाचार पत्र और अन्य प्रकाशन। स्थानीय प्रेस को अपनी प्रदर्शनियों के बारे में बताएं और स्थानीय अख़बार में संपादकीय सेवा के लिए आपको कौन पूछना है।
  • स्थानीय जन मीडिया क्षेत्र में अद्वितीय अक्षरों की प्रोफाइल पर सेवाओं को प्रकाशित करना पसंद करते हैं। क्योंकि कलाकार अक्सर शब्दों की तरह जुड़े होते हैं "केवल" और "विशेष", पत्रकारों और ब्लॉगर्स के लिए यह आपकी कहानी लिखने के लिए समझदारी होगी।
  • हर बार जब आप एक प्रदर्शनी पकड़ते हैं, एक कला प्रतियोगिता जीतते हैं या एक नई परियोजना पूरी करते हैं, तो स्थानीय मास मीडिया के लिए एक छोटी प्रेस विज्ञप्ति भेजें। आप उन्हें अपने शो के लिए मुफ्त टिकट भी ऑफ़र कर सकते हैं
  • पत्रकारों से भयभीत मत बनो वे आप और मेरे जैसे सामान्य लोग हैं, और एक उभरती हुई प्रतिभा को उजागर करना चाहते हैं स्थानीय जन मीडिया में उपस्थित होने से आपको स्थानीय समुदाय की आंखों में अच्छी तरह से रहने में मदद मिलेगी।
  • इमेज शीर्षक से बेचना आर्ट चरण 9
    5
    आपकी कलाकृति को दिखाने के लिए स्थानीय दान के साथ सहयोग करें धर्मार्थ, गैर-लाभकारी प्रतिबद्धताओं से संबंधित आपका नाम होने से आप एक विश्वसनीय और पहचानने योग्य नाम के रूप में समुदाय में परिचय कर सकते हैं। इससे आपको लाभदायक अवसर मिलेगा।
  • एक दान का पता लगाएं जिनके काम वास्तव में आप को प्रेरित करते हैं और इसके साथ काम करते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप पेंटिंग कुत्तों से प्यार करते हैं, तो अपने अगले आयोजन के लिए एक पशु आश्रय और स्वयंसेवक के संपर्क में आओ, नि: शुल्क। आप अपने लॉटरी में काम करने के लिए दान कर सकते हैं या अपने व्यावसायिक स्थानों को सजाने की पेशकश भी कर सकते हैं।
  • अधिकांश स्थानीय धर्मार्थ संगठनों का पहले से ही मास मीडिया के साथ संबंध है सहायता केवल एक अच्छी बात नहीं है, लेकिन यह आपके नाम उन मीडिया पर भी समाप्त कर सकता है एक वफादार प्रशंसक आधार बनाने के लिए समुदाय का योगदान आवश्यक है जो आपके कला को खरीदने और समर्थन देना जारी रखेगा।
  • नवंबर 2013 में, फिलीपींस को एक विनाशकारी तूफान से मारा गया जिसमें लाखों घरों को नष्ट कर दिया गया था। वेल्स फारगो ने एक चैरिटी अभियान शुरू किया, जिसमें वह प्राप्त किए गए और सजाए हुए हाथ के प्रत्येक छाप के लिए $ 3 दान करेगा। कई स्थानीय कलाकारों ने अपना समर्थन दिखाने और उनकी कला को एक परोपकारी तरीके से दिखाने का अवसर लिया।
  • इमेज शीर्षक से बेचना कला चरण 10
    6
    अपनी कलाकृति ऑनलाइन बेचें.डिजिटल युग में, कंप्यूटर पर सबसे अधिक वाणिज्यिक लेनदेन होते हैं। अपनी कला को केवल और सस्ते में प्रदर्शित करने के लिए निम्नलिखित वेबसाइटों पर जाएं
  • Artpal.com कला के कार्यों की बिक्री के लिए एक निःशुल्क गैलरी है उनके विज्ञापित उत्पाद मूर्तियों से लेकर जवाहरात तक आते हैं, जो कलाकारों की एक विस्तृत श्रृंखला को संतोषित करते हैं। Artpal साइन अप करने के लिए स्वतंत्र है, एक आसान उपयोग वेबसाइट (अंग्रेजी में) है, और अपनी कला ऑनलाइन बेचने के लिए कई विशेषताएं प्रदान करता है।
  • ईबे जैसी लोकप्रिय ऑनलाइन शोकेस पर अपनी कलाकृति का विज्ञापन करें आपको केवल शिपिंग लागतों का भुगतान करना होगा और आप उपभोक्ताओं की एक विस्तृत श्रृंखला को आकर्षित करने के लिए आएंगे। यदि पर्याप्त लोग आपकी नौकरी खरीदते हैं, तो आपके लेख को अन्य लोकप्रिय वस्तुओं से जोड़कर सूचीबद्ध किया जा सकता है "देखें कि वे दूसरों पर नजर रखते हैं"।
  • Craigslist.com पर बोली लगाई गई यह साइट, और इटली में रोम को क्रैजिस्टीलि.ईट बेचने के लिए, कई तरह की चीजों का प्रचार करें, नौकरी के अवसरों से इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं का उपयोग करें आकस्मिक उपभोक्ताओं को अपने कामों को प्रदर्शित करना और बेचना आपको आत्मविश्वास हासिल करने और एक स्थानीय लाभ लेने के लिए लाभ के रूप में लाभ प्राप्त करने में मदद करेगा।
  • भाग 3
    ग्राहकों के साथ संपर्क में रहें

    इमेज शीर्षक से बेस्ट आर्ट चरण 11
    1
    अपने डोमेन पर किसी वेबसाइट या ब्लॉग को पंजीकृत करें. कला का काम बेचने का मतलब है कि आप खुद को कैसे बेच सकते हैं। एक छोटे से निम्नलिखित के निर्माण के बाद, अपने प्रशंसकों को आप और आपके काम के बारे में और जानने के लिए एक जगह दीजिए।
    • अपनी वेबसाइट पर लोगों से जुड़ने के लिए फेसबुक या ट्विटर जैसी सोशल मीडिया का उपयोग करें। इस तरह, आपके अनुयायियों को पता चल जाएगा कि आने वाले और आने वाले ऑनलाइन रुझानों की परवाह किए बिना वे साइट पर हमेशा संपर्क कर सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से आर्ट स्टेप 12 बेचें
    2
    अपने सभी समर्थकों के नाम और संपर्क जानकारी प्राप्त करें अब जब आपने अपना काम बेचा या प्रदर्शित किया है, तो कला की दुनिया में महत्वपूर्ण लोगों के साथ संचार बनाए रखने का एक साधन स्थापित करें।
  • समर्थकों और निवेशकों से नाम दर्ज करना और आपके सबसे शक्तिशाली विपणन उपकरण हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास आगामी आगामी प्रदर्शनियों को संवाद करने का एक तरीका है। फोन नंबर, ईमेल पते और यहां तक ​​कि डाक पते भी प्राप्त करें
  • एविता यदि आप पहले से ही एक कला गैलरी के साथ एक समझौते में प्रवेश किया है, तो अन्य चैनलों के माध्यम से अपने कार्यों को बेचने के लिए कई कला दीर्घाएं अपनी संपर्क जानकारी साझा करने के लिए अनिच्छुक हैं, मुख्यतः क्योंकि उन्हें डर है कि कलाकार उनके पीछे बेच रहे हैं।
  • नए संभावित ग्राहकों से संपर्क करने का प्रयास करने में लगातार रहें अपने काम को बेचने के लिए तैयार किसी को खोजने से पहले कई प्रयास आवश्यक हो सकते हैं
  • चित्र कला बेचना कला चरण 13
    3
    अपने सभी स्थानीय संपर्कों और ग्राहकों की मेलिंग सूची बनाएं हर बार जब आप कला के नए काम करते हैं या एक प्रदर्शनी रखते हैं, तो मुझे अपनी मेलिंग सूची के बारे में बताएं।
  • अपने ग्राहकों से उनसे संपर्क करने की अनुमति के लिए पूछना याद रखें। आप उन्हें जंक मेल नहीं बल्कि उपयोगी अपडेट प्रदान करना चाहते हैं
  • संपर्क व्यक्तिगत रूप से आपके ग्राहक हर बार आपके पास कला के नए काम उपलब्ध हैं, या जब कोई आपके टुकड़े खरीदता है अपनी कला को खरीदा होने के लिए कृतज्ञता व्यक्त करने वाले पत्र भेजें। याद रखें कि जिस व्यक्ति ने अपना काम खरीदा है, उसने एक वास्तविक हित व्यक्त किया है और आपने उसमें निवेश किया है। यदि आप पहली खरीदारी के बाद ग्राहकों के साथ संपर्क बनाए नहीं रख सकते हैं, तो आप कठोर और उदासीन हो सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से बेला आर्ट चरण 14
    4
    अपने नियमित समर्थकों को विशेष लाभ और पुरस्कार प्रदान करें एक स्थिर अनुसरण करने के बाद, यह निर्धारित करें कि आपका कौन से प्रशंसक आपकी निरंतर समर्थक हैं। उन्हें विशेष उपचार प्रदान करें, जैसे आपके साथ जुड़ने का अवसर और अपना काम खरीदने के लिए सबसे पहले।
  • यदि आप भित्ति चित्र करते हैं, तो अपने प्रशंसकों के लिए एक छोटे से मुक्त चित्र प्रदान करें यदि आप टी-शर्ट करते हैं, तो पोस्ट के लिए कुछ मुफ्त भेजें। अपने समर्थकों को दिखाएं कि कला के लिए आपका जुनून पैसों से परे है, और वे इस अवधारणा को वापस कर सकते हैं।
  • याद रखें कि ग्राहक एक वफादार प्रशंसक बेस की नींव हैं। उन्होंने पहले ही दिखाया है कि वे आपकी सहायता करना चाहते हैं और आपके कार्य की सराहना करते हैं। उन्हें दिखाएं कि आप अपने प्रशंसकों के लिए विशेष उपचार की पेशकश करते हुए उनकी सहायता और रुचि की सराहना करते हैं।
  • याद रखें कि आपके सर्वश्रेष्ठ ग्राहक व्यक्तियों के एक विशिष्ट समूह तक सीमित नहीं हैं यह संख्या अनिवार्य रूप से अपने सूट के साथ बढ़ेगी विशेष लाभ के साथ कंजूस मत बनो - आपका लक्ष्य अधिक लोगों को वापस पाने के लिए और अधिक प्राप्त करना है।
  • चित्र कला बेचना कला चरण 15
    5
    वर्तमान और संभावित ग्राहकों के साथ लगातार लंच या रात्रिभोज को व्यवस्थित करें कला और व्यवसाय की दुनिया से परे अपने निवेशकों के साथ सामाजिक संबंध स्थापित करना वफादार समर्थकों का आधार बनाने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • अपने निवेशकों को आपको व्यक्तिगत स्तर पर जानना चाहिए। कभी-कभी, किसी कलाकार के व्यक्तित्व से परिचित होकर अपने काम के बारे में एक दिलचस्प राय प्रदान करता है
  • अपने साथी कलाकारों को निवेशकों को सलाह देने से डरना मत। कौन जानता है, हो सकता है कि वे आपको अपना पक्ष वापस देंगे और भविष्य में किसी को भी आपकी सलाह देंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com