आर्ट गैलरी कैसे प्रबंधित करें

आर्ट गैलरी खोलना एक कठिन काम है, जो कला और कला की दुनिया से प्रेम रखते हैं। अधिकांश दीर्घाओं को गुणवत्ता वाले कलात्मक उत्पादों की निरंतर बिक्री से वफादार कलेक्टरों और उनके दोस्तों के साथ-साथ नए ग्राहकों के योगदान से भी समर्थन मिलता है। गैलरी बिक्री का एक हिस्सा रखती है और बाकी कलाकार को जाता है गैलरी मालिकों को निवेशकों, कलाकारों, कलेक्टरों और मीडिया के बीच दोस्ती करना चाहिए। यह एक स्वतंत्र और मिलनसार व्यक्ति के लिए एक कैरियर है, एक उद्यमशीलता की भावना के साथ, जो कला के रूप में एक बहुत ही जीवंत बाजार में जगह बनाने के लिए तैयार है। यदि आपके पास इन सभी कौशल हैं, तो एक व्यवसाय योजना तैयार करें और अपनी गैलरी लाभदायक होने तक कड़ी मेहनत के लिए तैयार रहें। एक आर्ट गैलरी का प्रबंधन करने का तरीका जानने के लिए लेख पढ़ें।

कदम

भाग 1

एक आर्ट गैलरी शुरू करें
एक कला गैलरी चरण 1 को चलाने वाली छवि
1
कला दुनिया में संपर्कों को विकसित करना ये संपर्क शहर के कला संग्राहकों, कलाकारों और उद्योग मीडिया के उद्देश्य से होना चाहिए, जहां आप अपनी गैलरी और इसके बाद के संस्करण खोलेंगे। इसमें साल (5 से 15) कला विद्यालयों, कलात्मक कार्यों और दीर्घाओं या संग्रहालयों में सामाजिक बनाने के लिए समर्पित हो सकते हैं।
  • एक आर्ट गैलरी चरण 2 चलाएं शीर्षक वाली छवि
    2
    पूरी तरह से कला और एक आर्ट गैलरी शुरू करने की इच्छा के लिए समर्पित। आधुनिक बाजार में, कई गैलरी स्वामियों को यह आश्वस्त होता है कि आपको सफल होने के लिए क्या करना चाहिए। कला बिक्री अप्रत्याशित हैं, जिन महीने में आप लगभग कोई भी आमदनी नहीं कमाते हैं और अन्य जो महान हैं
  • एक आर्ट गैलेरी रन 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    तय करें कि आप किस प्रकार की कला को बेचना चाहते हैं और आपके ग्राहक क्या होंगे। उदाहरण के लिए, समकालीन कला, अमूर्त कला, पश्चिमी कला, मूर्तिकला, प्रिंट, फर्नीचर या विभिन्न प्रकार के संयोजन। गैलरी पता भिन्न होना चाहिए, लेकिन अपने कलात्मक निर्णयों के पीछे एक ड्राइविंग थीम है जो लोगों को नियमित बनने का नेतृत्व करेगा।
  • आप एक गैर-लाभकारी गैलरी को प्रबंधित करने और दान करने के लिए दान करने का चयन कर सकते हैं। यदि आप कलाकार हैं तो आप कलाकारों की एक सामूहिक गैलरी सेट करना चुन सकते हैं। आप एक वाणिज्यिक गैलरी का प्रबंधन भी कर सकते हैं जो कम, मध्यम या उच्च कीमतों पर अपनी सेवाएं प्रदान करता है। कलाकारों को देखने या धन बढ़ाने के लिए शुरू करने से पहले इसका निर्णय लिया जाना चाहिए।
  • एक आर्ट गैलेरी रन 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक विस्तृत व्यापार योजना तैयार करें एक व्यावसायिक योजना 1-5 वर्षों में सफल व्यवसाय के निर्माण के लिए महत्वपूर्ण तत्वों को परिभाषित करती है, और कलात्मक कार्यक्रम, विपणन योजना और आवश्यक धन के बारे में विस्तृत जानकारी शामिल करनी चाहिए।
  • एक कला गैलरी रन 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    वित्तपोषण के लिए खोजें, यदि आप पहले से प्रदान नहीं की गई हैं। आपकी व्यवसाय योजना, वित्तीय पूर्वानुमान और कलाकारों के प्रयासों का इस्तेमाल बैंकों या व्यापारिक भागीदारों को समझने के लिए किया जाएगा कि आपके पास एक आकर्षक कार्यक्रम है। यदि आप सदस्यों को लेते हैं, तो उन लोगों का चयन करने का प्रयास करें, जो कला की दुनिया से भी जुड़े हुए हैं और आप पर दिलचस्पी रखने वाले कलेक्टरों को चैनल कर सकते हैं।
  • रन आर्ट गैलरी चरण 6 नामक छवि
    6
    कलाकारों की प्रतिबद्धता सुनिश्चित करें अन्य कलाकारों या संग्रहालय प्रबंधकों के सुझावों के माध्यम से अपने कलाकारों के लिए खोज करें, या उन्हें खोजने के लिए सार्वजनिक घोषणा करें। अपने प्रतिशत की बातचीत करें और इसे लिखित रूप में दें, ध्यान रखें कि, आमतौर पर, कला दुनिया में हाल ही में आने वाले कलाकारों के साथ, आपके लिए आरक्षित किया जाने वाला बिक्री प्रतिशत अधिक होगा।
  • आर्ट गैलरी चरण 7 को चलाने वाला इमेज
    7
    एक फैशन क्षेत्र में गैलरी के लिए एक स्थान प्राप्त करें, या खोजने में आसान। अक्सर इसका मतलब यह है कि गैलरी कक्ष महंगा होगा, इसलिए काम करने के लिए एक उच्च रकम का भुगतान करने के लिए तैयार रहें, जहां आगंतुक बाहर से आ रहे हैं और कलेक्टर आसानी से आपको ढूंढ सकते हैं। गैलरी में प्रदर्शनियों के उद्घाटन के प्रस्ताव के लिए एक अच्छी तरह से स्थित स्थल भी फायदेमंद साबित होगा।
  • आर्ट गैलरी चरण 8 को चलाने वाले चित्र का शीर्षक
    8
    विश्वसनीय कर्मचारी किराया गैलरी कर्मचारियों के कलात्मक प्रशिक्षण, कला दुनिया में संपर्क और बिक्री, व्यवसाय या विपणन अनुभव होना चाहिए। आदर्श कर्मचारी की कला इतिहास में डिग्री या कला-उन्मुख कंपनियों के प्रशासन में और स्वेच्छा से अधिक कार्य स्वीकार करता है, खासकर शुरुआत में।
  • रन आर्ट गैलरी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9



    एक अच्छी बीमा की सदस्यता लें और अपने गैलरी के लिए एक सुरक्षा प्रणाली प्राप्त करें। चोरी या अन्य क्षति के मामले में संरक्षित होने के लिए यह आवश्यक है कलाकारों को अक्सर प्रमाण की ज़रूरत होती है कि आप अपने गैलरी में अपनी नौकरी रखने के लिए सहमत होने से पहले बीमा करा रहे हैं।
  • भाग 2

    एक सफल आर्ट गैलरी का प्रबंधन करें
    एक कला गैलरी रन 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी नौकरी तुरंत मत छोड़ो कई गैलरी मालिक, खासकर बड़े शहरों में, गैलरी को अन्य कार्यों के साथ प्रबंधित करते हैं, जब तक कि उनकी गैलरी लाभदायक न हो। गैलरी की निगरानी करने के लिए एक विश्वसनीय, अनुभवी कर्मचारी को नाम दें, जब आप वहां नहीं रह सकते हैं, और पूरे समय के गैलरी में प्रयास करने और काम करने के लिए कड़ी मेहनत कर सकते हैं।
  • एक कला गैलरी रन 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक ऑनलाइन उपस्थिति बनाएं आज की दीर्घाओं में एक वेबसाइट, सोशल मीडिया अकाउंट्स, ब्लॉग्स और नए ग्राहकों को पाने के लिए एक मेलिंग सूची होनी चाहिए। एक दिलचस्प साइट है जो आपके कलाकारों को सूचीबद्ध करता है, कला के कुछ काम करता है, स्थान के स्थान और संपर्क विवरण के बारे में जानकारी रखने के लिए धन का निवेश करें।
  • एक कला गैलरी रन 12 नामक छवि
    3
    यह नियमित रूप से आर्ट गैलरी में प्रदर्शनियों को अच्छी तरह से प्रचारित उद्घाटन के साथ मेजबान करता है। अपने ग्राहकों द्वारा कला दुनिया में संपर्कों का उपयोग, योजना बनाने, बाजार और प्रदर्शनों को अक्सर आने के लिए उपयोग करें। फट ई-मेल, कला पत्रिकाओं, अख़बार सेवाओं, सोशल मीडिया और मुद्रित निमंत्रणों का उपयोग करके प्रचार करें।
  • एक कला गैलरी रन 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    बिक्री, नए अधिग्रहण और कलाकार प्रतिशत को ट्रैक करने के लिए एक लेखा प्रणाली बनाएं। यदि आप एक छोटी सी गैलरी हैं, तो आप इसे सॉफ्टवेयर के साथ कर सकते हैं, या आपको अंशकालिक अकाउंटेंट या फ्रीलांसर किराए पर लेना पड़ सकता है।
  • एक कला गैलरी चरण 14 का शीर्षक चित्र
    5
    कुछ कला पत्रिकाओं, स्थानीय और राष्ट्रीय में विज्ञापन बनाने और कला मेले में छोटे खर्चे किराए पर विचार करें। खड़ा है और विज्ञापन स्थान कला की दुनिया में अच्छे संबंध स्थापित करने और नए ग्राहकों को पेश करने में मदद करते हैं। कला पत्रिकाओं में विज्ञापन, भले ही महंगा हो, आप अपने गैलरी में प्रदर्शनियों पर मासिक या वार्षिक सेवाओं का अनुरोध करने की अनुमति दे सकते हैं।
  • रन आर्ट गैलेरी चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    6
    2 या अधिक प्रकार के ग्राहकों से मिलने के लिए तैयार हो जाओ आप को पहली बार नई कला वस्तुओं को खरीदने का मौका देने के लिए या विशेष आयोगों से अनुरोध कर सकते हैं कि अक्सर कलेक्टरों की सूची रखें। इसके अलावा, आगंतुकों या युवा कलेक्टरों के लिए कम महंगी प्रिंट या कला वस्तुएं प्रदान करें
  • रन आर्ट गैलरी चरण 16 का शीर्षक चित्र
    7
    अपने आप से संपर्क करें। आप कभी नहीं जान सकते हैं कि दरवाजे में प्रवेश करने वाला कलेक्टर होता है सुनिश्चित करें कि आप एक स्नब नहीं हैं, और सभी संभावित ग्राहकों को प्रभावित करते हैं
  • टिप्स

    • बेचने में सक्षम होने की संभावना विशेष रूप से विज्ञापन करने के लिए ध्यान केंद्रित करें। याद रखें कि उद्घाटन या प्रायोगिक कला आलोचकों को आकर्षित कर सकते हैं, तो भी आप को बेचने के लिए सिद्ध किया है कि कला पेश करना चाहते हैं। छोटे कलाकारों में नए कलाकारों के साथ काम करें, जब तक कि आप निश्चित न हो कि वे फैशन में हैं
    • हमेशा अनुबंधित याद रखें कि खड़े रहने के लिए, आपको सबसे पहले एक बुद्धिमान व्यवस्थापक होना होगा किराया अनुबंध, कमीशन दरों, फ्रीलांस दरों और विज्ञापन दर की बातचीत करना।
    • स्थानीय समुदाय के लिए लाभप्रद अवसर बनाएं। समय-समय पर, यह बच्चों की कलात्मक वस्तुओं को पेश करता है यह कलात्मक मार्गों को होस्ट करता है यह यात्रा एजेंसियों के लिए सेवाएं प्रदान करता है वह पाठ्यक्रम बनाता है, आलोचना प्रस्तुत करता है। यह मेजबान स्थानीय समूहों की मेजबानी करता है। एन पिलिन एयर पेंटर्स के एक समूह को प्रारंभ करें कला आलोचना, आदि की शाम को व्यवस्थित करें सेमिनारों के साथ प्रयास करें अपने क्षेत्र के लिए एक प्लींग एयर फेस्टिवल साइन अप करें या व्यवस्थित करें
    • अपनी कला वस्तुओं को माह से महीने में अपडेट करें मौसम के अनुसार विभिन्न प्रकार की कलाओं की कोशिश करें उदाहरण के लिए: जुलाई? सर्फिंग से जुड़े कला! दिसम्बर? बर्फ की तस्वीर! सितम्बर? रंगीन पत्ते! जून? डिप्लोमा, फोटो, स्थानीय हाई स्कूल कला कार्यक्रम की एक प्रदर्शनी से जुड़ी कला।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कलात्मक संपर्क
    • प्रारंभिक पूंजी
    • गैलरी के लिए कमरा
    • बीमा
    • कर्मचारी
    • एक वेबसाइट सहित प्रोमोशनल सामग्री,
    • व्यापार रजिस्टर में पंजीकरण
    • कलात्मक वस्तुओं
    • विज्ञापन


    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com