आर्ट गैलरी कैसे खोलें

कला दीर्घाओं को कई तरह के आगंतुकों को आकर्षित करती है, गंभीर कला आलोचकों और कलेक्टरों से, आम जनता के लिए। आर्ट गैलरी मालिक अक्सर क्रिएटिव मंडलियों के प्रभावशाली सदस्य हैं और दुर्लभ सुंदरता और अनूठे नमूनों की वस्तुओं के साथ पूरे दिन काम करने का लाभ उठाते हैं। एक गैलरी को खोलने के लिए आपको कला के लिए एक मजबूत जुनून का पालन करना होगा और व्यवसाय दुनिया में अनुभव होगा।

कदम

1
बाजार की वर्तमान स्थिति का विश्लेषण करें नई आर्ट गैलरी का आयाम, लक्ष्य और मिशन पहले से उपलब्ध शहर में उपलब्ध लेखों पर निर्भर करेगा जहां इसे खोला जाएगा। विशेषज्ञों जैसे कि कलाकार, व्यवसाय समुदाय के सदस्यों और स्थानीय और राज्य स्तर पर नागरिक अधिकारों पर भरोसा करें। आर्ट गैलरी के लक्ष्यों और कार्यक्रमों को ट्रैक करने वाली व्यावसायिक योजना विकसित करने के लिए एक शोध करें।
  • 2
    कोई स्थान चुनें। आर्ट गैलरी एक विशिष्ट जगह में रखा जाना चाहिए, आसानी से सुलभ है, और पर्याप्त स्थान के अंदर होना चाहिए विभिन्न कला संग्रह की सुविधा के लिए। दीर्घाओं कलाकारों के लिए पार्टियों और स्वागत की मेजबानी के अधिकांश: एक परिणाम के रूप, स्थान खाद्य और पेय पकड़े, साथ ही लोगों को मेलजोल के लिए अनुमति देने के लिए करने में सक्षम होना चाहिए। आंतरिक आवश्यक इतनी के रूप में लोगों का ध्यान डाइवर्ट, कला के कार्यों कि प्रदर्शन किया हो जाएगा के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए नहीं हो सकता है और कम से कम रखा जाना चाहिए।
  • 3
    पेशेवर कर्मचारी किराया अक्सर एक क्यूरेटर या एक प्रशासक होता है, जो कला वस्तुओं के चयन में योगदान देता है और जहां उन्हें प्रदर्शित करता है और कैसे चुनता है। आपको फोन कॉल, प्रशासनिक प्रक्रियाओं और शेड्यूलिंग के साथ-साथ जानकारी प्रदान करने और आगंतुकों का स्वागत करने के लिए फ्रंट डेस्क क्लर्क या एक अध्ययन सहायक की भी आवश्यकता होगी।
  • 4



    अपने कार्य को प्रदर्शित करने के लिए कलाकारों को आमंत्रित करें। कलाकारों सफल दीर्घाओं, जाना जाता है और लाभदायक पर भरोसा करते हैं पसंद करते हैं। एक नई आर्ट गैलरी में उन्हें कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि उसने अभी तक कोई सफलता हासिल नहीं की है। आप कलाकारों से परिचित हो जाते हैं और नए लोगों को, जो उनके काम करने के लिए स्पष्ट जानकारी प्राप्त करने के लिए उत्सुक हो जाएगा चुनने के लिए कलात्मक समुदाय के भीतर संपर्कों की एक नेटवर्क बनाने के लिए की आवश्यकता होगी। वे अपनी नई गैलरी के लिए एक संभावना प्रदान कर सकता है, भले ही आप उनके लिए भी ऐसा ही करने को तैयार हैं।
  • 5
    चारों ओर आवाज बारी। एक नई आर्ट गैलरी को खोलने या तत्काल बाद में बहुत अधिक ध्यान आकर्षित करने की आवश्यकता होती है। इसे लॉन्च करने के लिए आपको एक रिबन काटने की मेजबानी, एक रिसेप्शन या एक अनौपचारिक पार्टी के साथ एक औपचारिक उद्घाटन करना होगा। स्थानीय मीडिया के प्रतिनिधियों को सभी घटनाओं को सूचित और आमंत्रित करना सुनिश्चित करें प्रेस, रेडियो, टेलीविजन और इंटरनेट के माध्यम से कुछ विज्ञापन करें प्रचार सामग्री बनाएं, जैसे ब्रोशर और पोस्टकार्ड, और एक वेबसाइट लॉन्च करें
  • 6
    आर्ट गैलरी को बढ़ावा देने के लिए जारी रखें उद्घाटन के बाद, विपणन संचालन और जनसंपर्क आवश्यक रहेगा। मुंह का शब्द बेहद प्रभावी उपकरण बना रहता है और संपर्कों का एक नेटवर्क इसलिए आवश्यक है।
  • टिप्स

    • यदि बिक्री आने में धीमी हो तो निराश न हों सफलता का समय लगता है एक आर्ट गैलरी एक निवेश है और इसकी प्रतिष्ठा को समय के साथ समेकित किया जाएगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गैलरी के लिए स्थान
    • स्टाफ़
    • कला का काम
    • प्रोमोशनल सामग्री
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com