कैसे एक किशोरी हैकर बनें

शब्द "हैकर्स" यह आकर्षण के एक आभा में छापा है और मीडिया इस हित में बहुत कुछ खिलाती है हकीकत में, हैकर केवल एक व्यक्ति है जो तलाशने और शोषण करने के लिए कमजोरियों की तलाश में है। अधिकांश असली हैकर्स अवैध रूप से व्यक्तिगत लाभ के लिए नहीं बल्कि जिज्ञासा और उत्साह से प्रेरित विभिन्न प्रणालियों में प्रवेश करते हैं कई हैकर्स का लाभ उठाने के लिए, किशोरावस्था के दौरान जितना संभव हो सके सीखने का प्रयास करें। यह ज्ञान आपको हैकिंग की दुनिया में कैरियर बनाने और यहां तक ​​कि एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में ले जाने या भविष्य में नौकरी पाने में आपकी मदद कर सकता है।

कदम

भाग 1

सबक ले लो
एक किशोर हैकर कदम 1 शीर्षक वाली छवि
1
आपके स्कूल द्वारा आयोजित एक कंप्यूटर कोर्स के लिए साइन अप करें। कई उच्च विद्यालय दोपहर कक्षाएं प्रदान करते हैं जो प्रोग्रामिंग और नेटवर्क की मूल बातें पढ़ते हैं। इन सबक का पालन करें (कभी-कभी मुफ्त, अन्य भुगतान किया जाता है) भविष्य में आपको बहुत मदद करेगा और आपको अपनी पढ़ाई के लिए एक फायदा देगा। यदि आपको हाई स्कूल में दाखिला लेने की ज़रूरत है, तो आपको कंप्यूटर और दूरसंचार पते का चयन करना चाहिए, ताकि आप स्कूल के घंटों के दौरान भी अधिक गहन ज्ञान प्राप्त कर सकें।
  • एक किशोर हैकर कदम 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    बाह्य प्रशिक्षण केंद्रों में आईटी पाठ्यक्रमों के लिए खोजें ऑपरेटिंग सिस्टम और नेटवर्क पर ध्यान केंद्रित करने वालों को प्राथमिकता दें संभवत: आपको अपने स्कूल में दिए गए पाठ्यक्रमों के मुकाबले बहुत अधिक पाठ्यक्रम मिलेंगे, हालांकि आमतौर पर उन्हें शुल्क लिया जाएगा। इन सबक आपको स्कूल में पढ़ाने वाले लोगों की तुलना में अधिक प्रशिक्षित पेशेवरों के साथ संपर्क में रख सकते हैं।
  • एक किशोर हैकर कदम 3 शीर्षक छवि
    3
    एक क्लब या एक कंप्यूटर एसोसिएशन में शामिल हों यह आपके जैसे लोगों से मिलना और संभवतः शिक्षकों के साथ अधिक प्रत्यक्ष संबंध स्थापित करने का एक शानदार अवसर है। अगर आपके शहर में ऐसे कोई संगठन नहीं हैं, तो आप खुद को एक आधार बना सकते हैं अन्य बातों के अलावा, यह एक ऐसा अनुभव है जो पाठ्यचर्या देगा और आप लागू सूचना विज्ञान के बारे में बहुत कुछ सीख सकेंगे।
  • छवि शीर्षक वाला एक बच्चा हैकर चरण 4
    4
    तर्क और महत्वपूर्ण सोच में पाठ्यक्रमों का पालन करें हैकिंग का मतलब सिर्फ प्रोग्रामिंग भाषाओं के बारे में सीखना नहीं है आपको अनूठे कोणों से समस्याओं का सामना करना सीखना होगा। आपको कमजोरियों का लाभ उठाना चाहिए, जो किसी सिस्टम के निर्माता ने कभी नहीं सोचा होगा। हमला प्रक्रियाओं पर रचनात्मकता कैसे लागू करें, यह जानने के लिए आपको कुछ फायदे मिल सकते हैं।
  • भाग 2

    कंप्यूटर और नेटवर्क के साथ परिचित प्राप्त करें
    एक किशोर हैकर कदम 5 शीर्षक छवि
    1
    मुख्य ऑपरेटिंग सिस्टम (एसओ) को विस्तार से जानने के लिए जानें ओएस और यह कैसे काम करता है यह जानने के लिए अपने कंप्यूटर प्रयोगशाला में या अपने घर में कंप्यूटर का उपयोग करें। एक सफल हैकर बनने के लिए आपको विंडोज, लिनक्स पर समेकित रूप से काम कर सकते हैं और ओएस एक्स आप सबसे महत्वपूर्ण कार्य करते हैं और सब कुछ आप का विचार किए बिना की जरूरत है खोजने के लिए सक्षम होना चाहिए।
  • एक किशोर हैकर कदम 6 शीर्षक छवि
    2
    कमांड लाइन से परिचित रहें हैकर्स कमांड लाइनों और टाइपिंग कमांड का अध्ययन करने में अपने समय का एक अच्छा हिस्सा खर्च करते हैं। विंडोज कमांड प्रॉम्प्ट का इस्तेमाल करना सीखें, लेकिन लिनक्स टर्मिनल और ओएस एक्स भी
  • विंडोज कमांड प्रॉम्प्ट का उपयोग करने के तरीके के बारे में जानने के लिए ऑनलाइन मार्गदर्शिका खोजें।
  • पढ़ना इस अनुच्छेद उबंटू टर्मिनल (लिनक्स) के बारे में अधिक जानने के लिए
  • एक किशोर हैकर कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    जानें कि कंप्यूटर के काम के घटकों और बातचीत कैसे करें। सबसे अनुभवी हैकर्स अक्सर हार्डवेयर के साथ मिलकर काम करते हैं, वास्तव में उन्हें नेटवर्क कार्ड, रूटर और यादों के साथ करना पड़ता है। समझना कि एक कंप्यूटर कैसे काम करता है और आप विभिन्न भागों को कैसे कनेक्ट करते हैं, यह आपके लिए उपयोगी होगा क्योंकि आप सीखते हैं कि आपके लाभ में विभिन्न प्रणालियों का लाभ कैसे उठाया जाए। पढ़ना इस अनुच्छेद विभिन्न अवयव कैसे बातचीत करते हैं यह जानने के लिए कंप्यूटर कोर्स लेना आपको इसके बारे में बहुत कुछ बुनियादी ज्ञान प्राप्त करने की अनुमति दे सकता है।
  • एक किशोर हैकर कदम 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    कंप्यूटर नेटवर्क की मूल बातें जानें यह जानने के लिए कि अच्छा हैकर होने के लिए इंटरनेट पर डेटा कैसे स्थानांतरित किया जा सकता है यह समझने की कोशिश करें कि नेटवर्क मॉडल की विभिन्न परतें कैसे काम करती हैं इस तरीके से आप समझ सकेंगे कि आप कहां डेटा पा सकते हैं, कैसे रोक सकते हैं और उन्हें बदल सकते हैं। पढ़ना इस अनुच्छेद मॉडल और नेटवर्क के स्तर पर एक रिपोर्ट के लिए प्रभावी रूप से और उच्च स्तर पर हैकिंग के लिए नेटवर्क की मूल बातें जानना आवश्यक है।
  • आप एक स्कूल या प्रशिक्षण केंद्र में विशिष्ट सबक ले सकते हैं
  • एक किशोर हैकर कदम 9 शीर्षक छवि
    5
    हैकिंग और सूचना प्रौद्योगिकी पर मिल सकने वाली सभी पुस्तकों को पढ़ें। सीखने के पाठ्यक्रमों पर भरोसा मत करो, स्वतंत्र रूप से अध्ययन करें आपको सक्रिय रूप से यथासंभव अधिक सीखना चाहिए। विषय पर पुस्तकों को खरीदें या किसी व्यापार पत्रिका की सदस्यता लें। आपके द्वारा प्राप्त की जाने वाली सारी जानकारी आपकी तैयारी को समृद्ध करने में आपकी मदद करेगी।
  • भाग 3

    मुख्य भाषा जानें
    छवि शीर्षक वाला एक किशोर हैकर चरण 10



    1
    एचटीएमएल जानें यह सभी वेबसाइटें बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली मूल भाषा है बुनियादी बातों को जानने से आप वेब पेज की कमजोरियों को पहचान सकते हैं और अपनी साइट्स की योजना बना सकते हैं। पढ़ना इस अनुच्छेद शुरू करने के लिए
  • एक किशोर हैकर स्टीक 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    जावास्क्रिप्ट जानें यह वेबसाइटों पर सामग्री दिखाने के लिए मुख्य टूल में से एक है। यह कैसे काम करता है यह पता लगाने में आपको शोभायित साइटों के भागों की पहचान करने और अपनी स्क्रिप्ट डालने में मदद मिल सकती है पढ़ना इस अनुच्छेद यह कैसे काम करता है यह जानने के लिए
  • एक किशोर हैकर कदम 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    एसक्यूएल जानें यह वेबसाइटों और ऑनलाइन सेवाओं के लिए मुख्य डेटाबेस भाषा है हैकर्स अपने समय का एक अच्छा हिस्सा खर्च करते हैं ताकि डेटाबेस का उपयोग करने की कोशिश की जा सके, जिससे कि कई हेकिंग जॉब्स के लिए एसक्यूएल काम करना जरूरी है। पढ़ना इस अनुच्छेद: एक परीक्षण चलाने के लिए एक SQL सर्वर को कैसे सेट अप करें।
  • एक किशोर हैकर कदम 13 शीर्षक छवि
    4
    जानें PHP यह एक सर्वर-साइड भाषा है, जो प्रायः प्रतिबंधित क्षेत्रों में एक्सेस का प्रबंधन करने के लिए उपयोग किया जाता है। इसलिए यह ज्ञात है कि संरक्षित साइटों पर हमला करना आवश्यक है पढ़ना इस अनुच्छेद यह जानने के लिए कि इसका उपयोग कैसे करना शुरू करें यह हैकर्स के लिए मुख्य भाषाओं में से एक है
  • एक किशोर हैकर कदम 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    पायथन सीखें यह एक उच्च स्तरीय भाषा है जो आपको कार्यक्रमों और लिपियों को जल्दी से लिखने की अनुमति देता है। शोषण लिखना और अन्य हैकिंग क्रियाएं करना ज़रूरी है। पढ़ना इस अनुच्छेद यह जानने के लिए कि इसका इस्तेमाल कैसे करना है
  • भाग 4

    सुरक्षित रूप से हैकिंग का अभ्यास करना
    एक किशोर हैकर कदम 15 शीर्षक छवि
    1
    अपने नेटवर्क पर वर्चुअल मशीन पर हमला करें जो कुछ आपने सीखा है उसका अभ्यास करने का सबसे तेज़ तरीका है अपने खुद के उपकरण पर हमला करना। आभासी मशीनों के साथ एक निजी नेटवर्क स्थापित करने से आप वास्तविक नुकसान या बिना कानून में परेशान होने के कारण हैक्स का उपयोग और परीक्षण कर सकते हैं।
    • आप अपने कंप्यूटर पर कोई ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करने के लिए वर्चुअल मशीन का उपयोग कर सकते हैं। यह विशिष्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए कस्टम हैक्स का परीक्षण करने की अनुमति देगा। पढ़ना इस अनुच्छेद कैसे आभासी मशीनों को मुफ्त में प्रयोग करना शुरू करने के बारे में जानने के लिए
  • एक किशोर हैकर कदम 16 नाम वाली छवि
    2
    ऐसी साइटों का उपयोग करें जो आपको अभ्यास करने की अनुमति दें यदि आप असली दुनिया में अपने हैकिंग कौशल का परीक्षण करना चाहते हैं, तो कई ऐसी साइटें उपलब्ध हैं जिनके साथ-साथ कमजोरियों को सुरक्षित रूप से हमला कर सकते हैं। कानूनी नतीजों के डर से वे आपको अपनी लिपियों और हमले की तकनीक का परीक्षण करने की अनुमति देंगे। अभ्यास के लिए यहां कुछ लोकप्रिय साइटें हैं:
  • ईंटें।
  • bWAPP।
  • DVWA।
  • Google Gruyere
  • McAfee Hacme साइटें
  • छवि शीर्षक वाला एक किशोर हैकर चरण 17
    3
    हैकर्स के एक समुदाय में शामिल हों कई लोग हैं, जो आसानी से आसानी से साइबरस्पेस के लिए फैले अधिकांश लोगों के लिए छिपे हैं। हैकर्स के एक समूह की तलाश करें जो आप को सुधारने और आपकी मदद करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं जब आप भ्रमित होते हैं। ये समुदाय सुरक्षित तरीके से हैकिंग तकनीकों का अभ्यास करने के लिए संसाधन प्रदान कर सकते हैं।
  • एक किशोर हैकर कदम 18 शीर्षक छवि
    4
    गैरकानूनी व्यवहार से बचें जितना ज्यादा एक अनुभव आपको लुभा सकता है, अपने नए ज्ञान की कोशिश करने के लिए खतरनाक क्षेत्र में मत जाओ। कानून शुरू करने से पहले उसके कैरियर को बर्बाद करने के जोखिम के साथ, कानून के साथ परेशान करने के लिए एक गलती पर्याप्त है। पेशेवर हैकर्स की उन कहानियों से बेवकूफ़ मत बनो जो इस अधिनियम में पकड़े जाने के बाद नौकरी की पेशकश प्राप्त की है, भरोसेमंद कर्मचारियों बनने के लिए। आमतौर पर जो लोग कानून का सम्मान नहीं करते हैं वे जेल में समाप्त होते हैं।
  • यह गैरकानूनी व्यवहार के साथ संबद्ध होने से बचा जाता है। यदि आपका समुदाय हमलों को शुरू करना शुरू करता है, तो आपको संघ द्वारा दोषी माना जा सकता है। जब आप अन्य हैकर्स की कार्रवाइयों को साझा नहीं करते हैं, तो जितना संभव हो उतना दूरी ले लें।
  • एक किशोर हैकर कदम 19 शीर्षक छवि
    5
    अभ्यास हैकिंग सफेद टोपी या नैतिक इन शब्दों का प्रयोग निजी लाभ के लिए उन्हें शोषण किए बिना सिस्टम में कमजोरियों की तलाश में हैकर का वर्णन करने के लिए किया जाता है। इसके बजाय, वे दुर्भावनापूर्ण हैकर्स द्वारा भावी हमलों को रोकने के लिए इन दोषों की रिपोर्ट करते हैं। हैकर सफेद टोपी विशेषज्ञ आईटी सुरक्षा क्षेत्र में पर्याप्त लाभ कर सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com