हेकर्स से अपने फेसबुक अकाउंट की रक्षा कैसे करें

एक सुबह जागने की कल्पना करो और अपने फेसबुक अकाउंट अब तक नहीं पहुंच पा रहा है। जैसा कि आप खुद से पूछते हैं कि इस समस्या का कारण क्या है, आपका एक दोस्त आपको अपने असामान्य फेसबुक स्थिति को इंगित करने के लिए कहता है। यह कई बार ऐसा होता है कि आपको अपने आप से यह पूछने की ज़रूरत है कि आपका खाता पर्याप्त सुरक्षित है आप अपने फेसबुक अकाउंट को हैकर्स से कैसे सुरक्षित करते हैं?

सामग्री

कदम

हैकर्स से चरणबद्ध अपने फेसबुक अकाउंट को सुरक्षित रखें
1
मित्रों और परिवार सहित, किसी के साथ पासवर्ड साझा न करें एक सुरक्षित कनेक्शन के माध्यम से सर्फिंग हमेशा उचित है।
  • हैकर्स से चरणबद्ध अपने फेसबुक अकाउंट को सुरक्षित रखें
    2
    बुलेटिन बोर्ड को संदिग्ध लिंक से साफ़ करें। सुनिश्चित करें कि आप गेम, ऐप्स और अन्य अजीब लिंक के लिंक पर क्लिक नहीं करते हैं। अपने डेटा का उपयोग करने वाले तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन का उपयोग करने से बचें। यदि आप कुछ एप्लिकेशन उपयोग नहीं करते हैं, तो उन्हें निकालना सबसे अच्छा है।
  • हैकर्स से चरणबद्ध अपने फेसबुक अकाउंट की रक्षा
    3
    खाते में एक माध्यम ईमेल जोड़ें। यदि प्रोफ़ाइल काट दिया गया है, तो फेसबुक पुनर्प्राप्ति जानकारी माध्यमिक खाते में भेज देगा। इस प्रक्रिया को करने से पहले, फेसबुक की गोपनीयता नीति पढ़ें।
  • हैकर्स से चरणबद्ध अपने फेसबुक अकाउंट को सुरक्षित रखें
    4



    केवल उन लोगों को स्वीकार कर लें जिन्हें आप जानते हैं जैसे कि जब आप अजनबियों को स्वीकार करते हैं, तो उन्हें आपकी व्यक्तिगत जानकारी तक पहुंचने दें। वित्तीय या व्यक्तिगत विवरण पोस्ट करने से बचने के लिए हमेशा बेहतर होता है
  • हैकर्स से अपने फेसबुक अकाउंट की रक्षा के शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    पासवर्ड नियमित रूप से बदलें और अद्वितीय पासवर्ड का उपयोग करें। लॉगिन सूचनाओं को सक्रिय करने के लिए मत भूलना
  • हैकर्स से चरणबद्ध अपने फेसबुक अकाउंट को सुरक्षित रखें
    6
    अपने पीसी को अप-टू-डेट रखें आजकल एक फेसबुक अकाउंट पर हमला करने के लिए सबसे आम प्रक्रियाओं में से एक फ़िशिंग है। यही कारण है कि फ़िशिंग साइट्स का पता लगाने के लिए एक विश्वसनीय एंटीवायरस प्रोग्राम का उपयोग करना उपयोगी है। यह आपके कंप्यूटर से कीलॉगर्स को दूर रखने में भी मदद करेगा। और सब से ऊपर, अपने डेटाबेस को अपडेट करने के लिए मत भूलना कभी नहीं। एंटीवायरस के अतिरिक्त, फ़ायरवॉल सक्रिय करें और इसे अपडेट करें, अपने पसंदीदा ब्राउज़र के नवीनतम संस्करण का उपयोग करें और ऑपरेटिंग सिस्टम के सुरक्षा अपडेट को नियमित रूप से डाउनलोड करें।
  • हैकर्स से अपने फेसबुक अकाउंट की रक्षा के शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    7
    इसे हर समय सुरक्षित रखें फेसबुक सबसे अच्छे दोस्त, आपके जीवन का एक इतिहास, अपनी कक्षा की डायरी और अपनी रचनात्मकता को उभरने के लिए एक जगह है। अपना फेसबुक अकाउंट खोने का जोखिम नहीं उठाएं और उसे व्यक्तिगत और सुरक्षित रखने के सभी संभावित तरीकों से कोशिश करें।
  • टिप्स

    • किसी को भी पासवर्ड का खुलासा न करें या न दें।
    • आपका पासवर्ड अद्वितीय होना चाहिए
    • जब आप इसे प्रयोग बंद कर देते हैं, तो अपने खाते से लॉग आउट करना न भूलें।
    • पासवर्ड आपकी जन्म तिथि, फोन नंबर, शहर का नाम या राज्य आदि नहीं होना चाहिए। यदि यह बहुत स्पष्ट है, तो इसका इस्तेमाल न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com