एक हैकर कैसे बनें

एक समुदाय, एक साझा संस्कृति, अनुभवी प्रोग्रामर और नेटवर्क विज़ार्ड हैं जो कि इतिहास के दशकों में अपनी जड़ें हैं, पहले मिनीकंप्यूटर के समय और एआरपीएनेट पर पहला प्रयोग। इस संस्कृति के सदस्य पहले थे हैकर्स

. कंप्यूटर में प्रवेश करने के लिए और लोकप्रिय विचार में phreakkare टेलीफोन सिस्टम हैकर का प्रतीक है, लेकिन यह संस्कृति वास्तव में अधिक जटिल और प्रकृति में नैतिक है क्योंकि ज्यादातर लोग सोचते हैं। बुनियादी हैकिंग तकनीकों को जानें, हैकर्स से कैसे सोचें और कैसे तथाकथित हैकर्स की जटिल दुनिया में अपना रास्ता बनाने के लिए सम्मान प्राप्त करने के लिए जानें।

कदम

भाग 1

मूल बातें
एक हैकर कदम 4 शीर्षक वाली छवि
1
यूनिक्स का उपयोग करें. यूनिक्स इंटरनेट ऑपरेटिंग सिस्टम है आप निश्चित रूप से UNIX को जानने के बिना इंटरनेट का उपयोग कैसे कर सकते हैं, लेकिन आप इस भाषा को समझने के बिना एक नेटवर्क हैकर नहीं हो सकते। इस कारण से, हैकर संस्कृति अब मजबूती से यूनिक्स पर केंद्रित है। यूनिक्स ऑपरेटिंग सिस्टम जैसे कि लिनक्स उसी मशीन पर माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के साथ काम कर सकते हैं। लिनक्स ऑनलाइन डाउनलोड करें या लिनक्स उपयोगकर्ताओं के एक स्थानीय समूह को स्थापना के लिए आपकी सहायता करें।
  • ओपन सोर्स तक पहुंचने का एक अच्छा तरीका है कि Linux के प्रशंसकों ने फोन किया है लाइव सीडी, एक वितरण जो हार्ड डिस्क को संशोधित किए बिना और स्थापना की आवश्यकता के बिना ऑपरेटिंग सिस्टम को सीडी से पूरी तरह से प्रबंधित करता है। भारी परिवर्तन किए बिना विभिन्न संभावनाओं पर नज़र डालने का यह एक अच्छा तरीका है
  • यूनिक्स के अलावा अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम हैं, लेकिन उन्हें बाइनरी प्रारूप में वितरित किया जाता है - आप कोड पढ़ नहीं सकते हैं और इसे संपादित नहीं कर सकते। डॉस, विंडोज या किसी बंद-स्रोत ऑपरेटिंग सिस्टम (मालिक) के तहत हैकिंग करने का तरीका जानने के लिए, कलाकारों में अपने पैरों के दौरान नृत्य करना सीखने की कोशिश की तरह है।
  • मैक ओएस एक्स में आप लिनक्स का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन सिस्टम का केवल एक भाग खुले स्रोत है और आपको सावधान रहना होगा कि एप्पल के मालिकाना कोड के आधार पर खराब आदत को विकसित न करें।
  • एक हैकर कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    HTML में लिखें. यदि आप प्रोग्राम करने में सक्षम नहीं हैं, तो HTML की मूल बातें सीखना आवश्यक है (हाइपरटेक्स्ट मार्क-अप लैंग्वेज) और धीरे-धीरे इसे अच्छी तरह समेटना जब आप छवियों, फोटोग्राफ और डिज़ाइन घटकों के एक साइट को देखते हैं, तो आप सभी को इस भाषा का इस्तेमाल करके कोडित करते हैं। अभ्यास के लिए, सीखें कि कैसे एक सरल होम पेज बनाने के लिए और इसे शुरुआती बिंदु के रूप में प्रयोग करें
  • एचटीएमएल के एक उदाहरण की जांच के लिए अपने ब्राउजर में पेज सोर्स कोड पृष्ठ खोलें। फ़ायरफ़ॉक्स में, टूल्स पर जाएं > वेब विकास > पृष्ठ विश्लेषण और कोड को देखकर कुछ समय का निवेश।
  • आप नोटपैड या सरल टेक्स्ट जैसे मूल शब्द संसाधन प्रोग्राम में HTML लिख सकते हैं, फ़ाइलों को सहेज सकते हैं "केवल पाठ" और फिर उन्हें अपने काम के प्रभाव को देखने के लिए ब्राउज़र में अपलोड करें।
  • आपको टैग कैसे प्रारूपित करना है और उन्हें कैसे उपयोग करना चाहिए, यह जानने के लिए आपको सीखना होगा। "<" यह एक टैग खोलने के लिए प्रयोग किया जाता है और "/ >" इसका उपयोग इसे बंद करने के लिए किया जाता है"

    " यह अनुच्छेद कोड की एक पंक्ति का उद्घाटन है। आप कुछ दृश्य रिपोर्ट करने के लिए टैग का उपयोग करेंगे: इटैलिक, फ़ॉर्मेटिंग, रंग आदि। HTML सीखना आपको बेहतर ढंग से समझने में सहायता करेगा कि इंटरनेट कैसे काम करता है।

  • एक हैकर कदम 3 शीर्षक छवि
    3
    एक प्रोग्रामिंग भाषा जानें कविता लेखन शुरू करने से पहले आपको मूल व्याकरण सीखना होगा नियम तोड़ने से पहले, आपको उन्हें सीखना होगा। लेकिन अगर आपका अंतिम लक्ष्य हैकर बनना है, तो आपको अपनी उत्कृष्ट रचना लिखने के लिए अंग्रेजी को अच्छी तरह से जानना होगा।
  • पीथोन शुरू करने के लिए एक अच्छी भाषा है क्योंकि यह बहुत साफ है, अच्छी तरह से डिजाइन और अच्छी तरह से प्रलेखित है, अपेक्षाकृत "तरह" शुरुआती के साथ एक अच्छी भाषा होने के बावजूद, यह सिर्फ एक खिलौना नहीं है, लेकिन यह बड़ी परियोजनाओं के लिए बहुत शक्तिशाली और लचीला और अच्छी तरह से अनुकूल है। जावा एक विकल्प है, लेकिन पहली प्रोग्रामिंग भाषा के रूप में इसकी कीमत पर सवाल उठाया गया है।
  • यदि आप गंभीर रूप से प्रोग्रामिंग भाषाओं में जाते हैं, तो आपको सी सीखना होगा, मूल यूनिक्स भाषा (सी ++ निकटता से संबंधित है- अगर आप एक को जानते हैं, तो अन्य सीखना मुश्किल नहीं होगा)। सी आपकी मशीन के संसाधनों के साथ बहुत ही कुशल है, लेकिन यह डिबगिंग के लिए आपके समय की बड़ी मात्रा को अवशोषित करेगा और यही कारण है कि यह कभी-कभी से बचा जाता है (जब तक कि मशीन की दक्षता आवश्यक नहीं होती)।
  • आरंभ करने के लिए एक अच्छा मंच का उपयोग करना शायद एक अच्छा विचार है (बैकरेक 5 आर 3, काली या उबंटू 12.04 एलटीएस)।
  • भाग 2

    हैकर की तरह सोचें
    एक हैकर कदम 1 शीर्षक वाली छवि
    1
    रचनात्मक रूप से सोचें एक बार जब आप बुनियादी कौशल को कवर किया है, तो आप कलात्मक रूप से सोच शुरू कर सकते हैं सभी हैकर कलाकार, दार्शनिक और इंजीनियरों सभी एक में हैं वे स्वतंत्रता और आपसी जिम्मेदारी पर विश्वास करते हैं। दुनिया हलचल की प्रतीक्षा करने वाली आकर्षक समस्याओं से भरा है। हैकर्स को समस्याओं को सुलझाने, उनके कौशल को तेज करने और उनकी बुद्धि का उपयोग करने में बहुत खुशी होती है।
    • हैंकिंग के अलावा हैकरों के पास विभिन्न सांस्कृतिक और बौद्धिक रुचियां हैं वे तीव्रता से काम करते हैं जैसे कि वे खेले और खेला करते थे जैसे कि वे काम कर रहे थे। एक असली हैकर के लिए, बीच की सीमाएं "खेल", "काम कर", "विज्ञान" और "कला" वे सब गायब हो जाते हैं या उच्च-स्तरीय रचनात्मक शोभा में विलय करते हैं।
    • विज्ञान कथा उपन्यासों के नियम प्रोटोटा-हैकर्स और हैकर्स से मिलने का एक शानदार तरीका है विज्ञान कथानक बैठकों के लिए जाना। एक मार्शल आर्ट सीखने पर विचार करें मार्शल आर्ट के लिए जरूरी मानसिक अनुशासन बहुत ही समान है, जो हैकर क्या करते हैं। इन मार्शल आर्ट्स में से अधिकांश मानसिक प्रवृत्ति पर बल देते हैं, क्रूर बल, प्रतिष्ठा, या भौतिक संविधान के बजाय जागरूकता और नियंत्रण। ताई ची हैकर्स के लिए उपयुक्त एक मार्शल आर्ट है।
  • छवि शीर्षक 441133 5
    2
    वह समस्याओं को हल करने से प्यार करता है कोई भी समस्या कभी दो बार हल नहीं होनी चाहिए यह एक ऐसा समुदाय है जहां हर हैकर का समय अनमोल है। हैकर्स के लिए जानकारी साझा करना एक नैतिक जिम्मेदारी है जब आप समस्याओं का समाधान करते हैं, तो जानकारी को हर किसी को एक ही समस्या का समाधान करने में मदद करने के लिए सार्वजनिक करें।
  • आपको यह विश्वास नहीं है कि आप सभी रचनात्मक उत्पाद को छोड़ने के लिए मजबूर हैं, भले ही हैकर जो यह करते हैं वे समुदाय से सबसे अधिक सम्मान प्राप्त करते हैं। खाना, आवास और कंप्यूटर रखने के लिए पर्याप्त बेचना हेकर्स के मूल्यों के अनुरूप है।
  • पुराने दस्तावेज़ों को पढ़ें, जैसे "शब्दजाल फ़ाइल" या "हैकर घोषणा पत्र" दिमाटर का तकनीकी समस्याओं के मामले में उन्हें दूर किया जा सकता है, लेकिन रवैया और भावना निश्चय ही वर्तमान है।
  • छवि शीर्षक 441133 6
    3
    अधिकार को पहचानने और उससे निपटना सीखें हेकर के दुश्मन ऊब, थकान और सत्तावादी आंकड़े हैं जो जानकारी की स्वतंत्रता को मारने के लिए सेंसरशिप और गुप्तता का इस्तेमाल करते हैं। नीरस काम हैकर से हैकर को रोकता है।
  • हैकिंग संस्कृति को जीवन के रूप में गले लगाने का मतलब है कि तथाकथित को खारिज करना "साधारण" काम और संपत्ति की अवधारणाओं, समानता और ज्ञान साझा करने के लिए लड़ने के बजाय चुनना
  • छवि शीर्षक 441133 7
    4



    सक्षम हो। कोई भी Reddit पर समय बिता सकता है, एक हास्यास्पद cyberpunk उपयोगकर्ता नाम की खोज और एक हैकर के रूप में दिखाया लेकिन इंटरनेट एक महान तुल्यकारक है और अहंकार और रवैया से ऊपर की क्षमता का आकलन करता है। अपने समय पर अपने काम पर अपनी छवि पर निवेश करें, न कि आपकी छवि पर - आप अपने आप को सुपरफासिक पहलुओं पर मॉडलिंग की तुलना में ज्यादा तेज़ी से अर्जित करेंगे, जो लोकप्रिय संस्कृति हैकर को देता है।
  • भाग 3

    सम्मान कमाएं
    छवि शीर्षक 441133 8
    1
    ओपन सोर्स सॉफ़्टवेयर लिखें अन्य हैकर्स के लिए उपयोगी या मज़ेदार प्रोग्राम लिखें और संपूर्ण समुदाय को सोर्स कोड प्रदान करें। सबसे प्रसिद्ध हैकर वे हैं जिन्होंने भव्य और कार्यात्मक कार्यक्रम लिखे हैं, जो सामूहिक जरूरतों को पूरा करते हैं और उन्हें साझा करते हैं, जिससे कि कोई भी उनका उपयोग कर सके।
  • छवि शीर्षक 441133 9
    2
    यह मुफ़्त सॉफ्टवेयर का परीक्षण और डीबग करने में मदद करता है। मुफ्त सॉफ्टवेयर (ओपन सोर्स) के किसी भी लेखक आपको बताएंगे कि अच्छे बीटा परीक्षक (जो लोग जानते हैं कि कैसे लक्षणों का स्पष्ट रूप से वर्णन करें, समस्याएं ठीक करें, जो जल्दी में किए गए रिलीज में कीड़े को बर्दाश्त कर सकते हैं और तैयार हैं कुछ सरल नैदानिक ​​दिनचर्या लागू होते हैं) वे उतना ही सोना मानते हैं जितना वे वजन करते हैं।
  • एक विकासशील कार्यक्रम ढूंढने का प्रयास करें जो आपको रूचि करता है और एक अच्छा बीटा टेस्टर होने की कोशिश करता है कार्यक्रमों की जांच, डिबगिंग और परिवर्तनों के साथ मदद करने से लेकर एक प्राकृतिक प्रगति है। आप इस तरीके से बहुत कुछ सीखेंगे और आप उन लोगों को बेहतर ढंग से समझेंगे जो बाद में आपकी सहायता करेंगे।
  • छवि शीर्षक 441133 10
    3
    उपयोगी जानकारी प्रकाशित करें एक और अच्छी बात यह है कि वेब पेज या दस्तावेजों में उपयोगी या रोचक सूचना एकत्र करना और फ़िल्टर करना जैसे कि अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (या अकसर पूछे जाने वाले प्रश्न) और उन्हें आम तौर पर उपलब्ध कराएं। तकनीकी पूछे जाने वाले प्रश्नों के संपादकों को लगभग मुफ्त सॉफ्टवेयर के लेखकों के बराबर सम्मान किया जाता है।
  • छवि शीर्षक 441133 11
    4
    इन्फ्रास्ट्रक्चर का संचालन चालू रखने में मदद करता है हैकर संस्कृति (और नेटवर्क के इंजीनियरिंग विकास, इस मामले में) स्वयंसेवकों द्वारा प्रबंधित किया जाता है कई आवश्यक लेकिन अनैतिक काम हैं जो इसे सक्रिय रखने के लिए किए जाने की आवश्यकता होती है - मेलिंग सूचियों का संचालन, समाचार समूहों को नियंत्रित करने, बड़े सॉफ़्टवेयर अभिलेखागारों के साथ साइट बनाना, आरएफसी और अन्य तकनीकी मानकों का विकास करना जो लोग अच्छी तरह से काम करते हैं, वे बहुत सम्मान करते हैं, क्योंकि कोई जानता है कि इन नौकरियां लंबे समय लेती हैं और कोड के साथ खेलने के लिए मज़ेदार नहीं हैं। उन्हें समर्पण दिखाएं
  • छवि शीर्षक 441133 12
    5
    हैकर संस्कृति का पालन करें आप निश्चित रूप से ऐसा कुछ करने की स्थिति में नहीं होंगे जब तक कि आप पहले चार चीजों में से एक के लिए खुद को अच्छी तरह से ज्ञात न होने दें। हैकर संस्कृति का कोई वास्तविक नेता नहीं है, लेकिन नायकों, इतिहासकारों और वक्ताओं हैं "आदिवासी"। खाड़ी में लंबे समय तक रहने के बाद, आप इनमें से एक हो सकते हैं।
  • हैकर्स उन लोगों पर भरोसा नहीं करते जो अपनी जनजाति में हर कीमत पर दिखाना चाहते हैं, इसलिए इस तरह की प्रसिद्धि प्राप्त करना खतरनाक है इस प्रकार के व्यक्तित्व को लक्षित करने के बजाय, अपनी ताकत के साथ एक निश्चित स्थिति तक पहुंचने और विनम्र होने के लिए प्रतिबद्ध होना जरूरी है कि एक बार जब आप दूसरों से अत्यंत सम्मान प्राप्त करते हैं
  • टिप्स

    • अपनी प्राकृतिक भाषा में अच्छी तरह से लिखना सीखें यद्यपि यह एक आम स्टीरियोटाइप है जो प्रोग्रामर लिख नहीं सकते हैं, हैकर्स की एक आश्चर्यजनक संख्या बहुत ही सक्षम लेखक हैं।
    • व्यावहारिक कारणों से यह पर्ल सीखने लायक है: यह सक्रिय वेब पेज और सिस्टम प्रशासन के लिए व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। यदि आप पर्ल में प्रोग्राम नहीं करते हैं, तो आपको अभी भी यह कैसे पढ़ा जाना चाहिए। बहुत से लोग पर्ल का प्रयोग उन नौकरियों में सी में प्रोग्रामिंग से बचने के लिए करते हैं जिन्हें मशीन की दक्षता की आवश्यकता नहीं होती है।
    • लिस्प: किसी अन्य कारण से इसके बारे में जानने के लायक है इस भाषा की गहरी रोशनी का अनुभव केवल आप तक पहुंच जाएगा जब आप अंत में इसे समझेंगे। यह अनुभव आपको अपने पूरे दिन के लिए एक बेहतर प्रोग्रामर बना देगा, भले ही आप लंबे समय तक लिस्प का उपयोग न करें। आप एमआईएसएक्स या जीआईएमपी के लिए स्क्रिप्ट-फ़ू प्लग इन में संपादन मोड को लिखकर और अलग-अलग करके लिइएस के साथ कुछ प्रारंभिक अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • क्रैकिंग एक अवैध गतिविधि है जो भारी दंड को जन्म दे सकती है। यह एक गंभीर अपराध है और कानून द्वारा दंडनीय है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com