हैकर्स से अपना मेल खाता कैसे सुरक्षित करें

यदि आप कंप्यूटर के साथ बहुत अच्छे नहीं हैं या यदि आपने अपना पहला ईमेल खाता खोला है, तो यह लेख आपके लिए है। ई-मेल खातों का उपयोग किसी भी संचार के लिए, निजी ईमेल से लेकर मित्रों तक आपके बैंक को महत्वपूर्ण पत्रों या महत्वपूर्ण किसी के लिए किया जाता है, और कुछ लोगों के पास अन्य लोगों के ई-मेल खातों में घुसने से ज़्यादा कुछ भी बेहतर नहीं होता है पैसा, मज़ेदार या व्यक्तिगत कारण यह आपकी गोपनीयता और यहां तक ​​कि आपके जीवन (चरम मामलों में) को ख़तरे में डाल सकता है। नीचे आपको ई-मेल की सुरक्षा के बारे में कुछ सुझाव मिल सकते हैं जैसे सरकार करता है। एक अच्छा हैकर के रूप में, मुझे पता है कि आप क्या तोड़ सकते हैं और क्या नहीं :)

कदम

हैकर्स से अपना ईमेल खाता सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
हर ईमेल सेवा प्रदाता, यह हो जीमेल, याहू, हॉटमेल, आदि विभिन्न सुरक्षा उपायों को अपनाना उपर्युक्त सभी प्रदाताओं उपयोगकर्ताओं के खातों की सुरक्षा के लिए समय पर सुरक्षा प्रदान करते हैं। तत्काल अपने संदेशों को ऐसे संदेशों के साथ ईमेल भेजें "हमने अलग-अलग आईपी पते से आपके खाते तक पहुंचने के कई प्रयासों का पता लगाया है। कृपया अपना पासवर्ड बदलें।"
  • हैकर्स चरण 2 से अपने ईमेल खाते को सुरक्षित रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    ईमेल पता एक जटिल ईमेल पता बनाएं, इसलिए नहीं कि आप इसे भूल सकते हैं, लेकिन क्योंकि कोई भी आपके नाम से अनुमान नहीं लगा सकता है (इसमें एक संख्या शामिल है - उदाहरण के लिए, John023@_____.com)
  • हैकर्स से अपने ईमेल खाते को संरक्षित शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    एक सुरक्षित पासवर्ड बनाएं आपके खाते की सुरक्षा के लिए पासवर्ड मौजूद हैं - बिना पासवर्ड के हम खो जाएंगे सुनिश्चित करें कि आपका पासवर्ड जटिल है - अपना नाम या अपने अंतिम नाम का उपयोग न करें उदाहरण के लिए, उपयोग न करें "जॉन" क्योंकि पहली चीज़ हैकर्स आपके नाम पर आधारित अपना पासवर्ड अनुमान लगाने की कोशिश करती है। नारे या कई लोगों द्वारा ज्ञात पालतू के नाम का उपयोग न करें उदाहरण के लिए, उपयोग न करें "LaMiaGattinaMaddy" या "DimostraciCheTiSentiBene"। एक जटिल कोड का उपयोग करने की कोशिश करें, जैसे कि "mkael092" या "09484M92", ताकि इसे अनुमान लगाने में असंभव हो। एक पासवर्ड चुनें जिसे आपने पहले कभी अपने खाते के लिए नहीं किया था एक अच्छा पासवर्ड में अपरकेस और लोअरकेस अक्षरों, संख्याओं और / या विशेष वर्ण जैसे कि%, $, और + के संयोजन होंगे हमेशा अपना गुप्त पासवर्ड रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है एक पासवर्ड जिसमें अक्षरों और संख्याओं का संयोजन होता है, आपके खाते को अधिक सुरक्षित बनाने का एक शानदार तरीका है
  • हैकर्स से अपने ईमेल खाते को संरक्षित शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    अपने कंप्यूटर को सुरक्षित रखें यदि आपके कंप्यूटर में एक वायरलेस कनेक्शन है या आपके पास कोई एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर नहीं है और आपके अलावा अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा उपयोग किया जाता है, तो आपका ईमेल पता और पासवर्ड पूरी तरह से जोखिम में है Avast.com पर मुफ्त एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर डाउनलोड करें। एक वायरलेस कनेक्शन इंटरनेट का उपयोग करने का सबसे सुरक्षित तरीका नहीं है, क्योंकि इसका उपयोग उन उपकरणों का उपयोग कर लोगों द्वारा किया जा सकता है जो कि कर सकते हैं "सूंघना" नेटवर्क यदि आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो अपने वायरलेस कनेक्शन को डब्लूपीए कुंजी के साथ सुरक्षित रखें। आप कनेक्शन पर जाकर अपनी WPA कुंजी को बदल सकते हैं या जोड़ सकते हैं -> आपका वायरलेस नेटवर्क -> वायरलेस मानचित्र -> आपका राउटर -> गुण -> वेबपेज डिवाइस फिर वायरलेस सुरक्षा सेटिंग्स पर क्लिक करें और फिर "WEP / WAP कुंजी"। सबसे अच्छी बात WPA कुंजी सेट करना है क्योंकि यह नवीनतम सुरक्षा संस्करण है
  • हैकर्स से अपने ईमेल खाते की रक्षा शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5



    5
    आपके ईमेल पते और पासवर्ड का उपयोगकर्ता नाम आपके गोपनीय जानकारी है। किसी भी प्रकार के कोई भी कर्मचारी किसी अवांछित कॉल या ईमेल में आपके पासवर्ड के लिए कभी भी नहीं पूछेगा। उस मामले में, प्रेषक निस्संदेह एक हैकर है आप अपने खाते से ऐक्सेस प्राप्त करने और स्पैम ईमेल भेजने की कोशिश कर रहे हैं, उदाहरण के लिए अपने संपर्कों से पैसे मांगकर या अनधिकृत तृतीय पक्षों को स्पैम भेजकर या आपकी संपर्क सूची में नकली ईमेल भेजकर।
  • हैकर्स से अपने ईमेल खाते की रक्षा शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6
    यदि आप इस परिदृश्य से पीड़ित हैं, तो प्रदाता के सवाल से तुरंत संपर्क करें प्रत्येक प्रदाता के पास खाता सत्यापन विभाग है। वे चैट या टेलीफोन के माध्यम से तत्काल सहायता प्रदान करते हैं अपना पासवर्ड तुरंत बदल कर, आप अपने याहू खाते के जोखिम को जल्द से कम कर देंगे।
  • हैकर्स से अपना ईमेल खाता सुरक्षित शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    क्या आपको अवांछित तरीके से या किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा अपने पासवर्ड के लिए पूछा जाना चाहिए जो एक याहू!/ हॉटमेल / फेसबुक / जीमेल, इत्यादि, यह खुलासा नहीं करें और पूछें कि आपको इस जानकारी के लिए क्यों कहा गया है। या सीधे प्रश्न में प्रदाता से संपर्क करें, क्योंकि उनके पास इन मुद्दों पर काम करना एक समर्पित कार्यालय है, जैसे कि याहू!
  • हैकर्स से अपने ईमेल खाते की रक्षा शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    8
    आपको समझदारी से सुरक्षा प्रश्नों और उत्तरों को संशोधित करना चाहिए। एक अच्छा सुरक्षा प्रश्न का उत्तर:
  • इसे आसानी से अनुमानित नहीं किया जा सकता है या
  • यह समय के साथ नहीं बदलता है
  • याद रखना आसान है
  • यह सरल या निश्चित है
  • टिप्स

    • इंटरनेट या आपके सिस्टम पर अपने ईमेल डेटा की प्रतिलिपि न रखें
    • किसी को अपना पासवर्ड न दें
    • अक्षरों और संख्याओं को मिलाएं - परिवर्तन करने के लिए john2468 (j2o4h6n8)।
    • किसी को भी अपने पासवर्ड के बारे में कोई सुराग न बताएं।
    • अपनी प्रतिलिपि रखें (यदि आपके पास है) आपका पासवर्ड कहीं लिखा हुआ है
    • मानो या न मानो, एक पंक्ति में तीन या चार शब्दों की एक श्रृंखला (जैसे मोंटगाना टेलिफोनोडोलकाटो गियोव), एक छोटा पासवर्ड की तुलना में अधिक सुरक्षित और ज्यादा याद रखना मुश्किल है एक प्रोग्राम का उपयोग करके हैकर के साथ व्यवहार करते समय अनुमान लगाना मुश्किल होने की तुलना में लंबाई की संख्या अधिक होती है।

    चेतावनी

    • याद रखें कि इंटरनेट किसी के द्वारा उपयोग किया जाता है आप अपने ईमेल खातों पर जो लिखते हैं, उस पर ध्यान दें, चाहे आपको कितना सुरक्षित महसूस न हो - इंटरनेट कभी भी सुरक्षित नहीं होगा
    • किसी पर भरोसा मत करो माता-पिता ने भी अपनी गतिविधि को जांचने के लिए अपने बच्चों के मेल खाते तक पहुंचने का प्रयास किया। एक ही इंटरनेट कैफ में वही पासवर्ड का उपयोग न करें उनके पास उपलब्ध कराए गए कंप्यूटरों पर सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल हो सकता है। जैसे ही आप अपना पासवर्ड लिखते हैं या अपने खाते को अपडेट करते हैं, वैसे ही अपने दोस्तों को बारी बारी से पूछें। इसे अपने दोस्तों या किसी के साथ मत करो गोपनीयता के लिए कमरा होना चाहिए और इसे सख्ती से गुप्त होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com