याहू के साथ एक ईमेल प्रोफ़ाइल को कॉन्फ़िगर कैसे करें!

कई ई-मेल खाते होने के लिए एक बहुत उपयोगी चीज हो सकती है इस तरह, वास्तव में, आपके पास एक निजी ई-मेल पता हो सकता है, केवल दोस्तों के साथ साझा किया जा सकता है, एक काम करने के लिए समर्पित हो सकता है, और अंत में वेब पर खरीदारी करने के लिए उपयोग किया जा सकता है। याहू! वेब के सबसे विश्वसनीय और दीर्घकालिक इंटरनेट प्रदाताओं में से एक है और यह कोई आश्चर्य नहीं है कि यह नि: शुल्क, तेज़ और आसान है। अपने नए याहू की दक्षता और सुरक्षा का आनंद लें! मेल।

कदम

1
याहू! वेब पेज खोलें. मुख्य पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में स्थित `मेल` लिंक पर क्लिक करें यदि आपको यह नहीं मिल रहा है, तो उपयोग करने के लिए इस लिंक का उपयोग करें याहू! मेल.
  • 2
    `नया खाता बनाएं` बटन चुनें यह बहुत बड़ा और पीला है, आपको इसे पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में ढूंढना चाहिए।
  • 3
    लॉग इन कैसे करें चुनें अगर आपके पास कोई फेसबुक या Google प्रोफ़ाइल है, तो आप Yahoo! तक पहुंचने का निर्णय ले सकते हैं! इन खातों के माध्यम से, पंजीकरण प्रक्रिया को सरल और तत्काल बनाते हैं। एक बार जब आप अपने फेसबुक या Google प्रोफाइल से जुड़ा हो, पंजीकरण फॉर्म प्रासंगिक जानकारी से भर जाएगा, और आपको केवल अपना नया ईमेल पता चुनना होगा
  • 4
    अपनी जानकारी दर्ज करें पंजीकरण के लिए आपको अपनी बुनियादी जानकारी के साथ संबंधित क्षेत्रों को भरने की आवश्यकता होगी: नाम, उपनाम, जन्म तिथि, देश, भाषा और डाक कोड।
  • 5



    अपना याहू बनाएं! आईडी और पासवर्ड एक ईमेल पता चुनें, यह सोच कर कि यह आपको एक लंबे समय तक चलेगा और आप तुरंत अपने ई-मेल के प्राप्तकर्ताओं की पहचान करेंगे। याद रखें कि आप संख्या, अक्षरों और विशेष वर्ण जैसे डॉट का उपयोग कर सकते हैं।
  • `एक याहू चुनें` आईडी फ़ील्ड में अपना ई-मेल पता टाइप करें और फिर उस डोमेन का चयन करें जिसे आप सूची से पसंद करते हैं: yahoo.it, yahoo.com, ymail.com, और rockemail.com। चुने गए पते को अभी भी उपलब्ध है, यह जांचने के लिए सत्यापन प्रक्रिया की प्रतीक्षा करें, अन्यथा आप सूची द्वारा सुझाए गए पते को चुन सकते हैं या एक पूरी तरह से नए में टाइप कर सकते हैं
  • एक चुनें सुरक्षित पासवर्ड. आपका पासकी कम से कम 6 अक्षर लंबा होना चाहिए, याद रखें कि आप संख्या, अपरकेस अक्षरों, लोअरकेस अक्षरों और प्रतीकों का उपयोग कर सकते हैं। एक संकेतक आपको दिखाएगा यदि आपके द्वारा दर्ज किया गया पासवर्ड बहुत आसान है या यदि यह सुरक्षित है किसी भी टाइपो को बाहर करने के लिए आपको पासवर्ड में दो बार टाइप करना होगा।
  • 6
    सुरक्षा प्रश्न सेट करें यदि आप अपना यूजर आईडी, या पासवर्ड भूलते हैं, तो वैकल्पिक ईमेल पता सेट करें और दो गुप्त प्रश्नों का चयन करें, भविष्य में जवाब देने के लिए, सूची में प्रस्तावित लोगों से।
  • दो प्रश्नों को चुनने के बाद, उपयुक्त क्षेत्रों में सही उत्तरों टाइप करें, उन सवालों का चयन करने का प्रयास करें, जिन्हें आप जवाब का शायद ही भुला सकते हैं। याहू! आपको अपनी वास्तविक पहचान सत्यापित करने के लिए पासवर्ड पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया के दौरान इन सवालों के जवाब देने के लिए कहेंगे।
  • 7
    पुष्टि करें कि आप मांस में एक उपयोगकर्ता हैं और कोई बॉट नहीं है उपयुक्त क्षेत्र में टाइप करें, कैप्चा कोड प्रदर्शित होता है कि केवल इंसान ही सही तरीके से पढ़ सकता है।
  • 8
    उपयोग की शर्तें पढ़ें क्या कोई ऐसा नहीं करता है? इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, आप सभी को पढ़ते हैं, ठीक उसी अंतिम पंक्ति तक, केवल एक सुविख्यात दिमाग जब समस्या की बात आती है तो सबसे अच्छा विकल्प चुन सकता है।
  • बटन का चयन करें मेरा खाता बनाएं.
  • टिप्स

    • एक उपयोगकर्ता नाम चुनें जो स्पष्ट रूप से आपके ईमेल के प्राप्तकर्ताओं को पहचानता है, किसी और के लिए गलत होने से बचने के लिए और स्पैम में शामिल नहीं किया जा सकता। यदि आप चाहें तो आप अपने व्यक्तिगत डेटा को जोड़कर बनाया गया याहू! द्वारा सुझाए गए ईमेल पते का चयन कर सकते हैं।
    • आप कई खातों को बना सकते हैं और लेख के आरंभ में वर्णित अनुसार उनका उपयोग कर सकते हैं। कुछ ई-मेल प्रदाताओं, जैसे जीमेल या ऐप्पल मेल, आपको अपने सभी ई-मेल खातों की जांच करने की अनुमति देते हैं।

    चेतावनी

    • वेब पर आपकी व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के बारे में बहुत सावधान रहें याहू के पास एक सुरक्षित सर्वर है, लेकिन जब आप अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ चैट में भाग ले रहे हैं, तो यह आपकी गोपनीयता की गारंटी नहीं दे सकता है
    • सुनिश्चित करें कि वर्तनी सही है जब आप सुरक्षा प्रश्न का उत्तर टाइप करते हैं यदि आप गलत तरीके से जवाब टाइप करते हैं, तो आप भविष्य में अपनी प्रोफ़ाइल तक पहुंचने में सक्षम नहीं रह सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com