ईमेल द्वारा स्पैम को मॉनिटर कैसे करें

स्पैम के साथ उतार दिया? आप केवल एक ही नहीं हैं, हम सभी इसके हैं। कौन जाँच ई-मेल के बिना या जंक मेल फ़ोल्डर खाली करने के बिना कुछ दिनों के खर्च नहीं किया है, और फिर स्पैम परेशान का मेल प्रवेश के साथ बह निकला लगता है?

दिन जब जंक मेल बस एक यात्री उपद्रव लंबे समय से चले गए थे। पिछले साल करीब 80% वैश्विक ईमेल ट्रैफिक ही स्पैम के बने होते थे। इसकी विशाल मात्रा, साथ ही साथ प्राप्तकर्ताओं के ध्यान को आकर्षित करने के लिए विस्तार से ध्यान, साल दर साल बढ़ रहा है। इंटरनेट कंपनियों स्पैम संदेशों के वजन के नीचे गिरने से पूरे सिस्टम को रोकने के लिए लाखों खर्च कर रहे हैं

हम इस समस्या का प्रबंध करने वाले इंटरनेट पर हमारे जीवन का अनमोल घंटे बिताते हैं। 754 बेकार ईमेल जांचने के लिए हर किसी के लिए यह परेशान है कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप किसी महत्वपूर्ण कारण को हटाना नहीं चाहते हैं, किसी कारण के लिए, गलत फ़ोल्डर में समाप्त हो सकता है। और कोई भी परिकल्पना पसंद नहीं करता है कि हमारे ईमेल में से एक प्रदर्शित नहीं किया जाता है क्योंकि यह जंक मेल के समुद्र में भ्रमित है। स्पैम के लिए हमारे समय और हमारा ध्यान आवश्यक है यह व्याकुलता का स्रोत है जो हमें अन्य, अधिक सुखद चीजों पर ध्यान केंद्रित करने से रोकता है जिन्हें हम ऑनलाइन करना चाहते हैं

स्पैम भी कंप्यूटर की सुरक्षा के लिए एक गंभीर खतरा का प्रतिनिधित्व करता है, क्योंकि यह अक्सर स्पाईवेयर या अन्य खतरनाक हमारे कंप्यूटर, हमारी गोपनीयता और हमारे बैंक विवरण हमला करने के लिए तैयार किया गया है वायरस का प्रसार करने के लिए किया जाता है। जाहिर है, जितनी बार हम इंटरनेट पर खर्च करते हैं, उतना ही ज़रूरी है कि यह समस्या नियंत्रण में रखने के लिए हमारे ऑनलाइन भलाई के लिए है।

कदम

छवि शीर्षक कंट्रोल ईमेल स्पैम चरण 1
1
इस समस्या की वास्तविक प्रकृति को समझने की कोशिश करें: जंक मेल, स्पैम, अवांछित समूह: किसी भी तरह से आप उन्हें फोन कर सकते हैं, सभी ऐसी जिज्ञासा, लालच और वित्तीय लाभ के लिए असुरक्षा के रूप में मानव विशेषताओं के शोषण पर आधारित हैं। स्पैमिंग ईमेल बॉक्स, ब्लॉगों, मंचों, चर्चा समूहों और मोबाइल फोन (एक तेजी से बढ़ रही घटना) लाभ के लिए एक भी आपराधिक गतिविधियों के सभी विभिन्न पहलू हैं।
  • नियंत्रण ईमेल स्पैम चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने आप को स्पैम सूची में सूचीबद्ध न करने की कोशिश करें: जब आप नेट सर्फ करते हैं, तो अपने ईमेल पते या अन्य व्यक्तिगत विवरण प्रदान न करें जब तक कि यह वास्तव में आवश्यक न हो। स्क्रीन पर दिखाई देने वाले प्रश्नावली और पॉप-अप स्क्रीन पर जवाब देने से बचें। जब आप किसी चीज़ की सदस्यता लेना चाहते हैं, तो फॉर्म के अंत में छोटे प्रिंटआउट की जांच करें और तीसरे पक्षों से आपसे संपर्क करने की अनुमति न दें। ऐसा करने से नेटवर्क भर में स्पैम सूचियों का संकलित और बेचा जा सकता है।
  • छवि शीर्षक कंट्रोल ईमेल स्पैम चरण 3
    3



    स्वस्थ संदेह को अपनाना: स्पैम संदेश में लिंक्स या अटैचमेंट्स पर क्लिक करने का अर्थ है इसके साथ दूर होने का प्रयास करना। वास्तव में, इन संदेशों की सामग्री आपके कंप्यूटर को आपकी व्यक्तिगत जानकारी, जैसे कि पासवर्ड और बैंक खाता विवरणों को चोरी करने के लिए डिज़ाइन किए गए कार्यक्रमों से प्रभावित कर सकती है। स्पैम संदेशों पर क्लिक करना, चाहे जो भी लिखा हो, अनिवार्य रूप से आपके ईमेल पते पर परिवर्तित स्पैम की ओर जाता है। स्पैम में विज्ञापित कुछ चीज़ों को खरीदना वास्तव में एक दांव है जो लगभग हमेशा एक महंगी गलती में बदल जाता है चूंकि स्पैम को प्राप्तकर्ताओं को उस चीज़ पर क्लिक करने के लिए धकेल दिया गया है जिसे बेहतर नजरअंदाज किया जाएगा, आपको प्राकृतिक आवेग से लड़ना होगा जो आपको ऐसा करने के लिए प्रेरित करेगा। सभी प्रस्तावों को सच्चा होना अच्छा लगता है, क्योंकि वे लगभग हमेशा घोटाले होंगे। वादा किए गए तारों से फ़ोटो को नकार दें और उन परियोजनाओं के शिकार से बचें जो आपको जल्दी और आसानी से समृद्ध करने का वादा करते हैं। अजनबियों से ईमेल की अत्यधिक उलझन में रहें, भले ही वे आपको नाम से कहते हों और कहें कि उन्होंने YouTube पर आपके वीडियो में से एक को देखा है।
  • नियंत्रण ईमेल स्पैम चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    सुरक्षा मानसिक शांति में मदद करता है: आपके कंप्यूटर को स्वस्थ रखने के लिए स्पैम का विरोध करना महत्वपूर्ण है, इसलिए आप अपने ऑनलाइन अनुभव का आनंद ले सकते हैं। इस तरह, आप दुनिया भर के लाखों इंटरनेट उपयोगकर्ताओं में शामिल नहीं होंगे, जिनके कंप्यूटर कंप्यूटर पर कुछ भी नहीं हैं, लेकिन दूरदराज के अपराधियों द्वारा नियंत्रित बॉट्स हैं, जिनकी कंप्यूटिंग शक्ति हर दिन स्पैम के हिमस्खलन पैदा करने के लिए उपयोग की जाती है। ऑनलाइन कल्याण यह जानकर आता है कि आप अपने कंप्यूटर को इस तरह के लगातार विकसित खतरों से सुरक्षित रखते हुए इंटरनेट के लाभों और सुखों का सुरक्षित रूप से आनंद ले सकते हैं। यदि आपने स्पैम ईमेल पर क्लिक किया है और लगता है कि आपका कंप्यूटर संक्रमित हो सकता है, तो मन की शांति हासिल करने का सर्वोत्तम तरीका एफ-सिक्योर के इंटरनेट सुरक्षा 2009 जैसे पेशेवर सॉफ्टवेयर को स्थापित करना है। इस प्रकार का कार्यक्रम आपको किसी भी दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर को हटाने में मदद करेगा जो आपके कंप्यूटर पर बसा हो सकता है और स्वत: सुरक्षा अद्यतनों के माध्यम से निरंतर सुरक्षा सुनिश्चित करेगा। जंक मेल की जांच करते हुए आप आराम कर सकते हैं और उस समय का आनंद उठा सकते हैं कि अब आपको स्पैमर से लड़ने में नहीं जाना है, चाहे आप इसे नेट पर सर्फ करना चाहते हैं या खुली हवा में पैदल चलना चाहते हैं।
  • टिप्स

    • स्पैम को नियंत्रित करने के लिए एक चाल, ऑनलाइन न्यूज़लेटर्स की सदस्यता लेने और सार्वजनिक मंचों पर प्रकाशित करने के लिए, अपने मुख्य ईमेल के बजाय अलग-अलग ईमेल खातों का उपयोग करना शुरू करना है। याहू, हॉटमेल या अन्य प्रदाताओं पर एक अतिरिक्त ईमेल पता दर्ज करना शीघ्र और आसान है नतीजतन, आपका मुख्य ईमेल स्पैम से सुरक्षित होगा और समय-समय पर आपके द्वारा पढ़ना चाहते संदेशों से जंक मेल को विभाजित करने के लिए अन्य खातों का उपयोग करना आसान होगा।
    • याद रखें कि आम नामों वाले ईमेल पते तथा तथाकथित `डॉक्यूमेंट अटैक` से ग्रस्त होने की अधिक संभावना है, क्योंकि उन्हें ढूंढना आसान है। उदाहरण के लिए, एक पता जैसे [email protected] [email protected] की तुलना में अधिक स्पैम को आकर्षित करेगा।

    चेतावनी

    • याद रखें कि स्पैमर अपने सामाजिक इंजीनियरिंग कौशल को परिष्कृत करते रहेंगे। जिस न्यूज़लेटर का आपने कभी अनुरोध नहीं किया है उसका "सदस्यता रद्द करें" संदेश पर क्लिक करने से केवल अधिक स्पैम मिलेगा आपके द्वारा सदस्यता लेने वाली साइटों का ट्रैक रखने और अन्य सभी स्पैम संदेशों को व्यवस्थित रूप से मिटाने के लिए यह एक अच्छा विचार है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर
    • ईमेल
    • एफ-सिक्योर की इंटरनेट सुरक्षा 2009
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com