चेहरे पर टूटी केशिकाओं को कैसे खत्म करें

टूटी केशिकाओं को सच में फैली हुई है, लेकिन त्वचा पर, वे लाल धब्बों की तरह दिखाई देते हैं, विशेष रूप से चेहरे पर। वे हल्के, पतले या संवेदनशील त्वचा वाले लोगों पर बहुत आम हैं लेजर थेरेपी और स्पंदित प्रकाश उपचार इस अपूर्णता से छुटकारा पाने के लिए सबसे प्रभावी तकनीक हैं - एक सत्र आमतौर पर पर्याप्त है कुछ प्राकृतिक उपचार और रोकथाम चिकित्सा भी आपकी त्वचा बरकरार रखने में मदद कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

लेजर उपचार
आपका चेहरा चरण 1 पर ब्रोकन केपिलरीज के गेट रिड का शीर्षक चित्र
1
उपलब्ध विभिन्न उपचारों के बारे में अपने त्वचा विशेषज्ञ से बात करें लेजर ऊर्जा के एक केंद्रित बीम का इस्तेमाल करता है जिससे प्रत्येक एक टूटी केशिका को लक्ष्य करने के लिए चमड़े के नीचे के केशिकाओं को गर्म कर दिया जाता है और इसे हटा दिया जाता है। स्पंदित प्रकाश चिकित्सा समान है, लेकिन एक बड़े क्षेत्र को प्रभावित करता है त्वचा विशेषज्ञ आप को चुनने में मदद करेंगे कि कौन से उपचार आपके विशिष्ट मामले के लिए सबसे प्रभावी है और शायद आप एक संयोजन उपचार का सुझाव भी दे सकते हैं।
  • जब आप डॉक्टर के पास जाते हैं, तो उससे कई प्रश्न पूछें। सुनिश्चित करें कि आपने अन्य रोगियों पर संतोषजनक परिणामों के साथ पहले ही प्रक्रिया की है।
  • एक विश्वसनीय व्यक्ति द्वारा सुझाए गए त्वचा विशेषज्ञ चुनना बेहतर है - सुनिश्चित करें कि यह विश्वसनीय है और यह उपचार आपके लिए सही है।
  • आपका चेहरा चरण 2 पर ब्रोकन केपिलरीज के जाओ रिड ऑफ़ इमेज
    2
    त्वचा को तैयार करें यदि आप पेंट होते हैं या आपकी त्वचा चिढ़ होती है, तो आप इस उपचार से गुजर नहीं पाएंगे - लेजर और स्पंदित प्रकाश "लक्ष्य" केशिकाओं में और अंधेरे स्थानों में निहित वर्णक के लिए यदि आपके पास अंधेरे की त्वचा है, तो उपकरण में सक्षम नहीं है "देखना" उसका लक्ष्य इसके अलावा, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी त्वचा रंगद्रव्य नहीं है, सभी निर्देशों का पालन करें जो चिकित्सक नियुक्ति के दौरान आपको दे देंगे।
  • सामान्य तौर पर, उपचार से पहले के दिनों में रासायनिक पेल्स, कठोर या अपघर्षक एक्सफ्लेयंट्स और रेटिन-ए उत्पादों को भी टाला जाना चाहिए।
  • आपका चेहरा चरण 3 पर ब्रोकन केपिलरीज के जाओ रिड ऑफ़ इमेज
    3
    संभावित दुष्प्रभावों को जानें लेजर और स्पंदित प्रकाश से त्वचा की एक छोटी लाली और सूजन पैदा होती है जो सत्र के कई दिनों तक रहता है। फिर एक सामान्य उपस्थिति के साथ अपने आप को पेश करने के लिए, महत्वपूर्ण सामाजिक कार्यक्रमों के पहले कई हफ्तों के उपचार को ठीक करने के लिए विचार करें।
  • दुर्लभ मामलों में, इन उपचार के कारण त्वचा की क्षति होती है और हाइपरप्लगमेंटेशन यह अधिक सामान्य है, लेकिन पीले रंग के रंगों वाले लोगों की तुलना में गहरे रंग की त्वचा वाले लोगों में। सत्रों में जाने से पहले त्वचाविज्ञानी के सभी संभावित जोखिमों का विश्लेषण करना याद रखें।
  • आपका चेहरा चरण 4 पर ब्रोकन केपिलरीज के जाओ रिड ऑफ़ इमेज
    4
    इलाज के बाद सूरज को निर्यात करने से बचें त्वचा को ठीक करने में सक्षम होना चाहिए, इसलिए इसे कई दिनों तक सूर्य के प्रकाश पर लागू नहीं करना चाहिए। सभी निर्देशों का पालन करें जो चिकित्सक आपको वसूली और एक इष्टतम उपचार के लिए देगा।
  • हमेशा सुनिश्चित करें कि आपके घर पर सनस्क्रीन है सनस्क्रीन को दैनिक रूप से लागू किया जाना चाहिए और इलाज के बाद अत्यधिक सूरज का जोखिम बचाना चाहिए। आम तौर पर, पहले दो हफ्तों के दौरान आपको अपने दैनिक प्रदर्शन को लगभग 10 मिनट तक सीमित करना चाहिए।
  • आपका चेहरा चरण 5 पर ब्रोकन केपिलर के जाओ रिड ऑफ़ इमेज
    5
    अन्य टूटी केशिकाओं के लिए त्वचा की जांच करें सभी दागों से छुटकारा पाने के लिए कभी-कभी अधिक सत्रों की आवश्यकता होती है। लेजर या स्पंदित प्रकाश से हटाए गए केशिकाओं कभी नहीं लौटेंगी, लेकिन यदि आप विशेष रूप से इस समस्या से ग्रस्त हैं, तो जान लें कि अन्य लोग बन सकते हैं। अतिरिक्त सत्र समय-समय पर आवश्यक हो सकते हैं
  • भाग 2

    प्राकृतिक समाधान
    आपका चेहरा चरण 6 पर ब्रोकन केपिलरीज के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    1
    विटामिन सी और लाइसिन की खुराक लें। टूटी केशिकाओं के उपचार पर उनकी प्रभावशीलता पर कोई निर्णायक अध्ययन नहीं है, लेकिन इन सभी तत्वों को अपने आहार में पेश करने के बाद त्वचा के धब्बे में कमी देखी गई है। कोई भी पूरक लेने से पहले, अपने स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता से बात करें
    • बहुत अधिक विटामिन सी समस्या पैदा कर सकता है। यदि आप खुराक लेने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप सुझाई गई दैनिक खुराक से अधिक न हो
  • आपका चेहरा चरण 7 पर टूटे हुए केशलिरे के टू रिच ऑफ़ शीर्षक
    2
    अंगूर के तेल के तेल के साथ अपना चेहरा मालिश करें यह घर पर एक बहुत आम उत्पाद है और त्वचा को फैली हुई केशिकाओं से राहत मिलती है। यह शायद आपको पूरी तरह से इस समस्या से छुटकारा पाने की अनुमति नहीं देता है, लेकिन यह सूखी, पतली त्वचा को नरम बनाता है, और इसे बनाने से आगे के दाग को रोक सकता है।
  • आपका चेहरा चरण 8 पर ब्रोकन केपिलरीज के जाओ रिड ऑफ़ इमेज
    3



    विटामिन ई। तेल का उपयोग करें त्वचा पर इसका पौष्टिक प्रभाव लंबे समय से मान्यता प्राप्त है। टूटी केशिकाओं और अन्य त्वचा के नुकसान की आवृत्ति को कम करके त्वचा पुनर्जनन करने में मदद करता है। विटामिन ई तेल या उस उत्पाद को लगाने से, जो केशिका कम दिखाई देती हैं।
  • छवि का शीर्षकः आपके चेहरे पर टूटे हुए केशलिरे के गेट रिड शीर्षक चरण 9
    4
    मुसब्बर वेरा के साथ त्वचा को हाइड्रेट करें मुसब्बर वेरा सनबर्न और अन्य त्वचा सूजन के मामले में अपने शांत प्रभाव के लिए जाना जाता है। जब भी आप बाहर समय बिताते हैं, आपकी त्वचा को moisturize करने के लिए अपनी वापसी पर अपने चेहरे पर एक छोटे जेल फैला है और सूरज अनिवार्य रूप से कारणों के कारण नुकसान के बाद इसे ठीक करने में मदद करें।
  • छवि का शीर्षकः आपका चेहरा पर टूटे हुए केशिकाओं के रिसीड का शीर्षक चरण 10
    5
    शाकाहारी बीज निकालने के आधार पर क्रीम लगाने का प्रयास करें। यह एक पदार्थ है जो रक्त परिसंचरण में सुधार करता है और संवहनी स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। एक क्रीम का प्रयोग करना जिसमें आपके चेहरे को मॉइवरेट करने के लिए टूटी केशिकाओं की संख्या कम हो सकती है। इस पर कोई निर्णायक अध्ययन नहीं है, लेकिन कई लोग कहते हैं कि यह प्रभावी है।
  • भाग 3

    निवारण
    आपका चेहरा चरण 11 पर टूटे हुए कैशेलरी के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    1
    अपने आप को सौर नुकसान से बचाओ यदि आपके पास निष्पक्ष, पतली त्वचा है या बहुत छोटी नहीं हैं, तो पता है कि आप सूर्य के प्रकाश के प्रति अधिक संवेदी हैं जब त्वचा कमजोर होती है, तो केशिकाएं फैलाने और दिखाई देने के अधिक होने की संभावना होती हैं। याद रखें जब भी आप सड़क पर समय बिताते हैं तब भी हमेशा सुरक्षा लागू करें। जब सूर्य तीव्र होता है, अतिरिक्त सुरक्षा के लिए एक टोपी और काले चश्मा पहनें।
    • यूवी किरण सर्दी में भी हानिकारक होते हैं, गर्मी में नहीं। सनस्क्रीन सभी वर्ष लंबे समय तक रखो
    • यह भी मजबूत हवा से बचा जाता है एक स्कार्फ रखो जो आपके चेहरे की सुरक्षा करता है यदि आप जानते हैं कि आपको तेज हवाओं का सामना करना होगा जो आपकी त्वचा को परेशान कर सकते हैं
  • आपका चेहरा चरण 12 पर ब्रोकन केपिलरीज के जाओ रिड ऑफ़ इमेज
    2
    अल्कोहल कम करें कई लोगों ने महसूस किया है कि अल्कोहल पेय पदार्थों का सेवन टूटे केशिकाओं की संख्या बढ़ जाती है शराब त्वचा को लाल कर देता है और थोड़ा सूजन करता है, जिससे यह नुकसान हो सकता है इसे ज़्यादा मत करो, और यदि आप ध्यान दें कि सामान्य रूप से स्पष्ट रूप से स्पष्ट दाग़ की ओर जाता है तो पेय बदलें। लाल शराब, यह कहा जाता है, विशेष रूप से सूजन गुण है
  • यदि आप विशेष रूप से केशिकाओं को तोड़ने का जोखिम रखते हैं, तो सामान्य रूप से पीने से समस्याएं हो सकती हैं
  • आपका चेहरा चरण 13 पर ब्रोकन केपिलरीज के जाओ रिड ऑफ़ इमेज
    3
    अति तापमान से बचें संचरण प्रणाली तापमान परिवर्तनों के प्रति संवेदनशील है। केशिकाएं ठंड में मजबूर हो जाती हैं और गर्मी में फैल जाती हैं, और विशेष रूप से उच्च या निम्न तापमान उनके टूटने का पक्षपात करते हैं। जब अत्यधिक तापमान से अवगत कराया जाता है, तो ठंड या गर्म हवा के साथ सीधे संपर्क को रोकने के लिए हमेशा अपना चेहरा सुरक्षित रखें।
  • जब आप घर पर होते हैं तो तापमान स्थिर रहें, ताकि तापमान में कोई अचानक बदलाव न हो।
  • जब आप अपना चेहरा धो लें, ठंड या गर्म पानी के बजाय गुनगुने पानी का उपयोग करें
  • एक प्राकृतिक भारतीय उपचार चरण 22 के साथ स्पष्ट Pimples और चेहरे का चिह्न शीर्षक वाला चित्र
    4
    धूम्रपान बंद करो धूम्रपान रक्त वाहिकाओं को कमजोर करता है, जिससे टूटी केशिकाओं को शीघ्रता से बढ़ सकता है। अपने दैनिक निवारक देखभाल के भाग के रूप में तम्बाकू उत्पादों को धूम्रपान करने से बचें यदि आप वर्तमान में धूम्रपान करते हैं, तो सहायता पाने पर विचार करें या छोड़ने के लिए सहायता कार्यक्रम में शामिल हों
  • 5 बिट्स डायट चरण 9 पर लोज फास्ट शीर्षक वाला चित्र
    5
    संतुलित आहार ले लो अपने आहार में अधिक फल और स्वस्थ सब्जियां शामिल करें विटामिन सी और कश्मीर में समृद्ध खाद्य पदार्थ त्वचा के समग्र रक्त परिसंचरण और समग्र स्वास्थ्य के लिए विशेष रूप से लाभप्रद माना जाता है। इनमें खट्टे फल, हरी पत्तेदार सब्जियां, ब्रोकोली, ककड़ी और अन्य ताजे फल और सब्जियां शामिल हैं
  • चेतावनी

    • वर्णित किसी भी तरीके को लागू करने से पहले चिकित्सा सलाह के लिए पूछें



    उद्धरण त्रुटि टैग मौजूद हैं, लेकिन नहीं टैग मिला था

    $ 2
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com