कैसे pimples सूखने के लिए

कुछ चीजें चेहरे पर एक विशाल दाना से ज्यादा शर्मिंदा होती हैं, विशेष रूप से जब कोई नियुक्ति या एक महत्वपूर्ण घटना होती है। निस्संदेह मुँहासे के लिए सबसे प्रभावी उपाय निरोधक है, लेकिन आप एक दाना जल्दी से सूखने के लिए अधिक कर सकते हैं डॉक्टरों के लिए करो-यह स्वयं उपचार से, विकल्प कई हैं। बस याद रखें कि उन्हें एक बार कोशिश न करें: विभिन्न तरीकों के मिश्रण से त्वचा की जलन हो सकती है और समस्या को भी बदतर बना सकता है।

कदम

भाग 1

असत्यापित गृह उपचार
छवि सिकुड़ Pimples चरण 1
1
बर्फ का उपयोग करें बर्फ सूजन और किसी भी प्रकार की सूजन की वजह से लाली को कम कर देता है, इसलिए इसे एक या दो मिनट के लिए एक मुंह पर लगाने से उसका आकार कम हो सकता है और लालिमा का मुकाबला कम हो सकता है। यह विशेष रूप से अंडर-स्किन कोशिकाओं को सुखाने के लिए उपयोगी है। हालांकि, सावधान रहें: त्वचा पर इसे सीधे लागू करना, विशेषकर त्वचा, हानिकारक हो सकती है। हमेशा एक पतले कपड़े या नैपकिन के साथ इसे लपेटो और दो से अधिक मिनट के लिए जगह में इसे छोड़ नहीं है
  • एक पतली कपड़ा या नैपकिन के साथ एक बर्फ घन लपेटें;
  • मुंह पर सीधे इसे लागू करें और इसे एक से दो मिनट के लिए कार्य करें;
  • इसे बंद करें और पांच मिनट प्रतीक्षा करें, फिर प्रक्रिया को फिर से दोहराएं;
  • बर्फ एक सामान्य लालिमा पैदा कर सकता है, लेकिन यह बहुत जल्दी से दूर हो जाएगा
  • छिद्रित पिंम्पल स्टेज 2 छवि का चित्र
    2
    मुसब्बर वेरा का प्रयोग करें इसमें विरोधी भड़काऊ गुण होते हैं जो कि दाना सुखा कर सकते हैं। इसके उपयोग को अनुकूलित करने के लिए, इसे संयंत्र से सीधे निकालने या हर्बल दवा में या प्राकृतिक उत्पादों की दुकान में शुद्ध जेल खरीदते हैं।
  • छवि सिकुड़ Pimples चरण 3
    3
    टकसाल और नींबू के आधार पर एक उपचार तैयार करें यह न्यू यॉर्क त्वचाविज्ञानी द्वारा सुझाए गए एक ऐसा-यह-अपने आप उपाय है एक फूड्स प्रोसेसर या ब्लेंडर में कुछ मुट्ठी भर ताजा टकसाल पत्ते और नींबू के रस का एक चम्मच रखो और इसे संचालित करें। दाना पर मिश्रण को लागू करें और इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर कुल्ला। दिन में दो बार दोहराएं जब तक कि दही ठीक न हो।
  • पेपरमिंट लड़ाई की सूजन और लाली की सक्रिय सामग्री, जबकि नींबू का रस बैक्टीरिया के विकास को रोकने में मदद कर सकता है।
  • छिद्रित शिशुओं का चित्र चरण 4
    4
    ठंडा हरी चाय का उपयोग कर दाना सूखी इसमें कई विरोधी भड़काऊ गुण हैं जो आउटलेट्स को शांत करने में मदद कर सकते हैं और एक दाना के आकार को कम कर सकते हैं। एक कपड़ा या कपास झाड़ू के साथ चाय छिड़क इसे हल्के से निचोड़ कर और इसे एक से दो मिनट तक दाना के लिए लागू करें। प्रति सत्र की प्रक्रिया को चार से पांच बार दोहराएं।
  • तुम भी एक पाउच का उपयोग कर सकते हैं - चाय बनाने के बाद इसे फ्रिज में रखो, फिर त्वचा पर सीधे इसे लागू करें।
  • छवि सिकुड़ Pimples चरण 5
    5
    सोडियम बाइकार्बोनेट और पानी का मिश्रण लें। बायकार्बोनेट sebum को अवशोषित करता है और, जब एक दाना पर लगाया जाता है, तो यह सूखा बना सकता है। अपना चेहरा धो लें और पेस्ट बनाने के लिए पर्याप्त पानी के साथ बेकिंग सोडा के दो बड़े चम्मच मिश्रण करें। इसे दाने पर लागू करें और इसे पूरी तरह सूखने तक 10-15 मिनट तक छोड़ दें। अच्छी तरह कुल्ला
  • बाइकार्बोनेट त्वचा को सूखा और परेशान कर सकता है, इसलिए इसे 15 मिनट से अधिक समय तक नहीं छोड़ें। इसके अलावा, यह उपचार केवल हर चार से पांच दिनों में करें।
  • छिद्रित शिशुओं का चित्र चरण 6
    6
    सबसे विचित्र घरेलू उपचार से बचें सबसे प्रसिद्ध DIY उपचारों में से कुछ, जैसे टूथपेस्ट या मूत्र का उपयोग करना, सर्वश्रेष्ठ अप्रभावी हैं सबसे बुरी स्थिति में वे गंभीर चिड़चिड़ापन पैदा कर सकते हैं, खासकर संवेदनशील त्वचा में। स्थिति को बिगड़ने से बचने के लिए आप सत्यापित उपचार पसंद करते हैं।
  • भाग 2

    वाणिज्यिक उत्पाद
    छवि सिकुड़ Pimples चरण 7



    1
    एक काउंटर उपचार की कोशिश करो बाज़ार में बहुत से उत्पाद हैं जो कि मुंह को सूखा बनाने और जल्दी से ठीक करने का लक्ष्य है। सबसे आम सक्रिय तत्व बेंजोयल पेरोक्साइड, सैलिसिलिक एसिड और सल्फर हैं। उनमें से प्रत्येक मुँहासे को अलग-अलग तरीकों से मुकाबला करने की इजाजत देता है, लेकिन सल्फर-आधारित क्रीम आम तौर पर सबसे तेज़ और सबसे ज्यादा खामियों का मुकाबला करने के लिए सहन करते हैं।
    • सल्फर आमतौर पर साबुन बन्स बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है। कई ब्रांड इस उत्पाद की पेशकश करते हैं, आप इसे पेपरियम में पा सकते हैं, फिर अधिक परिष्कृत फॉर्म्यूलेशन में, और सुपरमार्केट में।
    • लेबलों को सावधानी से पढ़ें, यह जानने के लिए कि सक्रिय सामग्री क्या है
    • नहीं विभिन्न उपचारों को मिलाएं या उन्हें तेजी से उत्तराधिकार में आज़माएं, अन्यथा आप त्वचा को गंभीर रूप से परेशान कर सकते हैं।
  • छवि सिकुड़ Pimples चरण 8
    2
    मिट्टी की मुखौटा के साथ मुंह को सूखी, एक विधि जिसे सदियों से आम तौर पर मुँहासे का इलाज करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है और तुरंत खामियों के आकार को कम करता है मिट्टी मुख्य रूप से त्वचा से अतिरिक्त सीब्यू को हटाकर और मुर्गी को सुखाने के द्वारा हस्तक्षेप करती है। जिन तत्वों को जोड़ा गया है, वे गुणों को और शुद्ध कर सकते हैं। एक अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए, बेंटोनाइट और सल्फर मिट्टी युक्त मुखौटा देखें इसे पूरे चेहरे पर या केवल प्रभावित क्षेत्र पर निर्देशों का पालन करके लागू करें।
  • बहुत से मिट्टी मास्क बनाना त्वचा को निर्जलीकरण कर सकता है अधिकांश को केवल एक बार एक बार उपयोग किया जाना चाहिए
  • कुछ लोग घर पर मास्क तैयार करना पसंद करते हैं, ताकि अनावश्यक या हानिकारक एडिटिव्स से बचने के लिए और तैयार करने के लिए निजीकरण कर सकें। अधिकांश व्यंजनों में बेंटोनाइट मिट्टी और मुँहासे विरोधी सामग्री जैसे शहद, मेलेलाका तेल और जई शामिल हैं।
  • छवि सिकुड़ Pimples चरण 9
    3
    आंखों की बूंदों के साथ लालिमा लड़ो यह अजीब लग सकता है, लेकिन उद्योग में कई मॉडल और अन्य विशेषज्ञ इस पद्धति में विश्वास करते हैं, अन्य चीजों के अलावा, त्वचा विशेषज्ञ अपने संभावित प्रभाव से सहमत हैं। आंखों की लपटों के उपचार के लिए इस्तेमाल होने वाली आँखें प्रभावित क्षेत्र में रक्त वाहिकाओं को कम करके मुंह की कमर को कम कर सकती हैं। न केवल सूखी अपूर्णता और चिकित्सा को बढ़ावा देने के बूंदों को, उन्हें कई घंटों तक कम दिखाई देता है।
  • प्रभावित क्षेत्र पर सीधे कुछ बूंदों को लागू करें और धीरे-धीरे इसे दबाएं।
  • छिपाने या लगाने से पहले पूरी तरह से सूखने की अनुमति दें
  • छिद्रित शिशुओं का चित्र चरण 10
    4
    प्रभावित क्षेत्र पर हाइड्रोकार्टिसोन के लिए एक क्रीम लागू करें। इन क्रीम में निहित स्टेरॉयड एक ही होते हैं जो त्वचाविज्ञानी द्वारा एक दाना सूखने के लिए इंजेक्ट किया जाएगा। प्रभावित क्षेत्र में एक छोटी राशि लागू करें और उसे धीरे से मालिश करें
  • स्टेरॉइड क्रीम का दुरुपयोग त्वचा को पतला बना सकता है, इसलिए इसे शायद ही कभी का उपयोग करें।
  • भाग 3

    एक डॉक्टर से संपर्क करें
    छवि सिकुड़ Pimples चरण 11
    1
    त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें यह एक लंबी अवधि की रणनीति है जो कि मुंह को नियंत्रण में रखता है, क्योंकि एक नए रोगी को कम समय में यात्रा तय करना मुश्किल होता है। हालांकि, एक चिकित्सक से अच्छे संबंध स्थापित करने से आपको भविष्य के आपातकालीन स्थितियों में देखा जा सकता है।
    • आपके प्रकार के विस्फोट का वर्णन, डॉक्टर त्वचा की जांच करेंगे, आपको इसके बारे में ध्यान देने के लिए सुझाव और सलाह दें, शायद डिटर्जेंट, दैनिक और लक्षित उपचार सुझाएगा जो आपकी समस्या से लड़ने में विशेष रूप से सहायता करेंगे।
  • छिद्रित शिशुओं का चित्र चरण 12
    2
    कोर्टिसोन का इंजेक्शन दें दाना सूखने का सबसे तेज़ तरीका प्रभावित क्षेत्र पर स्टेरॉयड का इंजेक्शन लगाने के लिए एक त्वचाविज्ञानी से परामर्श करना है। यह उपचार जल्दी से सबसे खामियों से लड़ सकता है, लेकिन यह महंगा है और कीमत आमतौर पर 100 यूरो से अधिक है। इसके अलावा, इसे अक्सर नहीं किया जाना चाहिए हालांकि, विशेष अवसरों के लिए, जैसे एक शादी या किसी अन्य घटना, इंजेक्शन आपके लिए समाधान हो सकता है।
  • स्टेरॉयड इंजेक्शन हमेशा अंतिम उपाय माना जाना चाहिए। यदि दोहराया जाता है, तो वे त्वचा को पतला कर सकते हैं और स्कैरिंग का कारण निकाल सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक सिकुड़ Pimples चरण 13
    3
    लेजर पर विचार करें त्वचाविज्ञान के इस क्षेत्र में तेजी से विकास हो रहा है लेजर और स्पंदित प्रकाश के साथ कई नवीन उपचार हैं जो मुंहासे कम करने और कम समय में लाल धब्बे को कम करने का वादा करता है। अपने क्षेत्र में एक अच्छा त्वचाविज्ञान केंद्र खोजें और एक नियुक्ति करें।
  • और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com