कैसे कंडोम सावधानी से खरीदें

कंडोम खरीदने से आपको कुछ असुविधा हो सकती है और शर्मनाक हो सकता है कष्टप्रद होने के लिए यह काफी सामान्य है, लेकिन सौभाग्य से कंडोम लेने के कई तरीके हैं। अपनी स्थिति को सबसे अच्छी तरह से ढूंढें और उस पर गर्व करें, क्योंकि यह जिम्मेदार साबित होता है और सुरक्षित सेक्स का अभ्यास करता है।

कदम

भाग 1

खरीद के लिए तैयार करें
1
आराम करो और शांत रहें एक गहरी सांस लें और याद रखें कि आप पूरी तरह से सामान्य और जिम्मेदार कुछ कर रहे हैं। आपको शायद यह धारणा है कि हर कोई आप पर घूर रहा है और कैशियर आपको न्याय कर रहा है दरअसल, पता है कि लोग आपके लिए बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते हैं। कंडोम खरीदने के लिए आप दुकान में जाने वाले पहले व्यक्ति नहीं हैं
  • 2
    कुछ शोध करो बाहर जाने से पहले आपको कंडोम किस प्रकार खरीदने की ज़रूरत है यह पता लगाने की कोशिश करें चुनें ब्रांड, आकार और सामग्री जिसे आप पसंद करते हैं (उदाहरण के लिए लाटेकस, पॉलीयुरेथेन या लम्ब्स्किन) यदि आप स्पष्ट विचारों के साथ स्टोर पर जाते हैं, तो आपको सही उत्पाद खोजने में कम समय बिताना होगा। यदि आपको ब्रांड और मॉडल खरीदने में रुचि है तो दो अलग-अलग समाधानों का मूल्यांकन करें।
  • आपको यह भी समझना चाहिए कि उनकी लागत कितनी है। जब आप स्टोर पर पहुंचें तब तैयार होना महत्वपूर्ण है।
  • केवल स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा अनुमोदित उत्पादों पर विचार करें।
  • यदि आप एक लड़के हैं, तो खरीदने के लिए सही आकार का एक विचार प्राप्त करने के लिए लिंग का निर्माण करें। आप एक ऑनलाइन कैलकुलेटर से परामर्श भी कर सकते हैं जो आपको सबसे अच्छा निर्णय लेने में मदद करता है।
  • कुछ शोध ऑनलाइन करें और विभिन्न उत्पादों की समीक्षा पढ़ें।
  • 3
    एक दुकान चुनें जो आस-पास के पड़ोस के पास न हो। यदि आप घर से 20-30 मिनट चलने वाली दुकान पर जाते हैं, तो मिलनियों के परिचितों के जोखिम को कम करें। आप भी अधिक शांत महसूस कर सकते हैं, तथ्य यह है कि आप सबसे अधिक संभावना किसी भी परिवार के सदस्य, दोस्त या सहपाठी नहीं देखेंगे से दिलासा
  • खरीदारी के साथ आगे बढ़ने से पहले खरीदारी करें "निरीक्षण" दुकान में निवारक। जो धारा (अलमारियों या parapharmaceutical उत्पादों के बीच जैसे व्यक्तिगत स्वच्छता) कंडोम संपर्क में हैं यह पता लगाने की लिए कुछ समय दें। आप मामले की काउंटर के पीछे हैं, तो आप उन्हें कहीं और खरीदने पर विचार हो सकता है।
  • 4
    शिखर घंटों से दूर अपनी यात्रा की योजना बनाएं दुकान पर जाएं जब यह अपेक्षाकृत खाली और शांत होता है, कुछ अन्य ग्राहकों के साथ। दुकानों को सुबह के शुरुआती घंटों में और समापन समय के आसपास कम भीड़ होती है - इस तरह आपको अन्य लोगों को अलमारियों पर मिलाने या आपके शॉपिंग के दौरान अजनबियों द्वारा देखे जाने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।
  • 5
    कंडोम को किसी भी अन्य उपभोक्ता के रूप में अच्छा लगता है कल्पना कीजिए कि यह एक सामान्य व्यक्तिगत स्वच्छता उत्पाद है, जैसे टूथपेस्ट, शैम्पू या दुर्गन्ध। यदि आप अपना मानसिक दृष्टिकोण बदलते हैं, तो आप कम परेशान महसूस कर सकते हैं। व्यवहार करें जैसे कि आप खरीदारी की सूची में कंडोम शामिल करते हैं, तो आपको जो चाहिए वह ले लो और खरीदारी जारी रखें।
  • जब आप उन्हें खरीदते हैं तो उन्हें शांत और आत्मविश्वास दिखाएं आपको घबराहट करने से ध्यान आकर्षित करने की ज़रूरत नहीं है
  • भाग 2

    खरीद के साथ आगे बढ़ें
    1
    कुछ और भी खरीदें आवश्यक नहीं होने के बावजूद, आप अन्य चीजों को खरीदने और कंडोम के साथ गाड़ी में डालकर अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं। इस तरह से आप कोंडोम के एकमात्र पैकेज के साथ बॉक्स के सामने नहीं रहेंगे। आप गाड़ी में हैं, जबकि आप उन्हें कवर करने के लिए अन्य उत्पादों का उपयोग भी कर सकते हैं। इस तरह से अन्य ग्राहक आपके कचरे में नहीं देखेंगे और अपने आप को कंडोम नहीं देखेंगे।
  • 2
    एक सुविधा स्टोर पर जाएं साथ ही बिक्री के इन बिंदुओं, सेवा स्टेशनों के साथ, कंडोम बेचते हैं वे आम तौर पर छोटे होते हैं और कम भीड़ वाले होते हैं हालांकि, यदि आप इस प्रकार की दुकान का फैसला करते हैं, तो पता है कि आपको क्लर्क से बात करनी होगी और स्पष्ट रूप से उससे पूछें कि आप क्या चाहते हैं। यदि आपकी समस्या कैशियर नहीं है, लेकिन लोगों से बचने के लिए, तो यह एक अच्छा समाधान हो सकता है



  • 3
    केवल नकद का उपयोग करें और रसीद फेंक जैसे ही आप स्टोर छोड़ते हैं, अपनी जेब, बटुआ या जैकेट में रसीद के साथ चारों ओर जाने से बचें। यदि आप तुरंत अपने आप को मुक्त कर देते हैं "सबूत"तो आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि एक अभिभावक या आपके मित्र को खरीद के बारे में पता होगा। यदि आपके माता-पिता आपके क्रेडिट या डेबिट कार्ड की गतिविधियों को नियंत्रित करते हैं, तो आपको नकदी का इस्तेमाल करना चाहिए, इसलिए आपको इसके बारे में किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा।
  • 4
    स्वत: कैश मशीनों को आज़माएं किसी व्यक्ति-प्रबंधित कैश डेस्क पर जाने के बजाय, स्वत: नकद मशीनों की कोशिश करें जहां आप स्कैनर का उपयोग कर अपने आप से बैग में उत्पाद डाल सकते हैं। यह समाधान कैशियर से बात करने से बचा जाता है। कई बड़े सुपरमार्केट अब इस सेवा के लिए हैं
  • अगर स्वचालित कैश मशीन उपलब्ध नहीं हैं, तो कंडोम को एक अलग और छिपी हुई बक्से में भुगतान करें, संभवतः कार के उत्पादों के लिए या शिकार और मछली पकड़ने के लिए। इस तरह आप भीड़ और लंबी कतारों से बचें।
  • 5
    उन्हें बड़ी मात्रा में खरीदें यदि आप पर्याप्त खरीददारी करते हैं, तो आप दुकान पर कम बार जा सकते हैं। एक कूल, सूखी जगह में अतिरिक्त कंडोम को संग्रहित करने के लिए याद रखें और हमेशा उनका उपयोग करने से पहले समाप्ति की तारीख जांचें। यदि कंडोम क्षतिग्रस्त या समाप्त हो गया है, यह प्रभावी नहीं है
  • 6
    एक सेक्स शॉप पर जाएं यदि आप उम्र के हैं, तो आप इन स्टोरों में से एक को कंडोम खरीदने के लिए दर्ज कर सकते हैं। आप जगह से नहीं महसूस करेंगे क्योंकि सभी ग्राहक कुछ सेक्स-संबंधी आइटम खरीद रहे हैं। क्लर्क, इसके अलावा, इस मामले में बहुत सक्षम हैं और आप विभिन्न प्रकार के कंडोम के बारे में बहुत सारी जानकारी दे सकते हैं।
  • 7
    ऑनलाइन शॉप करें वहाँ कई वेबसाइटों है कि आप आदेश और घर कंडोम पर इसे प्राप्त करने की अनुमति है। पैकेज आमतौर पर अज्ञात होता है और आप भुगतान के लिए अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग discreto-, लेकिन यह भी रसीद पर नाम काफी विचारशील हो जाएगा। तो अगर आप संदर्भ के साथ अपने क्रेडिट कार्ड के आंदोलनों के खाते के विवरण में पढ़ने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी "पापियों का गार्डन - सेक्सी शॉप"।
  • बस शब्दों में टाइप करें "कंडोम ऑनलाइन खरीदें" के लिए एक साइट को खोजने के लिए बारी
  • 8
    एक सलाहकार केंद्र पर जाएं परिवार नियोजन क्लीनिक, रोगों और यौन संचरित संक्रमणों की रोकथाम के लिए केंद्र, और कुछ मुफ्त एएसएल संरक्षित और सवाल पूछने नहीं प्रदान करते हैं। आप के बारे में चिंता है, तो आप अनुकूल जो लोग उन्हें स्पष्ट करने के लिए तैयार हो जाएगा मिल जाएगा।
  • आप स्वास्थ्य केंद्र को कॉल कर सकते हैं या अपनी वेबसाइट पर जा सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह इस प्रकार की सेवा प्रदान करता है
  • टिप्स

    • हमेशा याद रखें कि आप अपने और अपने साथी की रक्षा करने के लिए जिम्मेदारी से कार्य कर रहे हैं। असुरक्षित यौन संबंध अवांछित गर्भधारण, एचआईवी और अन्य यौन संचारित बीमारियों की ओर जाता है - इन कारणों से आप सुरक्षा के लिए उपयोग कर सकते हैं, यदि आप एक बच्चा बनाने की योजना नहीं बना रहे हैं
    • कभी-कभी विश्वविद्यालय या हाई स्कूल की इन्फर्मरी में मुफ्त कंडोम होना संभव है। हालांकि, यह स्कूल की नीतियों पर निर्भर करता है।
    • योनि या गुदा सेक्स के लिए स्वाद कंडोम खरीदना न करें। वे जलन पैदा कर सकते हैं और जो धूल छिड़का रहे हैं वे फैलते हैं। वे आपको और आपके साथी दोनों को संक्रमण का कारण बन सकते हैं।
    • जानने के लिए उपयोग ठीक एक कंडोम
    • कंडोम मानव पेपिलोमा वायरस (जननांगों पर मस्से) के खिलाफ की रक्षा नहीं है - अगर घावों जघन क्षेत्र पर पाए जाते हैं, कंडोम संपर्क से बचने नहीं कर सकते।
    • यदि, कंडोम का प्रयोग करने के बाद, आप खुजली, दाने, मुंह, फफोले या जननांग क्षेत्र या बाकी शरीर में चिड़चिड़े के अन्य लक्षण दिखाते हैं, तो इसे अब और उपयोग न करें चिकित्सक. आपको लेटेक से एलर्जी हो सकती है और इस मामले में आपको वैकल्पिक समाधानों का विकल्प चुनना होगा, जैसे कि महिला कंडोम या पॉलीयूरेथेन में।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com