स्तन के लिए छड़ी नहीं करने वाले बच्चे के लिए वार्षिक दूध की आपूर्ति कैसे प्राप्त करें

कई बाल रोग विशेषज्ञ स्तनपान का उपयोग करते हुए स्तनपान कराने की संभावना को कम महत्व देते हैं। इस प्रक्रिया में एक साल से भी कम समय लगता है और दूध के पाउडर के सैकड़ों यूरो बचाता है और डॉक्टर के पास जाते हैं, क्योंकि जो लोग अपनी मां के दूध पीते हैं, वे दूध की चूर्ण को पीते हैं। बेशक, आप इन युक्तियों का उपयोग केवल एक छोटी मात्रा में दूध खींच सकते हैं, लेकिन जब आप इसे आसानी से कर सकते हैं, तो आपके बढ़ते आपूर्ति से आपको पूरे साल तक पर्याप्त दूध प्राप्त होने तक जारी रखने के लिए प्रेरित किया जा सकता है।

कदम

विधि 1

आरंभिक रन
पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 1
1
स्तन पंप का प्रयोग करें जब तक कि दूध बाहर नहीं निकले। दूध आने से पहले पाँच मिनट के लिए पम्पिंग, बहुत लाभ ले सकते हैं। दूध खींचने से पहले, 60 ग्राम कोलोस्ट्रम युक्त एक बोतल खोलें, मां की दूध खरीदा या दान किया, या बच्चों के लिए फार्मूला दूध।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 2
    2
    स्तनपान सलाहकार को बताएं कि स्तन के लिए बच्चे के लगाव को प्रोत्साहित कैसे करें। पंप जब तक आप दूध की पहली बूंद नहीं देखते हैं, तब धैर्यपूर्वक बच्चे को स्तन प्रदान करते हैं।
  • दुग्ध उत्पादन को प्रोत्साहित करने के लिए सिर्फ बच्चे को गला घोंटना। आप यह देखकर हैरान होंगे कि स्तनपान केवल तब ही काम करता है जब स्तन पंप ने "तैयार" किया है।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 3
    3
    यदि यह काम नहीं करता है, तो आप अपने साथी से बच्चे को स्तनपान कर सकते हैं ताकि आप अपने स्तनों को खिलाने के साथ जोड़ सकें। 20 मिनट के लिए पंप
  • विधि 2

    दूध बाहर निकलने के बाद शुरू होता है
    पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 4
    1
    जब दूध बाहर आता है, तो दोनों स्तनों से दूध खींचना शुरू करें, लेकिन एक समय में एक।
    • कप को सबसे अधिक उत्पादक स्तन पर रखें और जब तक यह खाली या बीस मिनट तक पंप न हो जाए, तब कम से कम एक ही अंतराल के लिए अन्य स्तन पंप करें। "खाली" का मतलब है कि एक मिनट के लिए पम्पिंग करके (कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि दो) आपको एक बूंद नहीं मिलती है)।
    • स्तन कप को ठीक करने के लिए किए गए उपकरण पर्याप्त दूध को नोड्स जारी कर सकते हैं, लेकिन वे स्तन को खाली नहीं कर सकते, क्योंकि वे दबाव नहीं बना सकते हैं, जबकि आप अपने हाथ से स्तन से जुड़े कप को पकड़ कर रख सकते हैं।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 5
    2
    जब आप स्तन को पम्पिंग करना शुरू करते हैं, तो अपने मुफ़्त हाथ का उपयोग करने के लिए सबसे मुश्किल बिंदुओं की मालिश करें, वे खाली नलिकाएं जिन्हें खाली करने की आवश्यकता होती है।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 6
    3
    स्तन से दूध खींचने से पहले, इसे मालिश करें और इसे पिछले दो मिनट के लिए निचोड़ लें। यह आपको आश्चर्यचकित कर सकता है कि एक स्तन से अधिक दूध कैसे प्राप्त किया जा सकता है (और यही कारण है कि बच्चों को स्तनपान के दौरान स्तन या बोतल सहजता से पकड़ ले)। स्तनपान सलाहकार आपको चेतावनी देगा कि पहले एक स्तन से दूध खींच लिया और दूसरा दूध भंडार कम कर देता है, वास्तव में इसका क्या मतलब यह है कि यह स्टॉक पर निप्पल के उत्तेजना के प्रभाव को कम करता है।
  • निम्नलिखित पर विचार करें: आस्थगित दूध को खींचकर (दूसरे स्तन के साथ नहीं) आप अधिक दूध निकालने की अनुमति देते हैं, क्योंकि यह स्तन मालिश करने और निचोड़ने के लिए एक स्वतंत्र हाथ छोड़ देता है। इसके अलावा, इसका उपयोग करते समय आप एक पुस्तक को पढ़ने, रिमोट कंट्रोल का इस्तेमाल, एक सैंडविच खा सकते हैं या स्विंग पर बच्चे को धक्का दे सकते हैं। केवल इस प्रकार के मसौदे में आप मैराथन के लिए समझदार बने रह सकते हैं जो आपके सामने पहले से करघे हैं।
  • आशा के साथ कि बच्चा और अधिक आसानी से संलग्न होना शुरू करता है और आपको आगे निर्देशों की आवश्यकता नहीं है
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 7
    4
    लेकिन अगर स्थिति में सुधार नहीं लगता है, तो सस्ते बोतल को अलग रखो और जो अच्छा है, उसे खरीद लें, आपको उन्हें लंबे समय तक उपयोग करना होगा। आप बोतलों में बिगड़ती हुई दूध से दूध रोक सकते हैं। मानक टीट्स महत्वपूर्ण हैं क्योंकि उठाया जा रहा है क्योंकि वे बच्चे को उन्हें बेहतर दूध देने की अनुमति देते हैं।
  • विधि 3

    एक नियमित रूप से स्थापित करें जो आपको दूध खींचने और अच्छी तरह से जीवित रहने की अनुमति देता है
    पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 8
    1
    जब आप दूध खींचकर सीखा है और बच्चे को खाना खिलाने के लिए पर्याप्त है, तो आप अपने साथी को बाकी की देखभाल करने के लिए कह सकते हैं।
    • अगर आपके बच्चे को दूध खींचने के दौरान ध्यान देने की जरूरत होती है, तो उसे पंप करने के लिए पम्पिंग बंद करो और फिर जब आप कर सकें तो दूध खींचने के लिए वापस आ जाएं। शुरुआत में यह निराशाजनक है, लेकिन यह महत्वपूर्ण नहीं है जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि आपके पास इसे खींचने के लिए 15-40 मिनट के लिए स्वतंत्र है बच्चे अप्रत्याशित हैं और आपके पास कभी भी एक निःशुल्क समय अंतराल नहीं हो सकता है।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 9
    2
    मसौदा अवधि, अधिक या कम बीस मिनट की स्थापना करना बेहतर है। अगर भिन्नता अधिक होती है तो आपके स्तनों को पंपिंग को रोकने के लिए अपने शरीर को बताने के लिए और अधिक डाल दिया जाएगा।
  • विधि 4

    मात्रा बढ़ाएं
    पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 10
    1
    धीरे-धीरे ड्रॉ अवधि बढ़ाकर स्तनों की क्षमता में सुधार करना शुरू करें। यदि आप ध्यान दें कि कुल मात्रा बहुत अधिक नीचे जाती है, तो अंतराल छोड़ें क्योंकि वे हैं। आप एक या दो दिन के लिए बहुत बार पम्पिंग करके एक "विकास" अनुकरण कर सकते हैं। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपके स्तन स्थायी रूप से दूध उत्पादन बढ़ाएंगे।

    विधि 5

    खींचा गए दूध को स्टोर करें
    पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 11
    1
    स्वास्थ्य मंत्रालय की साइट से स्तनपान संचय करने के लिए दिशानिर्देशों से स्वयं को परिचित कराएं।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 12
    2
    जब आपके पास हाथ पर पर्याप्त ताजा दूध होता है, तो उसे थोड़ी-सी स्थिर करने के लिए खींचें। आप सीधे बोतल में या विशेष बैग में खींच सकते हैं जो एक रबर ट्यूब के साथ पंप को संलग्न करते हैं।
  • अगर आपको पहले अपने बच्चे को 60ml दूध भोजन के साथ खिलाने में परेशानी हो रही थी, तो आपको 300 मिलीलीटर या अधिक बैग भरने में सक्षम होने पर आश्चर्य होगा। जब यह कटौती करने के लिए समय आता है, हालांकि, आप दो छोटे बैग भरने की इच्छा हो सकती है दो 150 मिलीलीटर बैग, या उससे कम का उपयोग करने के लिए बेहतर
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 13
    3
    दूध फ्रीज करने के लिए, थैले रखें ताकि यह फ्रीज़र में फ्लैट हो। इस तरह से आप फ्लैट आयताकार बनाते हैं, बजाय लिपफाएं पूर्ण रूप से बाधाओं से। जब आपको किसी अन्य लिफाफे को फ्रीज करने की आवश्यकता होती है, तो फ़्रिज़र के तल पर स्थित बॉक्स या कंटेनर में पहले से ही जमे हुए एक को स्थानांतरित करें।
  • विधि 6

    मसौदा दिनचर्या को ठीक करें


    पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 14
    1
    ड्रॉ टाइम को कम करने के लिए धीरे-धीरे शुरू करें जब तक कि आप अपने लिए सही संतुलन नहीं पाते।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 15
    2
    यदि आप लंबे समय से इस अभ्यास को आगे बढ़ाते हैं, तो इसे रोकने के लिए लक्ष्य निर्धारित करें। यदि आप प्रति दिन एक लीटर दूध खींचते हैं, तो 2-4 दिनों में आपके पास दूध की एक अतिरिक्त दैनिक खुराक होगी। इसका मतलब यह है कि यदि आप 8 महीने की उम्र के बच्चे को बंद कर देते हैं, तो आपके पास अब भी दूध देने के लिए पर्याप्त दूध होगा जब तक कि यह गाय के दूध पीने के लिए पर्याप्त न हो। नर्स अक्सर एक समय में छह बच्चे नर्स करते हैं, इसलिए यह संभावना है कि एक उत्साही महिला जिसके बच्चे की भूख कम है, दो महीने में वार्षिक आपूर्ति को अलग कर सकती है
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 16
    3
    अपनी उंगलियों पर एक स्टॉक गणना रखें यह याद रखना आसान होगा! आप स्तन पंप के पास रखा एक छोटी नोटबुक का उपयोग कर सकते हैं।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 17
    4
    जब आप सभी कंटेनर या बक्से भरे हैं, तो उन्हें फ्रिज के नीचे रखें। इसका मतलब यह है कि उन तक पहुंचने में अधिक कठिन हो जाएगा, लेकिन यह भी कि जिन लिफाफे को अधिक समय तक रहने की जरूरत है उन्हें ठंडा रखा जाता है। बॉक्स का वजन, 200 ग्राम घटाना और उस मात्रा को स्टॉक सूची में जोड़ें।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 18
    5
    जब आप दूध खींच रहे हैं, तो इससे पहले कि यह "बूढ़ा" हो जाता है, उसे पहले दूध का उपयोग करने की कोशिश न करें फ्रीजर के नीचे स्थित दूध कम से कम 1 वर्ष तक सुरक्षित रहता है। शायद आपने सुना है कि बच्चे की उम्र के अनुसार दूध समायोजित किया गया है, लेकिन यह केवल पहले कुछ हफ्तों के लिए सच है। इसके बाद, आप "पका हुआ दूध" कहा जाता है, जो कि बच्चे की उम्र की तुलना में आपके आहार के अनुसार अधिक भिन्न होता है, को छिपाना होगा। ताजे दूध गुणवत्ता में थोड़ा बेहतर है, और जब बच्चा अभी भी छोटा है तब महत्वपूर्ण है।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 19
    6
    डिफ्रॉस्टेड दूध के साथ स्तनपान न करें जब तक कि आप कुछ अपवादों के साथ ताजा एक के मसौदे को रोक नहीं देते हैं:
  • अपने दैनिक आपूर्ति में ताजे दूध समाप्त करें या कुछ चीज ख़राब हो, फूला हुआ दूध का दूध सूत्र से बेहतर है।
  • अपने बच्चे को स्वाद के लिए इस्तेमाल किया जाता है यह सुनिश्चित करने के लिए समय पर दूध पिला हुआ दूध के साथ फ़ीड करें।
  • यदि आप फ़्रीज़र में अंतरिक्ष से बाहर निकलने वाले हैं, तो आप पुराने दूध को ढोलना शुरू कर सकते हैं और इसे ताज़ा आपूर्ति के साथ बदल सकते हैं, इसे बदलने के लिए पर्याप्त मात्रा में जमा कर सकते हैं। आप जो करते हैं वह बच्चा स्तनपान करता है जिसमें थोड़ा अपमानित दूध पकाया जाता है ताकि जब यह बढ़ जाए तो इसमें थोड़ा अधिक गुणवत्ता वाला दूध हो सकता है जब आपको लगता है कि आपके पास पूरे वर्ष के लिए पर्याप्त है तो आप फ्रीजर को दूध से भरा छोड़ सकते हैं और इसे अपने स्तन से खींच कर रोक सकते हैं।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 20
    7
    जब फ्रीजर भरा हुआ है, यह ड्राफ्ट को और भी धीमा कर देता है कई महिला दिन में केवल एक बार दूध का उत्पादन करते हैं। हालांकि आपको ड्रॉ टाइम धीरे धीरे बढ़ाना जारी रखना चाहिए। यदि दूध की आपूर्ति आमतौर पर बच्चे द्वारा नशे में दी गई राशि से नीचे होती है, तो आप समस्या को चुपचाप कर सकते हैं, अगर आपने बड़े बदलाव नहीं किए हैं
  • विधि 7

    अनुरक्षण पूर्ण करें
    1
    दूध खींचने के लिए जारी रखें (और इसे फ्रीज दें, अगर पर्याप्त जगह है) जब तक आप पर्याप्त आपूर्ति तक नहीं पहुंच पाते। जीवन के पहले वर्ष में एक बच्चा रोजाना दूध की मात्रा में तीन बार बदलता है: पहले महीने बढ़ता है, ठोस खाना शुरू होने तक ही बना रहता है, फिर कम होता है और कम से कम 500 मिलीलीटर दूध एक दिन तय किया जाता है, जब तक आप पूरक खाद्य पदार्थों के लिए पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं करते यदि आप पर्याप्त भाग्यशाली हैं तो छह महीने में 107 लीटर दूध (180 दिन के लिए दिन में 0.6 लीटर दूध) को फ्रीज करने के लिए भाग्यशाली नहीं है, यह विश्वास नहीं है कि आपका बच्चा केवल आधा लीटर चाहता है। थोड़ी सी ठोस भोजन शुरू होने तक प्रतीक्षा करें, कम से कम दो दिन में। फिर शेष वर्ष के लिए उचित मात्रा में दूध की गणना करें:
    • (52 - सप्ताह में आपके बच्चे की उम्र) x प्रति दिन की बोतलों की संख्या x बोतल क्षमता x 7 = आदर्श मात्रा
    पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 21
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 22
    2
    मिठाई या बाल रोग विशेषज्ञ से बात करें जब दूध खींचना बंद कर दें। आप अपने पूरे स्तन को छोड़ने की कोशिश करते हुए अचानक गिरने या भीड़भाड़ नलिकाओं को खारिज करने के लिए खींच सकते हैं। वहाँ कई चीजें हैं जो जब आप घाटे के स्तन की सूजन और सहिष्णुता और पूर्ण स्तनों की वजह से झुंझलाहट विकसित करने के लिए दूध, उत्पादन स्तर, पिछले उत्पादन, झुकाव का उत्पादन बंद को प्रभावित कर सकते हैं।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 23
    3
    जब आपके पास अब ताजा दूध नहीं है, तो संरक्षित दूध के साथ सभी बक्से लें, उन्हें तिथि के अनुसार रखें और फ्रिज में वापस डाल दें। इस तरह आप फ्रीज़र के निचले हिस्से में नए पैक होंगे। पहले बैग को बाहर निकालें और इसे ठंडे पानी में डूबा फ्रिज में रखें। यह हवा के मुकाबले पानी के संपर्क में तेजी से पिघलना होगा, लेकिन हमेशा सुरक्षित रूप से।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि`s Worth of Breast Milk for a Baby Who Can`t Latch Step 24
    4
    आप इसे बेचने या यह दान करने के लिए पर्याप्त दूध है, तो प्रस्ताव आप अपने बच्चे के लिए हर बूंद खींच लिया गया है और आप अभी भी एक वार्षिक दूध की आपूर्ति के साथ तंग आ गया है उल्लेख करने के लिए सुनिश्चित करें। अपने दूध को केवल महिलाओं को बेचकर या देना जो आपके द्वारा अपने बच्चे को अच्छे और आसानी से महसूस करने के लिए किए गए विशाल बलिदान को पहचानते हैं बधाई!
  • टिप्स

    • अपने निपल को नयी आकृति प्रदान करने के लिए आप अपने ब्रा में डाल सकते हैं कप पाने के लिए बाल रोग विशेषज्ञ या स्तनपान सलाहकार से पूछें आप बाल लगाव को सुविधाजनक बनाने के लिए जन्म देने से पहले ही उन्हें पहनना शुरू कर सकते हैं। अगर दूध के कप में कप होते हैं तो इसे फेंक दिया जाना चाहिए, भले ही आपके पास दूध न हो। लेकिन यदि आप बीन में निर्बलिक्त और इसे डालते हैं, तो इसे उस स्तन को लागू कर लें जिसे खींचा नहीं है, आप उस अतिरिक्त मात्रा का दूध का उपयोग कर सकते हैं जो अन्यथा भाग लेते।
    • कई कप और सहायक उपकरण खरीदें, और यहां तक ​​कि कई बोतलें ताकि आप डिशवॉशर में दिन में एक या दो बार एक साथ उन सभी कीटाणुशोधन कर सकें। आपको कई बोतलों की ज़रूरत होगी और आप उन्हें हमेशा उपलब्ध नहीं कर सकते हैं यदि आपको दूध खींचने के लिए हर बार पांच मिनट बिताना पड़ता है तो उन्हें डिस्नेक्ट करना पड़ता है।
    • तिथि के साथ लिफ़ाफ़े को लेबल करें, दूध की मात्रा और इसे खींचने से पहले आप क्या खा चुके हैं। इस तरह, यदि आपको पता चलता है कि आपका बच्चा खड़ा नहीं हो सकता है, तो आप उस विशेष घटक को शामिल करने वाले दूध को रोकने के समय पर ध्यान देंगे। लहसुन के बाद खाने के लिए सभी दूध को फेंक न दें, क्योंकि उस दूध ने आपके बच्चे के पेट को तीन महीनों तक बढ़ा दिया है। नौ महीने के भीतर वह उस घटक को आत्मसात करने में सक्षम होने के लिए बहुत समय होगा। दूध के 12 महीनों के शेल्फ लाइफ में आमतौर पर आपके बच्चे को एलर्जी या विशेष खाद्य पदार्थों की संवेदनशीलता पर काबू पाने के लिए पर्याप्त है, लेकिन यह जानना हमेशा बेहतर होता है कि आप अपने बच्चे को किस प्रकार भोजन करते हैं।
    • उपरोक्त सलाह के बावजूद, अपने बच्चों का चिकित्सक से पूछें कि यदि आपके बच्चे को गैस्ट्रोइफोफेगल रिफ्लक्स रोग से पीड़ित होने पर फार्मूला दूध पर स्विच करना सबसे अच्छा है, जो आमतौर पर जीवन के चौथे महीने के आसपास दिखाई देता है। गाढ़ा फार्मूला दूध में एक ही पौष्टिकता के गुण हैं जैसे गैर घने स्तन का दूध। अब तक बाजार पर कुछ भी नहीं है जो पोषणिक मूल्यों को बदलने के बिना माता के दूध को दोगुना करता है जिससे कि यह फार्मूला या एक ही मां के दूध से अधिक शक्कर बनता है। और स्तन के दूध, भले ही इसे जमी और थका हुआ हो, इसमें एंजाइम होते हैं जो मिनटों में डाईजेस्ट thickeners होते हैं। भाटा के नियंत्रण में आने के बाद आपको दूध के दूध में लौटना पड़ता है क्योंकि दुग्ध बच्चे के शरीर को ठोस भोजन के लिए तैयार करने में मदद करता है। कई बाल रोग विशेषज्ञों को डर है कि मादा जो सूत्र के दूध का इस्तेमाल करते हैं, वे अपना स्टॉक नहीं रख सकते हैं और स्तनपान में वापस लौट सकते हैं। लेकिन जब आप स्तन पंप से परिचित होते हैं, तो आपकी आपूर्ति स्थिर रहेगी क्योंकि आपका बच्चा रिफ्लू पर काबू पाता है।
    • कहीं आपको बाद में बच्चे को खिलाने के लिए बोतल को स्टोर करने के लिए नहीं लिखा जाएगा इस लेख के मूल लेखक के बच्चे अक्सर दो महीने तक पहुंचने तक चौबीस घंटे दूध की मात्रा कम करते थे। बच्चे के होंठ को छूने के बाद एक घंटे में पूरी बोतल फेंकना बहुत निराशाजनक हो सकता है। लेकिन निर्देश जो अनुशंसित नहीं करते कि दूध को दूध देने के बाद इसे देने के लिए बाद में उन माता को निर्देशित किया जाता है जिनके पास बड़े बच्चे हैं (घोंसले के लिए) पहले जीवन की औसत में, अधिक सक्रिय बच्चे की तुलना में बच्चे के मुंह में बहुत कम लार और बहुत कम बैक्टीरिया हैं यदि आपका बच्चा अप्रत्याशित समय पर खाता है, तो आपका बाल रोग विशेषज्ञ शायद आपको बताएगा कि यह दूध की एक बोतल डालने के लिए हास्यास्पद है, यह जानने के लिए कि यह कैसे प्राप्त करना कठिन है।
    • बच्चे के दूध के साथ दूध पिलाने की शुरुआत में सोचने पर फार्मूले के दूध के साथ बच्चे को खाना न दें। बच्चे जितना छोटा होता है, उतना ही सूत्र में तनावपूर्ण प्रतिक्रिया होती है। आप एक पूरक के रूप में काम करने के लिए सही सूत्र खोजने का प्रयास करते समय, ऊर्जा और पैसे बर्बाद करेंगे। इसके बजाय, पता है कि स्तन के दूध का उपयोग बच्चे के शरीर को तैयार करने के लिए किया जाता है ताकि जब आप स्तन के दूध समाप्त कर लें तब सूत्र पर जा सकते हैं

    चेतावनी

    • इस अनुच्छेद में, कुछ युक्तियां जो आपको डॉक्टर या बाल रोग विशेषज्ञ से प्राप्त हो सकती हैं यह आलेख आपको इंटरनेट और सुझावों पर मिली कुछ सलाह को अनदेखा करने के लिए प्रोत्साहित करता है जो आम तौर पर अस्पताल में स्वास्थ्य पेशेवरों द्वारा दिए जाते हैं इससे पहले कि आप जानते हो कि आपकी स्थिति क्या है। यह दाई या बाल रोग विशेषज्ञ की सलाह को नज़रअंदाज़ करने का नहीं कहता है जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि आप दूध खींचना चाहते हैं और एक वार्षिक स्टॉक प्राप्त करना चाहते हैं, तो बच्चों के रोगियों के लिए अपने इरादों को दिखाएं, आपके द्वारा किए गए बदलावों की व्याख्या करें और अपनी विशिष्ट स्थिति के आधार पर सलाह लें।
    • बच्चे को खाली स्तन देना एक खाली बोतल देने से ज्यादा आरामदायक है। एक बच्चे के साथ एक स्तनपान कराने वाली मां जो भूख में बढ़ोतरी का सामना कर रही है, उसके स्तनों की पेशकश कर सकती है और प्रकृति की स्थिति को पुन: निर्माण करने के लिए प्रतीक्षा कर सकती है। आपको थोड़ा और अधिक तैयार होना होगा। फ्रिज में एक छोटी सी आपूर्ति रखें (इसे रोटेशन में उपयोग करें!) तो आप कीमत में अचानक बढ़ोतरी का जवाब दे सकते हैं। विशेष रूप से भूख के लिए 5-7 सप्ताह, 3 महीने और 6 महीने के आसपास बढ़ जाती है।
    • उन्माद की भूख के संकेत के बिना बच्चे को स्तन पंप (और दूध की गंध) के लिए इस्तेमाल होने से पहले कुछ समय लग सकता है
    • दोपहर नाश्ता करने के लिए तीन दिन पहले फ्रिज से दोपहर, दूध के भोजन के लिए ताजा दूध और शायद दूध थोड़ी देर के `जो अब फ्रिज में प्रवेश करती है के लिए सील कर दी: में विभिन्न स्थितियों दूध का उपयोग आप अपने आप को मिल जाएगा। इस तरह से यह समझना अधिक कठिन है कि अगर एक नकारात्मक प्रतिक्रिया दूसरे दूध की तुलना में एक दूध से शुरू हो गई है। याद रखें कि उनमें से अधिकतर नकारात्मक प्रतिक्रियाएं दिखाई देते हैं जो बच्चे के विकास का हिस्सा होते हैं। लेकिन आपको उन नर्सों की तुलना में, जो केवल नर्सों की तुलना में आपके बच्चे में क्या हो रहा है, के बारे में अधिक जानकारी की आवश्यकता होगी।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • डबल कप के साथ एक इलेक्ट्रिक स्तन पंप
    • सस्ते बोतलें
    • सबसे अच्छा मानक खोलने के साथ बोतल आप पा सकते हैं
    • विशेष रूप से स्तन के दूध को शामिल करने के लिए बनाया गया Sachets
    • बक्से या कंटेनरों का उपयोग लिफाफे को रखने के लिए किया जा सकता है।
    • एक अच्छा फ्रीजर मुझे लगता है कि बच्चे के दूसरे छमाही में कम से कम 1.5-2 घन मीटर दूध लेता है। चूंकि यह बर्फ की एक बड़ी ब्लॉक में जमा नहीं किया जा सकता है, या तो आप एक फ्रीजर कॉकपिट में, (जो बाद में छोड़ने दूध खींचने के लिए के अलावा) एक इनवेंटरी कारोबार का समय निर्धारित करने की जरूरत है या होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com