कैसे जीवन में सफल हो

क्या सभी चीजें जीवन में गलत हो रही हैं? क्या आप लंबे, सुखी और पूरा जीवन जीने की संभावना बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहते हैं? कैसे अपने जीवन को सफल और बेहतर बनाने के लिए कुछ बुनियादी युक्तियों के नीचे पढ़ें

कदम

भाग 1

अपने लिए जिम्मेदारी ले लो
छवि शीर्षक में आपका जीवन चरण 01 में सफल
1
दूसरों को दोष देना बंद करो और बहाने की तलाश में। यह वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या आपके जीवन में समस्याएं किसी और की वजह से होती हैं या नहीं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके जीवन में परिस्थितियां आपको या लगभग सफल होने से रोकती हैं। आप एकमात्र व्यक्ति हैं जो आप पर भरोसा कर सकते हैं कि आप अपनी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं। यदि आप परिस्थितियों में सुधार करना चाहते हैं, तो आप ऐसा ही कर सकते हैं जिसे उन्हें ऐसा करना चाहिए।
  • डी स्ट्रेस इन वर्क चरण 03 नाम की छवि
    2
    Procrastinating रोकें. अपने आप को मत बताना मत करो कि आप अगले साल स्कूल वापस आ जाएंगे या आप कल का अध्ययन करने में सक्षम होंगे या अगले हफ्ते उस नौकरी के लिए आवेदन करेंगे। निर्णय रद्द करना निश्चित रूप से यह सुनिश्चित करने का एक निश्चित तरीका है कि चीजें नहीं हुईं या चोट नहीं आई हैं समस्याओं और कार्यों को जितनी जल्दी हो सके, उनको सही तरीके से हल करने के लिए और आप जो भी करते हैं, उनमें उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए समय लें।
  • प्रभाव शीर्षक वाले चित्र चरण 10
    3
    अपने कौशल का निर्माण स्कूल में कठोर अध्ययन करें और फिर अपने इलाके में कुछ और क्षेत्र में बेहतर और बेहतर बनने के लिए खर्च करें। आप जो काम करते हैं उसके अच्छे होने के नाते, सफल होने और अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए परिस्थितियों को बनाने का सबसे ज़रूरी तरीका है।
  • अपने कौशल को ताज़ा करने और नवीनतम तकनीकों और प्रथाओं को सीखने के लिए अपने कैरियर को शुरू करने के बाद अतिरिक्त कक्षाएं में भाग लें और प्रशिक्षण करें।
  • कार्यालय के बाहर अपने काम के कौशल को प्रशिक्षित करें और चालें और उपयोगी तकनीकों को खोजने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें।
  • उपयोगी टिप्स प्राप्त करने और अपने अनुभव से सीखने के लिए सर्वोत्तम से बात करें।
  • गेट अ लाइफ चरण 15
    4
    अपने शरीर की देखभाल करें. आप यह सब प्रयास करना नहीं चाहते हैं और कुछ भी करने में सक्षम नहीं हैं, सिर्फ इसलिए कि आप स्वास्थ्य समस्याओं से पीछे रह गए हैं! अपने शरीर का ख्याल रखना, अच्छा खाना, व्यायाम करना और अपने आप को साफ रखना जब आपको समस्याएं हैं तो डॉक्टर से परामर्श करें और रोकथाम करने का प्रयास करें यह आपको किसी भी समस्या से बचने और शुरुआत में किसी भी समस्या से निपटने में मदद करेगा इससे पहले कि वे एक खराब मोड़ लेते हैं, उन्हें हल करने में आपकी सहायता करेगी।
  • भाग 2

    दूसरों की देखभाल करना
    छवि शीर्षक प्रथा रैंडम एक्ट्स ऑफ दयानेस स्टेप 01
    1
    सभी अन्य मनुष्यों के लिए अच्छा और दयालु हो कभी-कभी यह समझना मुश्किल है कि दूसरों के साथ दयालु और उपलब्ध होने के कारण हमें भी मदद मिलती है। हमारी संस्कृति में सब कुछ हमें बताता है कि, आगे बढ़ने के लिए, हमें केवल स्वयं के लिए लड़ना होगा और अन्य सभी को भूलना होगा। मदद से, हम न केवल व्यक्तिगत पूर्ति की भावना पैदा करते हैं, बल्कि हम यह भी गारंटी देते हैं कि अन्य लोग हमारी मदद करना चाहते हैं। आप आश्चर्यचकित होंगे कि लोग एक हाथ उधार देने के लिए उत्सुक होते हैं जब आपको एक अच्छा, सहायक और आत्म-अपहरण व्यक्ति के रूप में व्यापक रूप से जाना जाता है।
  • छवि शीर्षक में आपका जीवन चरण 06 में सफल है
    2
    अपने संपर्कों का विकास करें. एक नेटवर्क बनाना और उपयोग करना एक शानदार तरीका है जिससे आप दुनिया भर में अपना रास्ता बना सकते हैं और आप अपने जीवन के लिए क्या चाहते हैं। बहुत सारे दोस्त मिलें उन लोगों से मिलें जो वातावरण में विशेषाधिकार प्राप्त पदों पर हैं जहां आप काम करना चाहते हैं। उन सभी को दिखाएं जिनसे आप मिलें कि आप कितना मुश्किल काम करते हैं और आप दूसरों के साथ कितने अच्छे हैं उन्हें प्रयास और प्रयास के साथ बनाया अविश्वसनीय कौशल दिखाएं। हर कोई आपको उन अवसरों के लिए सुझाएगा जो वे पैदा होंगे।
  • छवि एक बेहतर पति का शीर्षक 04
    3
    एक खुश और स्वस्थ पारिवारिक जीवन बनाएं शादी और बच्चे हर किसी के लिए नहीं हैं, लेकिन ज्यादातर लोग बिना किसी कंपनी के संतुष्ट महसूस करेंगे। विशेष रूप से उम्र के साथ, अकेलापन करना आसान है, क्योंकि दोस्तीएं गायब हो जाती हैं, जब दूसरों को अपने परिवारों से अधिक जुड़ा होता है। एक समर्थन नेटवर्क बनाएं: यह एक पति या पत्नी, एक जीवन साथी, बच्चों, पालतू जानवर या मित्र या सहकर्मियों के साथ भी भरोसेमंद रिश्तेदार हो सकते हैं।
  • भाग 3

    भविष्य की योजना बनाएं
    इमेज शीर्षक से मुझे एक लड़का पसंद करता है आप एक मित्र से अधिक कदम 12
    1



    सबसे अच्छे के लिए आशा है, सबसे खराब के लिए तैयार करें: यह केवल सकारात्मक विचार होगा जो आपको अभी तक ले जाएगा आप निश्चित रूप से, हमेशा सबसे अच्छे के लिए आशा करते हैं। आपको अद्भुत चीजें आपके साथ होने की अपेक्षा करना है, क्योंकि यह अक्सर होगा हालांकि आपको स्वस्थ और रचनात्मक लक्ष्यों के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए भी तैयार होना चाहिए और आगे की योजना बनाने के लिए तैयार रहना चाहिए कि यदि चीजें गलत हो जाती हैं तो असुविधाओं या योजनाओं का सामना कैसे करें। नकारात्मक घटनाओं की तैयारी में कुछ भी गलत नहीं है: आप बस उस स्थिति का बेहतर ढंग से प्रबंधन करने में सक्षम होंगे जो उत्पन्न हो सकें।
  • छवि शीर्षक में आपका जीवन चरण 09 में सफल
    2
    एक कैरियर पथ को संबोधित किया यह जीवन में सफल होने का एक महत्वपूर्ण पहलू है एक अस्थायी नौकरी से दूसरे तक कूदने से उच्च और बेहतर गुणवत्ता के लक्ष्यों को आगे बढ़ाना बहुत मुश्किल होगा, यही कारण है कि आपको जितनी जल्दी हो सके एक कैरियर पथ पर खुद को कोशिश करनी चाहिए। कुछ चुनना जो आपके कौशल से फिट बैठता है, वह आपकी ज़िंदगी बहुत आरामदायक और शांत बना सकता है। आप शायद एक रॉकस्टार बनने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन आप यह जानकर खुद को आश्चर्यचकित कर सकते हैं कि आप एक ध्वनि इंजीनियर बनना चाहते हैं।
  • मूवीस (लड़कियों के लिए) पर एक ग्रेट डेट गोएंड शीर्षक वाली छवि चरण 05
    3
    पैसे के बारे में चतुर रहें. अधिकतर नहीं, धन के बारे में दुखी निर्णय लेने से हम जीवन में आगे बढ़ने की अनुमति नहीं देते हैं। बड़ा कर्ज बनाने से बचें, केवल आपको जो चाहिए वही खरीदो और न ही और अविश्वसनीय निवेश से बचें। उदाहरण के लिए, एक घर खरीदने के लिए धन की बचत, एक नई कंपनी के शेयर खरीदने की तुलना में अधिक विश्वसनीय निवेश है। क्या आप चाहते हैं कि 400 यूरो फोन? एक सस्ता फोन आज़माएं और, सहेजे गए धन के साथ, अपने क्रेडिट कार्ड की प्रतिपूर्ति करें।
  • इमेज का शीर्षक सॉर्ट आउट आपका लाइफ चरण 15
    4
    एक घर, एक कार आदि खरीदने के उद्देश्य से कार्य करें। सफल होने और आराम से रहने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक आर्थिक रूप से स्थिर बनना है। इसे किराए पर लेने के बजाय घर खरीदने के लिए काम करें, एक कार खरीदें और क्रेडिट कार्ड कर्ज का भुगतान करें जितना कम आप मासिक भुगतान करते हैं, उतना ही बेहतर होगा कि आप वास्तव में क्या जरूरत के लिए खर्च कर सकें, आपको कठिन समय के मद्देनजर बचत करनी होगी।
  • आपकी वित्तीय स्थिति के कारण घर खरीदने में सक्षम न होने के लिए बेहिचकता की भावना महसूस न करें। घर के स्वामित्व को हर किसी के लिए सुलभ बनाने के लिए कई सरकारी और बैंकिंग कार्यक्रम तैयार किए गए हैं एचयूडी कार्यक्रम, होमपैथ प्रॉपर्टीज और स्थानीय संगठनों की जांच करें, जो पहली बार खरीदारों की सहायता करते हैं
  • भाग 4

    काम कठिन
    अंत शीर्षक एक छवि या एक नियंत्रण विनियमन 16 कदम
    1
    कर्तव्य से परे जाओ आपके द्वारा यह दिखाने के लिए कि आपके द्वारा सक्षम और अपने काम को समर्पित करने वाले लोग क्या चाहते हैं उससे अधिक करें: ऐसा करके, आप पदोन्नति और सुझाव प्राप्त करने की संभावना में वृद्धि करेंगे।
    • एक किशोरी के रूप में, आप एक धर्मार्थ संगठन शुरू करने के लिए अपने खाली समय का उपयोग कर सकते हैं। एक कारण की पहचान करें जो आपके लिए महत्वपूर्ण है और धन जुटाने शुरू करें
    • यदि आप किसी विशेष क्षेत्र में एक विशेष रूप से अच्छे किशोरी हैं, तो आप अपने सहपाठियों को कठिनाई में देखते हैं तो उन्हें सहायता करें अपने आप को यह दिखाएं कि समस्याओं से निपटने के लिए कैसे करें या एक सलाहकार नौकरी पाने की कोशिश करें: कभी-कभी लोग अपने साथियों से सीख सकते हैं, जिनके साथ वे अधिक आसानी से और कैनन शिक्षक के मुकाबले बेहतर तरीके से संवाद कर सकते हैं।
    • वयस्क इसे आसानी से कर सकते हैं, हर बार जब वे खुद को कह पाते हैं तो उनका परीक्षण करते हैं "यह मेरी समस्या नहीं है"। उस स्थिति को प्रबंधित करना आपकी ज़िम्मेदारी नहीं है, लेकिन इसे किसी भी तरह का प्रभार लेने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक चौकीदार हैं और ध्यान दें कि कोई खो गया है, तो उसकी मदद करें, भले ही ऐसा न कहा जाए कि उस व्यक्ति से बात करना आपकी नौकरी है
  • छवि शीर्षक से प्रभावित लोगों का चरण 09
    2
    अधिक जिम्मेदारी लें जब आप और आपके सहपाठियों या सहयोगियों को अतिरिक्त गतिविधियों के लिए उपलब्धता के लिए कहा जाता है, पहले स्वयंसेवक किसी ऐसे क्षेत्र में अवसरों की तलाश करें जहां कोई जिम्मेदारी नहीं ले रहा है और चीजों की उपेक्षा की जाती है। कर्तव्य से परे जाओ: आप दूसरों को दिखा देंगे कि आप सक्षम और परिश्रमी हैं, लेकिन एक नेता भी।
  • यदि आप एक किशोरी हैं, तो जितनी जल्दी हो सके नौकरी पाएं। आपको इसके बारे में कई घंटों के लिए चिंता करने की ज़रूरत नहीं है: यह सिर्फ आपके पुनरारंभ पर रखना है। एक पाठ्यक्रम जो पहले से ही अनुभवों से भरा है, भविष्य में नियोक्ता को दिखाएगा कि आप गंभीरता से काम कर सकते हैं।
  • बच्चे सहायक सहायक बनकर भी अधिक जिम्मेदारी ले सकते हैं। कई विद्यालय छात्रों को एक तरह का कोर्स करने की अनुमति देते हैं, जो कि भविष्य के नियोक्ताओं द्वारा एक बहुत ही सकारात्मक तरीके से देखा जाता है, जिसमें वे जांच का मूल्यांकन करते हैं, कार्य का आयोजन करते हैं और कक्षा में सहायता के लिए अन्य गतिविधियों को संचालित करते हैं।
  • यदि आप एक वयस्क हैं, तो एक प्रोग्राम का सुझाव दें जो आपके काम को बेहतर बना सके और इसे अपने सामान्य कार्यों से परे प्रबंधित कर सके। उदाहरण के लिए, आप सुझाव दे सकते हैं कि हर छह महीने पूरे कार्यालय खुद को एक कमरे, एक डेस्क, या एक सहयोगी के लिए एक कार्यालय को सुशोभित करने और व्यवस्थित करने के लिए मिल पाता है। यह आदेश जारी रखेगा और अपने सहयोगियों को सहायता करेगा, लेकिन सभी के ऊपर यह आपके मालिक को दिखाएगा कि आप एक जन्म का नेता हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक बारटेंडिंग जॉब चरण 08 देखें
    3
    यह सबसे अच्छी नौकरी और पदोन्नति के लिए आकांक्षा। भोजन श्रृंखला के शीर्ष पर प्राप्त करने के लिए आप जो कुछ भी कर सकते हैं। एक अधिक अनुकूल परिस्थिति में होने के नाते, आप अपने और आपके परिवार के लिए बेहतर प्रदान कर सकते हैं। जब आप अपनी कंपनी में नई स्थिति खोलते हैं, तो उन्हें प्राप्त करने के लिए काम करते हैं। कुछ वर्षों के लिए एक कार्यस्थल में होने के बाद, चारों ओर देखो और अन्य अवसरों को खोजने के लिए कड़ी मेहनत करें, ताकि आप अपना करियर अग्रिम कर सकें। विफलता से डरो मत: यदि आप कोशिश नहीं करते हैं, तो आपको कभी नहीं पता होगा कि आपको नौकरी मिल सकती है!
  • टिप्स

    • हार न दें आपके द्वारा दिया जाने वाला सटीक क्षण सटीक क्षण है, जब आपका जीवन रुक जाएगा।

    चेतावनी

    • सिर्फ इसलिए कि आप अपने सपने सच नहीं कर सकते, इसका मतलब यह नहीं है कि आपका जीवन खत्म हो गया है। कभी-कभी हम सोचते हैं कि हमें कुछ ख़ास चीज़ की ज़रूरत है जो हमें लगता है कि वह हमें संतुष्ट करेगी और हम उन सभी चीजों को भूल जाते हैं जो हमें खुश करते हैं अगर यह सपने के साथ काम नहीं करता है, तो एक नया पता लगाएं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com