अपने आप से बचने के लिए कैसे करें

बहुत बार हमें मुश्किल वास्तविकता से बचने के लिए बहाने मिलते हैं जो कि हम हमारे अंदर महसूस करते हैं। हमारे भय का सामना करने का डर आत्म-अवरोधन व्यवहार के एक दुष्चक्र की ओर जाता है। अपने आप को देखने के बजाय, हम बाहर की दुनिया पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो हम गलत चीजों के लिए दोषी ठहराते हैं, लेकिन जब आत्मसात करने का समय आ जाता है, तो हम वापस नहीं लौटे बिना कठिन और कठिन चलाना पसंद करते हैं। कठिनाइयों और हमारे जीवन की गलतियों के जवाब ढूंढने के लिए अंदर से नज़रिए से बचें, हमें बहुत अधिक तनाव पैदा कर सकता है, जिसके परिणामस्वरूप समस्याएं उत्पन्न होती हैं जिनसे लंबे समय तक आगे बढ़ना मुश्किल हो जाता है। सीखना कैसे अपने आप से दूर चलना रोकने के लिए एक जीवन है जो बिना किसी विवेक के आगे जाता है और एक सुखी जीवन के बीच का अंतर बना सकता है, जिसमें से आपके पास पूर्ण नियंत्रण है

कदम

स्टेप रनिंग अवे फ्रॉम फ्रॉम द स्टेप 1
1
चीजों के बारे में ध्यान से सोचने में कुछ समय निकालें जब सब कुछ गलत हो जाता है और आप स्थिति का सामना करने में सक्षम नहीं महसूस करते हैं, तो यह एक ऐसा संकेत होता है जिससे आपको यह बताने में मदद मिलती है कि आपको रोकने और प्रतिबिंबित करना होगा। अपने जल्दबाजी के दिनचर्या से दूर चले जाते हैं, अक्सर एक रक्षा तंत्र के रूप में इस्तेमाल किया जाता है ताकि बहुत दर्दनाक, अप्रिय या कठिन समस्याओं से निपटने के लिए बचें।
  • उन प्रश्नों पर अब भी होगा, चाहे आप कितने थके हुए हों, आप अपने आप को वादा करें या आप जो कुछ भी अपरिहार्य बनाते हैं आपके अवचेतन के स्तर पर, इन मुद्दों पर जल्द ही फिर से सामना करना पड़ता है, अपने जीवन की सामान्य स्थिति में हस्तक्षेप करते हुए जब तक आप उनसे सामना करने को तैयार नहीं होते। कुछ स्थान प्राप्त करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • सब कुछ और हर किसी से दूर होने के लिए कुछ दिन निकालें। एक बंगला किराए पर, एक तंबू रखो, एक सप्ताह के लिए अपनी वैन में रहें, महत्वपूर्ण बात यह है कि यह सुनिश्चित करना है कि आप सबकुछ पीछे छोड़ दें और कुछ भी न करें लेकिन सोचें
  • दैनिक आधार पर, प्रतिबिंबित करने के लिए कैलेंडर पर रिज़र्व समय। इसे लगातार तोड़ने के बिना करो, और कुछ भी आपको विचलित करने की अनुमति न दें
  • अपने लिए अधिक समय लेने के लिए प्रतिबद्धताओं को छोड़ दें यदि आप प्रतिबद्धताओं से भरे हुए हैं, तो यह भी संभावना है कि आप उन्हें अच्छी तरह से नहीं कर पा रहे हैं, और इससे आपको और जो कि आपके पर निर्भर हैं, उन्हें दर्द होता है।
  • स्टेप रनिंग एवे फ्रॉम द सेवरल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपने आप को माफी के एक पत्र लिखें जैसा कि यह बेतुका लग सकता है, माफी का एक पत्र लिखें। यह आपके भीतर की चुनौतियों का सामना करने में सक्षम होने के लिए सम्मान को मजबूत करेगा। यह आपको भी याद रखेगा कि आप इंसान हैं, और आप केवल थोड़े समय के लिए अपने भीतर के जीवन से भाग सकते हैं।
  • माफी माँगने के लिए अच्छी तरह से समझने का एक शानदार तरीका है कि आप गलती करने के लिए अधिकृत हैं और साथ ही उनसे सीखते हैं। यह महत्वपूर्ण है, जब आप करते हैं, अपने आप पर बहुत मुश्किल नहीं होना चाहिए गलती करने के लिए अनिवार्य रूप से मानव है हम सभी संतों या नबी नहीं हैं, इसलिए, मानव संस्थाओं के रूप में, हम पवित्रता की अपेक्षा नहीं करते हैं। इसके बजाय, अपने आप को सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करें और समझें कि इसका अर्थ आपको बेहतर और बेहतर जानना है।
  • मेल द्वारा पत्र भेजने के विचार पर विचार करें जब आप इसे खोलने का निर्णय लेते हैं, अकेले चुप्पी में समय लेते हैं, तो आपने जो लिखा है उसे पढ़ने के लिए और उस पत्र के बारे में बताए गए मुद्दों के अर्थ को समझें।
  • स्टेप रनिंग एवे फ्रॉम फ्रॉम द स्टेप 3
    3
    समस्या या समस्याग्रस्त व्यवहार की श्रृंखला को स्वीकार करें स्वयं के साथ ईमानदार रहें चीजों के बारे में ध्यान से सोचें और दूसरे व्यक्ति के दृष्टिकोण से अपने जीवन का पालन करें। उनकी भूमिका से बाहर निकलना ही रास्ता साबित हो सकता है, हालांकि पहली बार में यह थोड़ा विचित्र लग सकता है उद्देश्य और मुद्दों आप affrontando.Anche रहे के बारे में यथार्थवादी होना, सबसे देखने के एक तटस्थ बिंदु से अपने जीवन को देख करने के उद्देश्य से, आप और अधिक पहेली के सभी टुकड़ों को जोड़ने में सक्षम है, और खुद के बारे में कुछ हंसी सीखना भी है, क्योंकि आप नकारात्मक विचारों के कारण जमा होने वाली विपत्तियों के बावजूद कोशिश कर रहे हैं।
  • कुछ लोग कभी-कभी अपने जीवन को देखने की कोशिश करते हैं जैसे कि यह एक फिल्म थी या जैसे वे एक उपन्यास पढ़ रहे थे। अपने आप को एक चरित्र के जूते में डालकर वह मुख्य विषयों का अनुभव करने में आपकी मदद कर सकता है जो वह लगातार चेहरे करता है।
  • स्टेप रनिंग एवे फ्रॉम फ्रॉम द स्टेफ 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    बहादुर हो जाओ आत्मनिरीक्षण और आपके व्यक्तित्व के कमजोर पक्षों का अवलोकन करने के लिए बहुत सी ताकत की आवश्यकता होती है, क्योंकि इस तरह से आप स्वयं की चीजों से निपटने का चुनाव करते हैं जिसे आप पसंद नहीं करते या आप अच्छी तरह समझ नहीं सकते हैं। हालांकि, अपनी कमजोरियों की खोज से आपको एक अच्छा चरित्र विकसित करने की अनुमति मिलती है।
  • इस तकनीक आपको पता चल कमजोरियों के लिए अपने आप को गाली देना करने की जरूरत नहीं है, लेकिन अपने अस्तित्व के बारे में पता हो सकता है और यह साथ रहने के लिए, या अपनी ताकत में सुधार लाने और सुनिश्चित करें कि वे अपने जीवन जीने के लिए कमजोरियों नहीं हैं बनाने के लिए सीखने के लिए तरीके खोजने के लिए।

    सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपनी गलतियों पर मुस्कुराहट करें और अपने आप को मूर्खतापूर्ण चीजों के लिए हँसने सीखना अपने आप को हल्का तरीके से देखकर आप दूसरों के साथ कम कठोर तरीके से व्यवहार करने की अनुमति देंगे, जब आप अपनी गलतियों पर विचार करेंगे, और अपने आप को पूर्णतावाद के उन्माद से मुक्त कर सकते हैं।
  • अपने विचारों को और अधिक सुनें आप अपने विचारों की रिपोर्ट करने के लिए दैनिक डायरी भी शुरू कर सकते हैं जैसे कि आप उन्हें तैयार करते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे गड़बड़ और अस्पष्ट हैं, उन्हें ले आओ जैसे ही वे आते हैं। ऐसा करने का एक अच्छा समय सो जाने से पहले शाम में है, क्योंकि इससे आप उस दिन पर जो कुछ भी पार किया गया है और आपकी भावनाओं पर प्रतिबिंबित करने की अनुमति देता है।
  • अपने बारे में नकारात्मक विचारों का विश्लेषण करें आप उन्हें क्यों है? क्या आप खुद के एक पहलू के बारे में कुछ बात करना चाहते हैं, जिसे आप नहीं सोचना चाहते हैं? यदि हां, तो इन बातों का ध्यान रखें और समझने की कोशिश करना शुरू करें कि वे आपको परेशान क्यों करते हैं और आप उनके साथ रचनात्मक और आत्म-शिक्षा के तरीके से कैसे निपट सकते हैं।
  • स्टेप रनिंग एवे फ्रॉम फ्रॉम द स्टेफ 5 शीर्षक वाला इमेज
    5



    अपने सिद्धांतों और मूल्यों का अन्वेषण करें क्या आपने उन्हें स्वयं विकसित किया है या उन्हें किसी से उधार लिया है? केवल आपको इस प्रश्न का उत्तर पता है हां, यह उन मूल्यों को समझने का समय है जो आपने अपने खुद के विकसित किए हैं।
  • आप इसे कैसे समझ सकते हैं? यह बहुत सरल है या तो आप सिद्धांतों के साथ जीवित हैं जो आपको मार्गदर्शन करते हैं या नहीं दूसरी संभावना में, यह संभावना है कि आप किसी के मनोबल का पालन करके अपने जीवन की बजाए जीवित हैं। इसे मना करो और अपने आप से एक को विकसित करना शुरू करें। उसके उपजाऊ विचारों को खाएं ताकि वे जोरदार हो जाएं और मूल हो। याद रखें, यहां तक ​​कि अपने स्वयं के मूल्यों और सिद्धांतों (अक्सर गलत) के बाद जीने के लिए "कोशिश" अन्य लोगों के बाद एक परिपूर्ण जीवन जीने से बेहतर है
  • अगर आपको नहीं पता कि कहां से शुरू करना है, तो सीखने के जरिए दुनिया के विभिन्न विचारों का पता लगाएं। पढ़ो, सीखने की इच्छा के साथ लोगों से बात करें कि वे दुनिया को कैसे देखते हैं और गहराई से कार्यक्रम सुनते हैं, या दुनिया में रहने के विभिन्न तरीकों के बारे में वृत्तचित्रों को देखते हैं। अपने ज्ञान को सुधारकर स्वयं को मजबूत बनाएं
  • स्टेप रनिंग एवे फ्रॉम द सेवरेज चरण 6
    6
    खुद का मज़ाक न करें व्यापक झूठ के साथ दुनिया का मजाकिया करना आसान है और प्रत्येक व्यक्ति का मानना ​​है कि आप उन्हें विश्वास करना क्यों चाहते हैं, इस पर एक मुखौटा डाल दिया। हालांकि, आपका दिल सत्य को जानता होगा, और जब आप इसकी सलाह को हटा दें, तो यह आपको आंतरिक संघर्ष का कारण देगा।
  • मुखौटा डालकर संज्ञानात्मक असंतोष का कारण बनता है यह व्यावहारिक रूप से एक तरह से बर्ताव करने का अहसास है जो दूसरों को प्रसन्न करता है, जबकि आप वास्तव में सोचते हैं या किसी अन्य तरीके से (वास्तविक आत्म) लगता है। यह भ्रम पैदा करता है और बढ़ती हताशा की ओर जाता है, जो लंबे समय से आपको पारस्परिक आचरण, अपवाद, अवसाद, क्रोध और लत जैसे प्रतिकूल व्यवहारों को अपनाने के लिए प्रेरित कर सकता है।
  • लगातार बहस करने के लिए यह बहुत अधिक ऊर्जा लेता है, और अंततः दोनों ही शरीर और दिमाग उन तरीकों से निकाल दिए जाते हैं जो रचनात्मक नहीं हो सकते हैं जैसे कि आप चाहें। नियंत्रण रखने के लिए बेहतर, वास्तविक व्यक्ति को दुनिया में दिखाने के लिए बाध्य होने वाले नकली व्यक्ति की तुलना में अक्सर अधिक खुलासा करें।
  • अगर आप खुद को मजाक कर रहे हैं तो समझने के लिए कैसे? आपका शरीर आपको बता सकता है यदि आपको दर्द और दर्द है जो चिकित्सा मूल नहीं है, तो हो सकता है कि शरीर आपको यह बताने की कोशिश कर रहा हो कि आप अपने दिमाग में क्या नहीं सुन सकते हैं।
  • आपको उस खाते में आज्ञाकारी बच्चा है कि बजाय कर रही है कि वह क्या चाहता है, या के माता-पिता की इच्छाओं को पूरा करती है जैसे अन्य लोगों के सपने लेकिन तुम्हारा नहीं लेता है, जीवन का एक रास्ता निम्नलिखित स्टार सकता वफादार कर्मचारी जो बजाय कंपनी के हितों के लिए काम करता है, उसके लिए
  • एक अन्य तरीका यह निर्धारित करने के लिए लगता है आप मानसिक रूप से स्थिति के आधार पर कुछ के अनुरूप, उदाहरण के लिए, आप एक "मैं पेशेवर", एक "मैं साथी / आज्ञाकारी बच्चे" कर रहे हैं करने के लिए है कि है, एक "मैं टीम के बड़ा प्रशंसक" आदि लेकिन इनमें से कोई भी व्यक्ति आपको पूरी तरह से प्रतिनिधित्व नहीं करता है
  • यद्यपि कभी-कभी आप स्वयं को उन परिस्थितियों में पा सकते हैं जहां आपको सामाजिक और कामकाजी सेटिंग में लोगों के साथ मिलना पड़ता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपके व्यक्तित्व की कीमत पर ऐसा होना चाहिए, जो स्वयं को व्यक्त करने में विफल रहता है।
  • आत्म-भ्रम का एक और रूप आत्म-लगाया गया सीमा के रूप में आता है। आप पा सकते हैं कि आप एक तरह से सीमित हैं, लेकिन यह हो सकता है कि आपने ये सीमाएं लीं, केवल आपकी आत्म-आलोचना के आधार पर। इन सीमाओं से अधिक के लिए स्वयं की सुरक्षा बढ़ाने के लिए बहुत अधिक एकाग्रता की आवश्यकता होती है। कुछ समय ले लो और अपने आत्मविश्वास का पालन करने का अवसर प्राप्त करने के लिए, आपके द्वारा लगाए गए सीमाओं को दूर करने के लिए।
  • स्टेप रनिंग एवे फ्रॉम फ्रॉम द स्टेफ 7 शीर्षक वाला इमेज
    7
    वह मानव होने के तथ्य की सराहना करता है, न कि रोबोट, गियर व्हील या सुपरमैन सब कुछ करने की कोशिश कर रहा है, सब कुछ करने और एक "सुपरमैन" होने के लिए अनिवार्य रूप से थकावट और निराशा की ओर जाता है आप हमेशा एक तरफ अपने उतार चढ़ाव है अपनी भावनाओं और इच्छाओं को रख सकते हैं, जैसा कि आप हमेशा सफलता और obiettivi.La जीवन की उपलब्धि उम्मीद नहीं कर सकते हैं और कभी कभी कहीं भी जाने, एक स्तर से दूसरे में जाने और फिर से शुरू फिर से एक इंसान के जीवन में सामान्य समय होते हैं यदि आप अपने मूल्य को मापते हैं, तो आप जिस चीज़ से जीवन की कमाई करते हैं, उसके बारे में विचार करते हैं, जब भी आप हार जाते हैं या आप लक्ष्य तक नहीं पहुंच पा रहे हैं, तब आप खुद को फेंक देते हैं।
  • मनुष्य भावनात्मक और गलत प्राणी हैं ऐसे समय होंगे जब आपके कार्य हमेशा सही नहीं होंगे। ऐसे समय होंगे जब आप खो देंगे, या जहां चीजें स्थिर रहेंगी। आराम करो, अपने साथ सहज रहें और कुछ पाने के लिए ज़रूरी हो जाओ। एक वोट का सही परिणाम स्वयं होना चाहिए
  • धीरे चलिए। अधिक धीरे धीरे बात करें, इससे पहले कि आप कुछ कहें, एक गति से आगे बढ़ें, जो आपको पूरी तरह से समझने की अनुमति देता है कि आपके चारों ओर क्या है और प्रतिबिंबित अधिक समय बिताना है। दुनिया पहले से ही काफी तेज है, जो आपके द्वारा प्रदान किए गए अनमोल घंटे में तेजी लाने के बिना है। और वह बोलता है। यदि आप इसे विश्वास नहीं करते हैं और स्पष्ट रूप से और सही ढंग से बोलने से डरते हैं, तो लोग आपसे क्या कहते हैं, वह नहीं सुनेंगे।
  • स्टेप रनिंग एवे फ्रॉम फ्रॉम द स्टेफ़ 8
    8
    यदि आवश्यक हो तो एक चिकित्सक से परामर्श करें आप इस बात पर आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि इन आंतरिक मुद्दों का समाधान होने के बाद आप अधिक आराम से कैसे महसूस कर सकते हैं। कई लोगों के लिए चिकित्सा के प्रति प्रतिरोध करने से यह विश्वास हो सकता है कि उन्हें अपनी समस्याओं का समाधान करना होगा लेकिन यह एक गलत विचार है।
  • जाहिर है, जब आप एक योग्य व्यक्ति को आपकी सहायता करने की अनुमति देते हैं, तो आप समझ लेंगे कि सहायता पाने में आपको इतने समय क्यों लगे।
  • टिप्स

    • झूठ का जीवन जीना मत। अपने आप से ईमानदार होने के नाते जीने का सबसे अच्छा तरीका है
    • किसी से बात करें, जिस पर आप भरोसा करते हैं, स्वयं का न्याय न करें और समस्या को बदतर नहीं करें
    • जब आप अपनी आदतों को बदलने या लक्ष्यों को लाने की कोशिश करते हैं, तो सब कुछ एक बार करने की कोशिश मत करो। छोटे, महत्वपूर्ण कदम बड़े और फिसलन वाले लोगों की तुलना में अधिक प्रभावी और लंबे समय तक चल सकते हैं। एक लक्ष्य तक पहुंचने या बुरी आदत को खोने के बाद, अगले लक्ष्य को निर्धारित करें और अपने लिए इनाम दें जो आपने अभी तक किया है।
    • यौन पहचान, तलाक और मनोवैज्ञानिक प्रवृत्ति जैसी विशेष समस्याएं अक्सर उनसे सामना करते समय से निपटने में अधिक मुश्किल होती हैं और उससे बचने में आसान होती हैं।
    • अपने आप से भागना बंद करने का स्वयंसेवा अच्छा तरीका है दूसरों की सहायता से आपको न केवल धीमा करने की अनुमति मिलती है, बल्कि आपको यह दिखाता है कि अन्य लोगों के जीवन और उनके जीवन का प्रबंधन कैसे होता है, एक महान अनुस्मारक आपको याद दिलाता है कि आपके जीवन में क्या अच्छा है। आप उन लोगों से भी सीखेंगे, जिनकी सहायता से आप और उन घटनाओं में शामिल होंगे जिनमें आप शामिल होंगे, जो पाठ आप किसी भी अन्य तरीके से नहीं सीख सकते।

    चेतावनी

    • अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो गलतियां होती हैं, आप असफल हो सकते हैं और कभी-कभी गड़बड़ कर सकते हैं सब कुछ सामान्य है। जैसे ही अच्छा मौसम बदसूरत होता है, एक अच्छी अवधि के बाद एक बुरे एक के बाद किया जा सकता है। यह एक चक्र का हिस्सा है, और यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप पर दया करें
    • विश्वसनीय हो यदि आप वादे करते हैं, वापस मत जाओ, या कम से कम बहादुर हो, तो कबूल करें कि आप जब आप प्रबंधन कर सकते हैं (और दूसरों को विकल्प चुनने की इजाजत देने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त काम करता है) से अधिक का वादा किया है। अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी लेने में भरोसेमंद होने का मतलब यह नहीं है कि वह सुपरमैन है जो किसी को निराश नहीं करता है: इसका मतलब है कि आपकी जिम्मेदारी लेने के लिए जब आप कोई परियोजना पूरी करने में सक्षम न हों या किसी के लिए जिस तरह से आप चाहते हैं, उपस्थित न रहें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आत्मनिरीक्षण में आपकी मदद करने के लिए डायरी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com