कैसे श्वेत उपचार के कारण चिकित्सकीय संवेदनशीलता को प्रबंधित करने के लिए

यदि आप अपने दांतों के लिए श्वेतयुक्त उपचार से गुजरते हैं, तो आप शायद पहले से ही दर्द और झुनझुनी की अनुभूति महसूस कर चुके हैं जो अक्सर उनके साथ जाते हैं। यह प्रतिक्रिया विरंजन एजेंटों के कारण होती है जो दंत तंत्रिकाओं को परेशान करती है, जिससे संवेदनशीलता होती है। सौभाग्य से, इसके साथ सौदा करने के कई तरीके हैं: आप अपने दांतों को अग्रिम में तैयार कर सकते हैं, एक डिसेसिटीजिंग जेल या टूथपेस्ट का उपयोग कर सकते हैं - यह इलाज के निर्देशों का ध्यानपूर्वक सम्मान करने का एक अच्छा विचार है प्रक्रिया के बाद के चरण में आप अपने मुँह का ध्यान रख सकते हैं, कुछ खाद्य पदार्थों से परहेज कर सकते हैं और अपने दांतों को धीरे से ब्रश कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

निवारक उपायों को लें
दाँत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 1
1
अपने दांतों को टूथपेस्ट के निचले स्तर के साथ धो लें इसे सफेद रंग के उपचार से कम से कम दस दिन पहले तीन बार प्रयोग करना शुरू करें। Sensodyne और Colgate संवेदनशील जैसे उत्पाद दो अच्छे समाधान हैं - ये टूथपेस्ट दंत की सतह से आंतरिक तंत्रिका तक दर्द सिग्नल ब्लॉक करते हैं।
  • सिद्धांत रूप में, अपने दांतों पर टूथपेस्ट को घूमने के लिए नरम ब्रश टूथब्रश का प्रयोग करें - सिद्धांत में, आप अपने दांत को तीन मिनट के लिए हर बार ब्रश करना चाहिए।
  • दाँत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 2
    2
    एक desensitizing जेल, तरल या पेस्ट लागू करें। एक साफ कपास झाड़ू लें - कपास की टिप पर उदार उत्पाद डालें और दांत की सतह पर रगड़ें। पानी के साथ मौखिक गुहा को धोने से पहले बिछाने के समय के लिए दांतों पर पदार्थ छोड़ दें।
  • इन उत्पादों में आम तौर पर पोटेशियम नाइट्रेट होता है जो संवेदनशीलता को सीमित करके दंत तंत्रिकाओं को जोड़ता है - आप फार्मासिस्ट से सलाह ले सकते हैं कि आपकी स्थिति को सबसे अच्छी तरह से सूट करने के लिए उसे खोजें। श्वेतयुक्त उपचार के पहले और बाद में दोनों का उपयोग किया जा सकता है।
  • दाँत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 3
    3
    मुंहगार्ड को जेल को निलंबित करने के साथ भरें। उत्पाद के साथ विशेष कंटेनर भरें और ब्लीचिंग से पहले तीस मिनट के लिए इसे अपने दांतों पर लागू करें। जब आप उपचार के लिए तैयार होते हैं, तो बस मुंहगार्ड को हटा दें, कुल्ला करें और इसे विरंजन एजेंट से भर दें - आपको किसी भी अवशेष को हटाने के लिए अपना मुंह कुल्ला करना चाहिए।
  • जांचें कि मुंगागार्ड आपके मेहराब के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है - यह केवल दाँतों को कवर करना चाहिए, मसूड़ों को मुक्त छोड़कर अगर आप उन्हें स्पर्श करते हैं, तो श्वेत उत्पाद का हिस्सा श्लेष्म झिल्ली के संपर्क में आ जाएगा, संवेदनशीलता की उत्तेजना बढ़ेगी।
  • दाँत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 4
    4
    उपचार से पहले दर्द निवारक लें एक विरोधी भड़काऊ दवा की सिफारिश की खुराक लें, जैसे कि ब्रुफ़ेन या पल, अपने दाँत को सफेद करने से एक घंटे पहले - आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि यह समय पर काम करेगा और प्रक्रिया के दौरान कार्य करेगा। यदि अवशिष्ट संवेदनशीलता की शिकायतें, तो आप विरंजन के बाद भी दवा लेना जारी रख सकते हैं।
  • यदि आपके उपयोग के लिए दवा के बारे में कोई संदेह है, तो सलाह के लिए दंत चिकित्सक से पूछिए।
  • भाग 2

    उपचार के दौरान दर्द प्रबंधन
    दांत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 5
    1
    एक होममेड दंत विरंजन किट चुनें इन किटों में से अधिकांश सक्रिय घटक के रूप में हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करते हैं - यह एक प्रभावी पदार्थ है, लेकिन यह तंत्रिका अंत में परेशान कर सकता है और दंत संवेदनशीलता को ट्रिगर कर सकता है। घर उपयोग के लिए एक किट चुनें जिसमें हाइड्रोजन पेरोक्साइड (5-6%) का कम एकाग्रता है - मजबूत समाधान स्वचालित रूप से अधिक प्रभावी नहीं हैं, लेकिन अधिक दर्द का कारण होता है।
    • घर में दंत विरंजन के लिए कई उत्पाद हैं, जैसे कि स्ट्रिप्स, मुंहगार्ड, जैल, टूथपेस्ट्स, नेल पॉलिश, ब्रश के साथ लागू करने और गम चबाने के लिए भी। यदि आपको इन उत्पादों के बारे में कोई संदेह है, तो सलाह के लिए दंत चिकित्सक से पूछिए
    • आप अपने मुखपत्र के साथ एक विधि चुनते हैं, तो यकीन है कि यह यह काफी ढीला है arcate- को अच्छी तरह से फिट बैठता है जेल से बाहर दे सकता है, बड़े पैमाने पर मसूड़ों जलन पैदा करने और संवेदनशीलता में वृद्धि करते हैं।
  • दांत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 6
    2
    केवल उत्पाद की अनुशंसित मात्रा का उपयोग करें और कुछ और नहीं। आपको बेहतर और तेज परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक जेल लागू करने के लिए परीक्षा मिल सकती है, लेकिन ऐसा न करें - निर्देशों का पालन करें और याद रखें कि मौखिक स्वास्थ्य प्राथमिकता है बहुत अधिक विरंजन एजेंट का प्रयोग करने से मसूड़ों की जलन होती है और उल्टी भी होती है, अगर निगल लिया हो।
  • दांत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 7
    3
    पत्रक द्वारा सिफारिश की गई शटर गति का सम्मान करें यदि आप लंबे समय तक धुलाई एजेंट को काम करने की अनुमति देते हैं, तो आपको सफेद या उज्ज्वल दाँत नहीं मिलेगा, लेकिन आप दांतों की तामचीनी खपत करने का खतरा पैदा करते हैं, जिसके कारण क्षरण और संवेदनशीलता की भविष्य की समस्याएं होती हैं।
  • सिफारिश की शटर गति आम तौर पर सक्रिय पेरोक्साइड की एकाग्रता पर निर्भर करती है, जो उत्पाद के आधार पर भिन्न होती है।
  • भाग 3

    उपचार के बाद चंगा


    दांत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 8
    1
    ठंड और गर्म पेय से बचें विरंजन के पहले 24-48 घंटों में, दांत बेहद संवेदनशील होते हैं, चाहे उनकी पिछली स्वास्थ्य स्थितियों पर ध्यान दिए बिना। यह बहुत अच्छा या बहुत ठंडा है कि तरल पदार्थ नहीं पीना बेहतर है, लेकिन कमरे के तापमान पर खाने और पीने के लिए खुद को सीमित करें - उदाहरण के लिए, एक आइसक्रीम खाने के बजाय, कमरे के तापमान पर जिलेटिन के लिए विकल्प चुनें।
    • यहां तक ​​कि अगर आप विरंजन के बाद किसी भी दर्द का अनुभव नहीं करते हैं, तो सावधानी बरतने के लिए सबसे अच्छा है और अपने दांतों को चरम तापमानों पर उजागर नहीं करें।
    • भोजन और पेय, सॉफ्ट ड्रिंक और साइट्रस रस का उपभोग करने के लिए यह एक अच्छा विचार नहीं है कि उपचार के मुंह को जलन और चिढ़ना हो सकता है
  • दाँत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 9
    2
    उसने अपने दाँत को नरम ब्रश टूथब्रश के साथ ब्रश दिया। प्रक्रिया के पहले और बाद में आपको इस प्रकार के टूथब्रश का हमेशा उपयोग करना चाहिए। परिपत्र आंदोलन करना - नरम सतह को परेशान किए बिना दाँत साफ करते हैं। लेकिन उन्हें धोने से पहले इलाज के 30 से 60 मिनट इंतजार करें - अगर आप चाहें, तो आप इस दौरान पानी से कुछ राइनिंग कर सकते हैं।
  • जब आप अपने दांतों को कुल्ला और ब्रश करते हैं, तो असुविधा को कम करने के लिए गुनगुने पानी का उपयोग करें।
  • आप टूथब्रश के साथ दाँत साफ़ के बारे में असहज महसूस करते हैं, तो थोड़ा डाल जलन पैदा करने के बिना फ्लोराइड की `एक कपास पट्टी पर टूथपेस्ट की और इस तरह से coricarti- से पहले एक पतली परत applicane, आप दांत थोड़ा देना`।
  • दांत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 10
    3
    आपके दांतों को पुनर्जीवित करने के लिए फ्लोराइड वाले उत्पादों का उपयोग करें कुछ टूथपेस्ट और mouthwashes ब्रांडों फ्लोरो की चर सांद्रता माना जाता है कि इस पदार्थ दर्द संकेतों कि दांत तंत्रिकाओं को प्रभावित कम करने के लिए, जिससे संवेदनशीलता को कम करने में मदद करता है होते हैं। यदि आप फ्लोराइड का उपयोग करते हैं, तो आधे घंटे के लिए कुछ भी नहीं खाएं, ताकि यह प्रभावी होने का समय हो।
  • फ्लोराइड आधारित माउथवैश के कुछ उदाहरण हैं: लिस्टररीन कुल केयर सेंसिजेटिव दांत, कोलगेट कैविटी प्रोटेक्शन और कई अन्य
  • दाँत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 11
    4
    चीनी मुक्त मसूड़ों के एक पैकेट चबाओ। उपचार के तुरंत बाद, इन मसूड़ों का एक पैकेट ले लो और एक समय में एक टुकड़ा चबाने शुरू करें। हर दस मिनट में, अपने मुंह में क्या बोलना है और एक नए के साथ शुरू करें - इस तरह जारी रखें, जब तक आप पैकेजिंग से बाहर न हो जाए यह माना जाता है "व्यायाम" विरंजन के कारण दंत संवेदनशीलता को कम करना।
  • दाँत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 12
    5
    अपने दांतों को एक उपचार और दूसरा सामान्य तौर पर, एक वर्ष में एक या दो उपचार मुर्गगार्ड के साथ या दंत कार्यालय में होने के लिए पर्याप्त है - एक उच्च आवृत्ति दांत की अखंडता से समझौता कर सकती है और संवेदनशीलता की समस्याएं खराब कर सकती है। एक आक्रामक प्रक्रिया को शामिल करना शामिल है और मौखिक स्वच्छता नियमन का अभिन्न अंग नहीं है।
  • यदि आप घर के उपचार के लिए टूथपेस्ट या स्ट्रिप्स का उपयोग कर रहे हैं, तो अपने दांतों को और अधिक समय देने के लिए वैकल्पिक दिनों पर आगे बढ़ें।
  • दाँत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 13
    6
    दंत चिकित्सक के पास जाओ यदि संवेदनशीलता बनी रहती है यदि आपके दांतों को प्रक्रिया से 48 घंटे से अधिक समय तक चोट लगी है, तो दंत कार्यालय में नियुक्ति करने के लिए उपयुक्त है। डॉक्टर ध्यान से दांतों को देखता है और यह निर्धारित करता है कि क्या whitening उपचार संवेदनशीलता में वृद्धि हुई है या अगर एक अन्य अंतर्निहित कारण है, जैसे कि क्षययुक्त
  • जब आप दंत चिकित्सक के पास जाते हैं, तो आपको अपने घर में सफेद रंग की किट या टूथपेस्ट या स्ट्रिप्स लेनी चाहिए, इसलिए आपका डॉक्टर बेहतर विकल्प सुझा सकता है।
  • टिप्स

    • याद रखें कि संवेदनशीलता लंबे समय तक नहीं रहनी चाहिए, 24-48 से अधिक नहीं-आप विरोध कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • श्वेत प्रक्रिया पर निर्भरता विकसित करना संभव है, जिसे डिस्मोर्फोफोबिया से संबंधित विकारों के समूह में वर्गीकृत किया गया है। यदि आपको पता है कि आपके दांतों को सफ़ेद करने की इच्छा आपके जीवन के हर पहलू को प्रभावित करती है या आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डालती है, तो डॉक्टर की मदद लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com