जीवन में विजेता कैसे बनें

जीवन में विजेता और हारे हुए हैं मुद्दा यह है कि किसी की जीत को दूसरे की हार होना जरूरी नहीं है और इसलिए आप जीवन में हमेशा विजेता होने के लिए शांति के साथ सीख सकते हैं।

सामग्री

कदम

इफेक्ट शीर्षक से लाइफ व्हाइवर इन लाइफ चरण 1
1
आशावादी रहें. विजेता के विपरीत हारे हुए हैं और जो हमेशा गिलास आधा खाली देखता है (और सकारात्मक पहलुओं की सराहना नहीं कर सकता) हमेशा एक हारे हुए हैं
  • इमेज नामक बी अ वीनर इन लाइफ स्टेप 2
    2
    आपके पास क्या है इसके लिए आभारी रहें आप अपने जीवन के खेल में हारते समय कैसा महसूस कर सकते हैं वर्तमान जीना और क्या आपके बारे में आभारी होना बहुत ज़रूरी है?



  • इफेक्ट शीर्षक में लाइफ व्हाइवर इन लाइफ चरण 3
    3
    बोल्ड हो. आप जोखिम के बिना कुछ भी नहीं कर पाएंगे।
  • इफेक्ट शीर्षक में लाइफ स्टाइल 4 में रहो
    4
    अपने आप को विश्वास करो यदि आप केवल अपने दोषों के बारे में सोचने पर जोर देते हैं, तो आप अपने साथ रिश्ते को कभी भी सुधार नहीं करेंगे। सबसे खराब परिस्थितियों में सकारात्मक पहलुओं को ढूँढ़ने की कोशिश करें
  • टिप्स

    • संभव के रूप में ज्यादा पैसा बचाने की कोशिश करें जैसे ही आप काम करना शुरू करते हैं और अपने दम पर रहते हैं और चारों ओर घूमने के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने की कोशिश करते हैं, उसी तरह एक अपार्टमेंट में रहते हैं। बिना क्रेडिट के रहने के लिए प्रयास करें, कभी भी क्रेडिट कार्ड का उपयोग न करें भविष्य में और अधिक विकल्प प्राप्त करने के लिए जितना संभव हो उतना बचाएं
    • यह आसान नहीं है, लेकिन आराम और आराम करने के लिए हर दिन बहुत समय समर्पित करता है अधिकतम प्रयास और अपनी सारी ऊर्जा के साथ काम करने के लिए समर्पित घंटे बिताएं और पूरी शांति और विश्राम में आराम करने के लिए समर्पित हैं।
    • एक विफलता के बाद सफलता अधिक चमकता है उदाहरण के लिए, Google ने Google Analytics विकसित करने से पहले कई असफल कार्यक्रम बनाए हैं। विफलताओं के माध्यम से आप कई महत्वपूर्ण सबक सीख सकते हैं, लेकिन तभी आप गलतियों से सीखने के लिए अपनी सारी ताकत से खुद को लागू करते हैं।
    • प्रेरणाएं अंतिम नहीं हैं, लेकिन यहां तक ​​कि एक कठिन बाथरूम भी नहीं। यही कारण है कि हमें हर दिन खुद को धोने की जरूरत है अपनी प्रेरणा हर दिन नवीनीकृत करें टेड वार्ता व्याख्यान देखें, राल्फ स्मार्ट की अनन्त वाटर डाइविंग दीप पर जाएं, डॉ। डेविड आर हॉकिन्स और अन्य दस्तावेजों के कामों को पढ़ें जो आपके आत्मविश्वास को बढ़ा सकते हैं और आपकी जीत में मदद कर सकते हैं।
    • भविष्य को देखो यदि आप समय के खेल के बोर्ड को देख सकते हैं, तो जीतने की रणनीति तैयार करें। अन्यथा प्लान करें। तैयार हो जाओ, प्रतियोगिता के लिए सतर्क रहें और तैयार टीम के साथी को ढूंढें। देखो कि वे क्या कर रहे हैं और सुनिश्चित करें कि आप जारी रखते हैं
    • सबसे खुश और सबसे सफल लोग अक्सर बल्कि स्वार्थी होते हैं। दूसरों के बारे में चिंता किए बिना कुछ भी याद मत करो और जो कुछ भी आपको खुश करता है उसे न करें। यह गलत लग सकता है, लेकिन यह शुद्ध और पवित्र सत्य है।
    • अपनी ज़िंदगी किसी ऐसे चीज़ पर सेट करें जो महत्वपूर्ण है और आप जितना बड़ा है दूसरों की राय पर अपने आत्मसम्मान का आधार न रखें।
    • एक ऐसा काम करें कि आप लंबे सर्दियों के दिनों में खड़े नहीं रह सकते हैं और देर से वसंत में छोड़ सकते हैं जब तापमान मीठा और गर्म होता है आजादी के पहले दिन, सुबह उठने से पहले उठो और अपने पसंदीदा पेय का एक कप हड़पने लगा, जैसे ताजी पेय बाहर जाओ, शांत चेहरे से अपना चेहरा फटकारा और जगा को जगाएं। अपने पेय की लंबी घूंट ले लो और जिंदा होने के लिए ईश्वर का शुक्र है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com