कैसे नंगे सोने के लिए

नग्न सो रही इतने सारे लाभ लाते हैं, यह एक बढ़िया लग रहा है कि बहुत से लोग महसूस नहीं करते हैं यह त्वचा, स्वास्थ्य और यौन जीवन के लिए उत्कृष्ट है यदि आप पजामा के लिए उपयोग किया जाता है, तो इससे पहले कि आप एक एडीमीटिक पोशाक में अच्छी तरह से सो सकते हैं इससे पहले कुछ रात लग सकते हैं एक बार जब आप नग्न हो जाते हैं और जब आप उठते हैं तो पूरी तरह से नवीनीकृत महसूस करते हैं, तो आप वापस नहीं जाना चाहेंगे

कदम

भाग 1

संक्रमण का पता लगाएं
छवि शीर्षक स्लीप नेकड चरण 1
1
केवल अंडरवियर पहने हुए सोने के लिए शुरू करें। क्या आप अपने पजामा के साथ सो रहे थे? यहां तक ​​कि अगर आप सामान्य रूप से बिस्तर में केवल एक शर्ट पहनते हैं, तो आपको पूरी तरह नग्न सोने से पहले रात या दो अनुकूलन की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप सीधे पजामा से पूरी तरह नग्न हो जाते हैं तो आपको पहली बार एक परेशान नींद आ सकती है। धीरे-धीरे शुरू करो, पहले अंडरवियर पहने हुए (ब्रा बिना), यह देखने के लिए कि आप कैसा महसूस करते हैं
  • अंडरवियर में भी सो रही है, सो नग्न होने के कुछ फायदे हैं। अधिक त्वचा हवा से उजागर होती है और बेहतर साँस लेती है
  • हालांकि, अंडरवियर पहनकर, शरीर उसके तापमान पर नियंत्रण भी करता है। अंडरवियर के साथ कवर किए गए शारीरिक क्षेत्रों को पर्याप्त वायु संचलन नहीं मिलता है। यही कारण है कि नग्न सोने के लिए सक्षम होना उपयुक्त है।
  • स्लीप नेकड स्टेप 2 नामक छवि
    2
    सांस कपड़े के नीचे नग्न सो जाओ नग्न सो रही स्वस्थ है क्योंकि यह त्वचा को कम से कम 7-8 घंटों तक संकुचित कपड़ों से मुक्त होने की अनुमति देता है चादरें और कंबल के लिए, प्राकृतिक पदार्थों के कपड़ों का चयन करें, अधिमानतः कपास की, ताकि कमरे में हवा शरीर पर भी प्रसारित हो सके।
  • पॉलिएस्टर और अन्य सिंथेटिक सामग्री त्वचा के लिए स्वस्थ नहीं हैं ये वस्त्र बहुत अधिक गर्मी को बरकरार रखते हैं और हवा को अवरुद्ध करते हैं, इस प्रकार आपको नग्न नग्न के सकारात्मक प्रभावों से वंचित किया जाता है।
  • यदि आप विशेष रूप से स्वस्थ रहने के लिए संभवतः स्वस्थ होने में दिलचस्पी रखते हैं, तो कार्बनिक फाइबर से बने कपड़े चुनें। इस तरह से त्वचा रसायन से अवगत नहीं होती है
  • स्लीप नेकड स्टेप 3 नामक छवि
    3
    सीज़न के अनुसार शीट और कंबल चुनें। बहुत से लोग शिकायत करते हैं कि सर्दियों में यह नग्न होने के लिए बहुत ठंडा है। इस समस्या को आसानी से मौसम के लिए उचित कवर डालकर हल किया जा सकता है। अगर आपके पास एक अच्छा डूविट है, तो शरीर पूरी तरह से पर्यावरण के लिए अनुकूल है और गर्मी में पजामा की आवश्यकता के बिना आरामदायक है। गर्मियों में, एक शीट और पतली कंबल के कंबल में आपको आरामदायक महसूस करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • यह आपके कमरे में विभिन्न प्रकार के रजाई और पतले कपास कंबल रखने में मदद कर सकता है। इस तरह आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार जोड़ या निकाल सकते हैं।
  • यह सभी वर्ष लंबे शीट को रखने के लिए अनुशंसित है। यदि आवश्यक हो, तो आप कंबल निकाल सकते हैं, लेकिन पूरी तरह से उजागर होने से बचने के लिए आपके पास हमेशा कपड़े की एक परत होती है।
  • छवि शीर्षक स्लीप नेकड स्टेप 4
    4
    बिस्तर पर आने से पहले स्नान करने पर विचार करें यदि आप एक सुखद आराम स्नान के बाद सोते हैं तो आप अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं। त्वचा नवसिखुआ और क्लीनर महसूस करेगी और चादरें अब ज्यादा साफ रहेंगी। अन्य बातों के अलावा, बिस्तर पर जाने से पहले एक गर्म स्नान लेने से भी नींद को उत्तेजित करने में मदद मिलती है, इसलिए आपको बेहतर भी सोना चाहिए।
  • स्लीप नेकड स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
    5
    बिस्तर के बगल में ड्रेसिंग गाउन या कुछ अन्य परिधान रखें। सुबह में तुरंत पहनने के लिए कुछ करना उचित है, इसलिए जब आप बाथरूम में जाते हैं तो आपको ठंड महसूस नहीं होती है आपातकालीन स्थिति के मामले में भी पोशाक को बंद करना उचित है आप हाथ से परिधान के बारे में जानने के लिए अधिक सहजता के साथ आराम कर पाएंगे, अगर कोई कारण है जो आपको जल्दी से बिस्तर छोड़ने के लिए मजबूर करता है
  • भाग 2

    लाभ को अधिकतम करें
    स्लीप नेकड स्टेप 6 नामक छवि
    1
    जांचें कि आपका साथी नग्न भी सोने चाहता है रात भर त्वचा से त्वचा के संपर्क को बनाए रखने से शरीर को ऑक्सीटोसिन जारी करने का कारण बनता है, एक हार्मोन जो आपको अच्छा महसूस करता है और तनाव और अवसाद को राहत देने में मदद करता है। इसके अलावा, यह रक्तचाप भी कम करता है अपने साथी को ऐसा करने के लिए आमंत्रित करके सोने के फायदे का पूरा फायदा उठाएं
    • एक और लाभ जिसे कम करके आंका नहीं जाना चाहिए, वह यह है कि आपके साथी की नग्न त्वचा के साथ संपर्क आपको अधिक लगातार यौन संबंध रखने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है। इस तरह, नग्न होने से आप अंतरंगता बढ़ा सकते हैं और अपने रिश्ते को मजबूत कर सकते हैं।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप दोनों आरामदायक महसूस करते हैं, बिस्तर के दोनों किनारों पर एक कंबल या दो रखें इसलिए आप में से प्रत्येक आपके तापमान की आवश्यकताओं के आधार पर कपड़े के परतों को जोड़ या हटा सकते हैं।
  • स्लीप नेकड स्टेप 7 नामक छवि
    2
    थर्मोस्टैट को 21 डिग्री सेल्सियस या उससे कम सेट करें आप बेहतर सोते हैं, अगर तापमान कूलर होते हैं जब शरीर अधिक मात्रा में, अधिकतर प्रतिबंधात्मक कपड़ों के कारण, यह अच्छी तरह से और गहराई तक नहीं रह सकता है, जबकि स्वस्थ रहने के लिए अच्छी आरामदायक नींद आवश्यक है। मौसम के मौसम के बावजूद, बेडरूम का तापमान कम रखने और नग्न सोने की कोशिश करें ताकि आपका शरीर अपने तापमान को स्वतः समायोजित कर सके। यदि आप रात के दौरान ठंड महसूस करते हैं, तो बस एक अतिरिक्त कंबल डालें - यह तंग पजामा में अपने शरीर को लपेटने से बेहतर है।
  • इसके अलावा, निचले तापमान पर सोते हुए शरीर को मेलाटोनिन और विकास हार्मोन को नियंत्रित करने में मदद मिलती है। यदि आपको एक शांत जगह नहीं मिल पाती है जो एक ठंडी जगह पर सो रही है, तो शरीर इन हार्मोनों को उचित रूप से तैयार नहीं कर सकता है, जो कि कोशिकाओं की मरम्मत के लिए आवश्यक हैं।
  • गहरी नींद सुनिश्चित करना भी तनाव के दौरान शरीर द्वारा उत्पादित कोर्टिसोल, हार्मोन के उत्पादन को नियंत्रित करने की अनुमति देता है, जिससे वजन और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का कारण होता है। शरीर को पूरी तरह आराम करने के लिए अतिरिक्त कोर्टिसोल का उत्पादन करने से बचा जाता है जो शरीर के लिए हानिकारक होता है।



  • स्लीप नेकड स्टेप 8 नामक छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि कमरा पूरी तरह से अंधेरा है चूंकि आपको पहले से ही एक ठंडी कमरे में नग्न सोने का लाभ प्राप्त हो रहा है, आप सबसे अच्छा नींद संभव सुनिश्चित करने के लिए एक और कदम उठा सकते हैं। सभी प्रकाश और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बंद करें ताकि आप एक अंधेरे कमरे में सो सकते हों। कुल अंधेरे में सो रही मस्तिष्क को पूरी तरह आराम करने की अनुमति मिलती है, इष्टतम नींद की सुविधा।
  • अपनी आँखों को बंद करने से पहले ही अपने फ़ोन या लैपटॉप की लगातार जांच करने से बचें। इन उपकरणों की रोशनी आपको अच्छी तरह सो रही है।
  • यदि बाहरी सड़क प्रकाश आपके कमरे को अंधेरे से रोकता है, तो बेहतर नींद के लिए ब्लैकआउट पर्दे पर विचार करें।
  • स्लीप नेकड स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    हवा पर शरीर को प्रवाह की अनुमति दें ताजा, शुष्क हवा में रक्त परिसंचरण में सुधार होता है यह यौन अंगों के स्वास्थ्य, पुरुष और महिला दोनों में सुधार करने के लिए सही स्थिति प्रदान करता है पुरुषों के लिए, कण्ट्रोलर तापमान पर उनके जननांगों को पकड़े हुए यौन समारोह में मदद करता है और वीर्य स्वस्थ रहता है। महिलाओं के लिए, जननांग क्षेत्र में प्रचलित ताजा और शुष्क हवा की अनुमति से खमीर संक्रमण को रोकने में मदद मिल सकती है।
  • भाग 3

    एक आरामदायक नियमित बनाएं
    स्लीप नेकड स्टेप 10 नामक छवि
    1
    बिस्तर पर जाने से पहले सब कुछ का ख्याल रखना। अगर आप अपने साथी के अलावा अन्य लोगों के साथ घर में रहते हैं, तो आपको शर्मनाक परिस्थितियों से बचने के लिए सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे पहले से ही बिस्तर में हैं और अपनी शाम नियमित और निष्पक्ष होने से पहले सोने के लिए तैयार हैं। इस तरह आप संभावनाओं को कम कर सकते हैं कि जब आप नग्न हो, तो थोड़ी नींद आपके कमरे में टूट सकती है।
    • यदि आप विशेष रूप से चिंतित होने के बारे में चिंतित हैं, बिस्तर में प्रवेश करने से पहले पलट नहीं निकालें अपने दांतों को ब्रश करें और जब आप अभी भी कपड़े पहने हुए हो तो प्रकाश को बंद कर दें।
    • बिस्तर पर बगल में ड्रेसिंग गाउन रखने के लिए मत भूलो, बस के मामले में।
  • स्लीप नेकड स्टेप 11 नामक छवि
    2
    यदि आप सुरक्षित महसूस करते हैं तो द्वार को बार करें आप दरवाज़े को लॉक या लॉक कर सकते हैं ताकि कोई भी नहीं दर्ज कर सके। यदि आप अन्य वयस्कों के साथ एक घर में रहते हैं, तो आप दरवाजे को लॉक करके लॉकिंग सिस्टम स्थापित कर सकते हैं, इसलिए जब आप कमरे में नग्न हो, तो आपको अधिक आराम महसूस होता है। अगर आपके पास छोटे बच्चे हैं, तो आप दरवाज़े को बंद नहीं कर सकते - इस मामले में आप दरवाजे के नीचे एक मोटी तौलिया रख सकते हैं या उसके सामने एक कुर्सी रख सकते हैं। इस तरह आपको बच्चा कमरे से पहले कुछ पलों को अधिसूचित किया जाएगा।
  • स्लीप नेकड स्टेप 12 नामक छवि
    3
    जल्दी उठने के लिए अलार्म सेट करें तो आप दरवाजे पर दस्तक दे रहे बच्चों के सामने खड़े और तैयार होंगे। अगर आपको अधिक नींद की ज़रूरत है, लेकिन आप जानते हैं कि घर में दूसरे लोग जागते हैं, तो आप एक रात का समय पहन सकते हैं और अपनी सो नींद के आखिरी पलों को तैयार करने के लिए वापस बिस्तर पर जा सकते हैं।
  • स्लीप नेकड स्टेप 13 नामक छवि
    4
    गोपनीयता के बारे में अपने बच्चों से बात करें उन्हें यह समझना एक अच्छा विचार होगा कि आपका बेडरूम कुछ घंटों के लिए आपका निजी स्थान है। इन्हें प्रवेश करने से पहले उत्तर के लिए दस्तक देने और इंतजार करने की आदत डालनी होगी। इससे पहले कि आपको नग्न दिखाई दे, इससे पहले कि आप कुछ समय पहनने के लिए बहुत समय लेंगे।
  • निश्चित रूप से ऐसे अवसर होंगे जब आपके बच्चे कंबल से अपने नंगे कंधों को उड़ाते हुए देखते हैं, और यह ठीक है। नग्न सोने के लिए यह बिल्कुल सामान्य है, यह आपके बच्चों से छिपाने की जरूरत नहीं है।
  • उन्हें बताएं कि आप और आपके साथी नग्न हो जाते हैं और ड्रेसिंग से पहले सभी को उनकी गोपनीयता के हकदार हैं स्थिति को संभालने का एक अच्छा तरीका है और उम्मीद है कि असुविधाजनक शर्मनाक परिस्थितियों से बचें।
  • टिप्स

    • चादरें साफ रखने के लिए, बिस्तर पर जाने से पहले एक शॉवर ले लो शीट्स को भी अक्सर धो लें, अगर आप शांत महसूस करना चाहते हैं
    • यदि आपकी घर की स्थिति आपको नग्न होने के लिए मुश्किल बनाती है, तो अपने अंडरवियर में एक समझौता और सो जाओ।
    • प्रवेश करने से पहले दस्तक देने के लिए दरवाजे पर एक संकेत डालें
    • यदि घर में कोई व्यक्ति आपको नग्न देखता है, तो आप उसे बस बिस्तर पर वापस जाने के लिए कह सकते हैं या सिर्फ इस तथ्य का सामना कर सकते हैं कि उसने आपको नग्न देखा और ऐसा व्यवहार किया जैसा कि ऐसा कभी नहीं हुआ।

    चेतावनी

    • यदि आप अक्सर सोते हैं या सो रहे हैं, जो दवाएं ले रहे हैं, तो आप सोते हुए सोने से बचना चाहिए। आप पूरे परिवार के साथ रहने वाले कमरे के बीच नग्न जागना नहीं चाहते हैं, जिससे आपको झटका लग रहा है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com