कैसे एक परेड तस्वीर

परेड रोमांचक, रंगीन और जादुई हैं यहां तक ​​कि उन्हें तस्वीर लेने में रोमांचक है, क्योंकि छवियों में विशेष क्षणों को कैद करने के कई अवसर हैं। फोटोग्राफी में एक परेड का सार कैप्चर करना समय, स्थान और कैमरे पर निर्भर करता है। डिजिटल कैमरों के साथ, शानदार फोटो बनाने के लिए एमेच्योर के लिए भी आसान है। इसके बावजूद, यह लेख प्रतियोगिता से तस्वीर लेने की अनुमति देने के लिए सभी स्तरों के फोटोग्राफरों के लिए मूल्यवान सलाह प्रदान करेगा।

कदम

फोटो शीर्षक एक तस्वीर परेड चरण 1
1
जांचें कि बाहर निकलने से पहले आपके पास सब कुछ है आप बहुत सारी तस्वीरें ले लेंगे और आखिरी चिंता आपको पता लगानी होगी कि पिछले सप्ताह के पार्टी की मेमोरी कार्ड तस्वीरों से भरा है। अपने सभी मेमोरी कार्ड को प्रारूपित करें और छोड़ने से पहले बैटरी चार्ज करें। सुनिश्चित करें कि आपके कैमरे बैग में आपको कुछ भी आवश्यक है। आप परेड के दौरान एकदम सही स्थिति तक पहुँच गए हैं तो आप याद नहीं किए गए आइटम देखने के लिए वापस नहीं जा पाएंगे।
  • यह केवल अनिवार्य है एक विशाल कैमरा बैग ले जाने की कोई ज़रूरत नहीं है जो अन्य दर्शकों में घुसता है या आपको चोरों के बारे में चिंतित करता है। कैमरे के अंदर पहले से ही एक विशाल और खाली मेमोरी कार्ड का मतलब है कि आपको परेड के बीच में मेमोरी कार्ड के साथ यातायात पर जाना पड़ेगा।
  • यदि केवल आवश्यक हो तो लक्ष्य बनाएं उद्देश्य जितना करीब हो सके, आपके कैमरे में काफी शक्तिशाली ज़ूम है? यदि हां, तो घर पर लक्ष्य छोड़ने का प्रयास करें। उस ने कहा, एक "सामान्य" लेंस बैंड, कार्ट और समूह के लिए चौड़े कोण के लिए उपयोगी है जो मार्च भीड़ में तात्कालिक क्लोज-अप के लिए एक माध्यम कैनवास उपयोगी होता है। केवल आप अपने कैमरे के लचीलेपन के साथ-साथ बिना अतिरिक्त लेंस के न्याय का न्याय कर सकते हैं
  • तस्वीर का शीर्षक तस्वीर एक परेड चरण 2
    2
    जल्द ही आता है स्थान एक परेड की तस्वीरों के लिए आवश्यक है क्योंकि आपको खुद को पता होना होगा कि आप परेड की पूरी तस्वीरें कब तक ले सकते हैं, न कि लोगों के भीड़ के मुताबिक। अग्रिम में चुनें यदि आप पहली पंक्ति में बेहतर (त्वरित और अभिव्यंजक फ़ोटो के लिए एक अच्छा स्थान) या एक उठाया बिंदु पर, जैसे बालकनी यहां तक ​​कि आपके कैमरे की ज़ूम आपकी पसन्द को प्रभावित कर सकता है जहां आप खुद को स्थान दे सकते हैं इसके अलावा, इस तथ्य पर विचार करें कि ऊपर के परिप्रेक्ष्य के रूप में नीचे से एक के रूप में दिलचस्प और विस्तृत नहीं हो सकता है, उदाहरण के लिए आप जमीन पर झुकते हैं और फ्लोट और परेड के प्रतिभागियों को तस्वीरें लेते हैं या छोटे प्रतिभागियों की तस्वीरें लेते हैं, जैसे बच्चों और जानवरों ।
  • आपको अपनी स्थिति पहले दिन की जांच करनी चाहिए - आपको ऐसा करने के लिए हर समय लेना चाहिए।
  • यदि बारिश हो रही है या बर्फ़ पड़ रही है, तो एक कवर स्थान खोजें।
  • चित्र शीर्षक वाली तस्वीर एक परेड चरण 3
    3
    एक पृष्ठभूमि ढूंढने का प्रयास करें जो परेड की कार्रवाई में हस्तक्षेप नहीं करता। परेड की विशेषताएं, इसके पीछे इमारतों या भीड़ को प्रकाश में नहीं डाला।
  • रंग महत्वपूर्ण हैं पृष्ठभूमि में तटस्थ रंग ढूंढने की कोशिश करें, प्रतिभागियों का रंगीन प्रदर्शन और परेड के तत्वों को खड़े होने दें।
    तस्वीर शीर्षक एक तस्वीर परेड 3 बुलेट 1
  • सूर्य की स्थिति पर विचार करें प्रत्येक स्थिति से बचें, जहां आपको कैमरे को सीधे सूर्य पर लक्ष्य करना है। अगर यह धूप दिन है, तो भवनों का उपयोग बहुत अधिक सूरज को ब्लॉक करने के लिए करें।
    तस्वीर शीर्षक एक तस्वीर परेड 3 बुलेट 2
  • फोटो शीर्षक एक तस्वीर परेड चरण 4
    4
    एक स्थिर स्थिति खोजें लोग परेड के दौरान परेशान हो जाते हैं और बेहतर स्थिति की ओर बढ़ते हैं। यदि ऐसा होता है, जब आप कोई चित्र लेते हैं, तो स्पष्ट रूप से छवि को स्थानांतरित किया जाएगा बहुत अधिक धुंधली छवियों को रोकने के तरीके हैं:
  • लोगों के बिना एक स्थिति का पता लगाएं बच्चों के साथ बैठे माता-पिता या उन लोगों के करीब रहो जो सामने की पंक्ति में सिग्नल धारण कर रहे हैं असंभव माता पिता अचानक उठेंगे या चारों ओर घूमने लगेंगे क्योंकि वे सीटों को पकड़ना पसंद करेंगे और बच्चों के ध्यान को आकर्षित करने के लिए परेड पर्याप्त होगा।
  • स्ट्रीट ऑब्जेक्ट्स जैसे बाधाएं या स्थानों पर काबू पाने के लिए उपयोग करें, जैसे कि सड़क लैंप, लेटरबॉक्स, हाइड्रंट्स और रेलिंग। लेकिन सावधान रहें कि आप जिस चीज़ से सुरक्षा कर सकें, उस पर निर्भर न करें, या आप वांछित स्थिति खो देंगे।
  • अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें परेड की जगहों को देखकर आप उत्साहित हो रहे हैं और आप इतने उत्साहित हो सकते हैं कि आप एकदम सही पल तस्वीर लेने में सक्षम हों, जिससे आप उम्मीद नहीं रोक सकते। जाहिर है यह आपकी छवियों को स्थानांतरित कर देगा। आनंद की एक छलांग लें, और फिर तस्वीर ले लो। साशा गिटीन ने एक्सपोज़र को पहले से समायोजित करने और आंदोलन के लिए 1/250 से ऊपर की शटर गति को रखने का सुझाव दिया है, आशा में यह आपकी उत्तेजना को संतुलित करता है
  • यदि आप तिपाई का उपयोग करते हैं, तो आपको ऐसी स्थिति की आवश्यकता होगी जो भीड़ में लोगों द्वारा टकरा या उतारने के जोखिम में नहीं है। आपको उनसे ऊंची स्थिति में रखना चाहिए।
  • 5
    पता है कि चलती वस्तुओं का समय महत्वपूर्ण है। वैगनों और एक परेड के प्रतिभागियों को आगे बढ़ते रहना पड़ता है। तस्वीरों का समय तो आप उन्हें सही समय पर गोली मार सकते हैं, न गाड़ी के बाद और लोगों ने तुम्हें पारित कर दिया। वस्तुओं और विषयों को आगे बढ़ने पर शानदार चित्र खोना आसान होता है, खासकर यदि आपका कैमरा अगले फोटो लेने में धीमा हो। अपनी गलतियों से जल्दी से जानें और शटर गति को तदनुसार समायोजित करें।
  • यदि आप परेड के साथ आगे बढ़ रहे हैं तो चित्र लेने के लिए पीछे की ओर ले जाएं। ऐसा करने के लिए आपको अभ्यास करने की आवश्यकता होगी, ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो आपको चेतावनी देगा कि जब आप किसी और चीज़ में क्रैश करना चाहते हैं
    तस्वीर का शीर्षक तस्वीर एक परेड चरण 5 बुलेट 1
  • तस्वीर शीर्षक एक तस्वीर परेड 6



    6
    विवरण और गहराई पर ध्यान दें परेड के किसी चरित्र या तत्व पर ज़ूमिंग करके भीड़ और विदेशी तत्वों को हटा दें। जूमिया बिल्कुल छोटे नर्तकियों की रानी पर जो सिंहासन के ऊपर बैठते हैं, यहां तक ​​कि परेड के अन्य कार्टों की हानि के लिए। तो आप पल की अपनी खुशी को कैद कर सकते हैं
  • सुनिश्चित करें कि आप फोटो फ्रेम में सभी दिलचस्प तत्व रखेंगे ज़्यादा ज़ूम कभी-कभी महत्वपूर्ण हिस्सों में कट जाता है, जैसे किसी व्यक्ति के सिर
    तस्वीर शीर्षक एक तस्वीर परेड 6 बुलेट 1
  • तस्वीर शीर्षक एक तस्वीर परेड 7
    7
    दर्शकों को छोड़कर से बचें वे सिर्फ एक साधारण पृष्ठभूमि के बजाय, शानदार फ़ोटो के विषय बन सकते हैं। अपनी खुशी और उत्तेजना को पकड़ने की कोशिश करें, खासकर जब परेड सितारे आते हैं, जैसे फुटबॉल खिलाड़ी, सांता क्लॉस या कोई प्रसिद्ध
  • कुछ फोटोग्राफरों के लिए वे हैं दर्शक एक परेड दिलचस्प बनाने के लिए, परेड खुद ही नहीं। दर्शकों और फोटोग्राफरों की प्रतिक्रियाओं को सावधानी से देखें, जैसा कि वे होते हैं। दोनों के संयोजन के बाद बहुत महत्वपूर्ण है
    तस्वीर शीर्षक एक तस्वीर परेड 7 बुलेट 1
  • देखें कि क्या लोगों को खिड़कियां या बालकनियों पर शानदार तस्वीरें लेने का अवसर है।
  • परेड के पहले और बाद में तस्वीरें लें लोग इस घटना से पहले उम्मीद और उत्तेजना से भरे हुए हैं - कुछ देर बाद, वे सुंदर परेड के बारे में खुशी से बात करेंगे, या वे एक गंभीर परेड के बाद विचारशील देखेंगे (जैसे कि युद्ध मृत की स्मृति में)।
  • विलक्षण कार्यों की तलाश करें, जैसे परेड में चल रहे किसी व्यक्ति या कोई नंगा चल रहा है वे जल्दी से हो सकते हैं, इसलिए कुछ और तैयार होने के लिए तैयार रहें।
  • तस्वीर का शीर्षक तस्वीर एक परेड चरण 8
    8
    सिस्टम कैमरा जो रंग और प्रकाश के विरोधाभासों को ध्यान में रखते हुए ले जाता है। मौसम और प्रकाश की स्थिति के आधार पर, अपने कैमरे की सेटिंग्स को बदलने का तरीका जानने से आपकी तस्वीरों को बेहतर बना सकते हैं। उदाहरण के लिए:
  • यदि मौसम भूरा और बरसात हो तो भीड़ में सुस्त रंगों को ठीक करने के लिए पैनोरमा फ़ंक्शन का उपयोग करें। रात समारोह का उपयोग न करें। फोटोग्राफर स्टीव फिलिप -0.3 - -0.7 EV के लिए जोखिम मुआवजा देने की सलाह दी जाती है, अगर आपको लगता है कि भीड़ की तस्वीरें बहुत ही अंधेरे या अनियमित हैं
  • हमेशा बादलों पर, सामान्य रंगों को सुधारने में मदद करने के लिए, उज्ज्वल रंग और कम विरोधाभासों का उपयोग करें, शोर नियंत्रण के साथ अधिक स्पष्टता।
  • धूप के दिनों में, बहुत उज्ज्वल चमक या सूर्य के प्रकाश को खत्म करने के लिए फ़्लैश का उपयोग करने पर विचार करें। लेंस के कवर या अपने हाथों को चमकने के लिए छाया का उपयोग करें।
  • तस्वीर शीर्षक एक तस्वीर परेड 9
    9
    बाद के उत्पादन में क्रूर हो जाओ ऐसे चित्रों को हटा दें जिनमें एक भी स्पार्क या एक दिलचस्प तत्व नहीं है। टैगियले को भार उठाना और शॉट के दिल तक पहुंचने के लिए कम से कम अपनी दर्जन से ज़्यादा तस्वीरों को एक साथ रखो और आप अगले आने वाले वर्षों के लिए उस दिन की परेड का आनंद ले सकते हैं।
  • पता है कि यदि आप सभी फोटो जो संतोषजनक से कम नहीं हैं, को नहीं हटाते हैं, तो आप हमें एक भी नज़र नहीं देते हैं क्योंकि आपको लगता है कि आप इसके द्वारा अभिभूत हैं। जब आप अभी भी अनुभव के करीब होते हैं तो खराब तस्वीरों को हटाने में क्रूर होने के नाते एक एल्बम को क्रम में प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • टिप्स

    • यदि आप एक प्रशंसक हैं, तो मौजूदा परेड की तस्वीरों की खोज करें, अगर यह एक पारंपरिक परेड है और नियमित रूप से आयोजित किया जाता है यह आपको सही स्थिति, दृष्टिकोण और विषयों पर महान विचार दे सकता है, और आपको नए तरीकों से प्रेरित भी कर सकता है, जिससे आपको अलग-अलग तरीकों से चित्र लेने के लिए प्रेरित किया जा सकता है।
    • आप परेड में देर से आए लेकिन अभी भी शानदार तस्वीरें लेना चाहते हैं? अपने कैमरे को भीड़ से ऊपर रखें, शांत रहें और शूट करें आपके पास ज्यादा नियंत्रण नहीं होगा, लेकिन यदि आप फोटो और सिस्टम को परिप्रेक्ष्य में जांचना जारी रखते हैं, तो आप अपने ढेर में कुछ अच्छी तस्वीरों के साथ मिल सकते हैं।
    • परेडों की फोटोग्राफी को स्ट्रीट शॉट्स के रूप में भी जाना जाता है, दस्तावेजी फोटोग्राफी का एक रूप।
    • यदि आप चाहते हैं कि लोग आपके लिए रुकें, उनसे धीरे से पूछें और यथासंभव दखल हो। बहुत मुस्कुराएं और मैत्रीपूर्ण बनें।
    • अधिकांश डिजिटल कैमरे परेड पर शानदार तस्वीरें ले सकते हैं
    • 100 से अधिक फोटो लेना और शायद सैकड़ों अधिक की अपेक्षा करना यदि आपकी मेमोरी कार्ड में अच्छी क्षमता है तो यह एक समस्या नहीं होनी चाहिए। याद रखें, आप हमेशा उन फ़ोटो को हटा सकते हैं जो अच्छी तरह से नहीं आए थे।

    चेतावनी

    • अन्य प्रतिभागियों को विशेष रूप से बच्चों को देखने को ब्लॉक न करें सुनिश्चित करें कि आपकी स्थिति और आंदोलन परेड में बाकी लोगों के मजाक में हस्तक्षेप न करें।
    • अपने आप को तस्वीरें लेने से इतना बताने से बचें कि आप परेड का आनंद नहीं लेते हैं - लोग खुद को वेधशालाओं में लेने के लिए तस्वीरें लेते हैं और प्रतिभागियों से बचना नहीं करते हैं। गैर-पेशेवरों के लिए, कम से कम कुछ समय के लिए प्रतिभागी को याद रखना महत्वपूर्ण है।
    • यदि आप पहचानने योग्य लोगों के साथ परेड की तस्वीरें पोस्ट करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको प्राधिकरण के लिए कुछ दस्तावेजों की आवश्यकता हो सकती है। लोगों में से कुछ ले लो और लोगों की गोपनीयता का उल्लंघन करने के बारे में चिंताओं को कम करने के लिए उन्हें जगह पर हस्ताक्षर करें। यदि आप व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए अपने बच्चों की तस्वीरों का उपयोग करना चाहते हैं तो माता-पिता की अनुमति प्राप्त करना महत्वपूर्ण है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • डिजिटल कैमरा
    • मध्यम या टेलीफोटो लेंस (वैकल्पिक)
    • मेमोरी कार्ड बस बहुत सारी जगहों के साथ स्वरूपित है - यदि आवश्यक हो तो कुछ अतिरिक्त
    • एक ताजा चार्ज बैटरी, और एक अनुरक्षक अगर आवश्यक हो
    • कैमरे के लिए एक छोटा सा बैग (जब आप भीड़ में हैं तो बहुत बड़ा नहीं)
    • एक अच्छा दृश्य के साथ स्थिति
    • वर्षा या बर्फ (यदि संभव हो) के मामले में एक आवरण, या लेंस अक्सर सूखने के लिए तैयार रहें
    • अवसर पर उचित कपड़े (रेनकोट, कोट, टोपी, आदि)
    • मोबाइल फोन जो कैमरे के मरने या टूटने (आदि) के मामले में चित्र लेता है या अगर आप मित्र या परिवार के साथ हैं और आप भीड़ से अलग हैं
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com